Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक APIs बनानेवाली इस कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाते नजर आनेवाला हैं। Supriya Lifescience हालही में भारतीय शेयर बाज़ार में लिस्ट होते ही शेयरहोल्डर को जिस तरह की रिटर्न देते नजर आए और लम्बे समय के निवेशक कंपनी के बिज़नस को देखते हुवे भविष्य में शेयर प्राइस में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद दीखते नजर आ रहा हैं।

इसलिए आज हम Supriya Lifescience के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य की अबसर पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Supriya Lifescience share price target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से जानते है-

Supriya Lifescience share price target 2022

Supriya Lifescience फार्मा इंडस्ट्री के लिए APIs मैन्युफैक्चरिंग करनेवाली देश की प्रमुख कंपनीयों में एक दिखाई देती हैं। कंपनी अभी के समय फार्मा इंडस्ट्री के अलग अलग सेगमेंट में लगभग 38 APIs बनाती है, जिसका उपयोग ज्यादातर Anti-Histamine, Anti-Allergics, Vitamins, Anaesthetics, Anti- Asthmatics जैसी प्रोडक्ट सेगमेंट में काम आती हैं।

Supriya Lifescience अपने हर अलग अलग प्रोडक्ट सेगमेंट में मार्किट शेयर तेजी के साथ बढ़ाते ही जा रहे है, जो कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में अच्छी तरह बढ़त के साथ देखि जा सकती हैं। जिस तरह से Supriya Lifescience अपने बेहतरीन प्रोडक्ट की बदलत अपने मार्किट शेयर को बढ़ाते नजर आ रहा है, इसके कारन आनेवाले सालों में भी कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में अच्छी ग्रोथ की पूरी उम्मीद देखि जा सकती हैं।

कम समय में देखा जाए तो Supriya Lifescience share price target 2022 में आपको कंपनी के अच्छी रिजल्ट के साथ पहला टारगेट आपको 590 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद हैं। इस टारगेट के बाद आप दूसरा टारगेट 620 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Minda Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Supriya Lifescience share price target 2023

अपने APIs प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुवे Supriya Lifescience तेजी के साथ अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने पर पूरी प्लान बनाते नजर आ रहा है। कंपनी के प्रमुख मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी अभी महारास्ट्र में ही है, जिसका रिएक्टर कैपेसिटी अभी के समय 547 KL/D का हैं। अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए कंपनी इसी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के पास ही 12551 SQ. Mt. अतिरिक्त जमीन भी लिया हैं।

जैसे जैसे कंपनी आनेवाले समय में अपने अतिरिक्त जमीन में भी APIs प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग शुरु करते नजर आएंगे प्रोडक्शन क्षमता बढ़ने के साथ ही कंपनी के बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त देखने को मिलनेवाला हैं।

बिज़नस में बर्होतोरी के साथ Supriya Lifescience share price target 2023 तक अच्छी रिटर्न देते हुवे पहला टारगेट 700 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 740 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Thirumalai Chemicals share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Supriya Lifescience share price target 2025

Supriya Lifescience धीरे धीरे भारत के साथ साथ पूरी दुनियाभर के ज्यादातर देशों में अपने बिज़नस को तेजी से फैलाते देखने को मिल  रहा है। कंपनी अभी तक लगभग 86 से भी ज्यादा देशों की मार्किट में कब्ज़ा करने में सख्यम हुआ है, जहां केवल एक्सपोर्ट से ही कंपनी के पास Total Revenue का 75 पतिशत से भी ज्यादा हिस्सा आता देखने को मिलता हैं। कुछ APIs प्रोडक्ट सेगमेंट में देखा जाए तो Supriya Lifescience भारत की सबसे बड़ी एक्सपोटर कंपनी में देखने को मिलता हैं।

अपने बेहतर Research और Development की बदलत कंपनी लगातार नए नए Innovative APIs प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने के चलते, पुरानी कस्टमर से भी APIs प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ने के साथ ही अलग अलग देशों की नए नए मार्किट में भी तेजी से अपने बिज़नस को कंपनी फ़ैलाने में कामियाब हुआ हैं।

हर दिशा में तेजी से बिज़नस फैलने के साथ ही Supriya Lifescience share price target 2025 में आपको पहला टारगेट 900 रूपया दिखाते नजर आनेवाला हैं। और फिर आपको 990 रुपए दूसरा टारगेट छुते हुवे नजर आ सकता हैं।

Also read:- Medplus Health Services share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Supriya Lifescience share price target 2030

Supriya Lifescience अपने ज्यादातर प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग backward integration की मदद से करता है, जिसकी वजह से कंपनी को Raw materials के लिए किसी के ऊपर निर्भर होने की जरुरत नहीं पड़ती। जहा फार्मा इंडस्ट्री के ज्यादातर Raw materials बाहर से इम्पोर्ट होते है, Supriya Lifescience के पास Raw materials के मजुदगी अपने कण्ट्रोल में होने के चलते आगे चलकर कंपनी को सबसे ज्यादा फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं।

साथ ही सरकार भी आत्मनिर्भर भारत की तहत फार्मा इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए APIs मैन्युफैक्चरिंग कंपनी को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करते नजर आ रहा है, जिसके कारन Supriya Lifescience इसका अच्छी तरह फ़ायदा उठाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

लम्बे समय में अच्छी अबसर होने के चलते Supriya Lifescience share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को अच्छी कमाई देते हुवे शेयर प्राइस 2050 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना हैं।

Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearSupriya Lifescience share price target
2022 First TargetRs 590
2022 Second TargetRs 620
2023 First TargetRs 700
2023 Second TargetRs 740
2025 First TargetRs 900
2025 Second TargetRs 990
2030 TargetRs 2050
Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Titan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Supriya Lifescience share

हर साल जिस तरह से Supriya Lifescience के APIs प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ते नजर आ रहा है, जिसके कारण भविस्य में कंपनी के बिज़नस में बड़ी अबसर नजर आती हैं। कंपनी के अच्छी Revenue भारत के ऊपर निर्भर करता है, लेकिन अभी भी देखा जाए तो भारत हेल्थकेयर और मेडिसिन खर्च के मामले में बाकि विकसित के तुलना में बहुत ही कम देखने को मिलता हैं। जैसे जैसे भविस्य में हेल्थकेयर सेक्टर पर धीरे धीरे खर्च में बर्होतोरी होता नजर आएगा Supriya Lifescience जैसी APIs मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के बिज़नस में भी अच्छी ग्रोथ होता नजर आनेवाला हैं।

उसके साथ ही देखा जाए तो धीरे धीरे ज्यादातर देश APIs प्रोडक्ट में चाइना के ऊपर निर्भर होना कम करते दिखाई दे रहा है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा भविस्य में भारतीय मूल के कंपनी को ही मिलते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Sigachi Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of Supriya Lifescience share

Supriya Lifescience के शेयर में इन्वेस्टमेंट करने का सबसे बड़ी रिस्क यह है की बहुत ही कम प्रोडक्ट सेगमेंट के ऊपर ही कंपनी के ज्यादातर Revenue निर्भर करता है, इसलिए अगर कभी भी इन प्रोडक्ट में थोड़ी भी डिमांड कम होता नजर आए तो कंपनी के Revenue और प्रॉफिट ग्रोथ में बुरा असर डाल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखा जाए तो कंपनी का बिज़नस काफी ज्यादा बाहर के देशों में फैला हुआ होने के चलते अलग अलग देशों की बहुत सारे नियमों का पालन करना पड़ता है, अगर कभी भी इन नियमों के अंतराल में गड़बड़ी दिखाई देते नजर आए तो कंपनी के बिज़नस को भारी नुकशान का सामना कर पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की APIs प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग में Supriya Lifescience एक उभरती हुई मजबूत कंपनी है। जिस तरह से मैनेजमेंट अपने बिज़नस को बाकि पतियोगी के मुकाबले तेजी से आगे बढ़ाते नजर आ रहा है इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी लम्बे समय में शेयरहोल्डर को अच्छी रिटर्न कमाई करके देते नजर आए। लेकिन ध्यान रहे इस स्टॉक के ऊपर कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपनी खुद के एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Glenmark life sciences share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Paras Defence share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Supriya Lifescience share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से Supriya Lifescience share कैसा रहेगा?

APIs बनानेवाली कंपनी में लगातार बढ़ती अबसर और Supriya Lifescience इस बढ़ती अबसर को पकड़ने के लिए जिस तरह से काम कर रहा है, जिसके कारन भविस्य में कंपनी अच्छी पदर्शन दिखाने की जरुर उम्मीद किया जा सकता हैं।

– Supriya Lifescience share में कब निवेश करना सही रहेगा?

जब Supriya Lifescience के शेयर प्राइस में थोड़ी बहुत करेक्शन दिखाते नजर आए तब आप छोटी छोटी मात्रा में निवेश करने की सोच सकते हो।

– Supriya Lifescience क्या कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

कंपनी के ऊपर थोड़ी मात्रा में कर्ज देखने को मिलता है और अच्छी बात यह है की मैनेजमेंट धीरे धीरे कर्ज को कम करते दिखाई दे रहा हैं।

उम्मीद है आपको Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह समझने के साथ ही भविस्य में कैसा पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है उसका अंदाजा मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल ना भूले। शेयर बाज़ार की इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार से जानने के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हो।

4/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *