HDFC bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे HDFC bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जो देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर का बैंक है। जिसमे इन्वेस्टर को  इस बैंक में पैसा रखने से ज्यादा इनके शेयर खरीदने से ज्यादा रिटर्न लगातार कमाई करके दिया हैं।

जिसकी वजह से इन्वेस्टर के मन में जरुर आ रहा है आनेवाले साल में इस बैंक के शेयर कितने रूपया टारगेट दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बैंक के फाइनेंसियल और बिज़नस को विश्लेषण करके देखते है कैसा पदर्शन भविष्य में दिखा चकता हैं।

HDFC bank share price target 2022

ज्यादातर सभी बैंक के लिए उनके CASA Ratio (Current account Savings account) सबसे महत्वपूर्ण होता हैं। क्योंकि बैंक इसमें जमा हुआ पैसा से दुसरे को कर्ज देकर ब्याज से ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाई करता हैं। जितना ज्यादा CASA होगा उतना ही मुनाफा कमाई करने की उम्मीद किया जा चकता हैं।

HDFC बैंक के CASA देखे तो हमेसा 40% से ज्यादा बनाए रखा हैं। जोकि बहुत अच्छा माना जाता है और इससे  बैंक के प्रॉफिट मार्जिन बहुत ज्यादा बढ़ जाता हैं। जिसके कारण लगातार बैंक ने रिजल्ट में अच्छा पदर्शन देखने को मिल रहा हैं।

अगर बैंक ऐसे ही कस्टमर का भरोसा रखते नजर आए तो 2022 तक इसके शेयर प्राइस पहला टारगेट 1950 रूपया दिखाने की पूरी संभावना बन रही हैं। इस टारगेट को हित होते ही 2100 रुपए दूसरा टारगेट देखने को मिलनेवाला हैं।

Dixon technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

HDFC bank share price target 2023

HDFC bank अपने बिज़नस को तेजी से फैला रहा हैं। देश के सबसे बड़े बैंक होने के कारण इसके ऊपर लोग बहुत ज्यादा भरोसा करते दिख रहा हैं। जिससे तेजी से ग्राहक जुड़ने में कामियाब भी हो रहा हैं।

इसी का फ़ायदा उठाते हुवे बैंक ने अपने ग्राहक को बहुत सारे सेवा प्रदान करने लगे हैं। उनमे से Credit card, Insurance जैसे सेवा से पुरे मार्केट पर कब्ज़ा करते नजर आ रहा हैं। जिससे आनेवाले दिनों में इसका ग्रोथ और ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आयेंगे।

इसी को देखते हुवे  2023 में HDFC bank share price target की बात करे तो 2620 रूपया पहला टारगेट दिखाने की पूरी उम्मीद की जा चकती हैं। फिर दूसरा टारगेट 2700 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हैं।

Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

HDFC bank share price target 2025

किसी भी देश को बिकाश करने के लिए उस देश की बैंकिंग प्रणाली मजबूत होना बहुत जरुरी हैं। इसी को ध्यान में रखके मैनेजमेंट बहुत सारे आनेवाले दिनों के लिए अच्छी फैसले लेते देखने को मिला हैं।

HDFC बैंक अपने बिज़नस को बड़ा करने के लिए ज्यादा ब्याज के चक्कर में डूबते हुवे कंपनी में बिल्कुल ज्यादा लोन नहीं देते।उन्ही कंपनी को ज्यादा से ज्यादा लोन देते है जिसका पदर्शन अच्छा हो। जिसके कारण इसके NPA बहुत ही कम देखने को मिलता हैं।

अगर बैंक इसी तरह NPA को संभालने में कामियाब हो जाते है तो 2025 में पहला टारगेट 3500 रूपया दिखते नजर आनेवाला हैं। उसके बाद 3700 रुपए दूसरा टारगेट के लिए होल्ड करने की चोच चकते हैं।

BHEL share price target 2022, 2023, 2025, 2025 अच्छा रिटर्न

HDFC-bank-share-price-target-2022-2023-2025-2030

HDFC bank share price target 2030

HDFC bank हमेसा ही अपने सेवा में कस्टमर के हिसाव से बदलाब करते देखने को मिलते हैं। चाहे वो डिजिटल पेमेंट में हो या ऑफलाइन सुबिधा हो। हर जगह से अपने आपको अपडेट रखने में सख्यम नजर आते हैं।

नए नए टेक्नोलॉजी के साथ जुडके अपने ग्राहक को उन्नत सेवा देने की HDFC bank कोशिस करते रहते हैं। जिसकी वजह से इसका ग्रोथ आगे आनेवाले सालों में बहुत तेजी से बढ़ता नजर आयेंगे।

लंबे समय में 2030 तक HDFC bank के शेयर प्राइस टारगेट की बात करे तो पहला टारगेट 6800 के आसपास दिखा चकता हैं। इस टारगेट को छुते ही आपको 7500 दूसरा टारगेट भी देखने को मिलनेवाले हैं।

IRCTC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मुनाफा जबरदस्त

भविष्य के हिसाव से HDFC bank के शेयर

देश के अर्थव्यवस्था बिकाश के लिए बैंकिंग सेक्टर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनेवाले हैं। क्योंकि किसी भी देश को यदि बिकाश की राह पर चलना है तो बैंकिंग सेक्टर आगे बढ़ना बहुत जरुरी होता हैं।

भविष्य में HDFC bank देश के सबसे बड़े बैंक होने के कारण इसके ऊपर बहुत ज्यादा दायित्य और भरोसा रहनेवाला हैं। जिससे ग्राहक के भरोसा एकमात्र वजह होंगे इस बैंक को आगे बढ़ने के लिए।

साथ ही HDFC bank का मैनेजमेंट बहुत अच्छा है। सही समय पर सठिक फैसले लेके अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते देखने को मिलते हैं। जिसकी वजह से ये जरुर कहा जा चकता है भविष्य में HDFC बैंक के शेयर जरुर जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दे चकता हैं।

HDFC bank शेयर के ऊपर रिस्क

बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ा रिस्क देखे तो NPA में बर्होतारी सबसे ज्यादा किसी भी बैंक के लिए खतरा रहता हैं। हालाकी अभी के समय देखे तो HDFC bank में उतना ज्यादा NPA देखने को नहीं मिलते।

अगर मैनेजमेंट आगे जाकर इस तरह की कंपनी को ज्यादा लोन देते है जिसका पेमेंट डिफाल्ट करने की संभावना ज्यादा है। इससे बैंक के पदर्शन में बहुत बुरा असर पर चकता हैं। इसलिए आपको निवेश करने से जरुर देखना चाहिए बैंक ने किस तरह अपने लोन का बिभाजन करता हैं।

Stock market books in hindi 5 शेयर मार्केट नॉलेज बुक हिंदी

Rakesh Jhunjhunwala share Market Tips in Hindi राकेश झुनझुनवाला 5 Investment Rules

मेरी राय:-

HDFC bank देश के सबसे बड़े बैंक के साथ भरोसेमंद भी है। जिसके कारण इसमें गड़बड़ होने की संभावना बहुत कम नजर आता हैं। अगर आप चाहो तो बैंक में पैसा रखने की जगा उसके शेयर में निवेश करने की चोच चकते हैं। लेकिन निवेश करने के पहले अपने वित्तीय सलाहकार से जरुर पूछे या फिर अपना खुद का विश्लेषण एकबार जरुर करें।

HDFC से जुड़े ज्यादातर पूछे जानेवाला सवाल(FAQ)
– क्या HDFC बैंक के शेयर में निवेश करना सही रहेगा?

देश के सबसे भरोसेमंद बैंक है हर साल लगतार शेयरहोल्डर को अच्छा रिटर्न कमाई करके दिया हैं। इसलिए आप निवेश करने की चोच चकते है।

– HDFC बैंक के CEO कौन हैं?

अभी के समय देखे तो Sashidhar Jagdishan है।

– HDFC बैंक के मालिक कौन हैं?

HDFC बैंक Housing Development Finance Corporation के Parrent कंपनी हैं।

आशा करता हु आपको HDFC bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद बैंक के सारे डिटेल्स के साथ भविष्य में कैसा पदर्शन दिखा चकता उसके बारे में अंदाजा लग गया होगा। अगर आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment