Aarti Drugs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करेंगे Aarti Drugs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों से लगातर भारत की फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों में जिस तरह की ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ है इसके चलते ज्यादातर निवेशक आनेवाले सालों में भी बहुत ही अच्छी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Aarti Drugs के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा Aarti Drugs Share Price Target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Aarti Drugs Share Price Target 2023

फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में Aarti Drugs के बिज़नस को देखे तो API, Formulation और Specialty Chemical बिज़नस में कंपनी मुख्य रूप से फैला हुआ हैं। कंपनी के पास अभी ज्यादातर Revenue API सेगमेंट से ही आता है, लेकिन धीरे धीरे मैनेजमेंट बाकि दोनों सेगमेंट पर भी तेजी से अपना फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिससे आनेवाले दिनों में उम्मीद किया जा सकता है की Revenue में बहुत ही अच्छी ग्रोथ सभी बिज़नस सेगमेंट से आता हुआ नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के कुछ प्रोडक्ट सेगमेंट देखे तो Metformin, Fluoroquinolones, Tinidazole, Metronidazole Benzoate, Ketoconazole, Nimesulide इन सभी प्रोडक्ट में कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनीयों में एक दिखाई देती है, और धीरे धीरे कंपनी अपने बाकि अलग अलग प्रोडक्ट सेगमेंट में भी अपने मार्किट शेयर को तेजी से बढ़ाने पर काफी ज्यादा जोड़ देते हुवे देखने को मिल रहा है, जिससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में कंपनी को इससे बिज़नस की ग्रोथ में काफी अच्छा फ़ायदा देते हुवे नजर आ सकता हैं।

जैसे जैसे बाकि प्रोडक्ट सेगमेंट में भी मार्किट शेयर बढ़ते जाएंगे Aarti Drugs Share Price Target 2023 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार अच्छी बढ़त दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 490 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट को छुते ही आपको जल्दी दूसरा टारगेट 510 रुपए हित होते देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- HDFC AMC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Aarti Drugs Share Price Target 2024

धीरे धीरे Aarti Drugs अपने प्रोडक्ट को बनाने के लिए जो भी कच्चा माल की जरुरत पड़ती है ज्यादातर खुद ही मैन्युफैक्चरिंग करने पर कंपनी का काफी ज्यादा फोकस देखने को मिल रहा हैं। अभी देखे तो कंपनी लगभग 15 से 20 पतिशत कच्चा माल के लिए चाइना के ऊपर निर्भर है, लेकिन मैनेजमेंट धीरे धीरे इसको कम करने के लिए घरेलु कंपनीयों से आर्डर या फिर खुद ही इसकी मैन्युफैक्चरिंग करने पर काफी जोड़ देते हुवे नजर आ रहा हैं।

Aarti Drugs खुद ही अपने कच्चा माल को मैन्युफैक्चरिंग करने के चलते कंपनी अपने प्रोडक्ट को बहुत ही कम खर्च में ही बना पाता है, जिसके चलते कंपनी के प्रॉफिट मार्जिन बहुत ही अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई देंगे। आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी अपने कच्चा माल की प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ाते हुवे नजर आएंगे कंपनी के प्रोडक्ट की प्रॉफिट मार्जिन अच्छी होने के चलते र कंपनी अच्छी प्राइस पर अपने प्रोडक्ट को मार्किट में उतारते हुवे नजर आएंगे जिससे ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर अपना कब्ज़ा बनाते हुवे नजर आ सकता हैं।

कम लागत में प्रोडक्ट को मार्किट में उतारने के साथ ही Aarti Drugs Share Price Target 2024 में बिज़नस में बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 600 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 620 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Piramal Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Aarti Drugs Share Price Target 2025

Aarti Drugs अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए आनेवाले सालों में काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट की प्लान बनाते हुवे नजर आ रहा है। आनेवाले कुछ सालों तक कंपनी अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के साथ साथ नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट में लगभग 600 करोड़ रुपया की इन्वेस्टमेंट की प्लान पर काम कर रही है। मैनेजमेंट की माने तो आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी के प्रोडक्शन कैपेसिटी में बर्होतोरी होता नजर आएगा कंपनी के Revenue में भी उसी अनुसार ग्रोथ के साथ 4200 से 4500 करोड़ तक जाने की पूरी उम्मीद कर रही हैं।

आनेवाले समय में मैनेजमेंट अपने बिज़नस में Contract Manufacturing, Backward Integration जैसे बहुत सारे ऐसे बिज़नस मॉडल पर भी कंपनी तेजी से अपना फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल सकता है, जैसे जैसे कंपनी अलग अलग बिज़नस मॉडल के तहत अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाते जाएंगे इसकी वजह से आनेवाले दिनों में Aarti Drug के हर बिज़नस में एक बहुत ही अच्छी ग्रोथ जरुर दिखाने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में जैसे जैसे ग्रोथ होते जाएंगे Aarti Drugs Share Price Target 2025 में देखे तो बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 730 रूपया दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं। ये टारगेट हित होते ही आपको दूसरा टारगेट 750 रूपए भी जरुर हित होते देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Biocon Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Aarti Drugs Share Price Target 2026

भारत के साथ साथ Aarti Drugs का बिज़नस बाहर के देशों में भी काफी ज्यादा फैला हुआ है, लगभग 100 से भी ज्यादा देशों में कंपनी का मजुदगी देखने को मिलता हैं, जिनमे Brazil, Mexico, Pakistan, Turkey, Indonesia, UAE, Egypt, Bangladesh, Switzerland, Germany जैसे कई सारे देश शामिल हैं। धीरे धीरे अपने बेहतर क्वालिटी प्रोडक्ट के दम पर Aarti Drugs लगातर विकसित देशों में भी अपने बिज़नस की एक मजबूत पहचान बनाने की कंपनी पूरी कोशिश में लगी हुई हैं।

साथ ही Cipla, Lupin, Pfizer, Abbott, Micro Labs जैसे बहुत सारे घरेलु और इंटरनेशनल कस्टमर कंपनी के काफी लम्बे समय से कस्टमर देखने को मिलता है। Aarti Drugs बेहतरीन क्वालिटी प्रोडक्ट बहुत ही अच्छी प्राइस पर देने के चलते और इतनी बड़ी बड़ी कस्टमर कंपनी के पास होने के चलते धीरे धीरे कंपनी के ऊपर भरोसा बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसके कारण लगातर नए नए कस्टमर तेजी से बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है।

जैसे जैसे हर जगह कंपनी के कस्टमर बढ़ते हुवे नजर आएंगे Aarti Drugs Share Price Target 2026 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 850 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता है। और फिर आप दूसरा टारगेट 900 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Aarti Drugs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Aarti Drugs Share Price Target 2030

लम्बे समय में देखे तो घरेलु मार्किट और इंटरनेशनल मार्किट में हर साल API, Formulation और Specialty Chemical की डिमांड बहुत ही अच्छी तेजी से बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है। मार्किट की इसी बढ़ती अबसर को देखते हुवे लगातर कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बर्होतोरी के साथ साथ नए नए मार्किट में अपना मजुदगी को तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है जिसका फ़ायदा जरुर आनेवाले समय में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ गवर्मेंट भी फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों को बढ़ावा देने के लिए प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग पर बहुत सारे योजना के तहत राहत प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते Aarti Drugs अपने बिज़नस को बढ़ाने में बहुत ही आसानी हो रही है। विश्लेषको की माने तो जिस तरह से फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों को गवर्मेंट अपना सपोर्ट प्रदान करते हुवे दिखाई दे रहा है इससे आनेवाले समय में Aarti Drugs जैसी कंपनीयाँ आनेवाले समय में ग्लोबल कंपनीयों को काफी बड़ी टक्कर देते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस में बढ़त की अबसर को देखते हुवे Aarti Drugs Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 2000 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

Aarti Drugs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearAarti Drugs Share Price Target
First Target 2023Rs 490
Second Target 2023Rs 510
First Target 2024Rs 600
Second Target 2024Rs 620
First Target 2025Rs 730
Second Target 2025Rs 750
First Target 2026Rs 850
Second Target 2026Rs 900
Target 2030Rs 2000
Aarti Drugs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Future of Aarti Drugs share

भविस्य में देखे तो धीरे धीरे फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में भारत पूरी दुनिया का हब बनता हुआ दिखाई दे रहा है। जो एक समय पहले चाइना इस सेक्टर में अपना दबदवा रखता था लेकिन अब ज्यादातर देश चाइना के बदले भारत की कंपनीयों से ही अपना फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट खरीदते हुवे नजर आ रहा है, जिस वजह से हर दिन ग्लोबल मार्किट में Aarti Drugs जैसी भारतीय मूल के कंपनीयों  के प्रोडक्ट की डिमांड बहुत ही तेजी के बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है।

विश्लेषको की माने तो आनेवाले दिनों में भी ग्लोबल मार्किट में Aarti Drugs के फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट की डिमांड और भी ज्यादा तेजी से बढ़ते हुवे नजर आएंगे जिससे कंपनी के बिज़नस में बहुत ही अच्छी उछाल देखने को मिल सकता हैं। फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट की मार्किट में लगातर बढ़ती डिमांड को देखते हुवे Aarti Drugs अपने कस्टमर के लिए नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट पर भी तेजी से कंपनी अपना फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, जिसका फ़ायदा कंपनी को भविष्य में जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Aarti Drugs share

Aarti Drugs के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ होने के चलते अलग अलग देशों की सरकार की बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन से गुजरना पड़ता है, अगर भविस्य में कभी भी कंपनी किसी गवर्मेंट पालिसी को भंग करता हुआ नजर आए तो बिज़नस में भारी गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Aarti Drugs को हमेशा ही अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए बहुत सारे approval की जरुरत पड़ती है, अगर कोई भी प्रोडक्ट में किसी भी कारण से approval रिजेक्ट हो जाता है इससे कंपनी को बड़ी नुकशान होने के साथ साथ अपने कस्टमर गवाने का खतरा बहुत ही ज्यादा होता हैं।

मेरी राय:-

जिस तेजी के साथ Aarti Drugs घरेलु और ग्लोबल मार्किट में अपना दबदवा बढ़ाने के लिए अपने मजबूत R&D की मदद से एक के बाद एक नए प्रोडक्ट मार्किट में उतारते हुवे देखने को मिल रहा है इससे लम्बे समय में कंपनी के अन्दर ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रही हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों के अन्दर निवेश करने की सोच रहे हो तो Aarti Drugs एक बहुत ही अच्छी उभरती हुई कंपनी नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का पूरी डिटेल्स एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Aarti Drugs Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से Aarti Drugs share कैसा रहेगा?

फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री की हर उस बिज़नस सेगमेंट में Aarti Drugs अभी जोड़ो से फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है जिसकी डिमांड आनेवाले समय में काफी तेजी के साथ बर्होतोरी होता नजर आ सकता है, इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविस्य में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– क्या Aarti Drugs कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Aarti Drugs के ऊपर थोड़ा बहुत कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, जिसको मैनेजमेंट बहुत ही आसानी के अपने कैश रिज़र्व की पैसे से सुका सकता हैं।

– Aarti Drugs कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Shri Prakash M. Patil अभी Aarti Drugs कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

– Aarti Drugs का बिज़नस क्या हैं?

Aarti Drugs मुख्य रूप से API (Active Pharmaceutical Ingredient), Formulation और Specialty Chemical  की बिज़नस में कंपनी जुड़ा हुआ हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Aarti Drugs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद बिज़नस से जुड़ी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ी अगर कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (2 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *