Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक बजाज ग्रुप की इस होल्डिंग कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों से लगातार Bajaj Finserv अपने बिज़नस में जिस रफ़्तार से आगे बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से हर कोई बड़े निवेशक इस कंपनी में अपना होल्डिंग बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Bajaj Finserv के बिज़नस की बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Bajaj Finserv Share Price Target कितने रूपया का टारगेट दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

Bajaj Finserv Share Price Target 2023

जब भी Non Banking Financial Companies की बात आती है Bajaj Finserv और Bajaj Finance का नाम सबसे पहले आता हैं। देखा जाए तो Bajaj Finserv जो है Bajaj Finance का ही एक Parent कंपनी है, जिसमे लगभग 52 पतिशत से भी ज्यादा Bajaj Finance में होल्डिंग रखता है इसी वजह से अगर आप  Bajaj Finserv में इन्वेस्ट करते हो परोक्ष रूप से आप Bajaj Finance में भी निवेश होता हैं।

Bajaj Finserv के मुख्य बिज़नस सेगमेंट की बात करे तो Loans, Insurance, Investment, Bajaj Mall, Wallet & Cards इन सभी सेगमेंट में काम करती है, जिसमे से कंपनी को Insurance सेगमेंट से सबसे ज्यादा Revenue आता हुआ देखने को मिलता हैं। मैनेजमेंट का कहना है की धीरे धीरे कंपनी को बाकि बिज़नस सेगमेंट से भी बहुत ही अच्छी Revenue आता हुआ देखने को मिल रहा है, जिससे आनेवाले दिनों में Revenue में बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के Revenue में जैसे जैसे ग्रोथ बढ़ता जाएगा Bajaj Finserv Share Price Target 2023 तक बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 2100 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 2200 रुपए देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Bajaj Holding Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Bajaj Finserv Share Price Target 2024

अपने सब्सिडियरी कंपनी की मदद से Bajaj Finserv अपने कस्टमर को general & life insurance प्रदान करने के साथ रिटेल कस्टमर को अच्छी ब्याज दर पर उधार भी प्रदान करती है। Bajaj Finserv के पास देखा जाए तो Bajaj Allianz General Insurance Company Limited, Bajaj Allianz Life Insurance Company Limited, Bajaj Finance Limited जैसे पहले से ही मजबूत सब्सिडियरी कंपनी देखने को मिलता है जिसकी मदद से कंपनी ने बिज़नस में बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ हैं।

धीरे धीरे देखा जाए तो कंपनी अपने हर बिज़नस सेगमेंट के लिए सब्सिडियरी कंपनी का गठन किया हुआ है। हालही में देखा जाए तो कंपनी ने Bajaj Finserv Ventures Limited, Bajaj Finserv Asset Management Limited, Bajaj Finserv Health Ltd, Bajaj Finserv Direct Ltd, इन सब्सिडियरी कंपनी का गठन किया है, जिसमे कंपनी अपने सब्सिडियरी कंपनी की मदद से इन्वेस्टमेंट, इ- मार्किट-प्लेस, हेल्थकेयर से जुड़ी ज्यादातर कामकाज करेगी जिसके लिए Bajaj Finserv ने बहुत ही अच्छी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आया है, जिससे आनेवाले समय में बिज़नस बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

जैसे जैसे बिज़नस ग्रो होता नजर आएगा Bajaj Finserv Share Price Target 2024 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 2600 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 2700 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Varun Beverages VBL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Bajaj Finserv Share Price Target 2025

पुरे देशभर में देखा जाए तो Bajaj Finserv का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क काफी ज्यादा मजबूत देखने को मिलता है, लगभग 238 से भी ज्यादा बैंक, 47600 से भी ज्यादा एजेंट और उसके साथ साथ ऑटोमोबाइल डीलर, CSC सेंटर, और साथ साथ बहुत सारे इन्सुरेंस कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करके Bajaj Finserv ने भारत की हर ज्यादातर हिस्से में अपने बिज़नस की मजुदगी को तेजी से बढ़ाने में कामियाब हुआ हैं।

मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की आनेवाले कुछ सालों में अपने बिज़नस की पहुच को भारत की हर छोटे से छोटे गाँव और शहरों में फैलाए, जिसके लिए Bajaj Finserv अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए अलग अलग कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप के तहत काम करता हुआ नजर आ रहा है, इससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले सालों में कंपनी का बिज़नस तेजी से ज्यादा से ज्यादा मार्किट तक पहुचते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी का मार्किट जैसे जैसे बिस्तार होते नजर आएंगे Bajaj Finserv Share Price Target 2025 तक बहुत ही अच्छी कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 3200 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 3300 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हो।

Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Zensar Technologies Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बेहतरीन कमाई

Bajaj Finserv Share Price Target 2026

हमेशा ही देखा गया है की Bajaj Finserv अपने बिज़नस में टेक्नोलॉजी को  लागु करने पर सबसे ज्यादा आगे रहते हुवे देखने को मिलता है। कंपनी ने अपने कस्टमर की जरुरत को ध्यान में रखते हुवे DigiSwasth, WhatsApp + BOING 2.0, Data Lake, Smart Assist जैसे बहुत सारे ऐसे टेक्नोलॉजी से जुड़ी फीचर प्रदान करते हुवे नजर आया है जिसके चलते कस्टमर हमेशा ही कंपनी के साथ जुड़े रहना पसंद करते हैं।

मैनेजमेंट आनेवाले समय में भी ग्राहकों की संतुष्टि को बरकारार रखने के लिए अपने बिज़नस में बहुत सारे ऐसे टेक्नोलॉजी से जुड़ी फीचर अपने बिज़नस में लागु करने पर सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है, जिससे उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी आनेवाले दिनों में आपको एक बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आएंगे।

कंपनी का बिज़नस जैसे जैसे टेक्नोलॉजी में अपडेट होते जाएंगे Bajaj Finserv Share Price Target 2026 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही आपको पहला टारगेट 3900 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 4000 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 कमाई देगा

Bajaj Finserv Share Price Target 2030

लम्बे समय में देखा जाए तो Bajaj Finserv अपने कस्टमर बेस को मजबूत बनाने पर सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। खास करके कंपनी ने अपने लोन बिज़नस सेगमेंट में समय समय पर कस्टमर के लिए बहुत सारे  नए नए प्रोडक्ट में अच्छी ऑफर याँ फिर डील प्रदान करते हुवे नजर आता है, जिसकी मदद से Bajaj Finserv ने पुरे देशभर में एक मजबूत कस्टमर बेस को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामियाब हुआ हैं।

विश्लेषको की माने तो जिस तरह से Bajaj Finserv ने लोन और इन्सुरेंस सेक्टर में कस्टमर के बीज एक मजबूत रिलेशन स्थापित करने में कामियाब हुआ है इससे कंपनी को आनेवाले समय में बहुत ही अच्छी फ़ायदा मिलेगा और कंपनी के बिज़नस में भी आपको उसी अनुसार अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस की अबसरों को देखते हुवे Bajaj Finserv Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 8000 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearBajaj Finserv Share Price Target
First Target 2023Rs 2100
Second Target 2023Rs 2200
First Target 2024Rs 2600
Second Target 2024Rs 2700
First Target 2025Rs 3200
Second Target 2025Rs 3300
First Target 2026Rs 3900
Second Target 2026Rs 4000
Target 2030Rs 8000
Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Bajaj Auto Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Future of Bajaj Finserv Share

धीरे धीरे देखा जाए तो भारत में इन्सुरेस सेक्टर की मार्किट और साथ साथ छोटी छोटी अमाउंट की रिटेल  लोन की मार्किट साइज़ बहुत ही तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, Bajaj Finserv इन दोनों ही बिज़नस सेगमेंट में एक मजबूत प्लयेर होने के चलते इस ग्रोथ का फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ Bajaj Finserv भविस्य में अपने बिज़नस की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने के लिए अच्छी रणनीति के तहत कंपनी ने दूसरी अलग अलग कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप के तहत काम करता हुआ देखने को मिल रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविस्य में मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Indusind Bank Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 बेहतर रिटर्न

Risk of Bajaj Finserv Share

Bajaj Finserv के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जिस इन्सुरेंस और रिटेल लोन सेगमेंट में काम करती है इसमें देखा जाए तो हर साल बहुत सारे बैंक इन सेगमेंट के ऊपर सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है, इसकी वजह से आनेवाले समय में अपने बिज़नस को फ़ैलाने में थोड़ा बहुत मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो सरकार की बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन NBFC सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के लिए देखने को मिलता है, Bajaj Finserv इसी का ही हिस्सा होने के चलते आनेवाले समय में सरकार की रूल्स और रेगुलेशन के चलते कंपनी के बिज़नस को थोड़ा बहुत मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की आनेवाले समय में भारत में इन्सुरेस सेक्टर और रिटेल  लोन की मार्किट  बहुत ही तेजी के साथ ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता रखता है। आनेवाले सालों में भी अगर Bajaj Finserv अपनी बिज़नस की ग्रोथ को बरकारार रखने में कामियाब होता नजर आए तो आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके जरुर देते हुवे नजर आनेवाला हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Bajaj Finserv Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से Bajaj Finserv Share कैसा रहेगा?

Bajaj Finserv जिस तेजी के साथ इन्सुरेस सेक्टर और रिटेल  लोन की मार्किट में अपने कस्टमर बेस मजबूत करता हुआ दिखाई दे रहा है इसकी वजह से भविष्य के हिसाव कंपनी बहुत ही अच्छी नजर आ रही हैं।

– कब Bajaj Finserv Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी Bajaj Finserv Share में आपको थोड़ा बहुत गिरावट देखने को मिले तब आप छोटी छोटी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या हर साल Bajaj Finserv Share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

Bajaj Finserv अपने शेयरहोल्डर को तो हर साल डिविडेंड तो पेमेंट करता है, लेकिन डिविडेंड अमाउंट बहुत ही छोटी होता हैं।

उम्मीद करता हु Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के बिज़नस की पूरी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाता हुआ नजर आ सकता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हो।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *