Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक स्माल बैंकिंग सेक्टर से जुड़ा हुआ इस बैंक का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों से जिस तरफ से बैंक लगातर अपना प्रभाव तेजी से बिस्तार करता हुआ दिखाई दे रहा है इसकी वजह से हर बड़े निवेशक इसमें अच्छी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

आज हम Equitas Small Finance Bank के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ बैंक की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Equitas Small Finance Bank Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023

Equitas Small Finance Bank मुख्य रूप से उस जगह पर ज्यादातर अपना बैंकिंग सेवा प्रदान करती है जहा पर लोग अभी भी बैंकिंग सुबिधा से वंचित हैं। बैंक के लोन बुक पर भी नजर डाले तो ज्यादातर Small Business Loan, Micro Finance, Vehicle Finance, MSE Finance, Corporate Loan और भी बहुत सारे छोटी छोटी अलग अलग केटेगरी में भी बैंक लोन प्रदान करती हैं।

Equitas Small Finance Bank के इन सभी लोन बुक के केटेगरी में देखा जाए तो ज्यादातर लोन बहुत ही छोटी छोटी अमाउंट की होने के चलते बैंक में NPA बढ़ने की रिस्क भी काफी कम होते देखने को मिलता है, जिसकी वजह से देखा जाए तो हर साल बैंक की Revenue और Profit में हर साल बहुत ही अच्छी उछाल लगातर देखने को मिल रहा हैं।

बैंक अपने लोन बुक को Diversify करने के साथ ही Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023 तक देखा जाए तो बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 60 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 65 रुपए देखने को मिल सकता हैं।

Also red:- MCX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2024

पिछले कुछ सालों से देखा जाए तो लगातर Equitas Small Finance Bank के CASA Ratio में अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं। किसी भी बैंक की ग्रोथ के लिए CASA Ratio में बर्होतोरी सबसे ज्यादा अहम होता है, क्यंकि जितने ज्यादा लोग Saving Account याँ फिर Current Account में अपने पैसे को रखेंगे उतना ही पैसा बैंक अपने कस्टमर को लोन देके इससे ब्याज से अच्छी कमाई कर सकता हैं।

आनेवाले समय में भी Equitas Small Finance Bank अपने CASA Ratio को तेजी से बढ़ाने के लिए सभी कस्टमर को Savings Account, Fixed Deposit, Recurring Deposit पर बहुत ही अच्छी ब्याज दर देते हुवे दिखाई दे रहा है, जिसके चलते उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले सालों में भी बैंक के CASA Ratio में अच्छी बढ़त बरकारार रहने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

जैसे जैसे बैंक के CASA Ratio बढ़ते जाएंगे Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2024 तक देखे तो बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 75 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 80 रुपए हित होने के लिए जरुर रुक सकते हो।

Also read:- Deepak Nitrite Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2025

धीरे धीरे देखे तो Equitas Small Finance Bank लगातर देश की हर छोटे से छोटे गाँव में अपने ब्रांच नेटवर्क को मजबूत करने पर सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। हालाकि अभी देखा जाए तो बैंकिंग आउटलेट के मामले में Equitas सबसे बड़ी Small Finance Bank दिखाई देती है, जहा पर पुरे देशभर में बैंक के लगभग 887 के आसपास बैंकिंग आउटलेट और 345 से ज्यादा ATM मजूद है जिसकी मदद से बैंक देश की हर छोटे छोटे गाँव में अपना बैंकिंग सेवा प्रदान करती हैं।

पुरे देशभर में देखा जाए तो अभी भी बहुत सारे एसी जगह है जहा पर किसी भी तरह की बैंकिंग सेवा उपलब्ध नहीं है, जिसकी वजह से Equitas Small Finance Bank का पूरा फोकस है की आनेवाले कुछ सालों में देश की ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपना बेहतर बैंकिंग सेवा पहुचाए जिसके लिए मैनेजमेंट लगातर अपने ब्रांच नेटवर्क को बढ़ाने पर तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

बैंक की नेटवर्क जैसे जैसे मजबूत होते जाएंगे Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2025 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 95 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 100 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर एकबार सोच सकते हैं।

Also read:- Indusind Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बेहतर रिटर्न

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2026

Equitas Small Finance Bank अपने बैंकिंग सेवा को लोगों तक तेजी से फ़ैलाने के लिए बैंक सबसे ज्यादा फोकस डिजिटल बैंकिंग पर दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। हालही में देखा जाए तो बैंक ने डिजिटल बैंकिंग में अपना प्रभाव तेजी से बिस्तार करने के लिए Niyox और Freo खुदके दो प्लेटफार्म को लांच किया है, जिसकी मदद से कंपनी कस्टमर बेहतर बैंकिंग सेवा देने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

पिछले कुछ सालों से देखे तो डिजिटल बैंकिंग में Equitas Small Finance Bank के Prepaid Card, UPI, Fastag की लेन-देन बहुत ही तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है। मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की आनेवाले सालों में डिजिटल बैंकिंग की लेन-देन की वॉल्यूम और भी अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होते नजर आनेवाला है, जिसका फ़ायदा Equitas Small Finance Bank को जरुर आनेवाले समय में मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे डिजिटल बैंकिंग में मजबूत होते जाएंगे Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2026 तक आपको बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त दिखाने के साथ पहला टारगेट आपको 115 रुपया के आसपास जाता हुआ नजर आ सकता हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जरुर दूसरा टारगेट 125 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Manappuram Finance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2030

लम्बे समय में भी बैंक अपने ग्रोथ को बरकारार रखने और Assets Quality को बेहतर बनाने के लिए लगातर नए नए रणनीति के तहत मैनेजमेंट काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। मैनेजमेंट पिछले कुछ सालों में अपने NPA को काफी हट तक कण्ट्रोल में रखने में कामियाब हुआ है और आनेवाले दिनों में भी इसको कण्ट्रोल में रखने के लिए बैंक ज्यादातर उन कस्टमर को लोन बाटते हुवे दिखाई दे रहा है जिसका क्रेडिट रेटिंग सबसे अच्छा हैं।

देखा जाए तो मैनेजमेंट की बेहतरीन रणनीति के चलते Equitas Small Finance Bank की अपने टोटल लोन बुक में Secured loan की पतिशत हर साल बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होता दिखाई दे रहा है, जिसके चलते लम्बे समय में भी बैंक की NPA बढ़ने की संभावना बहुत ही कम नजर आ रही है और इससे बैंक अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Assets Quality को जैसे जैसे सुधार करते जाएंगे Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2030 तक देखे तो शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 250 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearEquitas Small Finance Bank Share Price Target
First Target 2023Rs 60
Second Target 2023Rs 65
First Target 2024Rs 75
Second Target 2024Rs 80
First Target 2025Rs 95
Second Target 2025Rs 100
First Target 2026Rs 115
Second Target 2026Rs 125
Target 2030Rs 250
Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Axis Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Future of Equitas Small Finance Bank Share

भविस्य में भी देखा जाए तो Small Finance Bank की ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, भारत में अभी भी देखा जाए तो एक बड़ी आबादी बैंकिंग सेवा से दूर दिखाई देती है, जिस वजह से Equitas Small Finance Bank अपने ब्रांच नेटवर्क को तेजी से फैलाके बिज़नस को तेजी से ग्रो करने के लिए.बैंक के पास काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है।

साथ साथ जिस तरह से लोग धीरे धीरे डिजिटल बैंकिंग को अपनाते हुवे दिखाई दे रहा है Equitas Small Finance Bank इस सेगमेंट में काफी ज्यादा फोकस पहले से ही होने के चलते डिजिटल बैंकिंग सेगमेंट में लगातार बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा बैंक को लम्बे समय में भी जरुर मिलता हुआ आपको नजर आनेवाला हैं।

Also read:- ICICI Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Equitas Small Finance Bank Share

Equitas Small Finance Bank में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो इन बैंको में कस्टमर का भरोसा बाकि प्राइवेट और पब्लिक बैंक के तुलना में बहुत ही कम देखने को मिलता है, जिसकी वजह से आनेवाले समय में भी Equitas को अपने नए कस्टमर जुड़ने में काफी मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Equitas Small Finance Bank के पास ज्यादातर Revenue अभी भी तमिलनाडु राज्य के ऊपर निर्भर करता है, अगर कभी भी इस राज्य में प्रॉब्लम देखने को मिले तो बैंक की बिज़नस में काफी बड़ी प्रभाव देखने को मिल सकता है, हालाकि धीरे धीरे इस रिस्क को कम करने के लिए मैनेजमेंट लगातर अपने नेटवर्क को बिस्तार करने में लगी हुई हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है जैसे जैसे देश की इकॉनमी ग्रो होते जाएंगे बैंको की ग्रोथ भी उसी अनुसार आपको बढ़त होते नजर आनेवाला हैं. अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और तेजी से ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखनेवाला बैंकिंग सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में निवेश करना चाहते हो तो Equitas Small Finance Bank एक बहुत ही अच्छी बैंक नजर आती हैं. लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद बैंक की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी न भूले।

Equitas Small Finance Bank Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Equitas Small Finance Bank Share कैसा रहेगा?

Equitas Small Finance Bank जिस रफ़्तार से देश की हर क्षेत्र में अपने ब्रांच नेटवर्क को तेजी से फैलाते हुवे दिखाई दे रहा है इसकी वजह से भविस्य में बैंक का पदर्शन और भी बेहतर होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

– Equitas Small Finance Bank के CEO कौन हैं?

P N Vasudevan अभी Equitas Small Finance Bank के CEO पद पर नियोजीत हैं।

– कब Equitas Small Finance Bank Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी आपको Equitas Small Finance Bank Share में थोड़ा बहुत गिरावट देखने को मिले तब आप छोटी छोटी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने की सोच सकते हो।

उम्मीद करता हु Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में इस बैंक की ग्रोथ किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारीयों के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

3.7/5 - (3 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *