Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 तक ऑटोमोटिव इंजन और  इस सेगमेंट से जुड़ी बहुत सारे कॉम्पोनेन्ट मैन्युफैक्चरिंग बिज़नस से जुड़ा हुआ Greaves Cotton आनेवाले समय में अपने शेयर प्राइस में किस तरह की पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता हैं। हर बड़े निवेशक कंपनी के बिज़नस की भविस्य को देखते हुवे इस स्टॉक में ग्रोथ काफी बड़ी उम्मीद बनाते नजर आ रहा है।

आज हम Greaves Cotton के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविष्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे, इससे हमें थोड़ा अंदाजा मिल जाएगा आनेवाले सालों में Greaves Cotton Share Price Target कितने रुपए तक जाते नजर आ सकता है। आइए बिस्तार से जानते है-

Greaves Cotton Share Price Target 2022

Greaves Cotton के बिज़नस पोर्टफोलियो पर नजर डाले तो काफी Diversify देखने को मिलता है, कंपनी अलग अलग तरह की बिज़नस जैसे ऑटोमोटिव और नॉन ऑटोमोटिव इंजन, इ- मोबिलिटी और फाइनेंस में भी कंपनी काफी फैला हुआ हैं। कंपनी अभी मुख्य रूप से CNG, पेट्रोल और डीजल इंजन की मैन्युफैक्चरिंग में भारत में लीडरशिप पोजीशन देखने को मिलता है, जहा पर डीजल इंजन में Greaves Cotton के लगभग 60 से 65 पतिशत तक मार्किट शेयर पर कब्ज़ा देखने को मिलता हैं।

हालाकि पिछले कुछ सालों से डीजल इंजन का उपयोग में भारी कमी के चलते कंपनी के प्रॉफिट में भी नेगेटिव असर देखने को मिल रहा है, लगातर बढ़ती बिज़नस में असर को देखते हुवे कंपनी भविस्य की टेक्नोलॉजी पर तेजी काम करता दिखाई पड़ रहा है। मैनेजमेंट का मानना है की आनेवाले दिनों में जैसे जैसे कंपनी भविस्य की टेक्नोलॉजी में अपडेट होते नजर आएंगे, बिज़नस में भी उसी अनुसार अच्छी ग्रोथ दिखाते आनेवाला हैं।

कम समय में देखे तो बिज़नस में सुधार होने के साथ ही Greaves Cotton Share Price Target 2022 तक अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में दिखाने के साथ पहला टारगेट आपको 190 रूपया देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 205 रुपए दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Also read:- KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Greaves Cotton Share Price Target 2023

भारत की मार्किट में काफी लम्बे समय से Greaves Cotton अपने बेहतरीन प्रोडक्ट की बदलत मार्किट में एक मजबूत पोजीशन बनाने में कामियाब हुआ हैं। पिछले कुछ सालों से कंपनी अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते नजर आया है, जिसके लिए कंपनी हालही में रानीपेट की मैन्युफैक्चरिंग में लगभग 700 करोड़ रूपया का कंपनी ने इन्वेस्ट करते देखा गया है, जिसकी वजह से हर बड़े विश्लेषक आनेवाले दिनों में बिज़नस बढ़ने की पूरी उम्मीद जताई जा रही हैं।

अभी कंपनी के पुरे देशभर में 6300 से भी ज्यादा डीलर नेटवर्क देखने को मिलता है, और साथ ही देश की लगभग 400 से भी ज्यादा छोटे बड़े शहरों में कंपनी रिटेल नेटवर्क में अपने प्रोडक्ट को फ़ैलाने में कामियाब हुआ हैं। जैसे जैसे आनेवाले सालों में Greaves Cotton के मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी में बढ़त होता नजर आएगा बिज़नस मे भी उसी अनुसार बढ़त देखने को मिलनेवाला हैं।

मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी बढ़ने के साथ ही Greaves Cotton Share Price Target 2023 तक बिज़नस में भी अच्छी ग्रोथ देखते हुवे पहला टारगेट आपको 240 रूपया दीखते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट के लिए 250 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Greaves Cotton Share Price Target 2025

जिस तरह से हर कोई ऑटो सेक्टर की कंपनी Electric Vehicle सेगमेंट में तेजी से काम कर रहा है, Greaves Cotton के मैनेजमेंट भी कुछ सालों पहले से ही इसका सुरवात किया है, जिसके चलते कंपनी अभी Electric Vehicle सेगमेंट में तेजी से अपना कारोबार को बढ़ाते ही देखने को मिल रहा हैं। पिछले कुछ सालों में Greaves Cotton ने अपने Electric Vehicle सेगमेंट में अपने बिज़नस की मजुदगी को तेजी से बढ़ाने के लिए इस सेगमेंट में काम कर रही छोटी बड़ी कंपनी को भी अधिग्रहण करते देखने को मिल रहा है, जिसके चलते कंपनी ने बहुत ही कम समय में इस सेगमेंट में एक बेहतरीन पोजीशन तेजी से बनाते ही जा रहा हैं।

पिछले कुछ समय में कंपनी ने Electric Vehicle सेगमेंट में भी काफी अच्छी Revenue कमाई करने में सख्यम हुआ है, इससे ये जरुर उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी के इन्वेस्टमेंट इस सेगमेंट में हर साल बढ़ता नजर आएगा बिज़नस में एक अच्छी उछाल जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

लगातार बढ़ती Electric Vehicle सेगमेंट को देखते हुवे Greaves Cotton Share Price Target 2025 तक अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 350 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 400 रुपए हित होने के लिए देख सकते हैं।

Also read:- Minda Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Greaves Cotton Share Price Target 2030

Greaves Cotton के अपने बिज़नस में हमेशा ही Research and Development में फोकस रहा है, जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए Greaves Cotton के बिज़नस को देखोगे कंपनी भविस्य को ध्यान में रखते हुवे ही नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट के लिए Research and Development में काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्ट करते नजर आ रहा हैं।

नए नए innovative टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट मार्किट में उतारने के लिए Greaves Cotton के R&D टीम बड़ी तेजी के साथ काम कर रहा है, आनेवाले समय में जैसे जैसे Electric Vehicle का मार्किट बढ़ता नजर कंपनी के पास अच्छी मजबूत R&D मजबूत होने के चलते बहुत ही आसानी से नए नए मार्किट में उतारने नजर आएंगे, जिसके चलते Greaves Cotton एक बड़ी मार्किट में कब्ज़ा बनाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बेहतर भविस्य को देखते हुवे Greaves Cotton Share Price Target 2030 तक अगर मैनेजमेंट के प्लान के मुताबिक बिज़नस में बढ़त दिखाते नजर आए तो शेयर प्राइस 1200 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearGreaves Cotton Share Price Target
2022 First TargetRs 190
2022 Second TargetRs 205
2023 First TargetRs 240
2023 Second TargetRs 250
2025 First TargetRs 350
2025 Second TargetRs 400
2030 TargetRs 1200
Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- JBM Auto share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Greaves Cotton Share

भविष्य के नजर से Greaves Cotton के बिज़नस में देखे तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर मजूद देखने को मिलता है, जिस तरह से कंपनी ने रिटेल सेगमेंट में तेजी से अपना जगा बनाने के लिए EV Mart को भारत की हर दिशा में धीरे धीरे फैलाते नजर आ रहा है, इसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में जरुर होने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

साथ ही Greaves Cotton के भारत की Tata, Mahindra, TVS, Atul जैसी हर बड़ी ऑटो कंपनीयाँ लम्बे समय से इसके कस्टमर देखने को मिलता है, जिसकी वजह से पूरी उम्मीद दिखती है की जैसे जैसे कंपनी आनेवाले समय में अपने Innovation से नए नए प्रोडक्ट मार्किट में उतारते नजर आएंगे इसके डिमांड हमेशा ही रहने की जरुर उम्मीद दिखती हैं।

Also read:- Eicher Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of Greaves Cotton Share

Greaves Cotton में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो, कंपनी जो अभी जो डीजल इंजन पर काम कर रहा है इस सेगमेंट की बिज़नस में धीरे धीरे कमी होते नजर आ रहा है अगर आनेवाले दिनों में कंपनी अपने बिज़नस को अच्छी तरह से ट्रान्सफर करने में असमर्थ होता नजर आए तो कंपनी के बिज़नस में भारी गिरावट देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी जो Electric Vehicle सेगमेंट में तेजी से काम कर रहा है, इस सेगमेंट में देखे तो तेजी से बहुत सारे नए नए कंपनी प्रबेश करते दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से भविस्य में  कंपनी को अपने बिज़नस बढ़ाने में थोड़ा बहुत मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

भविस्य के हिसाव से जिस तेजी के Greaves Cotton के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को आगे बढ़ाते ले जा रहे है, इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की भविस्य में कंपनी आनेवाले समय में एक बेहतरीन पोजीशन पर अपने बिज़नस को ले जाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक है तो Greaves Cotton Share भविस्य के हिसाव बहुत ही अच्छी इन्वेस्टमेंट दिखाई देती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले शेयर का एकबार खुद अपना एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

CarTrade share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Ashok Leyland share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Tata Motors share price target 2022, 2023 2025, 2030

Greaves Cotton Share Price Target (FAQ)

– भविस्य के नजर से Greaves Cotton Share कैसा रहेगा?

कंपनी अभी भविष्य को ध्यान में रखके ही काम कर रही है, जिस वजह से आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है। जैसे जैसे भविष्य में बिज़नस में धीरे धीरे बढ़त होता नजर आएगा Greaves Cotton Share में भी एक अच्छी उछाल दिखाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

– क्या Greaves Cotton कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

कंपनी की अभी कर्ज के ऊपर नजर डाले तो बहुत ही कम मात्रा में देखने को मिलता है, जिसको आप कर्ज मुक्त कह सकते हो।

– Greaves Cotton कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Nagesh Basavanhalli अभी कंपनी के CEO पद पर नियोजीत है, जोकि इस सेक्टर में बहुत ही अनुभवी हैं।

उम्मीद करता हु Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले दिनों में कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ किस तरफ जाने की पूरी संभावना हैं। अगर अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल आपके मन में है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी ऐसे ही अन्य स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *