GTL Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है GTL Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030। जो पहले हिंदुस्तान की मोबाइल टावर infrastructure के सबसे बड़ी कंपनी हुआ करती हैं। अभी देखे तो कंपनी के बिज़नस लगातार डूबते जा रहे हैं।

लेकिन जैसे जैसे 5G का आगमन हो रहा है उसी के साथ इस कंपनी के बिज़नस में भी निवेशक अच्छे रिटर्न की उम्मीद लगाके रखा हैं। इसलिए आज हम कंपनी के बिज़नस भविष्य के अबसर को देखकर जानने की कोशिश करेंगे आनेवाले सालों में कैसा पदर्शन शेयर प्राइस में देखने को मिल चकता हैं।

GTL Infra share price target 2022

मोबाइल टावर  infrastructure से जुड़ी कंपनी की बात करे तो GTL Infra का नाम आपको सबसे पहले जरुर देखने को मिलेगा। इस टावर कंपनी में समय समय पर JIO 5G का डील सामने आता देखने को मिलता हैं। क्यूंकि JIO पहले से ही 4G टावर GTL Infra कंपनी के साथ डील करके इस्तेमाल किया हुआ हैं।

जिसके कारण जब भी इस डील से जुड़ी कोई भी न्यूज़ सामने निकलकर आता है आपको शेयर में जबरदस्त तेजी होता देखने को मिलता हैं। हालाकी कंपनी के पदर्शन अभी इतना खास देखने को नहीं मिलते है इसलिए आपको कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट और उछाल कम समय में न्यूज़ के आधार पर ही देखने को मिलनेवाला हैं।

आनेवाले सालों में GTL Infra share price target 2022 में देखा जाए तो पहला टारगेट आपको 4.40 रूपया दिखाने की उम्मीद किया जा चकता हैं। इस टारगेट को छुते ही आप दूसरा टारगेट 5.20 रूपया के लिए होल्ड करने की चोच चकते हो।

Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

GTL Infra share price target 2023

GTL Infra कंपनी के बिज़नस अभी देखे तो 5G टेक्नोलॉजी के लिए पूरी तरीके से तैयार होते नजर आ रहा हैं। जैसे जैसे भारत में 5G का काम शुरु होता देखेगा आपको इस कंपनी के बिज़नस में भी तेज रफ़्तार होते देखने को मिल चकता हैं।

कंपनी के Claints देखे तो Telecom सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनी जैसे Jio, Airtel,VI,BSNL आदि  GTL Infra के कस्टमर देखने को मिलता हैं। जिसके कारण कंपनी आनेवाले दिनों में इन सारी कंपनी के लिए 5G टावर  infrastructure काम करता नजर आ चकता हैं।

अगर कंपनी आनेवाले दिनों में अपने बिज़नस को बढ़ाने में सख्यम होता है तो 2023 तक इसके शेयर पहला टारगेट 8.50 रूपया दिखाते नजर आ चकता है। उसके बाद दूसरा टारगेट 9.45 रुपए के लिए देख चकते हो।

Tata Power Share price Target 2022, 2023, 2025, 2030 [Target..] जबरदस्त रिटर्न

GTL Infra share price target 2025

टेलिकॉम इंडस्ट्री को बेहतर बनाने के लिए और टावर infrastructure से जुड़ी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा पहुचाने के लिए गवर्मेंट पूरी कोशिश करते नजर आ रहा है। क्यूंकि टावर infrastructure से जुड़ी कंपनी में बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। अगर सरकार किसी योजना के तहत इसकी मदद नहीं करेगा तो भारत में 5G टेक्नोलॉजी लाने में बहुत समय लगते नजर आयेंगे।

इसलिए सरकार जल्द से जल्द इस 5G टेक्नोलॉजी को लाने के लिए GTL Infra जैसी कंपनी को टावर infrastructure के लिए मदद करते देखने को मिल रहा हैं। साथ ही  जैसे जैसे GTL Infra के साथ Jio का 5G के साथ डील होता नजर आएगा तो आपको इस कंपनी के बिज़नस में जबरदस्त उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

अगर कंपनी के बिज़नस प्लान के मुताबिक होता नजर आए तो आनेवाले सालों में GTL Infra share price target 2025 तक पहला टारगेट 15.30 रूपया दिखने को मिल चकता हैं। फिर दूसरा टारगेट18 रुपए भी हित होते नजर आनेवाला हैं।

Trident share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

GTL Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030

GTL Infra share price target 2030

जैसे जैसे टेलिकॉम सेक्टर को 5G के लिए टावर के infrastructure की जरुरत पड़ेगी उसमे GTL Infra आपको सबसे ज्यादा आगे नजर आनेवाला हैं। क्यंकि ये कंपनी भारत के सबसे बड़े टावर लगाने वाली कंपनी में एक हैं, और कंपनी के मैनेजमेंट के पास बहुत सालों का अनुभब देखने को मिलता हैं।

इसी का फ़ायदा कंपनी को अपने बिज़नस बढ़ाने में काफी मदद करेगा। साथ ही चाइना के टावर infrastructure कंपनी भारत से जाने के बाद से ही लोकल कंपनी GTL Infra एकबार फिरसे मजबूत कंपनी बनके उभरते नजर आने की पूरी क्षमता दिखता हैं।

अगर मैनेजमेंट भविष्य में आनेवाले इस अबसर को पकड़ने में कामियाब होता है तो लंबे समय में GTL Infra के शेयर टारगेट आपको 75 रूपया के आसपास देखने की पूरी संभावना दिखता हैं।

Power Grid share price target 2022, 2023, 2025. 2030 अच्छा मुनाफा

भविष्य के नजर से GTL Infra share

भविष्य के नजर से देखे तो GTL Infra कंपनी के लिए बहुत ज्यादा अबसर नजर आते हैं। आज भी GTL Infra सबसे ज्यादा टावर infrastructure से जुड़ी बड़ी कंपनी हैं। अभी भी अपने बिज़नस को बढ़ाने की कंपनी के पास पूरी क्षमता दिखता हैं।

लेकिन अभी कंपनी के Fundamental बिल्कुल भी अच्छी दिखाई नहीं देते। इसलिए आपको थोड़ा समय निवेश करने के लिए इन्तजार करना चाहिए। आपको जरुर ध्यान में रखना चाहिए आनेवाले समय में कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाते नजर आनेवाले हैं।

जब आपको लगेगा धीरे धीरे कंपनी का पदर्शन अच्छा होते दिख रहा है तब आप इस स्टॉक में निवेश करोगे तो आपको जबरदस्त मुनाफा होते नजर आयेंगे।

GTL Infra share Financial रिजल्ट

कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन देखे तो बहुत ही कमजोर दिखाई देता हैं। हालाकी थोड़ा बहुत कंपनी के नुकशान में कम होता दिख रहा हैं। लेकिन कंपनी के ऊपर कर्ज कम होता नहीं दिख रहा हैं, जोकि किसी भी कंपनी के बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं हैं।

अगर कंपनी आनेवाले सालों में धीरे धीरे अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने में सख्यम नहीं हुआ तो बिज़नस घटने के साथ कंपनी मुस्किल में भी पड़ चकती हैं।

GTL Infra के यदि शेयर होल्डिंग पैटर्न देखे तो प्रमोटर का होल्डिंग कम दिखाई देता हैं। लेकिन पैनी स्टॉक होने के बाबजुत FIIs और DIIs का होल्डिंग भी देखने को मिलता हैं। जोकि कंपनी के शेयर में मजबूती को दर्शाता हैं।

GTL Infra कंपनी के Financial Results

मेरी राय:-

GTL Infra कंपनी के बिज़नस भविष्य में तो अच्छा पदर्शन करने की तो उम्मीद देखती हैं। लेकिन उसके साथ ही बिज़नस में बहुत सारी रिस्क भी देखने को मिलता हैं। इसलिए अगर आप इस स्टॉक में निवेश करने की चोच रहे हो तो केवल पैनी शेयर के हिसाव से ही पैसा लगाना चाहिए।

उतना ही पैसा निवेश करना चाहिए जितना नुकशान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क ना पड़े। जब कंपनी के रिजल्ट धीरे धीरे अच्छा पदर्शन दिखाना शुरु करे तब आप भी निवेश अमाउंट को थोड़ा थोड़ा करके बड़ा चकते हैं।

कभी भी एसी पैनी स्टॉक में अपना पोर्टफोलियो का ज्यादा हिस्सा बिल्कुल रखना नहीं चाहिए। अगर आप ऐसा करते हो तो आपका पोर्टफोलियो बहुत ज्यादा रिस्क में देखने को मिलता हैं।

RVNL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 future prediction

राकेश झुनझुनवाला 5 Investment Rules

GTL Infra share (FAQ)

– क्या GTL Infra share भविष्य में मल्टीबैगर रिटर्न दे चकता हैं?

अगर मैनेजमेंट अच्छी तरह बिज़नस चलने में कामियाब होता है तो लंबे समय में मल्टीबैगर रिटर्न  देने की पूरी क्षमता दिखता हैं।

– क्या GTL Infra share अभी खरीदना सही रहेगा?

कंपनी भविस्य के हिसाव से तो अच्छी है लेकिन बहुत ज्यादा रिस्क भी देखने को मिलेगा। इसलिए कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन अगर अच्छा होता दिखाई दे रहा है तो खरीदने की मन बना चकते हो।

– क्या GTL Infra कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं कंपनी के ऊपर बहुत ही ज्यादा कर्ज देखने को मिलता हैं।

आशा करता हु आपको GTL Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी भविष्य में कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसका अंदाजा आ गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में जरुर पूछे। इस तरह की स्टॉक की जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ चकते हैं।

Leave a Comment