KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक ऑटोमोटिव सेक्टर के लिए टेक्नोलॉजी सलूशन प्रदान करनेवाली इस कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। KPIT Technologies पिछले कुछ समय से लागातर जिस तरह की ग्रोथ अपने बिज़नस दिखाते नजर आए और साथ ही कंपनी भविस्य की टेक्नोलॉजी में जिस तरह काम करते नजर आ रहा है इसके चलते हर बड़े निवेशक इस कंपनी के शेयर में बड़ी ग्रोथ की उम्मीद दीखते नजर आ राह हैं।

आनेवाले समय में कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही भविस्य के अबसर पर नजर डालेंगे, इससे हमें अंदाजा मिलेगा KPIT Technologies share price target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

KPIT Technologies share price target 2022

हर कोई KPIT Technologies के बिज़नस को Electric Vehicle में लगनेवाली टेक्नोलॉजी में अहम कंपनी के रूप में देखा जा रहा हैं। KPIT Technologies के मैनेजमेंट भी पूरी फोकस के साथ अपने बिज़नस को Electric Vehicle में लगनेवाली हर उस टेक्नोलॉजी पर काम रही है, जिसका उपयोग आनेवाले दिनों में Electric Vehicle की डिमांड के साथ बढ़ते ही रहनेवाला हैं।

जैसे जैसे आनेवाले दिनों में KPIT Technologies के नए नए अपडेट टेक्नोलॉजी का उपयोग अलग अलग ऑटो सेक्टर की कंपनीया अपने Electric Vehicle में उपयोग बढ़ाते नजर आएंगे इसके कारण कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी तेजी होता नजर आनेवाला हैं। KPIT Technologies पिछले समय से बड़ी बड़ी कस्टमर के साथ काफी अच्छी रिलेशन बनाने में कामियाब हुआ है, जिससे कंपनी को आनेवाले दिनों  में जरुर फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

बढ़ती  बिज़नस की महत्वाकांक्षा को देखते हुवे KPIT Technologies share price target 2022 तक जरुर कहा जा सकता है की आपको पहला टारगेट 710 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट को हित होते ही जल्दी आपको दूसरा टारगेट 750 रुपए मिलते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Info Edge Naukri share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

KPIT Technologies share price target 2023

हर देशों की टेक्नोलॉजी में अपने बिज़नस को अपडेट रखने के लिए KPIT Technologies हमेशा ही हर संभव कोशिश करते नजर आ रहा है, इसके लिए कंपनी बहुत सारे अलग अलग देशों की बड़ी बड़ी कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करने के साथ ही इस सेगमेंट में काम कर रही छोटी बड़ी कंपनी को भी अधिग्रहण करते देखने को मिल रहा हैं।

हालही में देखे तो KPIT Technologies ने German की कंपनी future mobility solutions अधिग्रहण करते देखा गया है, जिसकी वजह से कंपनी के बिज़नस की रफ़्तार आनेवाले दिनों में तेजी से बढ़ने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की अपने अपडेट टेक्नोलॉजी की मदद से आनेवाले दिनों पुरे दुनिभर की ऑटो सेक्टर की हर बड़ी कंपनीयों को अपने कस्टमर बनाए।

जैसे जैसे टेक्नोलॉजी में अपडेट होते जायेंगे KPIT Technologies share price target 2023 में देखे तो बिज़नस भी उसी अनुसार बढ़ने के साथ ही पहला टारगेट आपको 870 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 930 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Kotak Mahindra Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

KPIT Technologies share price target 2025

KPIT Technologies का बिज़नस मुख्य रूप से टेक्नोलॉजी के ऊपर निर्भर होने के चलते हमेशा ही कंपनी अपने बिज़नस को अपडेट रखना पड़ता हैं। बाकि पतियोगी कंपनी के मुकाबले देखे तो Electric Vehicle सेगमेंट में नए नए प्रोडक्ट की Innovation और बेहतरीन टेक्नोलॉजी में अपने बिज़नस को अपडेट रखने के लिए Research & Development में KPIT Technologies एक बड़ी मात्रा इन्वेस्टमेंट करते नजर आ रहा हैं।

आनेवाले दिनों में भी लगातर कंपनी प्रॉफिट का एक बड़ी हिस्सा R&D पर इन्वेस्टमेंट करने का प्लान दिखाई दे रहा है, जिसके चलते कंपनी आनेवाले दिनों में अपने बिज़नस सेगमेंट में एक उभरती हुई कंपनी बनने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। कंपनी के Electric Vehicle सेगमेंट में देखे तो अभी तक 51 से भी ज्यादा पेटेंट देखने को मिलता है, जिस वजह से इस बिज़नस सेगमेंट में KPIT Technologies को एक्सपर्ट भी कहा जा सकता हैं।

लगातार बढ़ती इन्वेस्टमेंट के चलते KPIT Technologies share price target 2025 बिज़नस में अच्छी ग्रोथ के साथ पहला टारगेट आपको 1300 रूपया दिखाते नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1600 रुपए हित होने के लिए देख सकते हैं।

KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- MTAR Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

KPIT Technologies share price target 2030

आनेवाले समय में अगर आप पुरे ऑटो सेक्टर को देखोगे धीरे धीरे Electric Vehicle का ही प्रसलन बढ़ते रहनेवाले हैं, अभी तो इसका बढ़ना सुरवात ही हुआ है इसी कारण भविस्य के लिए काफी बड़ी अबसर इस कंपनी के ऊपर नजर आ रहा हैं। इस बढ़ती हुई अबसर को पकड़ने के लिए KPIT Technologies के मैनेजमेंट अपने पुरे बिज़नस को केवल Electric Vehicle सेगमेंट में ही पूरी फोकस करते नजर आ रहा है।

कंपनी Electric Vehicle सेगमेंट की CASE (Connected Autonomous Shared Electric) टेक्नोलॉजी में इतनी महारथ हासिल करते देखने को मिल रहा है जिसके चलते लम्बे समय से BMW जैसी बड़ी कंपनी भी KPIT Technologies से ही इन सभी काम करता हैं।

कंपनी की बेहतरीन बिज़नस को देखते हुवे KPIT Technologies share price target 2030 तक ये जरुर कहा जा सकता है की लम्बे समय में शेयरहोल्डर जबरदस्त रिटर्न के साथ शेयर प्राइस 3500 रूपया के आसपास आसानी से दिखाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearKPIT Technologies share price target
2022 First Target710 रूपया
2022 Second Target750 रूपया
2023 First Target870 रूपया
2023 Second Target930 रूपया
2025 First Target1300 रूपया
2025 Second Target1600 रूपया
2030 Target3500 रूपया
KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- HCL Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of KPIT Technologies share

भविस्य के लिए अगर आप KPIT Technologies के बिज़नस में देखोगे तो आनेवाले समय जैसे जैसे ऑटो सेक्टर में नए नए टेक्नोलॉजी अपडेट होते नजर आएंगे कंपनी के पास बेहतरीन टेक्नोलॉजी और बिज़नस सेगमेंट में भी एक अच्छी पोजीशन पर होने के चलते कंपनी को इसका सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलते नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के अपने बिज़नस की मजुदगी USA, UK, Germany, China, Japan जैसी मजबूत देशों की ऑटो कंपनीयों से जुड़ा हुआ है, आनेवाले समय में KPIT Technologies बहुत सारे IT सेक्टर की दिग्गज कंपनीयों के साथ मिलके अपने ऑटोमोटिव बिज़नस सेगमेंट को नई उचाई तक ले जाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं।

Also read:- Tata Elxsi share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of KPIT Technologies share

KPIT Technologies के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो जैसे जैसे इलेक्ट्रिक गाड़ी का प्रसलन बढ़ते नजर आएंगे कंपनी के कस्टमर खुद ही अपने टेक्नोलॉजी को बनाते हुवे नजर आ सकते है, जिसका कारण कंपनी के बिज़नस में सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव डाल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो KPIT Technologies का बिज़नस पूरी तरह से ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है जिसके कारण कभी भी इस सेक्टर में ऊपर नीचे होते दिखाई देते नजर आए तो कंपनी के बिज़नस में भी इसका असर देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी संदेह नहीं है की जिस तरह से KPIT Technologies अपने बिज़नस में काम कर रहा है आनेवाले समय में अपने बिज़नस सेगमेंट में एक उभरती हुई कंपनी बनने की पूरी क्षमता रखती हैं। अगर आप लम्बे समय के निवेशक हो तो ऑटो सेक्टर की इस बढ़ती ग्रोथ का अच्छी तरह फ़ायदा उठाने के लिए KPIT Technologies मेरी नजर में एक अच्छी इन्वेस्टमेंट जरुर दिखाई देती हैं। लेकिन ध्यान रहे किसी भी प्राइस पर कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपना एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल न भूले।

Also read:-

JBM Auto share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Paytm Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

KPIT Technologies share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से KPIT Technologies Share कैसा रहेगा?

KPIT Technologies भविस्य के हिसाव जिस तरह से काम करता दिखाई दे रहा है और बिज़नस की बढ़ती अबसर को देखते हुवे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी के शेयर आनेवाले समय में एक बेहतरीन पोजीशन पर देखने को मिलनेवाला हैं।

– KPIT Technologies कंपनी के CEO कौन हैं?

Kishor Patil KPIT Technologies का CEO हैं?

– क्या KPIT Technologies कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

KPIT Technologies के ऊपर कर्ज देखे तो बहुत ही छोटी मात्रा में देखने को मिलता है, जिसको कंपनी बहुत ही आसानी से पेमेंट कर सकता हैं।

उम्मीद है आपको KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस की पूरी जानकारी के साथ ही आनेवाले समय में कंपनी कैसा पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट की इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

3/5 - (2 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *