Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक डिजिटल सेगमेंट में अलग अलग तरह की बहुत सारे सेवा प्रदान करनेवाली Vakrangee Ltd आनेवाले सालों में किस तरह की पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता हैं। जो एक समय पहले Vakrangee ज्यादातर निवेशकों का पसंदीदा शेयर हुआ करता था, लेकिन अभी के समय बड़े निवेशक इस शेयर को देखना भी पसंद नहीं करते।

आज हम Vakrangee के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य के अबसर पर भी थोड़ा नजर डालेंगे जिससे हमें अंदाजा मिलेगा Vakrangee share price target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Vakrangee share price target 2022

Vakrangee Ltd जो पहले के दिनों में सॉफ्टवेर से जुड़ी बिज़नस में कंपनी जुड़ा हुआ था, लेकिन अभी के समय कंपनी मुख्य रूप  से अपने Vakrangee केंद्र के जरिए कस्टमर को बैंकिंग, इन्सुरेंस, फाइनेंसियल, इ- कॉमर्स, एटीएम जैसी बहुत सारे सेवा प्रदान करती है। कंपनी के बिज़नस की मुख्य फोकस यह है की हर छोटी गावों में जहा पर डिजिटल सेवा से जुड़ी कामकाजों में बहुत पीछे है उन गाँव और शहर में कंपनी अपने Vakrangee केंद्र के जरिए हर तरह की डिजिटल सेवा प्रदान करते नजर आ रहा हैं।

अभी के समय देखा जाए तो कंपनी के पुरे देशभर की TIER 5 और TIER 6 शहरों में लगभग 19200 से भी ज्यादा Vakrangee केंद्र मजूद है, मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की आनेवाले दिनों में अपने केंद्र को हर छोटी गाँव तक पहुचाए। जैसे जैसे कंपनी के Vakrangee केंद्र हर जगह फैलते नजर आएंगे उसी अनुसार आपको कंपनी के बिज़नस में भी आपको अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

आनेवाले दिनों में देखा जाए तो बिज़नस बढ़ने के साथ ही Vakrangee share price target 2022 में अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 41 रूपया मिलने की पूरी उम्मीद हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 43 रुपए छुते हुवे नजर आएंगे।

Also read:- BPCL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Vakrangee share price target 2023

फ़िलहाल देखे तो Vakrangee नए नए कंपनी के साथ पार्टनरशिप करके अपनी Vakrangee केंद्र की मदद से कस्टमर को बेहतर सेवा देने के लिए पूरी कोशिश करते नजर आ रहा हैं। हालही में Vakrangee ने ट्रेवल इंडस्ट्री के महत्वपूर्ण कंपनी Yatra के साथ पार्टनरशिप करके अपने प्लेटफार्म के जरिए ट्रेवल से जुड़ी हर तरह की सेवा प्रदान करते दिखाई दे रहा हैं।

जिस तरह से Vakrangee नए नए कंपनी के साथ पार्टनरशिप करते दिखाई दे रहा है इससे जरुर कहा जा सकता है की Vakrangee केंद्र को धीरे धीरे अच्छी मजबूत पोजीशन पर लाते नजर आ रहा है, लेकिन पहले की जैसे टेक्नोलॉजी अपडेट के मामले अभी के समय Vakrangee बहुत पीछे दिखाई देती हैं। महामारी के बाद पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट में देखे तो कंपनी ने काफी अच्छी ग्रोथ दिखाने में सख्यम हुआ है, जिसके कारण आनेवाले दिनों में शेयर प्राइस में एक अच्छी ग्रोथ की उम्मीद नजर आ रही हैं।

अच्छी फाइनेंसियल ग्रोथ को देखते हुवे Vakrangee share price target 2023 में अच्छी रिटर्न देने के साथ ही पहला टारगेट 48 रूपया आपको दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 52 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Adani Wilmar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Vakrangee share price target 2025

Vakrangee अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए धीरे धीरे नए नए बिज़नस सेगमेंट में भी उतारते नजर आ रहा है। हालही में देखे तो कंपनी ने Edusaksham के साथ पार्टनरशिप करके E- Learning सलूशन प्रदान करने पर जोड़ो से काम करता दिखाई दे रहा है, इसके जरिए कंपनी Online Tution, Online Class, Course जैसी हर तरह की सुबिधा अपने कस्टमर को प्रदान करते नजर आनेवाली हैं।

E- Learning सलूशन में कंपनी का पूरा फोकस ज्यादा से ज्यादा उन जगह पर होगा जहा पर डेवलपमेंट अभी तक उतना देखने को नहीं मिला, आनेवाले दिनों में मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की इन जगह से Vakrangee के बिज़नस को एक अच्छी ग्रोथ दिखा सकता हैं। अगर E- Learning सलूशन में अच्छी बिज़नस ग्रोथ होता नजर आए तो Vakrangee के बिज़नस में और एक अच्छी इनकम का स्त्रोत बनते नजर आनेवाला हैं।

नए नए बिज़नस सेगमेंट में अगर अच्छी ग्रोथ होते नजर आए Vakrangee share price target 2025 तक बिज़नस बढ़ने के साथ ही पहला टारगेट आपको 57 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 64 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Info Edge Naukri share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Vakrangee share price target 2030

Vakrangee के बिज़नस को देखते हुवे लम्बे समय के निवेशकों के लिए ये जरुर कहा जा सकता है की अभी कंपनी के इस बिज़नस सेगमेंट में ग्रोथ की बड़ी अबसर बिल्कुल भी दिखाई नहीं पड़ती।। हालाकि कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में जरुर पिछले कुछ समय से सुधार देखने को मिला है, लेकिन Vakrangee के भविष्य के बिज़नस को देखते हुवे लम्बे समय के लिए इस बिज़नस में निवेश रहना अच्छी निवेशकों की निसानी नहीं हैं।

भले ही कम समय में Vakrangee share में थोड़ा बहुत अच्छी न्यूज़ के चलते शेयर प्राइस में अच्छी ग्रोथ दिखाता हुआ नजर आए, लेकिन लम्बे समय में कंपनी को अच्छी पदर्शन दिखाने के लिए अपने बिज़नस में नए नए बदलाब के साथ बिज़नस को अपडेट रखना बहुत जरुरी हैं।

कंपनी के अभी के बिज़नस पदर्शन को देखते हुवे Vakrangee share price target 2030 शेयरहोल्डर को उतना खास रिटर्न ना दिखाते हुवे शेयर प्राइस 90 रूपया के आसपास ही ट्रेड होते देखने को मिल सकता हैं।

Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearVakrangee share price target
2022 First TargetRs 41
2022 Second TargetRs 43
2023 First TargetRs 48
2023 Second TargetRs 52
2025 First TargetRs 57
2025 Second TargetRs 64
2030 TargetRs 90
Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- CMS Info Systems share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Vakrangee share

भविस्य के नजर से Vakrangee share में बड़ी ग्रोथ की अबसर तो थोड़ी कम नजर आती है, लेकिन जिस तरह से कंपनी ने अपने Vakrangee केंद्र का प्रयोग करके अच्छी Revenue में ग्रोथ बनाते नजर आ रहा है, इसके कारण आनेवाले कुछ सालों के लिए शेयर प्राइस में अच्छी ग्रोथ बने रहने की जरुर उम्मीद नजर आती हैं।

जिस टेक्नोलॉजी बिज़नस सेगमेंट में कंपनी पहले काम करती है उस टेक्नोलॉजी का उपयोग अभी नहीं है, ऐसे में भविस्य में Vakrangee के बिज़नस का विज़न क्या रहनेवाला अभी स्पष्ट होता दिखाई नहीं दे रहा हैं, जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए ये स्टॉक अच्छी नहीं दिख रहा हैं।

Also read:- Kalyan Jewellers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Vakrangee share

Vakrangee के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखा जाए तो कंपनी अपने डिजिटल सेवा छोटी गाँव और शहर में प्रदान करती है, आनेवाले समय में जैसे जैसे लोग डिजिटल होते जा रहे है इससे खुद ही अपना कामकाज घर बैठे ही करते नजर आएंगे जिसकी वजह से कंपनी के बिज़नस को सबसे ज्यादा प्रभाव डाल सकता हैं।

दूसरी रिस्क Vakrangee के बिज़नस में देखा जाए तो कंपनी के बिज़नस को बिस्तार के लिए उतनी बड़ी अबसर बिल्कुल भी दिखाई नहीं पड़ती, जिस वजह से अगर कंपनी अपने बिज़नस में बदलाब नहीं करती आनेवाले समय में ग्रोथ में प्रभाव देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की लम्बे समय में Vakrangee share में बड़ी ग्रोथ की अबसर थोड़ी कम दिखाई देती है। अगर आप लम्बे समय के निवेशक हो तो इन कंपनीयों के शेयर में निवेश के बदले भविष्य के हिसाव से बिज़नस में काम करनेवाली कंपनी के शेयर में निवेश करना मेरी नजर में सही रहेगा। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट डिसिशन लेने से पहले एकबार अपना खुद का रिसर्च या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Ruchi Soya share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Tata Motors share price target 2022, 2023 2025, 2030

Happiest minds share price target 2022, 2023 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Vakrangee share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Vakrangee share कैसा रहेगा?

अभी के समय कंपनी के बिज़नस को देखते हुवे भविस्य के हिसाव Vakrangee share में निवेश करना बिल्कुल भी अच्छी नहीं दिखाई दे रहा है, आनेवाले समय में Vakrangee के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को बेहतर बनाने के लिए किस तरह की फैसले लेते है उसी के ऊपर कंपनी का भविस्य निर्भर होनेवाला हैं।

– Vakrangee कंपनी के CEO कौन हैं?

Dinesh Nandwana कंपनी के अभी CEO पद पर हैं।

– क्या Vakrangee कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

जी हा Vakrangee अभी बिल्कुल एक कर्ज मुक्त कंपनी दिखाई देती हैं।

उम्मीद है आपको Vakrangee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह से अंदाजा हो गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी के पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता हैं। आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *