Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 कमाई देगा

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक टेक्नोलॉजी सेक्टर की बहुत सारे अलग अलग बिज़नस से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों से लगातर देखे तो कंपनी के बिज़नस में उतना खास पदर्शन देखने को नहीं मिली है, जिस वजह से ज्यादातर बड़े निवेशक इस स्टॉक से दूर रहते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले सालों में Dhani का Share Price किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस में भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले समय में Dhani Share Price Target कितने रूपया तक दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते हैं:-

Dhani Share Price Target 2023

Dhani Services Ltd एक Indiabulls ग्रुप की ही एक सब्सिडियरी कंपनी है, जो मुख्य रूप से टेक्नोलॉजी सेक्टर से जुड़ी बहुत सारे अलग अलग सर्विसेज बिज़नस से जुड़ा हुआ है। सबसे पहले Dhani ने लोगों को लोन देने का काम किया उसके बाद में इस काम से फ़ायदा ना होने के कारण कंपनी ने दूसरी काम ऑनलाइन दवाई, डॉक्टर कंसलटेंट जैसे सुबिधा भी ऑफर करना सुरु कर दिया है, लेकिन इसके बाद भी इन सभी बिज़नस से कंपनी को फ़ायदा ना होने के कारण अभी इ-कॉमर्स बिज़नस भी सुरु कर दिया हैं।

जिस तरह से कंपनी लगातर अपने हर बिज़नस को कम समय में ही तेजी से बदलते हुवे देखने को मिल रहा है, इसके चलते कंपनी अपने कस्टमर के बीज मजबूत ब्रांड के रूप में अपने आपको पतिस्तित करने में कामियाब होता नजर नहीं आ रहा है। धीरे धीरे लगातर कंपनी के प्रोडक्ट और सर्विसेज के ऊपर कस्टमर का भरोसा भी कम होता दिखाई दे रहा है, और इससे कंपनी के कस्टमर तेजी छोड़कर जाता हुआ दिखाई दे रहा है।

जबतक कंपनी का बिज़नस स्टेबल होता नजर ना आए तबतक Dhani Share Price Target 2023 में आपको उतना खास पदर्शन ना दिखाते हुवे पहला टारगेट 50 रूपया के आसपास देखने को मिल सकता है। इस टारगेट को हित होने के बाद जल्दी ही दूसरा टारगेट 55 रुपए भी छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Kellton Tech share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Dhani Share Price Target 2024

पिछले कुछ सालों से Dhani के फाइनेंसियल पदर्शन पर नजर डाले तो लगातर गिरावट ही देखि जा रही है, कंपनी के सेल्स के काफी बड़ी गिरावट दिखाने के साथ साथ नुकशान भी लगातार बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा हैं। पिछले कुछ समय में कंपनी ने अलग अलग प्रोडक्ट और सर्विसेज को प्रमोट करने के लिए काफी बड़ी मात्रा में विज्ञापन पर खर्चा करता हुआ नजर आया है लेकिन इन्वेस्टमेंट के अनुसार कंपनी को उतना अच्छा रिजल्ट बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला है, बल्कि विज्ञापन पर खर्चा ज्यादा होने के चलते कंपनी अभी तक नुकशान में ही अपना बिज़नस चलाते हुवे नजर आ रहा हैं।

ज्यादातर विश्लेषको की माने तो Dhani के अपने प्रोडक्ट और सर्विसेज उपयोग करने की कस्टमर की संख्या जिस तरह से हर साल बहुत ही तेजी के साथ कम होता दिखाई दे रहा है, इसके चलतेआनेवाले कुछ सालों तक कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन और भी ख़राब पदर्शन दिखाने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है, जिसके चलते शेयर प्राइस में भी आपको उसी अनुसार गिरावट दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

आनेवाले दिनों में अगर नुकशान को कम करते नजर नहीं आए तो Dhani Share Price Target 2024 तक आपको उतना खास ग्रोथ ना दिखाते हुवे 60 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आपको दूसरा टारगेट 65 रुपए देखने की उम्मीद हैं।

Also read:- Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Dhani Share Price Target 2025

Dhani Services कंपनी के ऊपर देखे तो पिछले कुछ सालों में हर बिज़नस के ऊपर बहुत सारे ऐसे धांधली के आरोप लगते हुवे देखने को मिले जिसकी वजह से को काफी बड़ी नुकशान भी उतना पड़ा है। लेकिन अभी देखा जाए तो  कंपनी उस बिज़नस को छोड़कर अपना पूरा फोकस अभी इ-कॉमर्स बिज़नस पर लगाते हुवे देखने को मिल रहा है।

Dhani ने अपने नए प्लेटफार्म पर कस्टमर के लिए बहुत सारे अच्छी सर्विसेज प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से थोड़ा बहुत कंपनी में बिज़नस को लेकर उम्मीद जरुर नजर आ रही है, हालाकि अभी भी देखा जाए तो कंपनी का बिज़नस बहुत ही नाजुक परिस्थिति पर खड़ा हुआ है, जिस वजह से अभी कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ को लेकर कुछ भी कहा नहीं जा सकता हैं।

अगर नए बिज़नस में अच्छी पदर्शन दिखाते हुवे नजर आए तो Dhani Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे आपको पहला टारगेट 70 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 80 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Indiabulls Housing share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Dhani Share Price Target 2026

Dhani के पास अभी भी देखा जाए तो बहुत ही अच्छी मात्रा में कैश रिज़र्व मजूद देखने को मिलता है, जिसकी मदद से कंपनी आनेवाले समय में अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए इन्वेस्टमेंट करते हुवे नजर आ सकता हैं। कंपनी आनेवाले दिनों में इन्वेस्टमेंट के जरिए बहुत सारे ऐसे नए नए प्रोडक्ट और सर्विसेज मार्किट में उतारते हुवे नजर आ सकता है जिसकी मदद से Dhani अपने बिज़नस को एक बहुत ही अच्छी ग्रोथ की तरफ ले जा सकता हैं।

अगर आनेवाले समय में Dhani अपने कैश रिज़र्व की पैसे को किसी अच्छी सही जगह पर इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई देते हुवे नजर आए तो, इससे कंपनी के बिज़नस लम्बे समय में बहुत ही अच्छी पदर्शन दिखाने की पूरी संभावना नजर आती है, जिससे शेयरहोल्डर को भी इसका जरुर आनेवाले समय में बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी अपने बिज़नस को ग्रो करने में कामियाब होता नजर आए तो Dhani Share Price Target 2026 में आपको बहुत ही बेहतरीन कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट 90 रूपया के आसपास देखने को मिलनेवाला हैं। उसके बाद आपको दूसरा टारगेट 98 रुपए देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Aarti Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Dhani Share Price Target 2030

लम्बे समय के लिए Dhani के बिज़नस में इन्वेस्टमेंट के नजर से देखे तो अभी बिल्कुल भी अच्छी नहीं दिख रही हैं। कंपनी का बिज़नस अभी स्टेबल नहीं है जिस वजह से भले ही छोटे समय में थोड़ा बहुत कंपनी के शेयर प्राइस में न्यूज़ के चलते उछाल दिखाते हुवे नजर आए लेकिन लम्बे समय में जबतक कंपनी के बिज़नस का फंडामेंटल अच्छा होता नजर नहीं आए तबतक आपको कंपनी का स्टॉक गिरवट ही दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले समय में अगर धीरे धीरे कंपनी अपने बिज़नस में अच्छी पदर्शन दिखाने के साथ साथ कस्टमर के बीज एक मजबूत ब्रांड के रूप में अपने आपको स्थापित करने में कामियाब होता नजर आए तभी आपको Dhani Share में बहुत ही बड़ी उछाल दिखाते हुवे नजर आ सकता है। जबतक कंपनी का पदर्शन सुधारते हुवे नजर नहीं आए तबतक लम्बे समय के निवेशक इस स्टॉक से दूर रहने में ही भलाई नजर आती हैं।

लम्बे समय में देखे तो अगर कंपनी के पदर्शन सुधारते हुवे नजर आए तो Dhani Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 350 रूपया के आसपास आसानी से जाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Also read:- Emudhra Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearDhani Share Price TargetDownside Target
First Target 2023Rs 50Rs 40
Second Target 2023Rs 55Rs 37
First Target 2024Rs 60Rs 33
Second Target 2024Rs 65Rs 30
First Target 2025Rs 70Rs 25
Second Target 2025Rs 80Rs 22
First Target 2026Rs 90Rs 18
Second Target 2026Rs 98Rs 15
Target 2030Rs 350Rs 5
Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Future of Dhani Share

भविस्य के नजर से Dhani के बिज़नस को देखा जाए तो अभी के समय बिल्कुल भी खास देखने को नहीं मिल रहा है, कंपनी जिस भी बिज़नस में हाथ दिया है अभी तक मार्किट में उस बिज़नस में अपना ब्रांड वैल्यू बनाने में कामियाब होता नजर नहीं आ रहा है, बल्कि एकतरफा गिरावट का माहौल ही देखने को मिल रहा है जिस वजह से भविस्य के हिसाव ये कंपनी बिल्कुल भी अच्छी नहीं दिख रही हैं।

साथ ही मार्किट में देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में Dhani के ऊपर बहुत सारे आरोप लगने के चलते धीरे धीरे कस्टमर की भरोसा कंपनी के ऊपर से कम होते देखने को मिल रहा है और धीरे धीरे कस्टमर की संख्या में भी कम होता नजर आ रहा है, अगर एसी ही बरकारार रहा तो कंपनी जल्दी ही बंद होने की कगार पर भी आ सकता हैं।

Also read:- Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Dhani Share

Dhani के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बाद करे तो कंपनी अभी जिस इ-कॉमर्स बिज़नस में लगी हुई है इस सेगमेंट में देखा जाए तो पहले से ही Flipkart, Amazon, Myntra जैसी काफी बड़ी बड़ी बहुत सारे प्लेयर है जिसके चलते कंपनी को अपने बिज़नस को बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं। दूसरी रिस्क की बात करे तो कंपनी के ऊपर अपने कस्टमर का भरोसा धीरे धीरे बहुत ही कम होता दिखाई दे रहा है, अगर जल्दी ही कंपनी इसके बारे में सोचते हुवे नजर नहीं आए तो इससे Dhani को आनेवाले सालों में काफी बड़ी नुकशान उठाना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की Dhani का बिज़नस बहुत ही नाजुक स्थिति पर खड़ा हुआ है, आनेवाले दिनों में मैनेजमेंट अपने बिज़नस को लेकर किस तरह की प्लान बनाते हुवे नजर आए इसी पर ही कंपनी भविस्य निर्भर होनेवाला हैं। अगर आप Dhani Share में निवेश करने की सोच रहे हो तो मेरी राय रहेगा आप थोड़ा इन्तेजार करे जब धीरे धीरे कंपनी के बिज़नस की दिशा अच्छी तरह देखने को मिले और अच्छी पदर्शन दिखाते हुवे नजर आए तब आप इस स्टॉक में निवेश करने के लिए सोच सकते हैं। ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार अपने financial adviser की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Dhani Share Price Target F.A.Q.

– क्या भविस्य के लिए Dhani Share में निवेश करना सही रहेगा?

Dhani का बिज़नस की दिशा अभी बिल्कुल भी अच्छी नहीं दिखाई दे रही है, जिस वजह से भविस्य के लिए Dhani Share में निवेश करना सबसे ज्यादा रिस्की नजर आती हैं।

– क्या Dhani कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Dhani के ऊपर देखा जाए तो अच्छी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, जिसको मैनेजमेंट कम करने के लिए पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

– अभी Dhani Services Ltd कंपनी के CEO कौन हैं?

Sameer Gehlaut अभी Dhani Services Ltd कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Dhani Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा कंपनी भविस्य में कैसा पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ी अभी भी कोई सवाल है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट शेयर जुड़ी इस तरह की हर स्टॉक की महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *