M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक फाइनेंसिंग से रिलेटेड बिज़नस से जुड़ा हुआ Mahindra & Mahindra ग्रुप की कंपनी आनेवाले समय में किस तरह की ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखता हैं। पिछले कुछ सालों में M&M Finance share की पदर्शन पर नजर डाले तो उतना खास पदर्शन अभी तक दिखाने में कामियाब नहीं हुआ हैं।

क्या आनेवाले समय में M&M Finance share में अच्छी उछाल देखने को मिल सकता है, आज हम कंपनी के बिज़नस की डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे, इससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिल जाएगा आनेवाले सालों में M&M Finance share price target कितने रुपए तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

M&M Finance share price target 2022

Mahindra & Mahindra ग्रुप की कंपनी M&M Finance NBFC सेक्टर में हर तरह की फाइनेंसिंग से जुड़ी कामकाजों में जुड़े हुए है, जहा पर कंपनी ऑटो सेक्टर में हर तरह की फाइनेंसिंग लोन के साथ साथ Home और Personal लोन में भी M&M Finance काफी तेजी से अपने मार्किट शेयर को बढ़ाते ही नजर आ रहा हैं।

M&M Finance Mahindra & Mahindra ग्रुप की Subsidiary कंपनी होने के चलते अपने ऑटो सेगमेंट की हर तरह की फाइनेंसिंग से जुड़ी कामकाजों में M&M Finance को ही प्रदान करता है, जिसके चलते कंपनी के Revenue में काफी अच्छी ग्रोथ हमेशा ही रहते देखने को मिलता हैं। पिछले कुछ सालों में लगातर कंपनी ने काफी अच्छी Revenue और Profit ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ है, मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में भी अच्छी ग्रोथ अपने प्रॉफिट में दिखाने की पूरी उम्मीद कर रही हैं।

कम समय में लगातार बढ़ती फाइनेंसियल ग्रोथ के चलते M&M Finance share price target 2022 तक पूरी उम्मीद किया जा सकता है की शेयर प्राइस आपको 165 रूपया देखने को मिलनेवाला हैं। ये टारगेट हित होते ही आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 175 रुपए छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Manappuram Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

M&M Finance share price target 2023

M&M Financ मुख्य रूप से ग्रामीण और अर्ध शहरी इलाके में ज्यादातर अपने बिज़नस की मजबूती को बढ़ाने के लिए तेजी से काम कर रहा है, जिसके लिए कंपनी अपने ब्रांच नेटवर्क को बढ़ाते ही जा रहा हैं। अभी तक M&M Finance पुरे भारत की 27 राज्य और 7 केंद्र शासित प्रदेश में फैला हुआ है, जहा पर कंपनी के लगभग 1388 के आसपास ऑफिस देखने को मिलता है, और उसके साथ ही 248 से भी ज्यादा स्मार्ट ब्रांच भी कंपनी के पास देखने को मिलता हैं।

मैनेजमेंट आनेवाले कुछ सालों में धीरे धीरे भारत की हर छोटे बड़े गाँव और शहरों में अपना स्मार्ट ब्रांच और ऑफिस को बढ़ाने के लिए एक बड़ी इन्वेस्टमेंट करने की पूरी प्लान बनाते दिखाई पड़ रहा है। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में M&M Finance के ब्रांच नेटवर्क मजबूत होते जाएंगे ज्यादा से ज्यादा कस्टमर जुड़ने के साथ ही कंपनी के बिज़नस में भी एक अच्छी बढ़त देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के बढ़ती हुई मजबूत नेटवर्क को देखते हुवे M&M Finance share price target 2023 तक बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 200 रूपया दिखाने की उम्मीद नजर आ रही हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 210 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

M&M Finance share price target 2025

कंपनी अपने बिज़नस को तेजी से बढ़ाने के लिए और इस सेक्टर की बाकि फाइनेंसिंग कंपनीयों से हमेशा ही आगे रहने के लिए M&M Finance डिजिटलीकरण पर काफी ज्यादा फोकस बढ़ाते देखने को मिल रहा हैं। कस्टमर को बेहतरीन सुबिधा प्रदान करने के लिए M&M Finance अपने प्लेटफार्म में ही डिजिटल की माय्धाम से लोन अप्लाई और EMI जैसी सुबिधा भी प्रदान करते नजर आ रही हैं।

कुछ समय पहले कंपनी ने अपने प्लेटफार्म पर Vehicle Leasing और Subscription जैसे सुबिधा कस्टमर को देने के लिए quiklyz नाम से नए सेवा भी सुरु करते देखा गया हैं। आनेवाले समय में भी जैसे जैसे M&M Finance अपने बिज़नस में डिजिटलीकरण से नए नए फीचर कस्टमर के जरूरत के हिसाव से लाते नजर आएंगे कंपनी के साथ कस्टमर जुड़ने की रफ़्तार में भी काफी तेज होने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

डिजिटलीकरण से कस्टमर तेजी से जुड़ने के साथ ही M&M Finance share price target 2025 तक शेयरहोल्डर को अच्छी कमाई देते हुवे पहला टारगेट आपको 280 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और उसके बाद आप दूसरा टारगेट 295 रुपए के लिए हित होने के लिए देखना चाहिए।

Also read:- BPCL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030

M&M Finance share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए M&M Finance की बिज़नस को देखोगे ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर देखने को मिलता है, जिस तरह से कंपनी के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को हर तरह की गाड़ी की फाइनेंसिंग के साथ साथ Insurence Brokering, Housing Finance, Mutual Fund जैसे सेगमेंट में भी प्रबेश करके अपने बिज़नस को Diversify करते नजर आ रहा है, इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर लम्बे समय में होने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Mahindra & Mahindra ग्रुप के बिज़नस की Ecosystem से जुड़ा हुआ होने के चलते M&M Finance को लम्बे समय में हर तरह की बिज़नस सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे कंपनी के मजबूत ब्रांड वैल्यू के चलते नए नए बिज़नस सेगमेंट में भी कंपनी अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आएंगे M&M Finance के शेयर प्राइस में भी उसी अनुसार आपको उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस में अबसर को देखते हुवे M&M Finance share price target 2030 तक जबरदस्त रिटर्न शेयरहोल्डर को देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 700 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearM&M Finance share price target
2022 First TargetRs 165
2022 Second TargetRs 175
2023 First TargetRs 200
2023 Second TargetRs 210
2025 First TargetRs 280
2025 Second TargetRs 295
2030 First TargetRs 700
M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Kotak Mahindra Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of M&M Finance share

भविष्य के हिसाव से M&M Finance share में देखे तो जैसे जैसे कंपनी के Fundamental और Financial दोनों ही लगातर मजबूत होते दिख रहा है इसके चलते पूरी उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस में एक बेहतरीन ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं

पिछले कुछ सालों में देखे तो भारत में फाइनेंसिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ काफी तेजी के साथ होते देखने को मिले, विश्लेषको का मानना है भविस्य में भी इस इंडस्ट्री की ग्रोथ काफी तेजी के साथ बढ़ते नजर आनेवाला है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा इस सेक्टर से जुड़े M&M Finance को ही होता नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के मैनेजमेंट के पास इस फाइनेंसिंग सेक्टर में काफी लम्बे समय का अनुभव है जिसके जरिए कंपनी आनेवाले समय अपने बेहतरीन रणनीति के चलते अपने बिज़नस को भविस्य में बेहतरीन पोजीशन पर ले जाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

Also read:- Bajaj Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा मुनाफा

Risk of M&M Finance share

M&M Finance share में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी का बिज़नस Mahindra & Mahindra गाड़ी की फाइनेंसिंग पर ही ज्यादातर Revenue निर्भर देखने को मिलता है, जिसकी वजह से अगर कभी भी कंपनी के गाड़ी की बिक्री में कमी होता नजर आए तो कंपनी के बिज़नस में काफी असर डाल सकता हैं।

फाइनेंसिंग सेक्टर की कंपनीयों में ज्यादातर NPA में बर्होतोरी सबसे बड़ी रिस्क देखने को मिलता है, अगर आनेवाले समय में M&M Finance अपने NPA को कण्ट्रोल रखने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो कंपनी के शेयर प्राइस में काफी बड़ी गिरावट देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई संदेह नहीं है की कंपनी हर साल फाइनेंसिंग सेक्टर में काफी तेजी के साथ अपने मार्किट शेयर को बढ़ाते ही नजर आ राह है, आनेवाले समय में भी कंपनी अगर इसी ग्रोथ को बरकारार रखने में कामियाब होते है तो कंपनी शेयर प्राइस में एक अच्छी बढ़त देखने को मिलनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो तो फाइनेंसिंग सेक्टर की एक मजबूत ग्रुप कंपनी  M&M Finance भविस्य के लिए निवेश काफी अच्छी नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

HDFC Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Asian paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Future Prediction

PB Fintech Policybazaar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

M&M Finance share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से M&M Finance share कैसा रहेगा?

मजबूत होते कंपनी की बिज़नस और लगातर बढ़ती Revenue और Profit को देखते हुवे जरुर कहा जा सकता है की भविष्य में M&M Finance share काफी अच्छी रिटर्न शेयरहोल्डर को कमाई करके देनेवाला हैं।

– M&M Finance कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Dr. Anish Shah अभी M&M Finance के पद पर नियोजित हैं।

– क्या M&M Finance share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड के आधार पर देखे तो M&M Finance share हर साल शेयरहोल्डर को जरुर डिविडेंड पेमेंट करते देखने को मिलता है।

उम्मीद करता हु M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाने की क्षमता रखता है। अगर अभी भी आपके मन में इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

3/5 - (2 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *