बजट 2024 से शेयर बाजार में आएगी उछाल, ब्लूमबर्ग की खास रिपोर्ट ने किया बड़ा खुलासा!

लोगों को इस बार बजट से बड़ी उम्मीदें हैं, सरकार के बड़े ऐलान की उम्मीद में बाजार तूफान बना हुआ है, यानी बाजार एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रहा है। लेकिन अब एक बड़ा सवाल उठ रहा है: क्या बजट के बाद भी बाजार इसी तेजी से रिकॉर्ड तोड़ता रहेगा? इस पर एक बड़ा अपडेट आया है, जिससे शेयर बाजार के निवेशकों के चेहरे खुशी से चमक उठेंगे।

बजट 2024 से शेयर बाजार में आएगी उछाल ब्लूमबर्ग की खास रिपोर्ट ने किया बड़ा खुलासा

शेयर बाजार को लेकर ब्लूमबर्ग की एक खास रिपोर्ट

दरअसल, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट आई है जो बता रही है कि बजट के बाद शेयर बाजार में और चमक देखने को मिल सकती है। ब्लूमबर्ग के एक सर्वे में कहा गया है कि सरकार के खर्च पर जोर देने और कॉर्पोरेट अर्निंग्स के आधार पर बाजार इस साल तगड़े रिटर्न देने वाला है।

माना जा रहा है कि जुलाई में आने वाले पूर्ण बजट में नरेंद्र मोदी की सरकार कैपेक्स और कंज्यूमर स्पेंडिंग बढ़ाने पर बड़ा जोर दे सकती है। लोगों के हाथ में ज्यादा पैसे रहें और वे ज्यादा खर्च करें, ऐसी नीतियों पर जोर दिया जा सकता है और इसका सीधा असर शेयर बाजार पर दिखाई दे सकता है।

सर्वे में कहा गया है कि इस साल यानी 2024 में शेयर बाजार में 20% का तगड़ा रिटर्न मिल सकता है। भारत के 5 ट्रिलियन डॉलर के बड़े शेयर बाजार में पूरे एक साल में इतना रिटर्न मिलना देश के लाखों करोड़ों निवेशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

निफ्टी 50 जाएगी 26000 के पार

एक सर्वे में शामिल 24 में से आधे से ज्यादा लोगों का मानना है कि निफ्टी 50 साल 2024 के अंत तक 26000 के स्तर को छू सकता है। सर्वे में कई बड़े कारण बताए गए हैं जो बाजार में नए उछाल की ओर इशारा कर रहे हैं।

पहली वजह यह है कि बजट में सरकार कंज्यूमर एक्सपेंडिचर और इंफ्रास्ट्रक्चर कंस्ट्रक्शन को बढ़ावा दे सकती है और इसका सीधा फायदा कारोबारियों और निवेशकों को मिलेगा।

बजट में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारने पर जोड़

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी को मिला कम बहुमत है। कम वोट वाली सरकार अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए लोकलुभावन वादों के साथ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर पूरा ध्यान दे सकती है, जिसकी वजह से ग्रामीण एरिया से जुड़ी हुई कंपनीयों को सरकार की इस फोकस का काफी अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- इस एनर्जी स्टॉक ने निवेशकों को किया मालामाल! Inox Wind में क्यों आई तूफानी तेजी, जानिए पीछे का राज!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!