Dixon technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Dixon technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030। कंपनी ने पिछले कुछ सालों से इन्वेस्टर का पैसा कई गुना कर दिया हैं। जिसकी वजह से लंबे समय के निवेशको को अब लगने लगा है आनेवाले दिनों में क्या मल्टीबैगर रिटर्न दे चकता हैं। इसलिए आज हम कंपनी के बिज़नस को Analysis करके जानने के कोशिस करेंगे कंपनी आनेवाले दिनों में कैसा पदर्शन और कितना रूपया टारगेट दिखाने का समर्थ रखता हैं।

Dixon technologies share price target 2022

कंपनी टेक्नोलॉजी से जुड़े Mobile phones, light, home appliance आदि Contract के आधार पर अपने बिज़नस को चलती हैं। जिसमे किसी दुसरे कंपनी के प्रोडक्ट को Contract पर Manufacturing करते हैं। और ज्यादातर भारत में टेक्नोलॉजी गैजेट बेचनेवाले कंपनी Dixon technologies का Clients देखने को मिलते हैं। जिसकी वजह से कंपनी के बिज़नस में बहुत ही तेजी ग्रोथ देखि जा चकती हैं।

और जैसे जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का इस्तेमाल ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आयेंगे कंपनी भी बड़ा होते नजर आनेवाला हैं। आनेवाले 2022 तक इसका शेयर प्राइस पहला टारगेट 5500 रूपया देखने को मिल चकता हैं। और इस टारगेट को हित होते ही आपको जल्दी 5900 रुपए दूसरा टारगेट भी देखने को मिलनेवाले हैं।

Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

Dixon technologies share price target 2023

Dixon कंपनी Contract के आधार पर जो भी Manufacturing करती है उस प्रोडक्ट का Design और Innovation ग्राहक निर्णय करता है। कंपनी खाली उसको Manufacturing करती है। जिसकी वजह से कंपनी के प्रॉफिट मार्जिन बहुत ही कम होता हैं। कंपनी जितना ज्यादा उत्पाद करेगा उतना ही मुनाफा कमाई कर चकता हैं। इससे ज्यादा कमाई करने के लिए कंपनी को नए नए Design और Innovation पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना होगा।

हालाकी कंपनी धीरे धीरे Design और Innovation में भी इन्वेस्टमेंट करते नजर आ रहा हैं। जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में कंपनी के ग्रोथ बहुत तेजी से बढ़ चकती हैं। 2023 तक Dixon technologies के शेयर प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट 6700 रूपया दिखा चकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 6950 रूपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हो।

Subex share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Dixon technologies share price target 2025

इस सेक्टर के बाकि कंपनी से Dixon technologies का तुलना करे तो बहुत ही कमजोर नजर आते हैं। एक तरफ से कंपनी इस बिज़नस में मार्केट लीडर भी कहा जा चकता हैं। जिसकी वजह से कंपनी को बड़े बड़े Claints से ज्यादा से ज्यादा आर्डर मिलते रहते हैं। इसलिए कंपनी अपने प्रोडक्शन पॉवर को तेजी से बड़ा कर रहा हैं।

जैसे जैसे कंपनी के Claints बढ़ते रहेंगे बहुत तेजी से रिजल्ट में भी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं। 2025 तक Dixon technologies के शेयर प्राइस देखा जाए तो 8500 के आसपास पहला टारगेट दिखाने की पूरी संभावना दिखती हैं। फिर दूसरा टारगेट 8900 रुपए टारगेट के लिए आप होल्ड करने की चोच चकते हैं।

BHEL share price target 2022, 2023, 2025, 2025 अच्छा रिटर्न

Dixon-technologies-share-price-target-2022-2023-2025-2030-1

Dixon technologies share price target 2030

कंपनी लगातार अपने बिज़नस को बड़ा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा फोकस कर रहा हैं। भारत में अभी भी बहुत सारे ऐसे लोग है जो टेक्नोलॉजी से उतना जुड़े हुवे नहीं हैं। आनेवाले समय में इसका इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़नेवाले है। जिसकी वजह से भविष्य में Dixon technologies जैसी कंपनी को बहुत बड़ा अबसर नजर आते हैं।

अगर कंपनी आनेवाले दिनों में अपने तरफ से Design और Innovation से कोई अपना ब्रांड मार्केट में देखने को मिले कंपनी बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आ चकता हैं। 2030 में इसका स्टॉक प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट आपको 16800 रूपया के आसपास ट्रेड होता नजर आनेवाला हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 19500 रूपया के लिए खरीदने की चोच चकते हैं।

IRCTC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मुनाफा जबरदस्त

भविष्य के हिसाव से Dixon technologies स्टॉक

कंपनी के बिज़नस को लंबे समय के हिसाव से देखे तो बहुत अच्छा नजर आते है। लगातार ग्रोथ होनेवाली बिज़नस के साथ जुड़ा हुआ हैं। जिसकी वजह से कंपनी हर साल लगातार अच्छे नतीजे पेश करते दिखने को मिला हैं। Fundamental भी कंपनी के लगातार अच्छे होते देखने को मिल रहा है।

जैसे जैसे समय के साथ अपने बिज़नस को बड़ा करते रहेंगे स्टॉक प्राइस में भी आपको जबरदस्त उछाल देखने को मिलनेवाला हैं। जब भी कंपनी के शेयर में गिरावट का माहौल देखने को मिले थोड़ा मात्रा में लंबे समय के लिए खरीदने की चोच चकते हैं।

Dixon technologies शेयर के ऊपर रिस्क

कंपनी में जितना ज्यादा अबसर नजर आते है उसी के साथ साथ रिस्क भी देखने को मिलते हैं। Dixon technologies का पदर्शन उसके Clients के ऊपर ज्यादा निर्भर करता हैं। क्योंकि Clients जितना प्रोडक्ट बेचेंगे उतने ही प्रोडक्ट के Manufacturing का आर्डर कंपनी को मिलनेवाला हैं। जिससे Clients के ऊपर जितने भी रिस्क है Competition के कारण उसका प्रभाब Dixon technologies में पड़ता नजर आता हैं।

उसके साथ ही कंपनी बहुत ही कम मार्जिन पर काम करना पड़ता है। अगर कंपनी मार्जिन को बढ़ाते नजर आए तो दूसरा पतियोगी कंपनी इस बिज़नस में प्रवेश करते नजर आ चकते हैं। क्योंकि इस बिज़नस पर प्रवेश बाधा उतना मजबूत देखने को नहीं मिलते। जिसकी वजह से हर समय इस सेक्टर पर प्रतियोगिता होते देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

किसी के बताए हुवे शेयर या बातों में आकर कोई भी स्टॉक में बिल्कुल इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए। पहले आप उस स्टॉक के बारे में पूरी तरह से Analysis करना चाहिए। उसके बाद अगर आपको लगता है की कंपनी भविष्य में कुछ अच्छा कर चकता है तब आप खरीदने के लिए चोच चकते हैं।

Sabse jyada Dividend dene wale share डिविडेंड देने वाले शेयर लिस्ट 2021

sabse kam price wale share कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021

आशा करता हु Dixon technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ कितने रूपया टारगेट के लिए स्टॉक जाने की संभावना दिखती है उसके बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment