JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक पॉवर सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय में जिस तरह से अपने बिज़नस को डेवेलोप करने के लिए काम करते हुवे नजर आ रहा है इसकी वजह से ज्यादातर रिटेल निवेशक कंपनी में आनेवाले समय में अच्छी ग्रोथ की पूरी उम्मीद करती हुई नजर आ रही हैं।

आज हम JP Power के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में JP Power Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

JP Power Share Price Target 2023

JP Power के बिज़नस की बात किया जाए तो कंपनी मुख्य रूप से हाइड्रो और थर्मल के जरिए पॉवर जनरेशन और इसकी ट्रांसमिशन बिज़नस से जुड़ा हुआ हैं। मार्किट में जिस तरह से लगातर पिछले कुछ सालों में पॉवर की डिमांड बढ़ते हुवे देखने को मिली है इसकी वजह से JP Power के बिज़नस में भी उसी अनुसार बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही हैं।

कंपनी के पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट को देखे तो सेल्स में बहुत ही बढ़िया ग्रोथ लगातर देखने को मिल रहा है और धीरे धीरे उसी अनुसार प्रॉफिट में भी अच्छी बर्होतोरी नजर आ रहा हैं। विश्लेषको की माने तो आनेवाले दिनों में भी मार्किट में पॉवर की डिमांड इसी तरह से बरकारार रहते हुवे नजर आनेवाला है, जिससे कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन आनेवाले दिनों में और भी बेहतर होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

मार्किट में जैसे जैसे पॉवर की डिमांड बढ़ते जाएंगे JP Power Share Price Target 2023 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त के साथ पहला टारगेट आपको 9 रुपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट को हित होते ही आपको जल्दी दूसरा टारगेट 11 रुपए छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- JP Associates Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

JP Power Share Price Target 2024

पिछले कुछ सालों से देखे तो JP Power ने अपने ऊपर लगे कर्ज की बोझ को काफी हट तक कम करते हुवे नजर आया है, मैनेजमेंट कंपनी के कर्ज को Restructuring की मदद से कण्ट्रोल में रखने में कामियाब हुआ है जिसकी वजह से जो पहले JP Power एक बड़ी मात्रा में ब्याज को पेमेंट करता है वो भी कम हो गया है और इसकी वजह से कंपनी अभी धीरे धीरे अपने बिज़नस को मुनाफा पर लाने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट JP Power के ऊपर लगे कर्ज की बोझ को कम करने के लिए कंपनी रणनीति के तहत बिज़नस में बहुत सारे ऐसे अच्छी फैसले लेते हुवे देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी के ऊपर आनेवाले सालों में भी कर्ज की बोझ काफी कम होता नजर आ सकता है, और साथ ही कंपनी के Net Profit में भी अच्छी ग्रोथ बरकारार रहने की पूरी उम्मीद किया जा सकता हैं।

कंपनी के ऊपर जैसे जैसे कर्ज कम होता नजर आएगा JP Power Share Price Target 2024 तक देखे तो आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 13 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 15 रुपए हित होने के लिए जरुर रुक सकते हो।

Also read:- Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

JP Power Share Price Target 2025

हर साल मार्किट में पॉवर की लगातार बढ़ती डिमांड को देखते हुवे JP Power धीरे धीरे नए नए पॉवर प्लांट डेवेलोप करने की पूरी योजना बनाते हुवे दिखाई दे रहा हैं। अभी देखा जाए तो कंपनी के पास लगभग 3 पॉवर प्लांट मजूद है जिसकी कैपेसिटी लगभग 2220 MW के आसपास दिखाई देती है, जोकि अभी मार्किट में पॉवर की डिमांड को पूरा करने के लिए बिल्कुल भी परियाप्त नहीं हैं।

मार्किट में इसी अबसर को ध्यान में रखते हुवे आनेवाले दिनों में मैनेजमेंट देश की अलग अलग लोकेशन पर नए पॉवर प्लान सेटअप करके अपने पॉवर प्रोडक्शन कैपसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा है,  जिसके लिए कंपनी काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की भी पूरा प्लान दिखाई देती है। जैसे जैसे कंपनी आनेवाले समय में नए पॉवर प्लांट सेटअप करते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी के बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त होते नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के पॉवर प्रोडक्शन कैपसिटी में लगातर बढ़त के साथ ही JP Power Share Price Target 2025 तक देखे तो बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 18 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 20 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हो।

Also read:- MCX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

JP Power Share Price Target 2026

JP Power अपने सब्सिडियरी कंपनी की मदद से आनेवाले सालों में अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। कंपनी के पास देखे तो तीन सब्सिडियरी कंपनी देखने को मिलता है जोकि JAPL, JMPL और SPGCL है, इन सब्सिडियरी कंपनी की मदद से JP Power ने देश की अलग अलग राज्य सरकार के साथ पार्टनरशिप के तहत काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

साथ साथ JP Power देश की अलग अलग राज्य सरकार के साथ अपने पॉवर को बेचने के लिए काफी लम्बे समय के लिए Power Purchase Agreements (PPA’s) भी करते हुवे नजर आया है, इसकी वजह से आनेवाले समय में भी कंपनी को अपने पॉवर को बेचने के लिए भी बहुत ही आसानी होगी और इससे कंपनी को अपने बिज़नस को ग्रो करने में काफी मदद मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

अपने सब्सिडियरी कंपनीयों की मदद से जैसे जैसे बिज़नस बढ़ाते जाएंगे JP Power Share Price Target 2026 तक आपको बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट 25 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। ये टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी दूसरा टारगेट 27 रुपए हित होते नजर आनेवाला हैं।

JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- NMDC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

JP Power Share Price Target 2030

पॉवर की प्रोडक्शन के लिए अभी देखे तो JP Power थर्मल का उपयोग करती है हालाकि इसका कोई भी भविष्य नहीं है क्यंकि आनेवाले समय में अलग अलग Renewable Energy स्त्रोत की मदद से ही ज्यादातर  पॉवर प्रोडक्शन होते हुवे नजर आ सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुवे JP Power आनेवाले दिनों में धीरे धीरे अपने बिज़नस में पॉवर की प्रोडक्शन के लिए Renewable Energy स्त्रोत की तरफ ट्रांसफॉर्म करता हुआ नजर आ सकता हैं।

आनेवाले समय में पुरे देशभर में पॉवर की डिमांड बढ़ते ही रहनेवाली है, इसी डिमांड को पूरा करने के लिए JP Power अपने पॉवर प्रोडक्शन के लिए जैसे जैसे अलग अलग Renewable Energy स्त्रोत के ऊपर अपने निर्भरता को बढ़ाते हुवे नजर आएंगे, इससे कंपनी के बिज़नस में आनेवाले समय में एक बड़ी ग्रोथ देखने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

कंपनी बिज़नस को सफलतापूर्वक ट्रांसफॉर्म करते हुवे नजर आए तो JP Power Share Price Target 2030 तक देखे तो शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 60 रूपया के आसपास जरुर जाता हुआ नजर आनेवाला हैं।

JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearJP Power Share Price Target
First Target 2023Rs 9
Second Target 2023Rs 11
First Target 2024Rs 13
Second Target 2024Rs 15
First Target 2025Rs 18
Second Target 2025Rs 20
First Target 2026Rs 25
Second Target 2026Rs 27
Target 2030Rs 60
JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Ambuja Cement Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Future of JP Power Share

भविस्य को ध्यान में रखते हुवे जिस तरह से JP Power लगातर अपने ऊपर लगी बड़ी कर्ज की बोझ को धीरे धीरे कम करता हुआ दिखाई दे रहा है। अगर आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट इसी तरह से कर्ज को कम करके इसको कण्ट्रोल में रख्मे में कामियाब होता नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस को बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ मार्किट में पॉवर की लगातार बढ़ती डिमांड को देखते हुवे आनेवाले सालों में मैनेजमेंट अपने पॉवर की प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा है। जैसे जैसे कंपनी के कैपसिटी में अच्छी बढ़त होते नजर आएंगे इसका फ़ायदा भविष्य में भी कंपनी के बिज़नस में देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Indian Energy Exchange IEX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of JP Power Share

JP Power के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी थर्मल क्ले जरिए पॉवर की प्रोडक्शन करती है इसका भविस्य देखे तो अन्धकार दिखाई देती है, क्यंकि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुवे  सरकार Renewable Energy को धीरे धीरे ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करता हुआ दिखाई दे रहा है। अगर आनेवाले समय में कंपनी अपने बिज़नस को Renewable Energy की तरफ सफलतापूर्वक ट्रांसफॉर्म करने में असमर्थ होता नजर आए तो JP Power के बिज़नस में काफी बड़ी प्रभाव देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो पॉवर जनरेशन कंपनीयों में देखे तो पॉवर प्रोडक्शन और नए नए प्लांट सेटअप करने के लिए कंपनीयों को काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है, अगर कंपनी आनेवाले समय में लोन लेके काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दिए तो कंपनी के बिज़नस में रिस्क काफी ज्यादा बढ़ते हुवे नजर आनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं नहीं है आनेवाले समय में देशभर में पॉवर की डिमांड बढ़ते ही रहनेवाली है, लेकिन JP Power की बिज़नस को देखे तो अभी बहुत ही नाजुक स्थिति पर खड़ा हुआ है जिसकी वजह से इस कंपनी के अन्दर अभी निवेश करना बहुत ही रिस्की नजर आती हैं।

जब आपको लगता है JP Power का बिज़नस की पदर्शन धीरे धीरे पटरी पर आता हुआ नजर आए तब आप छोटी छोटी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने की जरुर मन बना सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले खुद एकबार कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

JP Power Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से JP Power Share कैसा रहेगा?

JP Power का बिज़नस अभी देखा जाए तो बहुत ही नाजुक स्थिति पर खड़ा हुआ है, हालाकि मैनेजमेंट बिज़नस को पटरी पर लाने की पूरी कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है जिसकी वजह से अच्छी ग्रोथ की थोड़ी उम्मीद जरुर किया जा सकता हैं।

– कब JP Power Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब आपको लगता है की JP Power का बिज़नस की पदर्शन धीरे धीरे सुधरता हुआ नजर आ रहा है तब आप छोटी छोटी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने की सोच सकते हो।

– क्या JP Power कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

JP Power के ऊपर देखा जाए तो एक अच्छी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है जिसको मैनेजमेंट कम करने की पूरी कोशिश करता हुआ नजर आ रहा हैं।

उम्मीद करता हु JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको बहुत ही अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारियों के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को पढ़ना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

One thought on “JP Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *