Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030 ज़बरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक भारत की सबसे बड़ी फ़ूड सर्विस बिज़नस से जुड़ा हुआ कंपनी की आनेवाले समय में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। जबसे कंपनी बाज़ार में लिस्ट देखने को मिले तब से देखे तो हर साल कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर को काफी अच्छी रिटर्न कमाई करके दिया हैं।

आनेवाले सालों में Jubilant Foodworks कैसा पदर्शन दिखाते नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Jubilant Food share price target में आपको कितने रुपए तक दिखाते नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Jubilant Food share price target 2022

भारत में Jubilant Foodworks फ़ूड सर्विस चैन बिज़नस में सबसे बड़ी और तेजी से ग्रोथ दिखनेवाली कंपनीयों में एक देखने को मिलता हैं। कंपनी के पास दुनियाभर के प्रसिद्ध ब्रांड Domino’s Pizza और Dunkin’ Donuts इन दो ब्रांड के मास्टर फ्रैंचाइज़ी देखने को मिलते है, जिस वजह से अगर कोई भी अपने सिटी में इनके ये ब्रांड के स्टोर खोलना चाहता है तो Jubilant Food से ही फ्रैंचाइज़ी लेना पड़ता हैं।

Jubilant Food के मजबूत ब्रांड जिसके पास मोनोपोली मार्किट शेयर होने के चलते इनके फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क में काफी तेजी के साथ भारत की मार्किट के साथ साथ Sri Lanka, Bangladesh और Nepal की मार्किट में भी अपने ब्रांड की मजुदगी को बढ़ाते ही जा रहा हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे Jubilant Food के हर तरह अलग अलग ब्रांड के फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क में बर्होतोरी होता नजर आएगा इसके बिज़नस भी उसी अनुसार बढ़त दिखाते नजर आनेवाला हैं।

नेटवर्क में तेजी से बढ़त को देखते हुवे Jubilant Food share price target 2022 में अच्छी उछाल शेयर प्राइस में दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 680 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद हैं। ये टारगेट को छुते ही आपको जल्दी आपको 720 रुपए दूसरा टारगेट की लेवल को भी छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

Jubilant Food share price target 2023

Jubilant Food हमेशा ही देखा गया है की कस्टमर को बेहतर से बेहतर सुबिधा देने के लिए हर संभव कोशिश करते देखने को मिलता है। मैनेजमेंट अच्छी तरह जानता है की इस फ़ूड बिज़नस सेगमेंट में कस्टमर को अपने साथ जुड़े रखना सबसे महत्वपूर्ण होता है, इसी को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने अपने मार्केटिंग रणनीति पर काफी अच्छी काम किया हैं।

कंपनी अपने कस्टमर को जुड़े रखने के लिए बहुत सारे नए नए Innovative प्रचार अभियान और कस्टमर के लिए डिस्काउंट कूपन भी प्रदान करते देखने को मिलता है, जिसके चलते पिछले कुछ समय से Jubilant Food के ब्रांड से कस्टमर दुबारा ऑर्डर आने के मामले में काफी अच्छी ग्रोथ रही हैं। कंपनी के लगातार अच्छी मार्केटिंग रणनीति सफलता के चलते Jubilant Food इस सेक्टर से जुड़ी पतियोगी कंपनीयों के मुकाबले काफी अच्छी ग्रोथ लगातार दिखाते नजर आ रहा हैं।

बिज़नस की इसी बेहतरीन ग्रोथ के चलते Jubilant Food share price target 2023 तक ये उम्मीद किया जा सकता है की आपको पहला टारगेट 800 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 860 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Trent share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Jubilant Food share price target 2025

Jubilant Food ज्यादा से ज्यादा फ़ूड सर्विस बिज़नस के केटेगरी को टारगेट करने के लिए काफी ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा हैं। कस्टमर की डिमांड के हिसाव से कंपनी ने नए नए प्रोडक्ट केटेगरी प्लांच करके धीरे धीरे ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर अपना कब्ज़ा बनाने की पूरी कोशिश में लगी रहती हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने कुछ सुनिन्दा आउटलेट्स में Chef Boss के ब्रांड नाम से अपना बिरियानी भी लांच किया हैं।

मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले कुछ सालों में ज्यादा से ज्यादा आउटलेट्स में अलग अलग तरह की प्रोडक्ट को मार्किट में उतारे। जिस तरह से Jubilant Food अपने मजबूत ब्रांड की मदद से नए नए प्रोडक्ट मार्किट में उतारते ही जा रहा है, इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में Jubilant Food अलग अलग तरह की प्रोडक्ट केटेगरी की मार्किट में मजबूत पहचान बनाए।

ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट सेगमेंट की बढ़ती मार्किट शेयर को देखते हुवे Jubilant Food share price target 2025 तक अच्छी रिटर्न के साथ पहला टारगेट आपको 1160 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1200 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Jubilant Food share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए भारत की फ़ूड सर्विस इंडस्ट्री को देखोगे लोगों के बदलती लाइफस्टाइल और बढ़ती इनकम के चलते ब्रांड जागरूकता बढ़ने के साथ ही फ़ूड सर्विस बिज़नस से जुड़ा हुआ Organized कंपनी की ग्रोथ काफी तेजी से बढ़ने की उम्मीद दिखाई देती है, जिसकी वजह से आनेवाले समय में Jubilant Foodworks को बढ़िया अबसर देखने को मिलता हैं।

अभी भी देखे तो भारत की बहुत सारे छोटे बड़े गाँव और शहर में Jubilant Food के ब्रांड के नेटवर्क देखने को नहीं मिलते है, आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी अपने मजुदगी भारत की हर दिशा में अपने ब्रांड के नेटवर्क को मजबूत बनाते नजर आएंगे काफी बड़ी मार्किट का फ़ायदा कंपनी को मिलते नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बढ़ती अबसर को ध्यान में रखते हुवे Jubilant Food share price target 2030 तक जबरदस्त ग्रोथ अपने बिज़नस में दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 3000 रुपए के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearJubilant Food share price target
2022 First TargetRs 680
2022 Second TargetRs 720
2023 First TargetRs 800
2023 Second TargetRs 860
2025 First TargetRs 1160
2025 Second TargetRs 1200
2030 TargetRs 3000
Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Adani Wilmar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Jubilant Food share

भविष्य के नजर से देखे तो Jubilant Food जिस तरह की बिज़नस मॉडल में काम कर रहा है और अपने इस बिज़नस सेगमेंट में लम्बे समय में अनुभव को देखते हुवे इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की आपको आनेवाले समय में कंपनी और भी नए बड़ी बड़ी कंपनीयों के साथ मास्टर फ्रैंचाइज़ी बनाते देखने को मिल सकता हैं।

जिस अनोखा अंदाज से कंपनी अपने बेहतरीन मार्केटिंग के बदलत नए नए प्रोडक्ट सेगमेंट में भी अपने मार्किट शेयर को बढ़ाते नजर आ रहा है इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की भविस्य में Jubilant Food के हर बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता रखता हैं।

Also read:- ONGC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न देगा

Risk of Jubilant Food share

Jubilant Foodworks के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो नए नए स्टार्टउप पतियोगी कंपनीयाँ  जिस तेजी के साथ फ़ूड सर्विस बिज़नस सेगमेंट में अपनी बढ़त बनाते जा रहा है इसके चलते आनेवाले समय में कंपनी को धीरे धीरे थोड़ा बहुत बिज़नस में प्रतियोगिता देते नजर आ सकता हैं।

दूसरा रिस्क देखे तो हमेशा ही आपको कंपनी के क्वालिटी कण्ट्रोल रिस्क देखने को मिलनेवाला है, अगर कभी किसी भी प्रोडक्ट में प्रोडक्ट की क्वालिटी सवाल उठते नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस का काफी बड़ी नुकशान उठाना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

कंपनी के Fundamental काफी मजबूत होने के साथ ही बिज़नस भी लगातार अच्छी तेजी के ग्रो होता दिखाई पड़ रहा है, जिस वजह से कंपनी का लम्बे समय का भविष्य बहुत ही उज्ज्वल दिखाई देती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो तो अच्छी ग्रोथ वाली कंपनी Jubilant Food भविष्य के लिए जरुर अच्छी इन्वेस्टमेंट दिखाई देती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर निवेश का फैसला लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Ruchi Soya share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Just Dial share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Paytm Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Jubilant Food share price target (FAQ)

– भविष्य के नजर से Jubilant Food share कैसा रहेगा?

Jubilant Food जिस तरह से पुरे फ़ूड सर्विस इंडस्ट्री की मार्किट शेयर पर अपना मजबूत ब्रांड के चलते तेजी से कब्ज़ा बनाते नजर आ रहा है इससे भविस्य में पूरी उम्मीद किया जा सकता है की बिज़नस में बर्होतोरी के साथ शेयर प्राइस में भी आपको अच्छी उछाल देखते हुवे नजर आए।

– कब Jubilant Food share में निवेश करना सही रहेगा?

किसी भी थोड़ी बहुत करेक्शन का फ़ायदा उठाके अगर आप इस स्टॉक में लम्बे समय के लिए निवेश करते हो तो आपको जरुर अच्छी फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

– क्या Jubilant Food कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, कंपनी के ऊपर जरुर थोड़ा बहुत कर्ज देखने को मिलता लेकिन मैनेजमेंट बहुत ही अच्छी तरह से अपने कर्ज को मैनेज करके बिज़नस को आगे बढ़ाते ले जा रहा हैं।

उम्मीद करता हु Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद अच्छी तरह आपको अंदाजा मिल गया होगा कंपनी के बिज़नस भविस्य में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

3.7/5 - (3 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *