Tata Motors Share का शानदार प्रदर्शन, जानें कैसे निवेशकों ने 5 साल में कमाए 500% मुनाफा

देश के दिग्गज कारोबारी ग्रुप Tata की एक कंपनी से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है। ऑटो सेक्टर में मौजूद इस कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले कुछ वक्त में मोटी कमाई करवाई है। हम बात कर रहे हैं Tata Motors की, जिसने अपने निवेशकों को पिछले कुछ समय के अन्दर मालामाल कर दिया हैं।

इस शेयर को लेकर अब अलग अलग ब्रोकरेज हाउस काफी ज्यादा बुलिश दिखाई दे रहा है, और इसमें अपनी टारगेट प्राइस भी देते हुवे नजर आया है। आइए जानते है Tata Motors Share पर ब्रोकरेज हाउस की राय:-

Tata Motors Share का शानदार प्रदर्शन जानें कैसे निवेशकों ने 5 साल में कमाए 500% मुनाफा

Tata Motors Share पर ब्रोकरेज हाउस की राय

निवेशकों के टॉप पिक्स में शामिल इस शेयर पर अब दिग्गज ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटेजी जारी की है। साथ ही इस शेयर पर टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने टाटा मोटर्स पर इक्वल वेट की रेटिंग मेंटेन की है, साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 1100 रूपया रखा है।

ब्रोकरेज का मानना है की Tata Motors के बिज़नस को मजबूत बनाने का अगला कदम डीमर्जेर हो सकता है, जिससे कंपनी के बिज़नस की ग्रोथ डबल डिजिट ग्रोथ का अनुमान हैं।

मॉर्गन स्टेनली ने वित्तीय वर्ष 2027 के लिए टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट के लिए 16% मार्केट शेयर होने की आशंका जताई जा रही है, और इसके साथ साथ 30% ईवी पेनिट्रेशन का लक्ष्य निर्धारित किया है।

वहीं, मोतीलाल ओसवाल ने टाटा मोटर्स के शेयर पर न्यूट्रल रेटिंग देते हुए इसे 955 रूपया का टारगेट दिया है।

Tata Motors में बिज़नस में बड़ी अपग्रेड

ऑटो सेक्टर में Tata Motors लगातार अपने आपको मजबूत बनाने के लिए नए नए टेक्नोलॉजी का उपयोग करके अपने EV सेगमेंट को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

अपने इकोसिस्टम की मदद से कंपनी बेहतर से बेहतर प्रोडक्ट अपने कस्टमर को ऑफर करने के चलते धीरे धीरे अपने EV सेगमेंट की मार्किट में काफी मजबूती के साथ पकड़ बनता हुआ देखने को मिल रहा है, कंपनी की बेहतर होते बिज़नस को देखते हुवे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय के अन्दर बिज़नस के अन्दर एक बढ़िया उछाल जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Tata Motors Share की पदर्शन

बीते कुछ सालों में Tata Motors Share ने अपने निवेशकों को बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके दिया हैं। पिछले 6 महीनों की रिटर्न को देखे तो Tata Motors Share ने अपने निवेशकों को लगभग 36 पतिशत के आसपास रिटर्न बनाके दिया हैं।

वही एक सालों की रिटर्न के बारे में बात करें तो लगभग 72 पतिशत से भी ज्यादा की रिटर्न बनाके देते हुवे नजर आया हैं। लम्बे समय यानि पिछले 5 सालों की रिटर्न की बात करें तो निवेशकों को 500 पतिशत के आसपास रिटर्न बनाके देते हुवे नजर आया हैं।

Also read:- NLC India की नई चाल: 5000 करोड़ जुटाने की योजना से शेयर बाजार में हड़कंप!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!