LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 बेहतरीन रिटर्न

दोस्तों आज हम बात करेंगे LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक देश की सबसे बड़ी चावल प्रोडक्शन करनेवाली इस कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय से लगातर कंपनी के बिज़नस में बढ़त देखने को मिली इसकी वजह से हर कोई निवेशक आनेवाले सालों में भी बिज़नस में बहुत ही बढ़िया ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम LT Foods के बिज़नस की बिस्तार एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के अन्दर बिज़नस की अबसरों पर भी  नजर डालेंगे जिससे  हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में LT Foods DAAWAT Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023

LT Foods मुख्य रूप से ब्रांडेड और गैर-ब्रांडेड बासमती चावल की मैन्युफैक्चरिंग से लेके मार्केटिंग तक कंपनी सभी काम करती है और इन सभी प्रोडक्ट सेगमेंट में देखा जाए तो कंपनी एक लीडिंग प्लेयर भी हैं। कंपनी के पास देखा जाए तो Daawat, Royal, Heritage, Devaaya, Gold Seal Indus Valley, 817 Elephant और Ecolife जैसे बहुत सारे ऐसे मजबूत ब्रांड के प्रोडक्ट की पोर्टफोलियो देखने को मिलता है जिसकी डिमांड दुनियाभर की अलग अलग मार्किट में काफी ज्यादा देखने को मिलता हैं।

कंपनी अपने कस्टमर की मांग और जरूरतों के मुताबिक लगातार एक के बाद एक नए नए प्रोडक्ट रेंज और मजुदा प्रोडक्ट को नए अंदाज में पेश करते रहता है जिसकी वजह से मार्किट में LT Foods के प्रोडक्ट की डिमांड हमेशा ही बनी रहती देखने को मिलता है और उम्मीद है आनेवाले दिनों में नए प्रोडक्ट केटेगरी में भी कंपनी को एक बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के नए नए प्रोडक्ट केटेगरी जैसे जैसे ग्रो होता नजर आएगा LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 140 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 150 रुपए देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Bajaj Finserv Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

LT Foods DAAWAT Share Price Target 2024

भारत के साथ साथ देखा जाए तो LT Foods लगभग दुनियाभर की 65+ देशों की मार्किट में अपने बिज़नस को एक मजबूत ब्रांड की तरह फ़ैलाने में कामियाब हुआ हैं। हालाकि अभी देखा जाए तो USA और भारत की मार्किट से कंपनी  को सबसे ज्यादा Revenue आता हुआ देखने को मिलता हैं, जिसमे USA की मार्किट से कंपनी को लगभग 36 पतिशत और भारत से लगभग 32 पतिशत के आसपास Revenue आता हुआ देखने को मिलता है।

मैनेजमेंट आनेवाले कुछ सालों में अपने बिज़नस को बाकि अलग अलग देशों में भी तेजी से फ़ैलाने और Revenue को बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए रणनीति के तहत काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमे कंपनी अलग अलग भौगोलिक क्षेत्र के हिसाव से अपने प्रोडक्ट को उसी अनुसार लांच करता हुआ देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से धीरे धीरे LT Foods दुनिभर की अलग अलग मार्किट में भी अपना मजुदगी बढ़ाते हुवे नजर आ रहा हैं।

आनेवाले समय में कंपनी के दुनियाभर में मार्किट बढ़ने के साथ ही LT Foods DAAWAT Share Price Target 2024 तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 175 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 185 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Bajaj Holding Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

LT Foods DAAWAT Share Price Target 2025

LT Foods के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क पुरे देशभर में देखा जाए तो काफी ज्यादा मजबूत देखने को मिलता है छोटे से छोटे लोकल शॉप, शौपिंग मॉल इन सभी जगह पर कंपनी के प्रोडक्ट की मजुदगी देखने को मिलता हैं। LT Foods के पास अभी देखा जाए तो पुरे देशभर में लगभग 152000 से भी ज्यादा रिटेल आउटलेट में कंपनी के प्रोडक्ट देखने को मिलता है, जिसकी मदद से अलग अलग प्रोडक्ट सेगमेंट में एक अच्छी मार्किट शेयर पर कंपनी अपना मजबूत पकड़ बनाए रखने में कामियाब होता दिखाई दे रहा हैं।

पिछले कुछ समय से LT Foods धीरे धीरे इ-कॉमर्स प्लेटफार्म की मदद से भी अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए अपना फोकस तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी अलग अलग डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की मदद अपने प्रोडक्ट को नए नए मार्किट में फैलाते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी के सेल्स में एक बहुत ही बढ़िया उछाल देखने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

जैसे जैसे कंपनी के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत होता नजर आएगा LT Foods DAAWAT Share Price Target 2025 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 220 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 230 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Varun Beverages VBL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

LT Foods DAAWAT Share Price Target 2026

धीरे धीरे हर साल जिस तरह से LT Foods के प्रोडक्ट की डिमांड अलग अलग मार्किट में बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से कंपनी के मैनेजमेंट अपने प्रोडक्शन कैपसिटी को बढ़ाने पर भी जोड़ देते हुवे देखने को मिल रहा हैं। अभी देखा जाए तो कंपनी के पास भारत ,यूरोप, अमेरिका में विश्वस्तरीय मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी मजूद है जिसकी मदद से कंपनी पूरी दुनिभर में अभी कंपनी प्रोडक्ट की डिमांड को पूरा करती हैं।

आनेवाले दिनों में जैसे जैसे कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में बढ़ते हुवे नजर आएंगे, मैनेजमेंट का कहना है की जहा पर भी मार्किट की डिमांड को पूरा करने के लिए अपने प्रोडक्शन कैपसिटी को बढ़ाने की जरुरत होगी वहा पर कंपनी नए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी सेटअप करते हुवे नजर आनेवाला है, जिसके चलते कंपनी बहुत ही आसानी के साथ मार्किट की डिमांड को पूरा करते हुवे नजर आ सकता हैं।

मार्किट में बढ़ती डिमांड को जैसे जैसे  कंपनी पूरा करते जाएंगे LT Foods DAAWAT Share Price Target 2026 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट 265 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। इस टारगेट को हित होते ही आपको दूसरा टारगेट भी 280 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Redington Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

LT Foods DAAWAT Share Price Target 2030

लंबे समय ,में LT Foods अपने बिज़नस को तेजी से बिस्तार करने के लिए आर्गेनिक ग्रोथ के साथ साथ इन-आर्गेनिक ग्रोथ पर भी कंपनी सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। कंपनी नए नए मार्किट में अपने बिज़नस को तेजी से फ़ैलाने के लिए अपने सेक्टर से जुड़ी हुई छोटी छोटी कंपनीयों को अधिग्रहण करके उस मार्किट में अपना कब्ज़ा बनाने की पूरी कोशिश करता हुआ देखने को मिलता है, जिसके चलते हर साल देखा जाए तो नए नए मार्किट में LT Foods का मजुदगी तेजी से बढ़ता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

पिछले कुछ सालों में कंपनी ने अपने सेक्टर से जुड़ी काफी सारे छोटी छोटी कंपनीयों को अधिग्रहण करते हुवे नजर आया है, और आनेवाले सालों में भी मैनेजमेंट नए मार्किट में अपने बिज़नस को तेजी फ़ैलाने के लिए अपने सेक्टर से जुड़ी दूसरी कंपनीयों को अधिग्रहण करने की पूरी प्लान दिखाई देती है, जिसके चलते आनेवाले सालों में कंपनी के बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार में आपको बहुत ही तेजी आपको देखने को मिल सकता हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस बढ़ने की अबसर को देखते हुवे LT Foods DAAWAT Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 700 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearLT Foods DAAWAT Share Price Target
First Target 2023Rs 140
Second Target 2023Rs 150
First Target 2024Rs 175
Second Target 2024Rs 185
First Target 2025Rs 220
Second Target 2025Rs 230
First Target 2026Rs 265
Second Target 2026Rs 280
Target 2030Rs 700
LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- TTK Prestige Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of LT Foods DAAWAT Share

भविष्य के हिसाव से अपने बिज़नस को ग्रो करने के लिए LT Foods न ग्राहक की जरूरतों को ध्यान में रखते हुवे और मार्किट में जो ट्रेंड आ रही है उसकी हिसाव से कंपनी नए नए प्रोडक्ट मार्किट में उतारने की पूरी कोशिश करते हुवे देखने को मिलता है, जिसके लिए कंपनी ग्राहक की जरुरत को समझने की पूरी कोशिश में लगी हुई है जिसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

साथ ही धीरे धीरे जैसे जैसे लोगों के इनकम लेवल में बर्होतोरी और लोगों के लाइफस्टाइल में परिबर्तन होता दिखाई दे रहा है, इसकी वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा ब्रांडेड प्रोडक्ट की प्रति आकर्षित होता दिखाई दे रहा है। LT Foods के पास अलग अलग प्रोडक्ट सेगमेंट में एक मजबूत ब्रांड का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो होने के चलते इसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में जरुर मिलता हुआ आपको नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Dabur India share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of LT Foods DAAWAT Share

LT Foods के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी जिस प्रोडक्ट सेगमेंट में काम करती है इसमें देखा जाए तो Organized के साथ साथ Unorganized कंपनीयों का मार्किट शेयर भी काफी ज्यादा देखने को मिलता है, जिस वजह से आनेवाले समय में LT Foods को अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने में थोड़ा बहुत मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो LT Foods का बिज़नस भारत के साथ साथ बिदेशो से भी कंपनी के पास बहुत ही अच्छी मात्रा में Revenue आता हुआ देखने को मिलता है, जिसके चलते हमेशा ही कंपनी के बिज़नस में आपको फोरेक्स रिस्क देखने को मिलनेवाला है।

मेरी राय:-

LT Foods लगातर एक के बाद एक नए नए केटेगरी में जिस तरह से मार्किट में एक मजबूत पोजीशन बनाते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से भविष्य के हिसाव कंपनी का बिज़नस बहुत ही अच्छी नजर आ रही हैं। अगर आप एक लंबे समय के निवेशक हो और फ़ूड सेक्टर की कंपनीयों के अन्दर निवेश करने की सोच रहे हो तो मेरी राय में LT Foods एक बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखनेवाला कंपनी नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी के बारे में बिस्तार एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

LT Foods Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर LT Foods Share कैसा रहेगा?

LT Foods लगातर भविस्य के हिसाव अपने बिज़नस में नए नए प्रोडक्ट केटेगरी लांच करने के साथ साथ तेजी से नए नए मार्किट में अपना एक मजबूत पकड़ बनाने की पूरी कोशिश करता हुआ देखने को मिलता है जिस वजह से LT Foods Share भविस्य के हिसाव से बहुत ही अच्छी नजर आ रही हैं।

– कब LT Foods Share में निवेश करना सही रहेगा?

LT Foods Share में जब भी आपको थोड़ा बहुत करेक्शन का माहौल देखने को मिले तब आप छोटी छोटी मात्रा में लंबे समय के लिए निवेश करने की आप जरुर सोच सकते हो।

– क्या LT Foods Share अपने शेयरहोल्डर को अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

डिविडेंड के मामले में देखा जाए तो LT Foods Share अपने शेयर अपने शेयरहोल्डर को डिविडेंड तो हर साल पेमेंट करता है, लेकिन डिविडेंड अमाउंट बहुत ही छोटी होता हैं।

उम्मीद करता हु LT Foods DAAWAT Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी की बिज़नस से जुड़ी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक से जुड़ी बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (2 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *