Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक भारत की एक लीडिंग Small Finance Bank के पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जबसे ये बैंक शेयर बाज़ार में लिस्ट हुआ है तभी से देखा जाए तो शेयर प्राइस में लगातार गिरावट का माहौल ही देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले सालों में Ujjivan Small Finance Bank का पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता है आज बैंक के बिज़नस की अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ भविस्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें अंदाजा मिलेगा आनेवाले समय में Ujjivan Small Finance Bank share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022

Ujjivan Small Finance Bank के ज्यादातर बिज़नस की कामकाज देखे तो ग्रामीण क्षेत्र में ही फोकस करता है जहा पर लोगों के लिए बैंकिंग सुबिधा बहुत ही कम उपलब्ध है, वहा पर Ujjivan लोगों को बैंकिंग सेवा से जुड़ी हर सुबिधा प्रदान करती हैं। पिछले कुछ समय में जिस तरह से महामारी का प्रभाव ग्रामीण क्षेत्र की लोगों में देखने को मिले इसके चलते Ujjivan Small Finance Bank के बिज़नस में NPA में काफी बड़ी मात्रा में बर्होतोरी होता देखने को मिल रहा हैं।

मैनेजमेंट का भी मानना है की Ujjivan Small Finance Bank के Assets Quality अभी के समय बहुत ही ख़राब स्थिति पर देखने को मिल रहा है और आनेवाले कुछ समय तक बैंक के Assets Quality में सुधार होने की बहुत ही कम उम्मीद दिखाई देती हैं। Ujjivan Small Finance Bank के बिज़नस में लगातर बढ़ती NPA को देखते हुवे हर बड़े निवेशक इस सेक्टर से दुरी बनाते देखने को मिल रहा हैं, जिसकी वजह से इसके शेयर प्राइस में भी आपको आनेवाले कुछ समयतक उतना ग्रोथ देखने को नहीं मिलनेवाले हैं।

कम समय में देखा जाए तो Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022 तक आपको पहला टारगेट 18 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 20 रूपए देखने को मिल सकते हैं।

Also read:- M&M Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Ujjivan Small Finance Bank share price target 2023

धीरे धीरे Ujjivan Small Finance Bank अपने कस्टमर को बढ़ाने के लिए ब्रांच नेटवर्क को भारत की हर ग्रामीण क्षेत्र में फ़ैलाने पर बहुत ही तेजी से काम कर रहा हैं। पुरे देशभर में अभी तक बैंक के लगभग 575 से भी ज्यादा ब्रांच नेटवर्क मजूद देखने को मिलता है और उसके साथ ही बैंक के 491 ATMs नेटवर्क भी फैला हुआ है, जिसकी मदद से बैंक ने 62.1 लाख कस्टमर को अपने साथ जुड़े रखने में कामियाब हुआ हैं।

कंपनी का पूरा ध्यान इस बात पर है कि आने वाले कुछ वर्षों में उसकी बैंकिंग सेवा से जुड़ी हर बेहतर सेवा भारत के कोने-कोने तक आसानी से पहुंचे,जैसे जैसे Ujjivan Small Finance Bank के ये मिशन पूरा होते नजर आएंगे कस्टमर तेजी से जुड़ने के साथ ही बैंक के बिज़नस में भी आपको एक बड़ी ग्रोथ होता नजर आनेवाला हैं।

बैंक की लगातार बढ़ती मजबूत नेटवर्क को देखते हुवे Ujjivan Small Finance Bank share price target 2023 तक उम्मीद किया जा सकता है की आपको पहला टारगेट 26 रूपया दिखाते हुवे नजर आए। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 28 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Ujjivan Small Finance Bank share price target 2025

समय के हिसाव Ujjivan Small Finance Bank लगातर अपने हर बैंकिंग सेवा में डिजिटिकरण करने पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा है। बैंक अपने ज्यादातर कामकाजों में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके अपने कस्टमर को बेहतर सुबिधा देने के लिए पूरी कोशिश में लगी है, जिसकी वजह से बाकि Small Finance Bank के मुकाबले Ujjivan बहुत ही तेजी ग्रो करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

बैंक अपने कस्टमर को बेहतर से बेहतर सुबिधा देने के लिए समय समय पर नए नए प्रोडक्ट और सेवा लांच करता हुआ दिखाई दे रहा है, उनमे से संपूर्ण फैमिली बैंकिंग, Doorstep Banking जैसी बहुत सारे बेहतरीन सेवा बैंक अपने कस्टमर को प्रदान करते नजर आ रहा हैं। जैसे जैसे बैंक डिजिटिकरण की मदद से अपने कस्टमर के लिए बेहतर सुबिधा प्रदान करते नजर आएंगे तेजी से नए नए कस्टमर जुड़ने में बैंक को बहुत ही आसानी होगी, जिसका फ़ायदा आनेवाले समय में बैंक को जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

लगातार बिज़नस में अपडेट को देखते हुवे Ujjivan Small Finance Bank share price target 2025 में अच्छी ग्रोथ बिज़नस में दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 38 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 40 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Manappuram Finance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Ujjivan Small Finance Bank share price target 2030

Ujjivan Small Finance Bank के लोन बुक पर नजर डाले तो अच्छी Diversify देखने को मिलता है, मैनेजमेंट बहुत ही समझ से उस सेक्टर में ही ज्यादातर अपने लोन को बाटते है जहा पर NPA बढ़ने की संभावना बहुत ही कम होता देखने को मिलता हैं। बैंक के ज्यादातर लोन बुक में Group loans, Affordable Housing, Micro Individual Loans, MSE, Agri Loan जैसे सेक्टर में ही कस्टमर को लोन प्रदान करते हैं।

Ujjivan Small Finance Bank इन सभी लोन सेगमेंट में देखे तो बहुत ही छोटी छोटी मात्रा में ही लोन देते है, जिसकी वजह से आनेवाले समय में भी बैंक के NPA में बर्होतोरी होने की खतरा बहुत ही कम देखने को मिलता हैं।

अगर NPA को काबू में रखते नजर आए तो Ujjivan Small Finance Bank share price target 2030 तक आपको अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में दिखाने के साथ ही 90 रूपया के आसपास आपको जाता हुआ नजर आ सकता हैं।

Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearUjjivan Small Finance Bank share price target
2022 First TargetRs 18
2022 Second TargetRs 20
2023 First TargetRs 26
2023 Second TargetRs 28
2025 First TargetRs 38
2025 Second TargetRs 40
2030 TargetRs 90
Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Ujjivan Small Finance Bank share

भविस्य के नजर से Small Finance बैंकिंग सेक्टर में देखा जाए तो मार्किट काफी बड़ा है, अभी भी भारत की ग्रामीण क्षेत्र में काफी बड़ी मात्रा में लोग बैंकिंग सेवा से दूर है, जिस वजह से Ujjivan Small Finance Bank के पास आनेवाले समय में इस बड़ी मार्किट को पकड़ने का काफी बड़ी अबसर दिखाई देती हैं

गवर्मेंट भी ग्रामीण क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए नए नए योजना के तहत बहुत सारे लोन में सब्सिडी देते नजर आ रहा है जिसके चलते इस सेक्टर में लोन बाटने वाली Ujjivan Small Finance Bank को सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलते नजर आ रहा हैं।

Also read:- Kotak Mahindra Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Risk of Ujjivan Small Finance Bank share

Ujjivan Small Finance Bank में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो गवर्मेंट बहुत सारे रूल्स और रेगुलेशन इस Small Finance बैंकिंग से जुड़े सभी बैंको के लिए देखने को मिलता है, जिस वजह से इस तरह की बैंक अपने फैसले कोई भी अन्य बाकि बैंको की तरह नहीं ले सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो बैंकिंग सेक्टर में देखे तो बहुत ही पतियोगिता से भरा हुआ है खास करके Small Finance सेक्टर की बैंको में बहुत ही ज्यादा छोटे बड़े बैंको से पतियोगिता देखने को मिलता है, जिसकी वजह से Ujjivan Small Finance Bank अपने बिज़नस को आनेवाले समय में बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना कर पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

भले ही पिछले कुछ सालों में इस सेक्टर में ग्रोथ बहुत ही स्लोडाउन रही है लेकिन जिस तरह से सरकार इस सेक्टर पर फोकस दिखाते नजर आ रहा है इससे आनेवाले समय में इस सेक्टर की ग्रोथ में काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं। अगर आप इस सेक्टर में निवेश करने की सोच रहे हो तो Ujjivan Small Finance Bank के शेयर में अपना पोर्टफोलियो का एक छोटी से हिस्सा इन्वेस्टमेंट करने के लिए जरुर सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले स्टॉक का खुद एकबार एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

CMS Info Systems share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Bank of Baroda BOB share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Ujjivan Small Finance Bank share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Ujjivan Small Finance Bank share कैसा रहेगा?

Small Finance बैंकिंग सेक्टर में देखे तो अभी तो ग्रोथ दिखाना सुरु ही हुआ है आनेवाले समय में जैसे जैसे Ujjivan Small Finance Bank ज्यादा से ज्यादा मार्किट को बढ़ाते नजर आएंगे उसी अनुसार आपको शेयर प्राइस में भी एक बड़ी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं।

– क्या Ujjivan Small Finance Bank share शेयरहोल्डर को डिविडेंड पेमेंट करती हैं?

नहीं, पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड को देखते हुवे डिविडेंड के मामले में देखे तो Ujjivan Small Finance Bank share बिल्कुल भी अच्छी दिखाई नहीं देते।

– Ujjivan Small Finance Bank के CEO कौन हैं?

Ittira Davis अभी Ujjivan Small Finance Bank के CEO पद पर नियोजीत देखने को मिलता हैं।

उम्मीद करता हु Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030  पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में बैंक के पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *