HBL Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे HBL Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक मुख्य रूप से बैटरी सेगमेंट से जुड़ा हुआ इस बेहतरीन कंपनी आनेवाले समय में किस तरह की ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय में देखे तो पॉवर सेक्टर में लगातर बढ़ती डिमांड के चलते HBL Power के बिज़नस के साथ साथ इसके शेयर प्राइस में भी एक बढ़िया ग्रोथ देखने को मिले।

आनेवाले समय में HBL Power के बिज़नस की ग्रोथ ग्रोथ किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा HBL Power Share Price Target कितने रुपए तक जाने की उम्मीद दिखाई देती हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

HBL Power Share Price Target 2023

HBL Power के बिज़नस की बात करे तो मुख्य रूप से कंपनी बैटरी की मैन्युफैक्चरिंग करती है, इसके अलाबा कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजीनियरिंग प्रोडक्ट का भी मैन्युफैक्चरिंग करता हैं। इंडस्ट्रियल बैटरी सेगमेंट में देखे तो HBL Power भारत की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनीयों में एक देखने को मिलता है, जिसकी वजह से देखा जाए तो कंपनी मार्किट में काफी अच्छी पकड़ बनाते हुवे नजर आया हैं।

पिछले कुछ समय में देखे तो कंपनी धीरे धीरे अलग अलग इंडस्ट्री के लिए भी अपने प्रोडक्ट डेवेलोप करता हुआ नजर आ रहा है, जहा पर HBL Power को हर उस बिज़नस सेगमेंट में ग्रोथ मिलता हुआ नजर आ रहा हैं। मैनेजमेंट का मानना है की आनेवाले सालों में जैसे जैसे HBL Power ज्यादा से ज्यादा बैटरी इंडस्ट्री में अपना मजबूत पोजीशन बनाते हुवे नजर आएंगे इससे एक बड़ी ग्रोथ कंपनी के बिज़नस में जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

लगातर बढ़ती बिज़नस की ग्रोथ को देखते हुवे HBL Power Share Price Target 2023 तक देखा जाए तो अच्छी रिटर्न कमाई करके के साथ पहला टारगेट आपको 125 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट को छुते ही जल्दी आपको दूसरा टारगेट भी 140 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Tata Elxsi Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 अच्छी कमाई

HBL Power Share Price Target 2024

बैटरी सेगमेंट में देखे तो HBL Power लगातर नए नए टेक्नोलॉजी पर जोड़ो से काम करता दिखाई पड़ रहा है, कंपनी ने हालही में देखे तो Lead acid battery, Nickel Cadmium Battery जैसे बहुत सारे specialized batteries पर अपने मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। उसके साथ ही कंपनी ने लगातार तेजी से बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुवे Lithium बैटरी की मैन्युफैक्चरिंग करने पर काफी जोड़ देते नजर आ रहा है।

HBL Power लगातार बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी Drones, Medical Equipment जैसी बहुत सारे सेगमेंट के लिए अपने बैटरी को बेहतर बनाने पर हर संभव कोशिश करते नजर आया हैं। आनेवाले दिनों में जैसे जैसे  ज्यादातर सेक्टर में Lithium बैटरी की डिमांड में बर्होतोरी होता नजर आएगा, HBL Power इस सेगमेंट में पहले से काम करते रहने के चलते आनेवाले दिनों में लगातार बढ़ती हुई मार्किट का सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाने की पूरी उम्मीद दिखाई दे रहा हैं।

समय के हिसाव से अपने बिज़नस को अपडेट रखने के चलते HBL Power Share Price Target 2024 तक जरुर उम्मीद किया जा सकता है की अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 160 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप जरुर दूसरा टारगेट 170 रुपए के लिए होल्ड करने के लिए सोच सकते हो।

Also read:- IDFC First Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, 2035, 2040 अच्छी रिटर्न

HBL Power Share Price Target 2025

सभी लोग जानते है की आनेवाला वक्त Renewable Energy का ही होनेवाला है और HBL Power भी इस सेगमेंट में बिल्कुल भी पीछे नहीं हैं। कंपनी ने लगातार बढ़ती Renewable Energy की ग्रोथ को ध्यान में रखते हुवे Solar Energy प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट और इससे जुड़ी नए नए Innovative प्रोडक्ट डेवेलोप करने के लिए ज्यादा से ज्यादा अपना इन्वेस्टमेंट अमाउंट बढ़ाते हुवे नजर आ रहा हैं।

कंपनी ने पिछले कुछ समय पहले से ही Solar Energy सेक्टर में लगनेवाली बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग सुरु कर दिया हैं, जिसकी वजह से धीरे धीरे इससे जुड़ी प्रोडक्ट की Sales में तेजी से बर्होतोरी होता नजर आ रहा हैं। जिस तरह से Solar Energy के उपयोग तेजी से बढ़त दिखाते नजर आ रहा है और आनेवाले समय में भी जैसे जैसे हर छोटे बड़े घरों में Solar Energy का उपयोग में बर्होतोरी होता नजर आएगा और इससे एक अच्छी ग्रोथ HBL Power के बिज़नस में जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

आनेवाले दिनों में बिज़नस में बढ़ती ग्रोथ को देखते हुवे HBL Power share price target 2025 तक अच्छी उछाल के साथ पहला टारगेट आपको 155 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 170 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी रिटर्न

HBL Power Share Price Target 2026

मार्किट में बैटरी की लगातार बढ़ती डिमांड के चलते देखा जाए तो पिछले कुछ समय में HBL Power के आर्डर बुक में भी काफी बढ़िया ग्रोथ देखने को मिला हैं। जिस तरह से कंपनी अलग अलग सेगमेंट के लिए लगातर अपने प्रोडक्ट को डेवेलोप करता हुआ दिखाई दे रही है, इसकी वजह से मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की आनेवाले दिनों में भी HBL Power के आर्डर बुक में एक बहुत ही बढ़िया ग्रोथ बरकारार रहते हुवे नजर आ सकता हैं।

इसके साथ साथ HBL Power अपने बिज़नस को धीरे धीरे अपने सब्सिडियरी कंपनी की मदद से America, Europe और Middle East की देशों में काफी तेजी के साथ अपने बिज़नस को बढ़ाने पर जोड़ देते देखने को मिल रहा हैं, इसके चलते ग्लोबल मार्किट में भी कंपनी को काफी बड़ी बड़ी आर्डर मिलते हुवे नजर आ रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी के बिज़नस में जरुर आनेवाले समय में देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के आर्डर बुक में जैसे जैसे बर्होतोरी होते नजर आएंगे HBL Power Share Price Target 2026 तक आपको बिज़नस में उसी अनुसार ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 200 रूपया के आसपास देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप जरुर दूसरा टारगेट 210 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

HBL Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

HBL Power Share Price Target 2030

लम्बे समय के लिए अगर आप HBL Power के बिज़नस में देखोगे तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, कंपनी अपने सभी बिज़नस भविस्य को ध्यान में रखके ही काम कर रहा हैं जिसकी वजह से आनेवाले समय में एक बड़ी ग्रोथ इस कंपनी में देखने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। भारत सरकार भी कंपनी जिस सेक्टर में काम कर रहा है उस सेक्टर में lithium ion की इम्पोर्ट को कम करने और घरेलु कंपनी को बढ़ावा देने के लिए सरकार बहुत सारे योजना के तहत मदद प्रदान करते दिखाई दे रहा हैं।

आनेवाले समय में भी गवर्मेंट इस इंडस्ट्री की डेवलपमेंट के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ सकता है जिस वजह से HBL Power इस सेक्टर में एक बेहतरीन पोजीशन पर होने के चलते सरकार की सभी सुबिधा का अच्छी तरह फ़ायदा जरुर उठाते नजर आएंगे, जिससे कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ में आनेवाले समय में एक बहुत ही बढ़िया उछला देखने को जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला है।

लम्बे समय में कंपनी की बेहतरीन ग्रोथ की अबसरों को देखते हुवे HBL Power Share Price Target 2030 तक जबरदस्त कमाई शेयरहोल्डर को देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 450 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

HBL Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearHBL Power Share Price Target
First Target 2023Rs 125
Second Target 2023Rs 140
First Target 2024Rs 160
Second Target 2024Rs 170
First Target 2025Rs 155
Second Target 2025Rs 170
First Target 2026Rs 200
Second Target 2026Rs 210
Target 2030Rs 450
HBL Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Tata Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030, 2040, 2050 जबरदस्त रिटर्न

Future of HBL Power share

भविस्य के हिसाव से HBL Power को देखे तो बिज़नस में बिस्तार की काफी बड़ी अबसर देखने को मिलता हैं। कंपनी के मैनेजमेंट के पास इस सेक्टर में काम करने का काफी अच्छी लम्बे समय का अनुभव होने के साथ ही इतनी लम्बे समय में कंपनी ने काफी अच्छी कस्टमर बेस बनाने में कामियाब हुआ है, जिसकी मदद से HBL Power आनेवाले समय में इस बढ़ती मार्किट में अपना दबदवा बनाने की पूरी क्षमता रखता हैं।

उसके साथ ही कंपनी धीरे धीरे घरेलु मार्किट के साथ साथ एक्सपोर्ट की मार्किट पर भी काफी ज्यादा फोकस बढ़ाते देखने को मिल रहा है, आनेवाले सालों में कंपनी जैसे जैसे अपने एक्सपोर्ट मार्किट को धीरे धीरे बढ़ाने में कामियाब होता नजर आएगा एक बड़ी ग्रोथ आपको कंपनी के बिज़नस में होता जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of HBL Power share

HBL Power के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो कंपनी जिस भी सेक्टर में अभी काम कर रहा उस सेक्टर में अभी से ही बहुत ही ज्यादा पतियोगिता देखने को मिल रहा रहा है, जिसकी वजह से आनेवाले समय में अगर कंपनी सही रणनीति से अपने बिज़नस को आगे बढ़ाने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो बिज़नस में भारी गिरावट देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो HBL Power के इस बिज़नस में समय समय पर नए नए प्रोडक्ट की डेवलपमेंट और Innovation के लिए काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है, जिस वजह से अगर कंपनी सही समय पर इन्वेस्टमेंट करने सफल नहीं होता है तो कंपनी अपनी बिज़नस में काफी पीछे होते देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी संदेह नहीं है की कंपनी के भविस्य को ध्यान में रखके अपने बिज़नस को भविस्य में बेहतर बनाने के लिए पूरी कोशिश में लगी हैं। अगर आप लम्बे समय में थोड़ा बहुत रिस्क लेके पॉवर सेक्टर की इस बढ़ती हुई ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो HBL Power एक बढ़िया इन्वेस्टमेंट जरुर देखने को मिलता हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार शेयर का खुद अपना एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

HBL Power Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से HBL Power share कैसा रहेगा?

HBL Power जिस तरह से अपने बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आ रहा है और साथ ही भविष्य को ध्यान में रखके अपने बिज़नस को जिस तरह से आगे बढ़ाते जा रहे है इससे आनेवाले समय में एक बड़ी ग्रोथ शेयर प्राइस में दिखाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

– HBL Power share में कब निवेश करना सही रहेगा?

लम्बे समय के निवेशकों के लिए इस सेक्टर की बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा उठाने के लिए HBL Power share में निवेश करना अभी बढ़िया समय जरुर दिखाई देती है, जब भी थोड़ा बहुत शेयर प्राइस में करेक्शन का माहौल दिखाई देते नजर आए आप थोड़ी थोड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट सुरु करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या HBL Power कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

HBL Power कर्ज मुक्त नहीं है, कंपनी के ऊपर जरुर थोड़ा बहुत कर्ज देखने को मिलता हैं। लेकिन मैनेजमेंट धीरे धीरे अपने ऊपर लगे कर्ज को जरुर कम करते नजर आ रहा हैं।

उम्मीद करता हु HBL Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्कोटिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारीयों के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़े।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *