Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030 में aviation industry से जुड़ा हुआ इस कंपनी के पदर्शन में आपको किस तरह की ग्रोथ आपको देखने को मिल सकता हैं। हालांकि पिछले कुछ सालों से Spicejet अपने बिज़नस में उतना खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है, जिसके चलते हर बड़ा निवेशक इस शेयर में हाथ डालने से हिचकिचाता हुआ नजर आ रहा है।

आनेवाले समय में Spicejet का पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही बिज़नस में भविष्य के अबसर पर भी  नजर डालेंगे जिससे हमें अंदाजा मिलेगा Spicejet share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Spicejet share price target 2022

भारत की Aviation industry में देखे तो Spicejet दूसरी सबसे बड़ी Airline कंपनी है, जहा पर लगभग कंपनी के पास 13 पतिशत मार्किट शेयर मजूद हैं। उसके साथ ही Spicejet कार्गो ऑपरेटर सेगमेंट में भारत की सबसे बड़ी कंपनीयों में एक देखने को मिलता हैं। महामारी के चलते इस सेक्टर पर ही सबसे बुरा प्रभाव बहुत समय तक देखने को मिले, लेकिन जैसे जैसे माहौल ठीक होता नजर आ रहा है उसके साथ ही Spicejet के बिज़नस भी उसी अनुसार पटरी पर आता देखने को मिल रहा हैं।

सरकार भी Aviation industry बढ़ावा देने के लिए धीरे धीरे बहुत सारे रिलीफ पैकेज भी इस सेक्टर को देते नजर आ रहा है, जिसके चलते इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनीयाँ अपने ऑपरेशन अच्छी तरह से चालू करने के साथ ही घरेलु और इंटरनेशनल ट्राफिक में धीरे धीरे बर्होतोरी होते दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से Spicejet के बिज़नस को थोड़ा बहुत राहत मिलते नजर आ रहा हैं।

कम समय में बिज़नस में लगातर बर्होतोरी को देखते हुवे Spicejet share price target 2022 तक अच्छी ग्रोथ आपको दिखाने के साथ ही पहला टारगेट 65 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 70 रुपए देखने को मिल सकते हैं।

Also read:- Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Spicejet share price target 2023

Spicejet लगातर अपने कस्टमर को बढ़ाने के लिए कम खर्च में ही बेहतर से बेहतर से सुबिधा देने हर संभव कोशिश में लगी है, जिसके लिए कंपनी टिकट में नए नए बेहतरीन ऑफर और स्पेशल गिफ्ट कार्ड अपने ग्राहक को प्रदान करते नजर आ रहा है जिसके चलते Spicejet पहले के मुकाबले अपने ग्राहक को और भी तेजी से आकर्षित करने में सख्यम होता नजर आ रहा है।

साथ ही Spicejet कस्टमर की सुबिधा के अनुसार अपने Airline नेटवर्क को नए नए लोकेशन पर अपने सर्विस लांच करने के साथ ही हर समय direct flights में भी बर्होतोरी करते दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से कस्टमर समय और पैसा दोनों ही बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा Spicejet का सर्विस तेजी से इस्तेमाल करते दिखाई दे रहा हैं।

जिस तेजी से अपने साथ कस्टमर जुड़ते जा रहे है उसी कारण से Spicejet share price target 2023 तक आपको बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त के साथ पहला टारगेट 80 रूपया दिखाने की उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 85 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Brightcom Group share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Spicejet share price target 2025

Spicejet धीरे धीरे कार्गो बिज़नस सेगमेंट में बहुत ही ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा है इस सेगमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी ने Spice Xpress नाम से एक नए सर्विस सुरु की हैं। आनेवाले दिनों में कंपनी अपने Spice Express सर्विस के जरिए अपने कस्टमर की सामानों को Door to Door देलेवेरी देगी, जिसके लिए कंपनी अपने नेटवर्क को भारत की हर जगह फैलाते नजर आ रहा हैं।

उसके साथ ही Spicejet धीरे धीरे अपने ड्रोन की मदद से डिलीवरी बिज़नस पर भी फोकस कर रही है, कंपनी चाहती है की फ़ूड, मेडिसिन जैसे सामानों को ड्रोन की मदद से कस्टमर को देलेवेरी करे, जैसे ही सरकार की तरफ से ड्रोन डिलीवरी की अनुमति मिलते नजर आएंगे Spicejet इस सेगमेंट में एक बड़ा बिज़नस बनाने की पूरी प्लान बनाते देखने को मिल रहा हैं। अगर आनेवाले दिनों में कंपनी के कार्गो बिज़नस और ड्रोन डिलीवरी बिज़नस में अच्छी ग्रोथ होता नजर आए तो बिज़नस में एक नए Revenue का स्रोत बनेगी जो कंपनी को तेजी से ग्रो करने में मदद करेगी।

प्लान के मुताबिक बिज़नस में बर्होतोरी होते नजर आए तो Spicejet share price target 2025 तक आपको अच्छी उछाल दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 110 रूपया जरुर देखने को मिलनेवाला हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 120 के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Hindustan Aeronautics HAL Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Spicejet share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए पुरे Aviation industry में देखोगे तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती हैं। भारत में अभी भी देखे तो बहुत ही कम लोग Flight से ट्रेवल करते है, लेकिन जैसे ही धीरे धीरे Flight का खर्च कम होने लगा है और लोग अपना समय बचाने के लिए इससे ट्रेवल करना पसंद कर रहा है जिसके चलते हर साल Flight से ट्रेवल करने की मात्रा में बहुत ही तेजी से बर्होतोरी होते देखने को मिल रहा हैं।

भारत की Aviation industry को देखे तो दुनियाभर की रैंकिंग में तीसरी नंबर पर आता है। विश्लेषको का मानना है की साल 2030 तक भारत की Aviation सेक्टर अच्छी तेजी से ग्रोथ दिखाने के साथ ही चाइना और आमेरिका से भी आगे निकलते हुवे आपको नजर आ सकता है, जिसका फ़ायदा इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनी उठाने के साथ ही Spicejet भी इस बढ़ती ग्रोथ क जरुर फ़ायदा उठाते नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस में बढ़ती अबसर को देखते हुवे Spicejet share price target 2030 तक अच्छी उछाल दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 260 रूपया के आसपास जाता हुआ नजर आ सकता हैं।

Also read:- Adani Wilmar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Spicejet share

Spicejet के बिज़नस में देखे तो कंपनी के फाइनेंसियल और फंडामेंटल दोनों ही अभी अच्छी पोजीशन पर देखने को नहीं मिल रहा है, जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए कंपनी अभी उतना अच्छा बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ सालों गवर्मेंट इस सेक्टर की डेवलपमेंट पर जोड़ देते नजर आ रहा है इसका फ़ायदा भविस्य में Spicejet जरुर उठाते हुवे आपको नजर आनेवाला हैं।

साथ ही हर साल देखे तो भारत सरकार नए नए एअरपोर्ट डेवलपमेंट पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते पूरी उम्मीद किया जा सकता है की भविष्य में इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनीयों को अच्छी फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Prince Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of Spicejet share

Spicejet Share में सबसे बड़ी रिस्क की बात करें तो कंपनी के पास अभी कैश रिज़र्व बिल्कुल भी नहीं है, जिस वजह से अगर कभी भी भविस्य में कंपनी अपने बिज़नस को बिस्तार के लिए बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ेगी तब Spicejet बहुत ही मुस्किल स्थिति पर आपको देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो इस इंडस्ट्री से जुड़ी सभी कंपनीयाँ अभी बहुत ही प्रॉब्लम में देखने को मिल रहा है, जिस वजह से अगर कोई भी बड़ी कंपनी इस इंडस्ट्री में घुसते हुवे नजर आए तो Spicejet अपने मार्किट शेयर गवाने क बहुत ही ख़तरा होते देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की जिस तेजी से लोग ट्रेवल करता दिखाई दे रहा है इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में Aviation Sector की ग्रोथ तो होनी ही है, धीरे धीरे लोगों की लाइफस्टाइल बदलने के साथ ही इस इंडस्ट्री की ग्रोथ में भी आपको अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

लेकिन अभी देखा जाए तो Spicejet के बिज़नस में उतना अच्छा पदर्शन दिखाई देते नजर नहीं आ रहा है जिस वजह से अगर आप लम्बे समय के लिए निवेश करना चाहते हो तो अच्छी फाइनेंसियल ग्रोथ दिखाने क थोड़ा इन्तेज़ार कर सकते हो। ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Minda Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Medplus Health Services share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Just Dial share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Spicejet share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Spicejet share कैसा रहेगा?

भविष्य के नजर से देखा जाए तो इस इंडस्ट्री में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, लेकिन Spicejet के मैनेजमेंट इस ग्रोथ का अच्छी तरह फ़ायदा उठाने के लिए अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए आनेवाले दिनों में किस तरह की फैसले लेते है उसी के ऊपर कंपनी का भविस्य निर्भर होनेवाला हैं।

– Spicejet share में कब निवेश करना सही रहेगा?

जब Spicejet अपने फाइनेंसियल पदर्शन में धीरे धीरे सुधार दिखाते हुवे नजर आए तब आप थोड़ा थोड़ा मात्रा में निवेश करने के लिए सोच सकते हो।

– क्या Spicejet कर्ज मुक्त कंपनी है?

नहीं, Spicejet के ऊपर देखा जाए एक बड़ी मात्रा में कर्ज क बोझ देखने को मिलता है जिसके चलते कंपनी को अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए बहुत ही मुश्किल का सामना करना पड़ता हैं।

उम्मीद करता हु Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ आनेवाले समय में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर अभी भी आपके मन में कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ना बिल्कुल ना भूले।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *