Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक IT सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले दिनों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जिस तरह की ग्रोथ पिछले कुछ सालों में IT सेक्टर की ये पैनी स्टॉक अपने शेयर प्राइस में दिखाते हुवे नजर आया है उसके चलते ज्यादातर रिटेल निवेशक इस स्टॉक में ज्यादा से ज्यादा निवेश करना हुआ नजर आ रहा हैं।

आनेवाले सालों में Airan की ग्रोथ किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ बिज़नस की भविष्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Airan share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Airan share price target 2022

IT सेक्टर में देखा जाए तो Airan Ltd. बहुत सारे सेवा अपने कस्टमर को प्रदान करती है, अगर आप इसके सभी सेवा के बारे में बिस्तार से जानोगे तो आप दंग रह जाएंगे। कंपनी अपने कस्टमर को Cash Management Services, Doorstep Banking & Pickup Services, CTS Clearing Processing, Managing Collection Counters, Account Opening Forms Processing, E-Stamping, Back Office Management, software development Services जैसे और भी बहुत सारे सेवा अपने कस्टमर को ऑफर करती। Airan के पास इतनी अच्छी Diversify बिज़नस सेगमेंट होने के चलते कंपनी को अपने बिज़नस की ग्रोथ के लिए सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलता हैं।

साथ ही Airan को IT सेक्टर में जिस भी सेगमेंट में सबसे ज्यादा ग्रोथ की संभावना नजर आती है उस सेगमेंट में कंपनी हमेशा ही अपने बिज़नस फ़ैलाने के लिए पूरी कोशिश में रहता है, सही समय पर अपने बिज़नस में परिवर्तन करने के चलते Airan को हमेशा ही सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलता हैं। आनेवाले दिनों में भी कंपनी अपने Diversify बिज़नस पोर्टफोलियो की मदद से कंपनी बहुत ही तेजी के साथ अपने बिज़नस को बढ़ाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

कम समय में देखा जाए तो बिज़नस पोर्टफोलियो में अच्छी बढ़त के साथ Airan share price target 2022 तक बहुत ही बढ़िया रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 24 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही है। इस टारगेट को हित होने के बाद जल्दी ही आपको दूसरा टारगेट 25 रुपए भी जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 कमाई देगा

Airan share price target 2023

Airan के सभी बिज़नस सेगमेंट में देखे तो बहुत ही बढ़िया ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ रहा है, पिछले कुछ सालों से लगातार कंपनी ने हर साल अच्छी फाइनेंसियल रिजल्ट पेश करते हुवे नजर आया है। IT सेक्टर की कामकाजों से जुड़ा हुआ होने के चलते हर दिन कंपनी के सभी बिज़नस सेगमेंट की मार्किट में डिमांड तेजी से बर्होतोरी होते ही जा रहा है इसके चलते आनेवाले समय में Airan के बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रहा हैं।

अच्छी Diversify बिज़नस पोर्टफोलियो कंपनी के पास मजूद होने के चलते बहुत ही तेजी के साथ आनेवाले दिनों में कंपनी के Sales में अच्छी बर्होतोरी होने की पूरी उम्मीद किया जा सकता हैं। विश्लेषको की माने तो जिस तरह से Airan अपने हर बिज़नस सेगमेंट में Sales में अच्छी बर्होतोरी दिखाते हुवे नजर आ रहा है इसको देखते हुवे बहुत ही जल्द कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन पर एक बड़ी उछाल देखने को मिल सकता हैं।

जैसे जैसे कंपनी अच्छी फाइनेंसियल रिजल्ट पेश करते नजर आएंगे Airan share price target 2023 तक बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 30 रूपया जरुर देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आपको दूसरा टारगेट 32 रुपए भी छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Airan share price target 2025

काफी लम्बे समय से Airan बहुत सारे मजबूत कंपनीयों को अपने सेवा प्रदान करते हुवे देखने को मिल रहा है, अपनी बेहतर सेवा की वजह से कंपनी ने अपने कस्टमर के साथ बहुत ही अच्छी रिलेशन बनाके रखा हुआ हैं। हर बड़े बड़े कस्टमर जैसे ICICI Bank, HDFC Bank, IDBI Bank, Airtel Citi Bank,  HSBC,  Kotak Mahindra, Union Bank, HCL, SBI, ITC, Adani जैसे और भी बहुत सारे कंपनीयाँ Airan के कस्टमर देखने को मिलता हैं। इतनी अच्छी और मजबूत कस्टमर रिलेशन कंपनी के पास पहले से ही मजूद होने के चलते आनेवाले समय में बहुत ही आसानी के साथ Airan अपने साथ नए नए कस्टमर को तेजी से जुड़ने में मदद मिलेगी।

साथ ही कंपनी अपने बिज़नस को तेजी से बढ़ाने के लिए अपने सेक्टर की अलग अलग कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करने के साथ ही छोटी छोटी कंपनीयों को अधिग्रहण भी करता हुआ नजर आ रहा है, जिसकी वजह से आनेवाले सालों में Airan के बिज़नस में Organic ग्रोथ के साथ साथ Inorganic ग्रोथ भी जरुर देखने मिलनेवाला हैं।

कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ जैसे जैसे बढ़ते हुवे नजर Airan share price target 2025 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 55 रूपया के आसपास देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 60 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- MCX share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Airan share price target 2030

IT सेक्टर में तेजी से बदलते हुवे टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रहने के लिए Airan लगातर अपने Research & Development को मजबूत बनाने के लिए काफी बड़ी मात्रा में हर साल इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई पड़ रहा हैं। अपने हर बिज़नस सेगमेंट में कंपनी नए नए प्रोडक्ट और सर्विस की डेवलपमेंट और इनोवेशन पर काफी जोड़ देते नजर आ रहा है, जिसके चलते समय समय पर Airan अपने कस्टमर के लिए नए नए प्रोडक्ट और सर्विस मार्किट में उतारते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

उसके साथ ही Airan अपने प्रोडक्ट और सर्विस को cost effective बनाने के लिए नए नए उन्नत तकनीक का प्रयोग पर भी जोड़े से काम करता हुआ नजर आ रहा हैं। जैसे जैसे आनेवाले समय में Airan अपने कस्टमर को बेहतर टेक्नोलॉजी सर्विस बहुत ही कम लागत में ही ऑफर करते हुवे नजर आएंगे अपने आप कंपनी के बिज़नस में एक बहुत ही बढ़िया ग्रोथ जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस बढ़ने की अबसरों को देखते हुवे Airan share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 200 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearAiran share price target
First Target 2022Rs 24
Second Target 2022Rs 25
First Target 2023Rs 30
Second Target 2023Rs 32
First Target 2025Rs 55
Second Target 2025Rs 60
Target 2030Rs 200
Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Veranda Learning Solutions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Airan share

भविष्य की टेक्नोलॉजी के हिसाव से लगातर Airan अपने बिज़नस को ढलते हुवे देखने को मिल रहा है, आनेवाले समय में भी जैसे जैसे नए नए टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट होते नजर आएंगे हमेशा ही कंपनी अपडेट रहने के चलते बढ़ती हुई अबसर का सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं। साथ ही भारत सरकार की Digital India के मुहीम का भी कंपनी को बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आ रहा है जिसके चलते भविस्य में बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

धीरे धीरे देखे तो कंपनी अपने बिज़नस की पहुच को भारत के साथ साथ Singapore, UK, UAE, Thailand कही सारे देशों में  तेजी से फैलाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। कंपनी के बिज़नस में कोई भी बड़ी बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत ना पड़ने के कारण भविष्य में भी बहुत ही आसानी के साथ कंपनी और भी बहुत सारे देशों में अपने बिज़नस को बिस्तार करने के अबसर नजर आती हैं।

Also read:- Brightcom Group share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Airan share

Airan के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जिस IT सेक्टर में काम करती है इस इंडस्ट्री में हमेशा ही टेक्नोलॉजी में अपडेट और लगातार नए नए प्रोडक्ट की इनोवेशन की जरुरत पड़ती है, अगर भविस्य में कंपनी अपने बिज़नस में नए नए इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रहने में असमर्थ होता नजर आए तो बिज़नस में एकतरफा भारी गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो कंपनी अभी बहुत ही छोटी है, जिस वजह से आनेवाले दिनों में अगर कोई भी बड़ी IT सेक्टर की कंपनी Airan के बिज़नस सेगमेंट में प्रवेश करता हुआ देखने को मिले तो बिज़नस में ज्यादा पतियोगिता होने के चलते Airan को काफी नुकशान का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक आनेवाले समय में IT सेक्टर का ही दबदवा बढ़नेवाला है, लेकिन Airan के बिज़नस को देखा जाए तो कंपनी अभी बहुत ही छोटी है आनेवाले दिनों में कंपनी को अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए काफी ज्यादा मुस्किल का सामना करना पड़ सकता है, जिसके चलते इस स्टॉक में अभी निवेशकों का इन्वेस्टमेंट बहुत ही ज्यादा रिस्क देखने को मिलता हैं।

अगर आप थोड़ी बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो, तभी इस स्टॉक में थोड़ी मात्रा में लम्बे समय के लिए इन्वेस्टमेंट करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Airan share price target F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Airan share कैसा रहेगा?

Airan जिस तरह IT सेक्टर में धीरे धीरे अपने बिसनेस को मजबूती से बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए टेक्नोलॉजी के साथ काम करते हुवे नजर आ रहा है इससे लम्बे समय में बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ की पूरी उम्मीद नजर आ रही है, जिसका फ़ायदा भविस्य में शेयरहोल्डर को भी जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– क्या Airan कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Airan के ऊपर थोड़ी बहुत कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, लेकिन कैश रिज़र्व अच्छी मात्रा में होने के चलते मैनेजमेंट बहुत आसानी के साथ अपने ऊपर लगे कर्ज को सुका सकता हैं।

– Airan कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Mr. Sandeepkumar Agrawal अभी Airan कंपनी के CEO और Managing Director पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस की बिस्तार जानकारी के साथ साथ कंपनी आनेवाले समय में कैसा पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *