Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक एक्सपोर्ट बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी के पदर्शन में आपको किस तरह की ग्रोथ देखने को मिल सकता हैं। हालही में बाज़ार में लिस्ट होने के बाद से देखे तो कंपनी के शेयर प्राइस में एक अच्छी मूव ऊपर की साइड जाते हुवे देखने को मिला है, जिस वजह से ज्यादातर रिटेल आनेवाले दिनों में एक बड़ी ग्रोथ की उम्मीद बनाते देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले दिनों में भी क्या Uma Exports अपने बिज़नस में अच्छी ग्रोथ बरकारार रख पाएगी आज हम कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही भविस्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Uma Exports share price target कितने रूपया तक दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से जानते है-

Uma Exports share price target 2022

Uma Exports के बिज़नस की बात करे तो कंपनी मुख्य रूप से कृषि संबंधी प्रोडक्ट को भारत के आसपास की अलग अलग देशों में एक्सपोर्ट करता हैं। कृषि संबंधी प्रोडक्ट की ट्रेडिंग के बिज़नस में Uma Exports का मजुदगी काफी लम्बे समय से है, जिसके चलते कंपनी इस सेगमेंट में एक बेहतर पोजीशन पर अपने बिज़नस को स्थापित करने में सख्यम हुआ हैं।

कंपनी के अपने मैनेजमेंट पास इस एक्सपोर्ट बिज़नस सेगमेंट में लम्बे समय का अनुभव होने के चलते पिछले कुछ सालों से देखे तो लगातार कंपनी काफी अच्छी Revenue और Profit में ग्रोथ दिखाने में कामियाब हुआ हैं। आनेवाले दिनों में भी मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की धीरे धीरे एक्सपोर्ट की मात्रा में बर्होतोरी होने के साथ ही Uma Exports अपने फाइनेंसियल रिजल्ट में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

कम समय में देखे तो अच्छी फाइनेंसियल ग्रोथ के साथ ही Uma Exports share price target 2022 में अच्छी कमाई देते हुवे पहला टारगेट आपको 90 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 95 रुपए देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Uma Exports share price target 2023

Uma Exports के बिज़नस की लम्बे समय का एक्सपोर्ट रिकॉर्ड काफी अच्छी रही है, कंपनी अपने कस्टमर को बेहतरीन क्वालिटी प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट करने के चलते इसके पुराने कस्टमर के साथ काफी अच्छी रिलेशन बनाए रखने में कामियाब हुआ हैं। कंपनी से एकबार जो भी कस्टमर आर्डर लेता है वही कस्टमर बार-बार नए नए आर्डर Uma Exports को प्रदान करता है, जिसकी वजह से कंपनी के Revenue में लगातार स्टेबल ग्रोथ होता दिखाई दे रहा हैं।

Uma Exports अपने कस्टमर को बेहतर क्वालिटी प्रोडक्ट एक्सपोर्ट करने के चलते लगातार Repeat आर्डर में बर्होतोरी होने के साथ ही एक के बाद एक नए नए कस्टमर भी तेजी से Uma Exports के साथ जुड़ते नजर आ रहा है। अभी तक देखा जाए तो कंपनी के Repeat आर्डर की मात्रा लगभग 30 से 40 पतिशत की अन्दर ही देखने को मिलता है, जोकि इस सेक्टर की बाकि पतियोगी कंपनीयों के मुकाबले बहुत ही अच्छा हैं।

Repeat आर्डर और नए आर्डर में बर्होतोरी होने के साथ ही Uma Exports share price target 2023 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 105 रूपया हित होते देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 115 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Uma Exports share price target 2025

कंपनी अपना प्रोडक्ट की एक्सपोर्ट अभी ज्यादातर भारत के आसपास की देश Malaysia, Sri Lanka, Bangladesh जैसी बहुत ही छोटे छोटे देशों में अपने बिज़नस को चलाती हुई नजर आ रहा हैं, लेकिन आनेवाले सालों धीरे धीरे Uma Exports और भी नए नए देशों में अपने बिज़नस को फ़ैलाने के लिए जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले कुछ सालों में अलग अलग देशों की नए नए मार्किट में कृषि संबंधी प्रोडक्ट की एक्सपोर्ट को काफी तेजी के साथ बढ़ाए। जैसे जैसे Uma Exports के अपने प्रोडक्ट की एक्सपोर्ट मार्किट बहुत सारे देशों में बर्होतोरी होता नजर आएगा कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ दिखाने के साथ ही इसके शेयर प्राइस में भी आपको उसी अनुसार उछाल दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

प्लान के मुताबिक बिज़नस में बर्होतोरी होता नजर आए तो Uma Exports share price target 2025 तक आपको अच्छी कमाई के साथ ही पहला टारगेट आपको 150 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 160 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हैं।

Also read:- SRF share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Uma Exports share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए Uma Exports के बिज़नस को देखोगे ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती हैं। मैनेजमेंट के पास कृषि संबंधी प्रोडक्ट की एक्सपोर्ट बिज़नस में काफी लम्बे समय का अनुभव है, जिसकी मदद से लम्बे समय में कंपनी अपने बिज़नस में नए नए बेहतरीन कौसल का प्रयोग करके बाकि पतियोगी कंपनी के मुकाबले बहुत ही तेजी से अपने बिज़नस में ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता रखता हैं।

उसके साथ ही Uma Exports अलग अलग सेगमेंट में भी अपने एक्सपोर्ट बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए UAE की कंपनी U.E.L. International FZE को भी 100 पतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहण किया है। जिस तरह से कंपनी अपने बिज़नस को अलग अलग एक्सपोर्ट सेगमेंट में बढ़ाने के लिए नए नए कंपनीयों को अधिग्रहण करते नजर आ रहा है इसका फ़ायदा कंपनी को धीरे धीरे जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसर को ध्यान में रखते हुवे Uma Exports share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को जबरदस्त कमाई देते हुवे शेयर प्राइस आपको 280 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearUma Exports share price target
2022 First TargetRs 90
2022 Second TargetRs 95
2023 First TargetRs 105
2023 Second TargetRs 115
2025 First TargetRs 150
2025 Second TargetRs 160
2030 TargetRs 280
Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- UPL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Uma Exports share

कंपनी जिस तरह से अपने बिज़नस में Revenue और Profit में लगातर अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ रहा है अगर आनेवाले दिनों में भी कंपनी इसी ग्रोथ को बरकारार रखने में कामियाब होता नजर आए तो भविस्य में कंपनी अच्छा ग्रोथ दिखा सकता है ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। ग्लोबल मार्किट में कंपनी अपना दबदवा बनाने के लिए भविस्य में मैनेजमेंट मजबूती से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, अगर मैनेजमेंट के प्लान के मुताबिक बिज़नस में बढ़त होता नजर आए तो लम्बे समय के निवेशकों के लिए अच्छी रिटर्न कमाई करके देनेवाला हैं।

किसी भी देश में अर्थव्यवस्था बेहतर होने के लिए एक्सपोर्ट का बढ़ना सबसे महत्वपूर्ण होता है जिस वजह से भविष्य के नजर से एक्सपोर्ट बिज़नस में देखा जाए तो हर साल इसकी मात्रा में तेजी से बर्होतोरी होने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। भारत सरकार भी अपने घरेलु प्रोडक्ट को अलग अलग देशों में एक्सपोर्ट करने पर काफी जोड़ देते नजर आ रहा है जिसकी फ़ायदा Uma Exports जैसी इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं।

Also read:- G R Infraprojects share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Uma Exports share

Uma Exports के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी का बिज़नस एक्सपोर्ट से जुड़ा हुआ होने चलते अलग अलग देशों की रूल्स और रेगुलेशन इस कंपनी को पालन करना पड़ता है, अगर कोई भी देश इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट रूल्स में परिबर्तन करता है तो कंपनी के बिज़नस में काफी बड़ी असर देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखा जाए तो कंपनी मुख्य रूप से कृषि संबंधी प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट करता है इसलिए अगर कोई भी किसी भी समय भौगोलिक आपदा देखने को मिले तो इसका सीधा असर कंपनी के Sales और Profit में देखने को मिलनेवाला हैं।

तीसरी रिस्क की बात करे तो इस एक्सपोर्ट बिज़नस में कोई भी किसी के पास मोनोपोली बिज़नस नहीं है हर कोई कंपनी एक्सपोर्ट बिज़नस को कर सकती है, जिस वजह से लम्बे समय में काफी बड़ी मात्रा में इस सेगमेंट में पतियोगिता देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की जिस तरह से एक्सपोर्ट की मार्किट में तेजी से बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसके फ़ायदा Uma Exports जैसी कंपनीयों को जरुर होता नजर आनेवाला हैं। भविस्य में अच्छी ग्रोथ दिखाने की जितने ज्यादा अबसर इस कंपनीयों में दिखाई देती है उससे कही ज्यादा रिस्क भी दिखाई देती है इसलिए भले ही कम समय के निवेशकों को अच्छी रिटर्न कमाई करके देते नजर आए लेकिन लम्बे समय के निवेशकों को ये स्टॉक थोड़ा निराश करते हुवे नजर आ सकता हैं। ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Tega Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Shree Renuka sugars share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Uma Exports share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Uma Exports share कैसा रहेगा?

एक्सपोर्ट बिज़नस में देखा जाए तो भविष्य में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है, अगर मैनेजमेंट अच्छी तरह से अपने बिज़नस को सँभालने में कामियाब होता नजर आए तो लम्बे समय में बहुत ही अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में देखने को मिल सकता हैं।

– कब Uma Exports Share में निवेश करना सही रहेगा?

कंपनी के फाइनेंसियल में अच्छी ग्रोथ के साथ ही जब भी शेयर में गिरावट का माहौल दिखाई देते नजर आए तब आप छोटे मात्रा में खरीदारी करके कम अवधि में अच्छी कमाई कर सकते हो।

– क्या Uma Exports कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Uma Exports के ऊपर जरुर थोड़ा बहुत कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, जोकि मैनेजमेंट बहुत ही आसानी से कर्ज को हैंडल कर सकता हैं।

उम्मीद करता हु Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाते नजर आ सकता हैं। अगर अभी भी आपके मन में इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *