Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक कॉफ़ी बिज़नस से जुड़ा हुआ टाटा ग्रुप की सब्सिडियरी कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालो में किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय से लगातार कंपनी अपने बिज़नस में जिस तरह से ग्रोथ दिखाते नजर आया है इसके चलते हर एनालिसिस इस शेयर के ऊपर पॉजिटिव संकेत देते देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Tata Coffee के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसर पर नजर डालेंगे, जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा आनेवाले समय में Tata Coffee share price target कितने रुपए तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Tata Coffee share price target 2022

Tata Coffee को एशिया की सबसे बड़ी कॉफ़ी सेगमेंट में मजबूत ब्रांड के रूप में देखा जाता हैं, इस सेगमेंट में कंपनी लोगों के मन में अपने ब्रांड की एक मजबूत पहचान बनाने में कामियाब हुआ है जिसके चलते हर वक्त कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड रहते ही देखने को मिलता हैं। कंपनी के बिज़नस की बात करे तो Coffee के साथ साथ Tea, Green Beans, Pepper जैसे सेगमेंट में भी कंपनी का बिज़नस फैला हुआ है।

Tata Coffee अपने सभी प्रोडक्ट सेगमेंट में प्रोडक्शन से लेके ट्रेडिंग और डिस्ट्रीब्यूशन तक सभी काम करती है, जिसकी वजह से कंपनी अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को मेन्टेन रखने के साथ ही काफी हट तक अपने प्रोडक्शन खर्ज को भी कण्ट्रोल रखने में कामियाब होता है, इससे कंपनी अपने ग्राहकों को बहुत ही अच्छे दामों पर अच्छी क्वालिटी के उत्पाद उपलब्ध करा पा रही है। पिछले कुछ समय से देखे तो कंपनी ने अपने प्रोडक्ट की बेहतरीन क्वालिटी के चलते हर प्रोडक्ट सेगमेंट में काफी अच्छी Sales में ग्रोथ दिखाई है और मैनेजमेंट आनेवाले दोनों में भी इसकी डिमांड अच्छी रहने की पूरी उम्मीद कर रही हैं।

कम समय में देखे तो प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुवे Tata Coffee share price target 2022 तक अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 245 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 255 रुपए देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Tata Coffee share price target 2023

भारत के अलाबा देखे तो Tata Coffee का मजुदगी USA, CIS countries, Europe, Africa और Vietnam जैसी मार्किट में काफी मजबूत देखने को मिलता है, जहा पर कंपनी लगभग पूरी दुनिभर के देशों में 80 पतिशत तक अपने प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट करता हैं। और साथ ही धीरे धीरे कंपनी अलग अलग देशों की नए नए मार्किट में अपने ब्रांड की मजुदगी को बढ़ाने पर जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई पड़ रहा हैं।

मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की आनेवाले कुछ सालों में Coffee बिज़नस सेगमेंट के साथ साथ बाकि सेगमेंट में भी ज्यादातर देशों की मार्किट में अपने ब्रांड की एक मजबूत पहचान बनाए, जिसके लिए कंपनी इस सेक्टर से जुडी छोटी छोटी कंपनीयों को अधिग्रहण करके अपने मार्किट साइज़ को बढ़ाते ही जा रहा हैं। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में हर जगह Tata Coffee के मार्किट शेयर में बर्होतोरी होता नजर आएगा एक बड़ी ग्रोथ आपको कंपनी के Revenue और Profit में भी होता नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के मार्किट साइज़ बढ़ने के साथ ही Tata Coffee share price target 2023 तक बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 290 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 300 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Jubilant Food share price target 2022, 2023, 2025, 2030 ज़बरदस्त कमाई

Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Tata Coffee share price target 2025

Tata Coffee के लगातर अपने प्रोडक्ट की तेजी से बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपासिटी को बढ़ाने पर मैनेजमेंट पूरा फोकस दिखाते नजर आ रहा हैं। अभी देखे तो कंपनी के भारत में मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी लगभग 8,400 MTPA है और उसके साथ ही बाहर के देश Vietnam में भी लगभग 5000 MTPA मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी कंपनी के पास अभी मजूद हैं।

मैनेजमेंट पूरी प्लान कर रही है की आनेवाले दिनों में भारत के साथ साथ बिदेशो में भी अपने मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को तेजी से बढ़ाए, जिसकी वजह से बाहर के मार्किट की डिमांड को भी कंपनी बहुत ही आसानी से काफी हट तक पूरा करते नजर आनेवाले हैं। जैसे जैसे आनेवाले समय में हर जगह कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी में बढ़त होते नजर आएंगे अपने प्रोडक्ट की डिमांड को हर जगह पूरा करने के साथ काफी अच्छी ग्रोथ आपको बिज़नस में होता नजर आनेवाला हैं।

प्रोडक्शन कैपेसिटी में जैसे जैसे लगातार बढ़त होते जाएंगे Tata Coffee share price target 2025 में बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 380 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 430 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Tata Consumer share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Tata Coffee share price target 2030

Tata Coffee के बिज़नस की सबसे बड़ी मजबूती की बात करे तो इसका ब्रांड नाम है, छोटे से लेके प्रीमियम सेगमेंट तक इस सेक्टर में कंपनी ने मार्किट में एक मजबूत ब्रांड के हिसाव से अपने आपको स्थापित करने में सख्यम हुआ है, जिस वजह से लम्बे समय में Tata Coffee अपने मजबूत ब्रांड वैल्यू की वजह से बिज़नस में एक बड़ी उछाल दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

उसके साथ ही Tata Coffee एक मजबूत ग्रुप के साथ जुड़ा हुआ होने के साथ ही tata consumer जैसी ब्रांड कंपनी को Owned करती है, जिसके चलते पूरी उम्मीद दिखाई देती है की आनेवाले सालों में कंपनी बहुत आसानी से नए नए मार्किट में अपने प्रोडक्ट को पहुचाने में कामियाब होंगे, जिसका फ़ायदा Tata Coffee आनेवाले दिनों में जरुर उठाते नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बढ़ती अबसर को देखते हुवे Tata Coffee share price target 2030 तक आपको जबरदस्त उछाल दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 900 रूपया के आसपास जाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

Also read:- Adani Wilmar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

News of Tata Coffee share

हालही में Tata Coffee share में देखे तो tata consumer के साथ मर्जेर की न्यूज़ निकलकर आ रही है, हालाकि इसके लिए अभी थोड़ा समय बाकि है, विश्लेषक अनुमान लगा रहा है की सबकुछ ठीक रहा तो FY 2024 तक मर्जेर का प्रोसेस पूरा होते नजर आनेवाला हैं।

दोनों ही कंपनीयों में मर्जेर की इसी न्यूज़ को लेकर बाज़ार में बहुत ही अच्छी संकेत दिखाई दिया है, आपके पास अगर Tata Coffee के 10 शेयर है तो मर्जेर के बाद आपको 3 शेयर Tata Consumer के मिलते नजर आनेवाला है, लेकिन इसके लिए रिकॉर्ड तारीख की घोषणा करने में अभी थोड़ा समय बाकि हैं।

Also read:- Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Benefits of Investing Tata Coffee share

मर्जेर के बाद देखे तो Tata Coffee को प्रोडक्ट की डिस्ट्रीब्यूशन हो या किसी भी तरह की कोई भी प्रॉब्लम हो हर जगह से कंपनी को अच्छी सुबिधा मिलते नजर आनेवाला है, जिसकी वजह से कंपनी बहुत ही आसानी से नए नए बड़ी मार्किट में अपनी पहुच तेजी से बढ़ाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

उसके साथ ही कंपनी के जब भी Tata Consumer के साथ मर्जेर होते नजर आयेंगे कंपनी अपने manpower का अच्छी तरह उपयोग करके अपने खर्च को कम करके कंपनी दोनों ही बिज़नस को बहुत ही तेजी से ग्रोथ करता हुआ आपको देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

जिस तरह से कंपनी लगातर अच्छी पदर्शन दिखाने के साथ एक मजबूत ब्रांड अपने सेगमेंट में बनाने में कामियाब हुआ इसके चलते पूरा उम्मीद किया जा सकता है आनेवाले समय में एक अच्छी रिटर्न आपको जरुर कमाई करके देनेवाला हैं। अगर आप लम्बे समय के निवेशक हो तो Tata Coffee और Tata Consumer दोनों मर्जेर के बाद भी बहुत ही बढ़िया इन्वेस्टमेंट जरुर दिखाई देती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद अपना एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार को पूछना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Ashok Leyland share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Tata Coffee share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Tata Coffee share कैसा रहेगा?

Tata Coffee जिस तरह से अपने फाइनेंसियल पदर्शन में लगातर ग्रोथ दिखाते नजर आ रहा है, मर्जेर के बाद और भी तेजी से आपको दोनों कंपनीया बढ़ते नजर आनेवाला है जिसका फ़ायदा लम्बे समय के निवेशकों को सबसे ज्यादा होनेवाला हैं।

– क्या Tata Coffee share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालो की रिकॉर्ड को देखते हुवे Tata Coffee share डिविडेंड तो पेमेंट करता है, लेकिन डिविडेंड अमाउंट की मात्रा बहुत ही छोटी देखने को मिलता हैं।

– क्या Tata Coffee कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Tata Coffee के ऊपर देखे तो एक अच्छी मात्रा में कर्ज क बोझ जरुर देखने को मिलता है, लेकिन मैनेजमेंट अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की पूरी कोशिश कर रहा हैं।

उम्मीद करता हु Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की ग्रोथ में किस तरह की पदर्शन देखने को मिल सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुडी इस तरह की स्टॉक के बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *