Polycab share price target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों आज हम जानेंगे Polycab share price target 2022, 2023, 2025, 2030 में कैसा पदर्शन कंपनी के बिज़नस दिखा चकता है। Polycab कंपनी के ब्रेंड को देश में लगभग सभी लोग जानते हैं। जो भारत के सबसे बड़ा Cables और Wires के विनिर्माण कंपनी हैं।

अगर आप इस स्टॉक के निवेशक हो या निवेश की चोच रहे हो तो आपको ये जानना बहुत जरुरी है की कंपनी के बिज़नस के भविष्य की संभावनाएं कैसा है। और आनेवाले दिनों में कैसा पदर्शन दिखाते नजर आएंगे। उसके साथ ही कंपनी के स्टॉक भविष्य में कितने रूपया टारगेट के लिए जाने की संभावना दिखती हैं। आइए जानते है-

Polycab share price target 2022

Polycab देश की Wires और Cables बिज़नस में सबसे ज्यादा मार्केट शेयर लेके बैठा हैं। आजकल हर कोई अच्छे ब्रांड का Wires और Cables को खरीदना पसंद करते हैं। कंपनी का मार्केट वैल्यू ज्यादा होने के कारण लोग इसके प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा खरीदते हैं। जिसकी वजह से हर साल इसके डिमांड बढ़ते ही जा रहा हैं।

ब्रांड का डिमांड बढ़ने के कारण कंपनी के Sales और प्रॉफिट की ग्रोथ अच्छी तेजी से बढ़ते देखने को मिले और ये तेजी आगे भी बढ़ते ही रहनेवाली हैं। जिसकी वजह से इसके शेयर प्राइस में भी आनेवाले दिनों में अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

कम समय में देखा जाए तो 2022 तक Polycab के शेयर प्राइस आपको 3080 रूपया पहला टारगेट दिखाते नजर आनेवाला हैं। इस टारगेट को हित होते ही आप दूसरा टारगेट 3200 रुपए के लिए होल्ड कर चकते हो।

India Pesticides share price target 2022, 2023, 2025, 2030 IPL Future Prediction

Polycab share price target 2023

कंपनी लगातार अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए नए नए प्रोडक्ट मार्केट में उतार रहा हैं। Wires और Cables के अलावा कंपनी बहुत सारे Fans, light, Solar Inverter जैसी इलेक्ट्रोनिक सामग्री पर अपने बिज़नस को फोकस करते दिख रहा हैं। इस बिज़नस में कंपनी को पिछले कुछ सालों से जबरदस्त ग्रोथ मिली हैं।

इसलिए कंपनी अपने बिज़नस का पोर्टफोलियो अलग अलग सेक्टर में अपना प्रोडक्ट फैला रहा है। इससे ज्यादा से ज्यादा मार्केट को कब्ज़ा करने में आनेवाले दिनों में मदद मिलेगा। साथ ही कंपनी के मैनेजमेंट अपने डीलर लगातार बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। जैसे जैसे ज्यादा से ज्यादा खुदरा दुकान जुड़ते जायेंगे कस्टमर भी उसी के साथ तेजी से जुड़ते जाएंगे।

जिससे कंपनी के बिज़नस बहुत ही तेजी से बढ़ते नजर आनेवाला हैं। अगर कंपनी ऐसे ही ज्यादा से ज्यादा कस्टमर जुड़ने में सख्यम हो जाते है तो 2023 तक इसके शेयर प्राइस पहला टारगेट 3840 रूपया छुते नजर आएंगे। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 4000 रुपए के लिए देख चकते हैं।

Asian paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Future Prediction

Polycab share price target 2025

Polycab सबसे तेजी से बढ़नेवाली एक इलेक्ट्रिक उपकरण बनानेवाली हैं। कंपनी के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए कस्टमर को ध्यान में रखके अपने बिज़नस में बदलाव करते रहते हैं।

समय समय पर कंपनी नए नए प्रोडक्ट बनाने की लागत को कम करके ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्शन करके अच्छी मुनाफा कमाई करते देखने को मिल रहा हैं। जिसकी वजह से इसके रिजल्ट में हर साल अच्छी ग्रोथ देखि जा चकती हैं।

मैनेजमेंट यदि इसी तरह नए नए फैसले से अपने ब्रांड वैल्यू को ऊपर ले जाने में सख्यम हुआ तो आनेवाले सालों में कंपनी के शेयर प्राइस आपको जबरदस्त तरीके से भागता नजर आनेवाला हैं। 2025 में कंपनी के शेयर प्राइस देखे तो पहला टारगेट 5900 रूपया दिखाते नजर आनेवाला हैं। फिर दूसरा टारगेट 6250 रुपए भी छुते नजर आ चकता हैं।

Dmart share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा स्टॉक

Polycab share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Polycab share price target 2030

जैसे जैसे आप लंबे समय के लिए Polycab कंपनी के शेयर में इनवेस्टेड रहोगो आपको जबरदस्त रिटर्न मिलने की उम्मीद की जा चकती हैं। क्यूंकि जिस तरह से भारत सरकार ज्यादा से ज्यादा डिजिटल इन्फ्रा की तरह ध्यान देते नजर आ रहा है इससे Cables और Wires का डिमांड काफी ज्यादा तेजी से बढ़नेवाला हैं। इससे भविष्य में Polycab कंपनी को अच्छी फ़ायदा होते नजर आयेंगे।

साथ ही भारत सरकार धीरे धीरे भारत को इलेक्ट्रिक एकिवेमेंट बनानेवाली दुनिया में सबसे बड़ी हब बनाने की पूरी फोकस कर रहा हैं। जिसके लिए सरकार इस इंडस्ट्री में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्ट करते नजर आ रहा हैं। जिसकी वजह से इस सेक्टर से जुड़ी कंपनी आनेवाले सालों में तेजी से बढ़ते नजर आएंगे।

अगर कंपनी को सरकार की अच्छी मदद आनेवाले दिनों में मिलते रहेंगे तो जबरदस्त तेजी इसके शेयर में भी देखने को मिलेगा। लंबे समय 2030 तक देखे तो Polycab शेयर आपको अच्छा रिटर्न के साथ 18750 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना दिखता हैं।

TCS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा रिटर्न

भविष्य के नजर से Polycab share

जिस तरह से लोग ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक से जुड़ी सामान का उपयोग करने लगे है इससे Polycab कंपनी के Cables और Wires भी बहुत ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल हो रहा हैं। और भविष्य में इसका उपयोग कभी ख़तम नहीं होनेवाला बल्कि और ज्यादा तेजी से बढ़ते ही रहेंगे।

जिसको देखते हुवे जरुर कहा जा चकता है की भविष्य के नजर से कंपनी के बिज़नस काफी अच्छा दिखाई देता हैं। अगर कंपनी के मैनेजमेंट बिज़नस को अच्छी तरह चलाने में कामियाब होता है तो आपको अच्छा रिटर्न देने की पूरी क्षमता कंपनी के बिज़नस में हैं।

Polycab कंपनी के फाइनेंसियल रिजल्ट

कंपनी के फाइनेंसियल अगर आप देखो तो हर साल ऊपर की तरफ ही जाता नजर आएगा। लगातार कंपनी के मैनेजमेंट की अच्छी फैसले की वजह से Revenue और Profit में बहुत अच्छी ग्रोथ पिछले कुछ सालों से दिखाई हैं।

साथ ही कंपनी के Fundamental काफी मजबूत दिखाई देता हैं। कंपनी के ऊपर कर्ज एकदम ना के बराबर हैं। इससे जरुर उम्मीद किया जा चकता है आनेवाले दिनों में भी अच्छी रिजल्ट पेश करे।

Polycab कंपनी के Quarterly और Annual रिजल्ट

मेरी राय:-

किसी भी अच्छे शेयर में अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करते हो तो जरुर अच्छा रिटर्न कमाई करके देगा। लेकिन ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाई करने के लिए आपको हर गिरावट में अच्छी स्टॉक को खरीदना चाहिए।

Polycab भी अपने सेक्टर के अन्दर अच्छी बिज़नस करता हैं। अगर आप चाहो तो लंबे समय के हिसाव से हर गिरावट में खरीदने की चोच चकते हो। लेकिन किसी भी स्टॉक में इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या खुद का विश्लेषण एकबार जरुर करें।

Share market chart kaise samjhe शेयर मार्किट चार्ट एनालिसिस

Sabse jyada Dividend dene wale share डिविडेंड देने वाले शेयर लिस्ट 2021

आशा करता हु आपको Polycab share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस आनेवाले सालों में कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसका अंदाजा आ गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी कोई संका है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से एसी ही महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment