भारत की नई समस्या और नए अवसर: पानी की कमी से इन कंपनियों को होगा जबरदस्त फायदा!

धीरे धीरे देखे तो नई मेगा थीम भारत की बढ़ती हुई एक नई समस्या की ओर इशारा करती है। जहां एक तरफ भारत में यह नया संकट तेजी से पनप रहा है, वहीं दूसरी ओर इस सेक्टर में नए मौके भी तलाशे जा रहे हैं। इस आर्टिकल में हम समझने की कोशिश करेंगे कि इस नई थीम के जरिए क्या नए मल्टीबैगर पैदा हो सकते हैं और वे कौन से मल्टीबैगर हो सकते हैं।

भारत की नई समस्या और नए अवसर पानी की कमी से इन कंपनियों को होगा जबरदस्त फायदा

भारत में पानी की बढ़ती समस्या से होगा इन कंपनीयों को फ़ायदा

भारत में पानी की बढ़ती समस्या देश की अर्थव्यवस्था पर भारी पड़ सकती है। जल संकट और जलवायु परिवर्तन से आने वाली प्राकृतिक आपदाएं देश की साख को नुकसान पहुंचा सकती हैं। मूडीज ने चेतावनी दी है कि भारत पानी की कमी से बहुत अधिक संवेदनशील है।

साल 2030 तक पानी की डिमांड मौजूदा सप्लाई के मुकाबले दोगुनी होने की उम्मीद जताई जा रही है। भारत का वाटर और वाटर वेस्ट ट्रीटमेंट मार्केट 2029 तक लगभग 11% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट से बढ़ सकता है। सरकार भी इस सेक्टर को पुश करने के लिए कई योजनाएं चला रही है जैसे अटल मिशन, क्लीन गंगा, जल जीवन मिशन।

पानी सेक्टर से जुड़ी इन कंपनियां मल्टीबैगर बनने की क्षमता

एक्सपर्ट का कहना है कि आनेवाले दिनों के अन्दर देश में बहुत ही तेजी के साथ पानी की समस्या बढ़ते हुवे नजर आनेवाले हैं। इसी बढ़ती समस्या को को देखते हुवे एक्सपर्ट ने कुछ ऐसे कंपनीयाँ के बारे में बताया है जो इसी सेक्टर के अन्दर काफी लम्बे समय से काम कर रही है, जैसे जैसे पानी की समस्या बढ़ती जाएंगे इसका फ़ायदा भी कंपनीयों को मिलते हुवे नजर आनेवाले हैं।

एक्सपर्ट के मुताबिक आने वाले समय में EMS Ltd, Banka BioLoo Ltd, VA Tech Wabag, Astral Ltd जैसी कंपनियां बहुत अच्छा कर सकती हैं।

इन मल्टीबैगर कंपनी पानी सेक्टर में क्या काम करती है

EMS Ltd मुख्य रूप से पानी और वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट में काम करती है और इसके पास बड़े सरकारी ऑर्डर हैं।

Banka BioLoo Ltd पानी की सफाई के लिए केमिकल बनाती है।

VA Tech Wabag एक प्रमुख कंपनी है जो वाटर ट्रीटमेंट सॉल्यूशंस प्रोवाइड करती है और 25 देशों में ऑपरेट करती है।

Astral Ltd पानी की पाइप फिटिंग्स और अन्य जरूरतों को पूरा करती है।

Also read:- IREDA का FPO धमाका! महारत्न बनने की कगार पर, जानिए निवेशकों को क्या करना चाहिए?

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!