Asian paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Future Prediction

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे Asian paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Future Prediction। Paints सेक्टर की दिगग्ज शेयर जो शेयरहोल्डर को शुरु से लेके अबतक जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दिया हैं।

इन्वेस्टर भी इस कंपनी के ऊपर इतना भरोसा करते है की थोड़ा शेयर प्राइस गिरते ही लंबे समय के निवेशक खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं। इसलिए आज हम कंपनी के में पूरी Analysis करेंगे जिससे हमें पता लगे आनेवाले सालों में Asian paints के शेयर प्राइस कितने रूपया टारगेट के लिए जा चकते हैं।

Asian paints share price target 2022

Asian paints के शेयर में अगर आप लंबे समय के हिसाव से देखते हो तो शेयर प्राइस लगातार ऊपर की तरफ एकतरफा ही जाता नजर आनेवाले हैं। क्यूंकि कंपनी के फाइनेंसियल लगातार बेहतर पदर्शन दिखाते जा रहा हैं।

साथ ही कंपनी Paints सेक्टर 50 पतिशत से भी ज्यादा मार्केट शेयर लेके बैठा हुआ हैं। उसी को देखते हुवे ज्यादातर लंबे समय के निवेशक इस शेयर में इन्वेस्ट करते जा रहे हैं। जिसकी वजह से शेयर में गिरावट आपको उतना ज्यादा देखने को नहीं मिलनेवाला हैं।

कम समय में देखा जाए तो 2022 तक कंपनी के शेयर प्राइस पहला टारगेट 3840 रूपया दिखाते नजर आनेवाला हैं। इस टारगेट को छुते ही आपको दूसरा टारगेट 3930 रूपया भी दिखाते नजर आयेंगे।

Wipro share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Asian paints share price target 2023

कंपनी अच्छी तरह से जानती है कस्टमर को कौन सी Paints सबसे अच्छी लगती हैं कब किसकी डिमांड सबसे ज्यादा होता हैं। उसी डिमांड को भरने के लिए कंपनी के मैनेजमेंट अलग अलग तरह की Paints तैयार करके रखा हैं। जिसकी वजह से जब जब त्यौहार होता है लोग ज्यादा से ज्यादा Asian paints का ही इस्तेमाल करते है।

जिससे कंपनी के पदर्शन में अच्छी ग्रोथ हर साल देखने को मिलते रहते हैं। कंपनी के Revenue में त्यौहार सबसे ज्यादा अहम भूमिका अदा करते हैं। जब भी त्यौहार होता है कंपनी के ग्रोथ में सबसे ज्यादा उछाल देखने को  मिलते हैं। महामारी के समय कंपनी के Sales में थोड़ा बहुत गिरावट देखने को मिले। लेकिन जैसे जैसे माहौल अच्छा होता दिख रहा कंपनी के पदर्शन भी अच्छी होते देखने को मिल रहा हैं।

इससे आनेवाले शेयर प्राइस में भी अच्छी उछाल देखने को मिलेगा। 2023 तक Asian paints के शेयर प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट 4900 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद देखि जा चकती हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 5100 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हो।

Bajaj Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा मुनाफा

Asian paints share price target 2025

कंपनी अपने Paints सेक्टर में ही अलग अलग बिसनेस में अपना पकड़ बनाने पूरी कोशिश करते दिख रहा हैं। कंपनी अपने बिज़नस को Paints के साथ साथ उसके आगे पीछे जो भी बिज़नस है जैसे Kitchen Solution, Bath Fittings आदि सेक्टर में भी अपने बिज़नस को बढ़ाते नजर आ रहा हैं। इस सेक्टर के लिए कंपनी के मैनेजमेंट बहुत ज्यादा फोकस करते दिख रहा हैं।

क्यूंकि कंपनी भी जानता है कस्टमर को घर में लगनेवाली Paints के साथ इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा होता हैं। इसलिए कंपनी के मैनेजमेंट इस सेक्टर को कवर करने के लिए ज्यादा से ज्यादा अपने बिज़नस को बढ़ाते जा रहे हैं। अगर आप एक इन्वेस्टर हो तो कंपनी के इस बिज़नस को भविष्य के हिसाव से जरुर देखना चाहिए।

अभी देखे तो कंपनी के इस बिज़नस में Revenue काफी कम है जैसे जैसे Asian paints अपने बिज़नस को बढ़ाते जाएंगे ये बिज़नस भी बढ़ता नजर आनेवाला हैं। 2025 में कंपनी के शेयर प्राइस देखे तो पहला टारगेट 7140 रूपया देखने को मिलते नजर आयेंगे। फिर दूसरा टारगेट 7300 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हैं।

Dmart share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा स्टॉक

Asian paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Future Prediction

Asian paints share price target 2030

किसी भी कंपनी के लिए भविष्य में आगे बढ़ना है तो समय के साथ अपने प्रोडक्ट में बदलाव और नए नए Innovation की बहुत ज्यादा जरुरत पड़ती हैं। Asian paints भी इसके मामले में बहुत ज्यादा अच्छी काम कर रही हैं।

कंपनी के अन्दर ऐसे बहुत सारे अनुसंधान केंद्र है जिसमे कंपनी अपने बिज़नस के विकास के लिए नए नए Innovation में अपना ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते दिख रहा हैं। इससे कंपनी अपडेट रहने के साथ ज्यादा से ज्यादा कस्टमर को आकर्षित करने में सख्यम होता हैं।

जिसकी वजह से कंपनी लंबे समय में बिज़नस को बिकाश करने के साथ बाकि कंपनी के मुकाबले अच्छी मुनाफा भी कमाई करती हैं। अगर कंपनी ऐसे ही अपने बिज़नस में नए नए Innovation करते रहते है तो 2030 तक इसके शेयर प्राइस 17500 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना दिखता हैं।

TCS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा रिटर्न

भविष्य के नजर से Asian paints के शेयर

Asian paints भारत के सबसे बड़े मार्केट कब्ज़ा करने के अलाबा बाहर के दिशो में भी बहुत ज्यादा कंपनी के बिज़नस फैला हुआ हैं। बहुत सारे ऐसे ब्रांड देखने को मिलते जिसका कस्टमर बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। जिसकी वजह से कंपनी बाहर के देशो से भी अच्छी प्रॉफिट कमाती हैं।

भविष्य के नजर से देखा जाए तो Asian paint बहुत ही अच्छी कंपनी हैं। अपने बिज़नस को बढ़ाने के साथ प्रोडक्ट के गुणवत्ता पर भी बहुत ज्यादा फोकस करते हैं। इससे कंपनी को जल्दी से जल्दी आगे बढ़ने में मदद करती हैं।

कंपनी के Fundamental काफी अच्छा दिखाई देती है उसके साथ ही कंपनी के ऊपर कर्ज ना के बराबर देखने को मिलते। जिससे कंपनी के बिज़नस को जल्दी बढ़ाने में कर्ज के बाधा देखने को नहीं मिलते।

मेरी राय:-

किसी भी सेक्टर में अगर आप मार्केट लीडर के स्टॉक में निवेश करते हो तो आपके इन्वेस्टमेंट अमाउंट नुकशान होने संभावना बहुत ही कम होता हैं। Asian Paints भी इस सेक्टर की एकमात्र कंपनी है जो ज्यादा से ज्यादा मार्केट कब्ज़ा करके बैठा हैं।

अगर आपके  इन्वेस्टमेंट इस स्टॉक के ऊपर है तो लंबे समय में अच्छा रिटर्न देने की पूरी क्षमता रखता हैं। अगर आप इस स्टॉक के ऊपर निवेश करने की चोच रहे है तो हर गिरावट में खरीदना सही रहेगा और लंबे समय की नजरिया रखके ही निवेश करना उचित रहेगा।

लेकिन इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से जरुर पूछे या खुद का विश्लेषण एकबार जरुर करे। इससे आपको सही स्टॉक सही समय पर खरीदने में मदद मिलेगा।

Share market chart kaise samjhe शेयर मार्किट चार्ट एनालिसिस

Multibagger stock कैसे चुने | How to find multibagger stocks in Hindi

आशा करता हु आपको Asian paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Future Prediction पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के भविष्य के बिज़नस प्लान और कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसका अंदाजा लग गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर बाज़ार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment