मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में इन 4 सेक्टर्स में होगी धमाकेदार ग्रोथ, हर भारतीय के लिए बड़ा फायदा!

एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में बहुत सारे ऐसे फैसले लेते हुवे नजर आनेवाले है, जिसके चलते बहुत सारे सेक्टर में अच्छी ग्रोथ होते देखने को मिलनेवाला हैं।

एक्सपर्ट की माने तो सरकार काफी सारे सेक्टर में अपना निवेश बढ़ाते हुवे नजर आ सकता, जिससे साधारण नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा दे संके, आइए जानते है सरकार का फोकस किस सेक्टर पर ज्यादा हो सकती है।

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में इन 4 सेक्टर्स में होगी धमाकेदार ग्रोथ

हेल्थ सेक्टर पर होगा सरकार का जोड़

जिन सेक्टर्स पर सरकार का खास जोर रहेगा, उनमें हेल्थ सेक्टर शामिल है। कोविड-19 के बाद उजागर हुई खामियों को दूर करने से जुड़े कदम सरकार उठा सकती है। इसके लिए स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश बढ़ाकर अस्पतालों, दवाओं, और वैक्सीनेशन पर खर्च बढ़ाया जा सकता है।

जानकारों का भी मानना है कि हेल्थ सेक्टर पर निवेश बढ़ाकर देश में स्वास्थ्य सुधार की दिशा में काम किया जाएगा, जिससे लोगों की सेहत दुरुस्त रहेगी, जो आखिरकार प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और आर्थिक रफ्तार को स्पीड देने का काम करेगा।

एजुकेशन सेक्टर पर सरकार का फोकस

जिन सेक्टर्स पर सरकार बजट के दौरान ज्यादा ध्यान दे सकती है, उनमें एजुकेशन सेक्टर शामिल है। सरकार शिक्षा के बजट को आनेवाले दिनो में बढ़ा सकती है, डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देकर ग्रामीण और दूर दराज के इलाकों के बच्चों तक ऑनलाइन शिक्षा की पहुंच बना सकती है। इसके लिए गवर्मेंट बहुत सारे इस एजुकेशन सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के साथ मिलके डिजिटल शिक्षा को छोटे से छोटे गांवों तक पहुचाने की पूरी कोशिश करता हुआ नजर आ सकता हैं।

किसानों के लिए लाएगी नए योजना

किसानों की आय को बढ़ाने के लिए सरकार कृषि क्षेत्र में सुधार करने पर पूरा फोकस करता हुआ नजर आनेवाला है। देखा गया है की किसान को नाखुस होने के कारण इसबार की इलेक्शन में जो नतीजा रहा उतना खास बीजेपी सरकार के लिए होते देखने को नहीं मिला है, इसी कारण अब सरकार ज्यादा से ज्यादा फोकस आनेवाले दिनों में किसानों को बेहतर सुबिधा देने में करते हुवे नजर आ सकता हैं।

किसानों को अपने फसलों के वाजिब दाम, सिंचाई सुविधाओं में सुधार और कर्ज माफी जैसी योजनाओं से जुड़े ऐलान भी आनेवाले दिनों के अन्दर किए जा सकते हैं।

इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में भी सरकार का फोकस

सरकार लगातर देखे तो इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के अन्दर बहुत सारे नए नए प्रोजेक्ट डेवलपमेंट पर कम कर रही है, और आनेवाले दिनों में भी बहुत सारे बड़े बड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट पर काम करता हुआ नजर आनेवाला हैं।

इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के तहत सड़कों, पुलों और रेल नेटवर्क के निर्माण पर ज्यादा खर्च किया जा सकता है। इससे परिवहन सुविधाएं बेहतर होंगी और रोजगार के नए मौके भी पैदा होंगे।

Also read:- Tata Motors Share का शानदार प्रदर्शन, जानें कैसे निवेशकों ने 5 साल में कमाए 500% मुनाफा

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!