Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी इस बेहतरीन कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों में इस इंडस्ट्री में जिस तरह की ग्रोथ देखने को मिली है इसकी वजह से आनेवाले समय में भी निवेशक Laurus Labs के बिज़नस में भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Laurus Labs के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की अबसरों पर भी अच्छी तरह से नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Laurus Labs Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

Laurus Labs Share Price Target 2023

Laurus Labs एक पूरी तरह से integrated pharmaceutical और biotechnology कंपनी है जो बहुत सारे बड़ी बड़ी बीमारीयों की दवाओं का डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग करती हैं। कंपनी मुख्य रूप से 4 बिज़नस केटेगरी के अन्दर काम करती है जिसमे APIs, Synthesis, Formulation और BIO शामिल हैं। इन सभी बिज़नस केटेगरी में देखे तो पिछले कुछ सालों में APIs और Synthesis सेगमेंट में कंपनी को एक बहुत ही बढ़िया ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ है।

आनेवाले दिनों में देखे तो Laurus Labs धीरे धीरे अपने बिज़नस पोर्टफोलियो को Diversify करने पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। जो कुछ साल पहले कंपनी का ज्यादातर बिज़नस APIs सेगमेंट से आता था, अब धीरे धीरे बाकि सेगमेंट से भी देखे तो कंपनी को बहुत ही अच्छी Revenue मिलता हुआ नजर आ रहा है। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में कंपनी के Revenue सेगमेंट में बर्होतोरी होते जाएंगे कंपनी के बिज़नस को एक अच्छी फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के बिज़नस पोर्टफोलियो Diversify होने के साथ ही Laurus Labs Share Price Target 2023 तक देखे तो आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 430 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट को हित होते ही आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 450 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Divis Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Laurus Labs Share Price Target 2024

Laurus Labs अपने बेहतरीन माल्टीनेशनल फार्मा कंपनीयों के साथ अच्छी कनेक्शन की मदद से कंपनी ने दुनिभर की मार्किट में अपना मजबूत मजुदगी बनाने में कामियाब हुआ हैं। कनेक्शन की बात करे तो Laurus Labs के साथ कई बड़े कंपनीयाँ जैसे Aurobindo Pharma, Mylam, Natco, Cipla, Sun Pharma और भी बहुत सारे फार्मा कंपनी शामिल है, लंबे समय से चली आ रही ग्राहकों के साथ अच्छी संबंध के चलते मार्किट में देखा जाए तो कंपनी ने अपने सेक्टर में काफी अच्छी ब्रांड वैल्यू स्तापित करने में कामियाब हुआ हैं।

आनेवाले समय में भी देखा जाए तो मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की अपने बेहतरीन कनेक्शन की मदद से दुनियाभर की नए नए मार्किट में भी अपना मजुदगी को बढ़ाने पर कंपनी अभी सबसे ज्यादा अपना फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है। जैसे जैसे Laurus Labs दुनियाभर की अलग अलग नए मार्किट में अपना मजुदगी बढ़ाते जाएंगे इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी के बिज़नस में भी आपको उसी अनुसार बढ़त होते नजर आनेवाला हैं।

दुनियाभर की मार्किट में कंपनी का बिज़नस बढ़ने के साथ ही Laurus Labs Share Price Target 2024 तक देखे तो बहुत्र ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 530 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप जरुर दूसरा टारगेट 550 रुपए हित होने के लिए जरुर देख सकते हो।

Also read:- Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Laurus Labs Share Price Target 2025

दुनियाभर की मार्किट में लगातार बढ़ती फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट की डिमांड को देखते हुवे कंपनी लगातर अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपसिटी को धीरे धीरे बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा हैं। अभी देखा जाए तो Laurus Labs के पास 6 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी मजूद है जोकि WHO, USFDA, PMDA, NIP, KFDA और BfArM जैसी बड़ी बड़ी संस्था से अनुमोदन भी मिला हुआ है। अपने कस्टमर को बेहतर क्वालिटी प्रोडक्ट ऑफर करने के चलते कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड काफी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं।

मार्किट में लगातर फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए Laurus Labs आनेवाले सालों में कंपनी अपने मजुदा मैन्युफैक्चरिंग कैपसिटी को बढ़ाने के साथ साथ नए मॉडर्न मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी डेवेलोप करने की योजना पर भी तेजी से काम कर रही हैं। जैसे जैसे Laurus Labs मार्किट की डिमांड को पूरा करने के लिए अपने कैपेसिटी को बढ़ाते जाएंगे कंपनी के बिज़नस में जरुर इसका फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी जैसे जैसे अपने प्रोडक्शन कैपसिटी को बढ़ाते जाएंगे Laurus Labs Share Price Target 2025 तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 640 रूपया दिखाने की उम्मीद हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 660 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हो।

Also read:- Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Laurus Labs Share Price Target 2026

किसी भी फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री के लिए अपने बिज़नस में ग्रोथ को बरकारार रखने के लिए इसकी R&D को मजबूत करते रहना सबसे ज्यादा अहम हो जाता हैं। Laurus Labs के R&D पर नजर डाले तो काफी मजबूत दिखाई देती है, जिनमे लगभग 750+ वैज्ञानिक काम करते है जो कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या का एक चौथाई है जिसको मैनेज करने के लिए कंपनी को हर साल काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट करते रहना पड़ता हैं।

पिछले कुछ सालों में देखे तो Laurus Labs अपने मजबूत R&D की मदद से लगभग कंपनी ने 322 के करीब पेटेंट फाइल किए हुवे है जिनमें से लगभग 184 पेटेंट अभी कंपनी के पास मजूद हैं। अपने R&D को और भी मजबूत बनाने के लिए आनेवाले सालों में कंपनी अच्छी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की पूरी प्लान दिखाई देती है, जिससे बहुत ही आसानी के साथ कंपनी नए नए इनोवेशन और अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर बनाने में काफी मदद मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी का R&D मजबूत होते जाएंगे Laurus Labs Share Price Target 2026 तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ पहला टारगेट आपको 750 रूपया के आसपास जाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 800 रुपए देखने को मिलनेवाला हैं।

Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Deepak Nitrite Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Laurus Labs Share Price Target 2030

लम्बे समय में भी देखा जाए तो धीरे धीरे भारत फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में हब बनता हुआ दिखाई दे रहा है, जो कुछ साल पहले चाइना फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट की सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट करता था, लेकिन महामारी के बाद से देखा जाए तो ज्यादातर देश चाइना से अपने फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट खरीदने की बजाए इसकी विकल्प के रूप में भारत से ही ज्यादातर इन सभी प्रोडक्ट को खरीदते हुवे दिखाई दे रहा है, जिससे Laurus Labs जैसी भारतीय मूल के कंपनीयों को बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलता हुआ नजर आ रहा हैं।

साथ साथ भारत सरकार भी अपने आपको आत्मनिर्भर बनाने के लिए घरेलु मैन्युफैक्चरिंग कंपनीयों को अलग अलग योजना के तहत काफी अच्छी सुबिधा प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से Laurus Labs ज्यादा से ज्यादा सरकार की योजना का फ़ायदा उठाके अपने बिज़नस में काफी सारे रणनीति के तहत काम करता हुआ नजर आ रहा है जिससे कंपनी को आनेवाले समय में अपने बिज़नस को ग्रो करने में मदद मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बढ़ती अबसरों को ध्यान में रखते हुवे Laurus Labs Share Price Target 2030 तक देखे तो शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 1800 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearLaurus Labs Share Price Target
First Target 2023Rs 430
Second Target 2023Rs 450
First Target 2024Rs 530
Second Target 2024Rs 550
First Target 2025Rs 640
Second Target 2025Rs 660
First Target 2026Rs 750
Second Target 2026Rs 800
Target 2030Rs 1800
Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- CDSL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Future of Laurus Labs Share

भविष्य में Laurus Labs अपने बिज़नस की ग्रोथ को बरकारार रखने के लिए कंपनी लगातर अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बर्होतोरी करने पर काफी ज्यादा जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा है, जैसे जैसे आनेवाले समय में कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बर्होतोरी होता नजर आएगा उसी अनुसार बिज़नस में भी आपको बड़ी ग्रोथ होता नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ Laurus Labs अपने सेक्टर से जुड़ी दूसरी बड़ी बड़ी कंपनीयों के साथ मिलके दुनियाभर में अपने बिज़नस की पहुच को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा है। मैनेजमेंट दुनियाभर की बड़ी बड़ी मार्किट के साथ साथ अविकसित देशों में भी अपने बिज़नस की पहुच को बढ़ाने पर काफी ज्यादा जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा Laurus Labs को भविस्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Axis Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Laurus Labs Share

Laurus Labs के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ होने के चलते कंपनी को अलग अलग देशों की बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन का सामना करना पड़ता है। अगर भविस्य में कंपनी के कोई भी प्रोडक्ट को Approval रिजेक्ट होता दिखाई दिए तो इससे भविष्य में भी कंपनी के बिज़नस में काफी प्रभाव दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Laurus Labs को अपने फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट को बनाने के लिए जो भी कच्चा माल की जरूरत पड़ती है उसको बाहर की देशों से इम्पोर्ट करना पड़ता है। अगर आनेवाले समय में कच्चा माल की इम्पोर्ट पर कोई भी प्रॉब्लम होता नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस को काफी असर डाल सकता है, हालाकि मैनेजमेंट धीरे धीरे कच्चा माल की इम्पोर्ट को कम करने पर नए नए रणनीति अपने बिज़नस में अपनाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की जिस तरह से Laurus Labs लगातार फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में अपने आपको मजबूत बनाने के लिए लगातर अपने हर बिज़नस केटेगरी में नए नए प्रोडक्ट लांच करता हुआ नजर आ रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को लम्बे समय में भी मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और फार्मा सेक्टर की लगातर बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो मेरी नजर में Laurus Labs एक बहुत ही अच्छी कंपनी नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Laurus Labs Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से Laurus Labs Share कैसा रहेगा?

Laurus Labs जिस तरह से अपने मजबूत R&D की मदद से लगातर अपने हर केटेगरी में एक के एक नए प्रोडक्ट डेवलपमेंट करके मार्किट में तेजी से लांच करता हुआ नजर आ रहा है इसकी वजह से भविष्य के नजर से कंपनी के बिज़नस में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रहा हैं।

– कब Laurus Labs Share में निवेश करना सही रहेगा?

Laurus Labs Share में जब भी आपको थोड़ा बहुत गिरावट का माहौल देखने को मिले आपको हर गिरावट का फ़ायदा उठाके छोटे छोटी मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने की जरुर सोच सकते हैं।

– अभी Laurus Labs कंपनी के CEO कौन हैं?

Satyanarayana Chava अभी Laurus Labs कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Laurus Labs Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के हर महत्वपूर्ण जानकारी को बिस्तार से जानने के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को पढ़ना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

5/5 - (2 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *