Refex Industries: कमाई का सुनहरा मौका! कैसे बनेगी ये कंपनी आपका अगला मल्टीबैगर स्टॉक?

आज हम आपके लिए केमिकल सेक्टर से संबंधित एक बहुत ही बेहतरीन कंपनी के बारे में बात करने जा रहे है जो आनेवाले समय के अन्दर मल्टीबैगर स्टॉक बनने की पूरी समर्थ रखता हैं। आइए जानते है इस कंपनी के बारे में बिस्तार से:-

Refex Industries कमाई का सुनहरा मौका कैसे बनेगी ये कंपनी आपका अगला मल्टीबैगर स्टॉक

कैसे करें मल्टीबैगर स्टॉक का चुनाव

जब भी हम किसी मल्टीबैगर स्टॉक में इन्वेस्ट करते हैं, तो हमारे पास उद्देश्य मानदंड होने चाहिए जिनकी वजह से हमने उस स्टॉक को चुना है। इसके साथ ही हमारा विजन बिल्कुल क्लियर होना चाहिए कि हम कब तक इस स्टॉक को होल्ड करेंगे, और हम क्या सोचते हैं कि कंपनी यहां से कितनी ग्रोथ ले सकती है।

ग्रोथ स्टॉक इन्वेस्टिंग करते समय हमें कंपनी में तब तक इन्वेस्टेड रहना होता है जब तक वह कंपनी ग्रोथ फेज में रह सकती है। कंपनी के फंडामेंटल्स, प्रोडक्ट्स और वर्टिकल्स को समझना बहुत जरूरी है, तभी हम किसी अच्छी ग्रोथवाली कंपनी का चुनाव कर सकते हैं।

मल्टीबैगर स्टॉक का नाम

कंपनी का नाम है Refex Industries Ltd। इस कंपनी की स्थापना 2002 में हुई थी और इसका हेडक्वार्टर चेन्नई में है। यह कंपनी चार वर्टिकल्स में काम करती है: Ash and Coal Handling, Refrigerant Gases, Power Trading और Green Mobility जैसे सेगमेंट के अन्दर कंपनी का बिज़नस फैला हुआ हैं।

कंपनी की मार्केट कैप की बात करें तो करीब 2000 करोड़ के आसपास है, जोकि यह एक स्मॉल कैप कंपनी है। कंपनी का बिज़नस जिस सेगमेंट में काम करती है, इसमें ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, जिससे आगे चलते Refex Industries के बिज़नस में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं।

Refex Industries के बिज़नस के बारे में

Refex Industries के बिज़नस के बारे में बात करें तो कंपनी Refrigerant Gases की प्रमुख सप्लायर है और इसका ब्रांड नाम है रेफ्रिजरेंट्स। कंपनी की इंस्टॉल कैपेसिटी करीब 3000 MTहै। इनके पास 450 से ज्यादा डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं।

इसके साथ ही यह कंपनी कोल यार्ड मैनेजमेंट, कोल ट्रेडिंग और ओवर बर्डन एक्सकवेशन सर्विसेज प्रोवाइड करती है। इनकी प्रेजेंस छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और तमिलनाडु में है। 2024 में Ash and Coal Handling से कंपनी ने 946 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट किया था। इनके मेजर कस्टमर्स में अदानी, एनटीपीसी जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

यह कंपनी टॉप 10 पावर ट्रेडर्स में से एक है। 2024 में इससे 81 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट हुआ था। इनके मेजर सप्लायर्स और डिस्कम्स हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु में हैं।

Refex ग्रीन मोबिलिटी लिमिटेड Refex Industries की एक होली ओन्ड सब्सिडियरी है। पिछले साल इन्होंने बेंगलुरु में अपने ग्रीन मोबिलिटी ऑपरेशन्स शुरू किए थे। यह 100% इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्रोवाइड करते हैं।

Also read:- शेयर बाजार की बंपर तेजी के पीछे के 5 राज़: कैसे बैंक, तिमाही नतीजे, बजट और FMCG स्टॉक्स ने बढ़ाया बाजार का ग्राफ!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!