Adani green share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Adani green share price target 2022, 2023, 2025, 2030। कम समय में शेयर ने जबरदस्त रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाई करके दिया हैं। जिससे इन्वेस्टर के मन में ये जरुर आ रहा है कंपनी भविष्य में और कितने रुपए टारगेट के लिए जा चकता हैं। आज इसके बारे में डिटेल्स में जानेंगे और साथ ही कंपनी के रिस्क आनेवाले दिनों में क्या क्या देखने को मिलनेवाला हैं। कंपनी के पुरे विश्लेषण करके देखते हैं भविष्य में कैसा पदर्शन स्टॉक में देखि जा चकती हैं।

Adani green share price target 2022

Adani Group के सारे शेयर बहुत ही कम समय में बहुत तेजी से ग्रो होते देखने को मिला। Adani green कंपनी में ऐसे बहुत सारे सौदा होते देखने को मिले जिससे शेयर में एकतरफा तेजी देखने को मिला। लेकिन उसके साथ कंपनी के ऊपर बहुत सारे आरोप भी लगते देखने को मिले। जिससे शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत Correction देखने को मिला हैं। हालाकी कंपनी उन आरोप को मानने से इंकार कर दिया। जिससे वजह से अब कंपनी स्थिर नजर आ रही हैं।

लगातार कंपनी अपनी बिज़नस Renewable energy सेक्टर में बहुत ही तेजी से ग्रो कर रहा है। बहुत सारे ऐसे प्रोजेक्ट भी मिले है जिसको कंपनी अभी से ही काम करना शुरु कर चूका हैं। जिससे शेयर प्राइस में भी बड़ी उछाल देखने को मिलेगा। 2022 तक शेयर प्राइस पहला टारगेट 1150 रूपया दिखा चकता हैं. उसके बाद दूसरा टारगेट 1240 रुपए के लिए होल्ड कर चकते हो।

Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

Adani green share price target 2023

कंपनी जो Renewable energy में बिज़नस करता है अभी तो इसका सुरवात हुआ है। धीरे धीरे जैसे जैसे लोग इसका इस्तेमाल करने लगेगा कंपनी के बिज़नस में और ज्यादा तेजी से ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं। गवर्मेंट भी इस सेक्टर को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करते दिख रहा हैं। क्युकी गवर्मेंट को Thermal पॉवर उत्पादन करने के लिए बहुत सारे कोयला इम्पोर्ट करना पड़ता है। जिससे बहुत ज्यादा खर्स होता है और साथ ही पर्यावरण का भी नुकशान होता हैं।

इसलिए सरकार Renewable energy की तरफ ज्यादा ध्यान देते नजर आ रहा हैं। इससे सीधा फ़ायदा Adani green और इससे जुड़ा कंपनी को होनेवाला हैं। जिसकी वजह से आपको धीरे धीरे Adani green शेयर प्राइस में भी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं। 2023 तक Adani green शेयर टारगेट देखा जाए तो आपको पहला टारगेट 1650 रूपया दिखाने की संभावना बनती हैं। अगर इस टारगेट को जल्दी हित करते है तो दूसरा टारगेट 1720 रूपया के लिए जरुर होल्ड करना चाहिए।

IRCTC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मुनाफा जबरदस्त

Adani green share price target 2025

Adani green कंपनी को गवर्मेंट की बहुत सारी बड़े बड़े प्रोजेक्ट मिलना शुरु हो गया हैं। और ज्यादातर प्रोजेक्ट 25 साल से ज्यादा लंबे समय के लिए होता हैं। जिससे कंपनी को इसका फ़ायदा कम समय के साथ लंबे समय में भी होता नजर आएगा। साथ ही कंपनी के 2025 तक प्लान है Solar energy में बहुत बड़ा मार्केट को अपने कब्जे में करने का हैं।

अगर कंपनी ऐसे करने में कामियाब हो जाते है तो इसका स्टॉक प्राइस भी बहुत तेजी से बढ़ता नजर आएगा। आनेवाले 2025 तक इसका शेयर 2800 रूपया दिखाने की पूरी क्षमता दिखती हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 2950 रूपया दिखा चकता हैं।

Sbi card share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Adani-green-share-price-target-2022-20232025-2030

Adani green share price target 2030

जैसे जैसे कंपनी में लंबे समय के लिए इनवेस्टेड रहोगे कंपनी के बिज़नस भी बड़ा होते नजर आनेवाला हैं। कंपनी का 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ा Renewable energy कंपनी बनने की बड़ा प्लान देखने को मिलता हैं। जिसके लिए अभी से बड़ी तैयारी करते नजर आ रहा हैं।

जिसको सफल करने के लिए कंपनी बहुत सारे विदेशी कंपनी के साथ  मिलकर अपने बिज़नस को फैला रहा है। जिससे भविष्य में Adani green आपको बहुत बड़ा कंपनी होते नजर आ चकती हैं। 2030 तक इसका स्टॉक प्राइस देखे तो पहला टारगेट 7500 रूपया के आसपास देखने की पूरी संभाबना बनती हैं। फिर दूसरा टारगेट 8300 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हो।

Happiest minds share price target 2022, 2025, 2030 Happiest mind शेयर भविष्य

भविष्य के हिसाव से Adani green स्टॉक

कंपनी के बिज़नस को देखते हुवे ये बात जरुर कहा जा चकता है इसका बिज़नस भविष्य के हिसाव से बहुत अच्छा नजर आता हैं। कंपनी के अन्दर बहुत सारे बड़े बड़े इन्वेस्ट किया है जिसकी वजह से धीरे धीरे अच्छा रिजल्ट देखना शुरु हो गया हैं। लगातार अपने Profit और Revenue में अच्छा ग्रोथ होते देखने को मिला है। और आगे भी एसी ही बढ़ते रहने की पूरी उम्मीद की जा चकती हैं।

Adani green शेयर के ऊपर रिस्क

कंपनी के ऊपर सबसे बड़ा रिस्क की बात करे तो इनके ऊपर लगे कर्ज लगातार बढ़ते नजर आ रहा हैं। जोकि किसी भी कंपनी के लिए अच्छी बात नहीं हैं। हालाकी इस सेक्टर की बिज़नस को चलाए रखने के लिए बहुत बड़ा इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती हैं। जिसके लिए कंपनी बहुत ज्यादा मात्रा में कर्ज लेती हैं।

कंपनी अपने बिज़नस में जो प्रोजेक्ट मिला है उसको पूरा करने के लिए कर्ज का पैसा इन्वेस्ट करते नजर आ रहा। जिससे आनेवाले दिनों में उम्मीद किया जा चकता है जैसे जैसे कंपनी में अच्छा मुनाफा होते रहेंगे कर्ज भी कम होता रहेगा।

Adani green शेयर की और एक रिस्क की बात करे तो कंपनी इस सेक्टर की बाकि कंपनी के मुकबले बहुत ही ज्यादा वैल्यूएशन पर नजर आता हैं। जिससे शेयरहोल्डर के लिए एक खतरा जरुर नजर आता हैं।

मेरी राय:-

कोई भी शेयर किसी भी प्राइस पर खरीदने से पहले उस शेयर का अपना Analysis जरुर करे। किसी के बातों में आकर कोई भी स्टॉक खरीदने की जल्दबाजी बिल्कुल नहीं करना चाहिए। कंपनी के भविष्य उनके बिज़नस पर निर्भर करता हैं। इसलिए आपको एसी बिज़नस पर निवेश करना चाहिए जो भविष्य के हिसाव से चले।

Portfolio kaise banaye अपना पोर्टफोलियो कैसे बनाये

Sabse jyada Dividend dene wale share डिविडेंड देने वाले शेयर लिस्ट 2021

आशा करता हु Adani green share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के डिटेल्स के साथ भविष्य में कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसके बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment