Reliance infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030

दोस्तों आज हम बात करेंगे Reliance infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जो बहुत सालों के बाद इन्वेस्टर के लिए कंपनी का बिज़नस पॉजिटिव दिखाई दे रहा हैं। इसलिए बहुत सारे रिटेल निवेशको के मन में जरुर आ रहा आनेवाले सालों में कंपनी के बिज़नस कैसा पदर्शन दिखा चकता हैं।

आज हम Reliance infra कंपनी के बिज़नस भविष्य के अबसर को तलाश करके जानने की कोशिश करेंगे भविष्य में शेयर प्राइस कितने रूपया टारगेट दिखाने का क्षमता रखता हैं।

Reliance infra share price target 2022

Reliance ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी अपने सारे बिज़नस को बचाने के लिए पूरी ताकत लगाते नजर आ रहा हैं। उनमे से Reliance Infrastructure से जुड़ी बहुत सारी अच्छे न्यूज़ के कारण शेयर ने बहुत ही कम समय में अच्छी उछाल दिखाई हैं।

पिछले कुछ सालों से सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली मेट्रो रेलवे के साथ जो बिबाद चल रहा था अब सुप्रीम कोर्ट ने Reliance infra की तरफ फैसला चुनाया हैं। जिसकी वजह से Reliance infra को एक बड़ी रकम मिलनेवाली हैं। मैनेजमेंट का कहना है ये पैसा कंपनी के ऊपर लगे कर्ज को कम करने में किया जाएगा।

कंपनी के ऊपर कर्ज कम होने के कारण बिज़नस में अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं। आनेवाले दिनों में देखा जाए तो बहुत सारी अच्छी न्यूज़ और कंपनी में कर्ज कम होने के कारण कम समय में Reliance infra share price target 2022 में आपको पहला टारगेट 125 रूपया पहला टारगेट दिखाते नजर आ चकते है। इस टारगेट को छुते ही आप दूसरा टारगेट 132 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हो।

Power Grid share price target 2022, 2023, 2025. 2030 अच्छा मुनाफा

Reliance infra share price target 2023

कंपनी के बिज़नस को देखे तो बहुत सारी दिक्कत में देखने को मिलता हैं। बहुत ज्यादा कर्ज  Reliance infra के ऊपर होने के कारण बिज़नस में तेजी होता नहीं दिख रहा। इसलिए मैनेजमेंट लगातार अपने बिज़नस के सम्पति को बेचके कर्ज को कम करने की पूरी कोशिश करते नजर आ रहा हैं।

साथ ही अनिल अंबानी जिस तरह से अपने सारे कंपनी को कर्ज मुक्त करने के लिए घोषणा की हैं। कंपनी के मैनेजमेंट आनेवाले सालों में कर्ज को कम करने में सख्यम होता है तो Reliance infra के बिसनेस में अच्छी तेजी देखने को मिल चकता हैं।

ऐसा होता है तो 2023 तक कंपनी के शेयर प्राइस आपको पहला टारगेट 142 रूपया दिखने को मिल चकते हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 150 रूपए के लिए देख चकते हैं।

GTL Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Reliance infra share price target 2025

Reliance infra के बिज़नस पर नजर डाले तो बहुत सारे infrastructure से जुड़ी प्रोजेक्ट में कंपनी काम कर रही हैं। जिसमे बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। मैनेजमेंट का कहना है की Reliance infra के साथ अन्य कंपनी के बीज बहुत सारे ऐसे बिबाद चल रहा है जिसके कारण कंपनी का बहुत ज्यादा पैसा फसा हुआ हैं।

जब आनेवाले दिनों में कोर्ट Reliance infra की तरफ फैसला चुनाते नजर आयेंगे कंपनी के बिज़नस में भरपूर पैसा आता नजर आनेवाला हैं। जिसके कारण कंपनी कर्ज मुक्त होने के साथ बिज़नस में भी ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते नजर आयेंगे।

भविष्य में अगर कंपनी के मैनेजमेंट के मुताबिक होता नजर आए तो Reliance infra share price target 2025 तक आपको 230 रूपया पहला टारगेट दिखाने की उम्मीद हैं। फिर दूसरा टारगेट 240 रुपए मिलते नजर आ चकता हैं।

Exide share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा कमाई

Reliance infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Reliance infra share price target 2030

कंपनी के अन्दर भविष्य में बिज़नस को लेकर बहुत सारे अच्छे प्लान दिखाई देता हैं। जैसे जैसे कंपनी ग्रो होता नजर आएगा मैनेजमेंट का फोकस infrastructure से जुड़ी बिज़नस जैसे Power Distribution, Construction और Defence में ज्यादा से ज्यादा फोकस रहते देखने को मिलनेवाले हैं।

कंपनी के मैनेजमेंट का कहना है की इन बिज़नस में बहुत सारे बड़े बड़े डील कंपनी के पास पहले से ही मजूद है और आगे भी इसको बढ़ाते नजर आनेवाले हैं। इससे कंपनी के बिज़नस भविष्य में बढ़ने की पूरी उम्मीद देखि जा चकती हैं।

अगर लंबे समय तक मैनेजमेंट अपने बिज़नस को प्लान के मुताबिक चलते नजर आयेंगे तो Reliance infra के शेयर प्राइस आपको 2030 तक 750 रूपया के आसपास ट्रेड होने की संभावना दिखाई देता हैं।

Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Reliance infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030

YearReliance Infra share Target
2022 (Target 1)Rs 125
Target 2Rs 132
2023 (Target 1)Rs 142
Target 2Rs 150
2025 (Target 1)Rs 230
Target 2Rs 240
2030 TargetRs 750
Reliance infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030

भविष्य के नजर से Reliance infra share

जिस तरह भारत सरकार देश के infrastructure को मजबूत करने के लिए नए नए प्रोजेक्ट लाते जा रहे हैं। उसी को देखते हुवे लंबे समय में अगर Reliance infra इन प्रोजेक्ट को पकड़ने में कामियाब होता है तो कंपनी का पदर्शन अच्छा होते देखने को मिलनेवाला हैं।

भविष्य के नजर से Reliance infra के बिज़नस को देखे तो अच्छा दिखाई देता है लेकिन कंपनी अभी बिल्कुल भी मजबूत दिखाई नहीं देते। भविस्य में कंपनी के मैनेजमेंट किस तरफ अपने बिज़नस को ले जाते है उसी के ऊपर Reliance infra के शेयर प्राइस निर्भर होनेवाला हैं।

Reliance infra Financial Result

कंपनी के Fundamental और Financial पर नजर डाले तो बहुत ही खराब पदर्शन देखने को मिलता हैं। लगातार कंपनी के पदर्शन नुकशान में देखि जा चकती हैं। हालाकी थोड़ा बहुत नुकशान कम होता दिख रहा हैं। लेकिन इन्वेस्टर के नजरिया से बिल्कुल भी अच्छा दिखाई नहीं देते। कंपनी के ऊपर कर्ज भी बहुत ज्यादा दिख रहा है इसको कम करने की मैनेजमेंट पूरी कोशिश करते दिख हैं।

Reliance infra Quaterly और Annual Result

Reliance infra शेयर के ऊपर रिस्क

Reliance infra के ऊपर सबसे बड़ा रिस्क देखे तो कर्ज, कंपनी के बिज़नस ना बढ़ने का ये पहला मुख्य कारण हैं। हालाकी कंपनी के मैनेजमेंट इसको कम करने की पूरी कोशिश करते नजर आ रहा हैं। लेकिन जबतक कर्ज कंपनी के ऊपर रहेगा बिज़नस में भी उतना बर्होतरी होते देखने को नहीं मिलनेवाला हैं।

साथ ही कंपनी के अपने Assets लगातार कम होते दिख रहा हैं। इसके कारण भविष्य में Reliance infra अपने बिज़नस को बढ़ाने में मुस्किल में देखने को मिल चकता हैं।

मेरी राय:-

Reliance infra के शेयर में अगर आप निवेश करने के लिए मन बना रहे हो तो आपको थोड़ा समय इन्तेजार करना चाहिए। क्यूंकि कंपनी के बिज़नस अभी बहुत ही नाजुक स्थिति पर है कभी भी कोई भी हो चकता हैं।

इसलिए आपको थोड़ा समय इन्तेजार करके देखना चाहिए आनेवाले सालों में मैनेजमेंट कैसा अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए फैसला लेते हैं। अगर आप अच्छी तरह से स्टॉक को एनालिसिस करके निवेश करते हो तो आप जरुर लंबे समय में अच्छा पैसा कमाई कर पाओगे।

Gail share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा कमाई

सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर sabse jyada return dene wala share

Reliance infra share (FAQ)

– क्या  Reliance infra शेयर भविष्य में अच्छा पदर्शन दिखा चकता हैं?

कंपनी के बिज़नस में भविष्य के लिए बहुत सारे अबसर नजर आते हैं। अगर मैनेजमेंट उन अबसर को पकड़ने में कामियाब होता है तो Reliance infra के शेयर अच्छा पदर्शन जरुर दिखाते नजर आयेंगे।

– क्या  Reliance infra कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं कंपनी के ऊपर बहुत ज्यादा कर्ज देखने को मिलता हैं। लेकिन मैनेजमेंट Reliance infra को कर्ज मुक्त करने की पूरी कोशिश कर रहा हैं।

– Reliance infra के मालिक कौन हैं?

अनिल अंबानी Reliance infra के मालिक हैं।

आशा करता हु आपको Reliance infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के भविष्य में कैसा पदर्शन दिखाते नजर आ चकता है उसके बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में अभी भी इसके बारे में कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर बताए। इस तरह की शेयर बाज़ार के स्टॉक से जुड़ी जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ चकते हैं।

Leave a Comment