Vedanta के स्टॉक में 20% की उछाल, एक्सपर्ट की चौंकाने वाली राय और बड़ा टारगेट

दुनिया की मेटल सेक्टर की दिग्गज कंपनी, Vedanta के स्टॉक ने पिछले एक महीने में यह स्टॉक लगभग 9% गिर चुका है, जिससे कीमत में गिरावट देखने को मिली है। अब, स्टॉक की भविष्य की स्थिति क्या हो सकती है? यह ऊपर जाएगा या और गिरेगा? इसके ऊपर एक्सपर्ट क्या राय रखते है आइए बिस्तार से जानते है:-

Vedanta के स्टॉक में 20% की उछाल एक्सपर्ट की चौंकाने वाली राय और बड़ा टारगेट

Vedanta के बिज़नस में होगी बड़ी ग्रोथ

Vedanta के स्टॉक पर एक दिलचस्प रिपोर्ट आई है, जिसमें ब्रोकरेज फर्म Nuvama Institutional Equities ने Vedanta के स्टॉक पर नए टारगेट दिए हैं। यह ब्रोकरेज फर्म Vedanta के स्टॉक पर काफी बुलिश नजर आ रही है।

हाल ही में, Nuvama ने कंपनी की उड़ीसा के झारसुगुड़ा में एलुमिनियम और राजस्थान के दरीबा में जिंक के माइन और स्मेल्टर का दौरा किया था। इसके बाद, उन्होंने वेदांता पर खरीदारी की सलाह बनाई है और नया टारगेट दिया है।

Nuvama ने बताया कि कंपनी की लागत घटाने और वैल्यू एडिशन के बारे में जानकारी दी गई है। लागत को घटाने और एलुमिनियम-जिंक की वॉल्यूम ग्रोथ के साथ-साथ कारोबार के डी-मर्जर के चलते ब्रोकरेज का रुझान काफी पॉजिटिव है।

FY 2026 में एक्सपर्ट की एस्टीमेट है की, कंपनी का जिंक प्रॉफिट एलुमिनियम को पार कर जाएगा। FY 2026 में EBITDA दोनों सेगमेंट की योगदान लगभग 84 पतिशत तक रहने का अनुमान हैं।

ब्रोकरेज ने यह कहा है कि वित्त वर्ष 2025 और 2026 तक EBITDA में 5% से 6% वृद्धि होगी, जिसके चलते कंपनी के शेयर प्राइस में भी इस ग्रोथ का असर देखने को मिलनेवाला हैं।

Vedanta Share कब होगी डी-मर्जर

NUVAMA का मानना है कि वित्त वर्ष 2025 के अंत तक डी-मर्जर का प्रोसेस पूरा हो जाएगा। NUVAMA का मानना है कि वित्त वर्ष 2025 के अंत तक लैंडर्स से अनुमति मिल जाएगी और डी-मर्जर की स्थिति साफ हो जाएगी।

NUVAMA ने दिया Vedanta Share पर बड़ी टारगेट

दमदार ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए, ब्रोकरेज NUVAMA ने Vedanta Share पर 20% का अपसाइड का नया टारगेट दिया है। वर्तमान में स्टॉक लगभग Rs 450 पर ट्रेड कर रहा है। पहले NUVAMA

ने इस शेयर पर Rs 542 का टारगेट दिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर Rs 644 कर दिया गया है। उनका मानना है कि एक साल के अंदर यह स्टॉक प्रति शेयर Rs 644 तक जा सकता है।

बीते एक साल में Vedanta का प्रदर्शन जोरदार रहा है, जिसमें स्टॉक ने लगभग 60% का रिटर्न दिया है और 3 महीने में 65% की वृद्धि हुई है। इसकी मार्केट कैप लगभग 1.67 लाख करोड़ से ज्यादा है। NUVAMA की रिपोर्ट के अनुसार, Vedanta पर उनका भरोसा बरकरार है और वे इसके लिए बुलिश हैं।

Also read:- HAL के शेयरों में छुपा है बंपर मुनाफा, जानिए कैसे आप भी बना सकते हैं लाखों रुपये!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए
Join Our WhatsApp Group!