Kalpataru Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बेहतरीन रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Kalpataru Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक मुख्य रूप से पॉवर ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन और भी बहुत सारे अलग अलग बिज़नस सेगमेंट से जुड़ी इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। मार्किट में जिस तरह से धीरे धीरे Kalpataru Power ने अपने हर बिज़नस सेगमेंट में एक मजबूत पकड़ बनाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसके चलते बड़े बड़े निवेशक भी इस स्टॉक में लम्बे समय के लिए निवेश करते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

आनेवाले सालों में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम Kalpataru Power के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ बिज़नस की अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Kalpataru Power Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Kalpataru Power Share Price Target 2023

Kalpataru Power Transmission एक ग्लोबल engineering procurement और construction प्लेयर है जो बहुत सारे बिज़नस सेगमेंट जैसे  पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन, आयल और गैस की पाइपलाइन, रेलवे इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे अलग अलग सेगमेंट में कंपनी का बिज़नस फैला हुआ हैं। अपने सभी बिज़नस सेगमेंट में ही Kalpataru Power ने धीरे धीरे मार्किट में एक मजबूत पकड़ बनाते हुवे देखने को मिल रहा है जिसके चलते कंपनी के आर्डर बुक बहुत ही अच्छी तेजी के साथ हर साल बढ़ते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

पिछले कुछ सालों से लगातर देखे तो कंपनी के हर बिज़नस सेगमेंट में बहुत ही अच्छी तेजी के साथ आर्डर बुक में ग्रोथ देखने को मिल रही है। मैनेजमेंट की माने तो जिस तरह से पॉवर सेक्टर और कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कामकाज में तेजी से बढ़ते हुवे दिखाई दे रहा है इसके चलते आनेवाले दिनों में कंपनी को और भी नए नए प्रोजेक्ट का काम तेजी के साथ  मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रहा हैं।

जैसे जैसे कंपनी के प्रोजेक्ट का काम बढ़ते हुवे नजर आएंगे Kalpataru Power Share Price Target 2023 तक बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 570 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती है। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 600 रुपए भी हित होते जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- SAIL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Kalpataru Power Share Price Target 2024

Kalpataru Power भारत की मार्किट के साथ इंटरनेशनल मार्किट में भी अपने बिज़नस की एक मजबूत पकड़ बनाते हुवे देखने को मिली है। कंपनी का मजुदगी पूरी दुनियाभर की लगभग 62 देशों में बिज़नस फैला हुआ है, जिसमे 30+ देशों में अलग अलग तरह की पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी प्रोजेक्ट का काम अभी चल रही हैं। मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की आनेवाले सालों में अपने बिज़नस की पहुच को दुनिभर की अलग अलग मार्किट में भी तेजी से फैलाए।

अभी देखे तो Kalpataru Power ज्यादातर विकसित देशों में बिज़नस को फ़ैलाने के बदले विकासशील देशों में अपने बिज़नस को फ़ैलाने पर जोड़ देते हुवे नजर आ रहा है, क्यंकि विकासशील देशों में आनेवाले समय में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर मजूद हैं, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाने के लिए कंपनी वहा पर लगातर नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर काफी फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं।

उभरते हुवे देशों में कंपनी मजबूत पकड़ बनाने के साथ ही Kalpataru Power Share Price Target 2024 तक बिज़नस बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होने के साथ पहला टारगेट आपको 680 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 720 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- TTK Prestige Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Kalpataru Power Share Price Target 2025

धीरे धीरे Kalpataru Power अपने बिज़नस में Organic और Inorganic तरीके से भी अपने बिज़नस को तेजी से ग्रो करने पर काफी ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। ग्लोबल मार्किट में अपने मजुदगी को तेजी से बढ़ाने के लिए Kalpataru Power ने अपने  सेक्टर से जुड़ी छोटे बड़े कंपनीयों को अधिग्रहण करने पर फोकस देखने को मिल रहा है, जिसके जरिए कंपनी अपने बिज़नस को बहुत ही आसानी के साथ ग्रो करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

नए नए उभरते हुवे मार्किट में अपना मजुदगी को तेजी से बढ़ाने के लिए आनेवाले सालों में भी Kalpataru Power अपने सेक्टर की अलग अलग कंपनीयों को भी अधिग्रहण करता हुआ आपको नजर आ सकता हैं, जिसकी वजह से कंपनी नए नए मार्किट में बहुत ही तेजी के साथ अपने बिज़नस को बिस्तार करते हुवे नजर आएंगे जिससे कंपनी के बिज़नस बढ़ने के रफ़्तार और भी नजर आनेवाला हैं।

अधिग्रहण के जरिए जैसे जैसे बिज़नस बिस्तार होते जाएंगे Kalpataru Power Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 800 रूपया दिखाने की उम्मीद हैं। ये टारगेट हित होते ही आपको जल्दी दूसरा टारगेट 860 भी जरुर देखने को मिलते हुवे नजर आएंगे।

Also read:- Adani Green Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2027, 2030 अच्छी कमाई

Kalpataru Power Share Price Target 2026

पावर और इन्फ्रास्ट्रक्चर दोनों ही सेक्टर में Kalpataru Power आनेवाले सालों में भी अपना दबदवा बढ़ाने के लिए लगातर एक के बाद एक नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने भारत के साथ साथ इंटरनेशनल मार्किट में भी अपने सब्सिडियरी कंपनी की मदद से बहुत सारे ऐसे प्रोजेक्ट डेवलपमेंट किया है जिसकी वजह से लगातर बिज़नस में बहुत ही अच्छी उछाल देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले सालों में भी Kalpataru Power पूरी देशभर में नए नए  प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर भी काफी ज्यादा फोकस कर रही है, जिसके लिए मैनेजमेंट काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की प्लान भी बनाते हुवे नजर आ रहा हैं। जैसे जैसे कंपनी को आनेवाले दिनों में नए नए प्रोजेक्ट का काम मिलते हुवे नजर आएंगे बिज़नस में एक बहुत ही बड़ी उछाल दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

नए नए प्रोजेक्ट का काम जैसे जैसे पूरा करते हुवे नजर आएंगे Kalpataru Power Share Price Target 2026 तक बहुत ही बढ़िया रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 950 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1000 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हैं।

Kalpataru Power share price target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- IRCTC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 अच्छी कमाई

Kalpataru Power Share Price Target 2030

किसी भी देश की इकॉनमी ग्रोथ के लिए पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर इन दोनों ही सेक्टर का मजबूत होना बहुत ही जरूरी है। भारत सरकार भी अपने इकॉनमी को हर साल अच्छी तेजी के साथ ग्रोथ को बरकारार रखने के लिए इन दोनों ही सेक्टर में सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। पिछले कुछ सालों में देखे तो गवर्मेंट ने पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कंपनीयों को बढ़ावा देने के लिए तेजी से बड़ी बड़ी प्रोजेक्ट का काम सालू करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा Kalpataru Power जैसे इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को मिलते हुवे नजर आ रहा हैं।

विश्लेषको का मानना है की आनेवाले सालों में भी गवर्मेंट का पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी नए नए प्रोजेक्ट में ज्यादा से ज्यादा मात्रा में इन्वेस्टमेंट की प्लान बनाते हुवे देखने को मिल सकता है, जिसकी वजह से आनेवाले समय में Kalpataru Power जैसी पॉवर सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को सबसे ज्यादा फ़ायदा जरुर मिलते हुवे आपको नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस के अन्दर अबसरों को देखते हुवे Kalpataru Power Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 2000 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Kalpataru Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearKalpataru Power Share Price Target
First Target 2023Rs 570
Second Target 2023Rs 600
First Target 2024Rs 680
Second Target 2024Rs 720
First Target 2025Rs 800
Second Target 2025Rs 860
First Target 2026Rs 950
Second Target 2026Rs 1000
Target 2030Rs 2000
Kalpataru Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- UltraTech Cement Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2027, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Kalpataru Power Share

भविस्य में देखा जाए तो पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर दोनों ही सेक्टर हर जगह बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होता नजर आनेवाला है। Kalpataru Power भविस्य के इसी अबसर को ध्यान में रखते हुवे लगातर नए नए मार्किट में अपने बिज़नस को फ़ैलाने के लिए काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है, जिसके लिए कंपनी अलग अलग देशों में नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी करता हुआ दिखाई दे रहा हैं, जिसका फ़ायदा कंपनी को जरुर लम्बे समय में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ कंपनी धीरे धीरे मार्किट में अपने बिज़नस की मजुदगी को बढ़ाने के लिए अपने सेक्टर से जुड़ी बहुत सारे अन्य कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप भी करते हुवे दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से Kalpataru Power ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर अपना मजबूत पकड़ बनाते हुवे देखने को मिल रहा है इसके कारण बिज़नस आनेवाले समय में बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

Also read:- Suzlon Energy Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030, 2040 अच्छी कमाई

Risk of Kalpataru Power share

Kalpataru Power में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जिस पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर से जुड़ा हुआ है इस इंडस्ट्री में देखे तो नए नए प्रोजेक्ट में हमेशा ही काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है, जिसके चलते कंपनी को मार्किट से काफी बड़ी मात्रा में कर्ज लेना पड़ता है, अगर भविस्य में Kalpataru Power अपने ऊपर लगे बड़ी कर्ज के बोझ को समय समय पर सुकाने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो शेयर प्राइस में इसका असर जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Kalpataru Power की प्रमोटर ने अपने आधे से भी ज्यादा शेयर गिरवी रखा हुआ है, जिस वजह से अगर कभी भी बैंक अपना पैसा रिकवर करने में असमर्थ होता नजर आए तो सभी शेयर मार्किट में बेच देंगे अगर ऐसा होता है तो इसके कारण कंपनी के शेयर प्राइस में भारी गिरावट का माहौल देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की भविस्य में पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में ग्रोथ तो होनी ही है, Kalpataru Power जिस तरह से भविस्य की इसी बढ़ती अबसर को देखते हुवे लगातर अपने बिज़नस को बढ़ाने पर सबसे ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को लम्बे समय में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और पॉवर, इन्फ्रास्ट्रक्चर की इस उभरती हुई सेक्टर की ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो Kalpataru Power Share में एक बहुत ही बढ़िया इन्वेस्टमेंट अबसर नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का पूरी डिटेल्स एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Kalpataru Power Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Kalpataru Power share कैसा रहेगा?

Kalpataru Power धीरे धीरे पॉवर और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसका फ़ायदा फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

– क्या Kalpataru Power कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Kalpataru Power के ऊपर देखे तो काफी बड़ी मात्रा ,में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, जिसको कंपनी अपने नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

– क्या Kalpataru Power share अपने शेयरहोल्डर को हर साल अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

डिविडेंड के मामले में देखे तो Kalpataru Power एक बहुत ही अच्छी कंपनी है, अपने शेयरहोल्डर बहुत ही अच्छी मात्रा में हर साल डिविडेंड पेमेंट करने की कंपनी का रिकॉर्ड हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Kalpataru Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस की पूरी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन भविष्य में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल या हमारे लिए कोई भी सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (3 votes)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *