Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक फ़ूड डिलीवरी बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। जिस रफ़्तार से Zomato फ़ूड डिलीवरी बिज़नस में अपना मजबूत पकड़ बनाते हुवे दिखाई दे रहा है इसकी वजह से हर बड़े निवेशक कंपनी में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

आज हम Zomato के बिज़नस की बिस्तार एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Zomato Share Price Target कितने रुपए तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते हैं:-

Zomato Share Price Target 2023

फ़ूड डिलीवरी बिज़नस में देखा जाए तो Zomato भारत की एक लीडिंग प्लेटफार्म दिखाई देती हैं, पिछले कुछ सालों से भारत में फ़ूड डिलीवरी मार्किट को देखे तो जिस तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से कंपनी को इसका बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलता हुआ दिखाई दे रहा हैं। Zomato के प्लेटफार्म पर देखे तो हर महीने एक्टिव यूजर की संख्या 32.1 मिलियन के आसपास देखने को मिलता है और हर साल लगातर नए यूजर की संख्या अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं।

साथ साथ आनेवाले सालों में भी कंपनी अपने प्लेटफार्म पर नए नए कस्टमर जुड़ने के लिए काफी बड़ी मात्रा में विज्ञापन पर भी इन्वेस्टमेंट.करता हुआ देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से पूरी उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में और भी अच्छी तेजी के साथ कंपनी के प्लेटफार्म पर एक्टिव यूजर की संख्या बर्होतोरी होता नजर आनेवाला हैं.।

कंपनी के प्लेटफार्म पर जैसे जैसे नए नए यूजर जुड़ते जाएंगे Zomato Share Price Target 2023 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 70 रूपया देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 78 रुपए जरुर देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- MCX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Zomato Share Price Target 2024

धीरे धीरे देखा जाए तो Zomato अपने बिज़नस पुरे देशभर में फ़ैलाने के लिए लगातर अपने नेटवर्क को बिस्तार करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। अभी भी देखा जाए तो कंपनी का ज्यादातर बिज़नस देश की बड़े बड़े शहरों के अन्दर दिखाई देती है , जिसकी वजह से देखा जाए तो Zomato के पास आनेवाले समय में नए छोटे छोटे शहरों में भी अपने बिज़नस को तेजी से फ़ैलाने के लिए काफी बड़ी अबसर मजूद दिखाई देती है।

पिछले कुछ सालों में देखे तो कंपनी काफी सारे ऐसे नए पिनकोड पर अपना फ़ूड डिलीवरी सर्विसेज ऑफर करता हुआ है दिखाई दे रहा है और आनेवाले दिनों में और भी नए नए लोकेशन पर अपना सर्विसेज ऑफर करने की मैनेजमेंट का पूरा प्लान बनाते हुवे दिखाई दे रही है। जैसे जैसे Zomato नए नए लोकेशन पर अपना फ़ूड डिलीवरी बिज़नस सालू करते हुवे नजर आएंगे इसका फ़ायदा कंपनी के बिज़नस पर धीरे धीरे जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

बिज़नस जैसे जैसे बिस्तार होते नजर आएंगे Zomato Share Price Target 2024 तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 90 रूपया के आसपास जाता हुआ नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 95 रुपए हित होने के लिए आप जरुर देख सकते हो।

Also read:- Equitas Small Finance Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Zomato Share Price Target 2025

Zomato अपने बिज़नस को भारत की मार्किट के साथ धीरे धीरे इंटरनेशनल मार्किट में भी अपना मजुदगी बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है। अभी देखा जाए तो कंपनी का बिज़नस इंटरनेशनल मार्किट में लगभग 23 देशों में फैला हुवे है जिसमे UAE, Australia, New Zealand, Philippines, Indonesia, Malaysia, USA जैसी काफी सारे बड़े बड़े देश शामिल है, जहा से कंपनी को लगभग 10 पतिशत की आसपास Revenue आता हुआ देखने को मिलता हैं।

मैनेजमेंट आनेवाले सालों में अपने इंटरनेशनल मार्किट में अपना मजुदगी बढ़ाने के लिए कंपनी अपने मजुदा इंटरनेशनल मार्किट में अपना  नेटवर्क को मजबूत करने के साथ साथ अलग अलग नए देशों की मार्किट में भी अपने बिज़नस को फ़ैलाने की मैनेजमेंट पूरी योजना बनाते हुवे नजर आ रहा है। आनेवाले दिनों में अगर प्लान के मुताबिक नए इंटरनेशनल मार्किट में बिज़नस को फ़ैलाने में कामियाब होता नजर आए तो Zomato को जरुर इसका बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

इंटरनेशनल मार्किट में भी जैसे जैसे बिज़नस मजबूत होते जाएंगे Zomato Share Price Target 2025 तक आपको बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट 110 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 125 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हैं।

Also read:- CDSL Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Zomato Share Price Target 2026

फ़ूड डिलीवरी बिज़नस के साथ साथ Zomato अलग अलग Revenue स्त्रोत पर भी धीरे धीरे कंपनी अपना फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। कंपनी अपने प्लेटफार्म पर Premium Membership, Dining-out services, Hyperpure जैसे बहुत सारे अलग अलग Revenue स्त्रोत पर अपना ध्यान देते हुवे दिखाई दे रहा है जहा से कंपनी को बहुत ही अच्छी Revenue में ग्रोथ देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले समय में भी देखा जाए तो Zomato अपने Revenue स्त्रोत को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन ग्रॉसरी सेवाओं की बिज़नस में भी प्रवेश करने की मैनेजमेंट पूरी प्लान बनाते हुवे दिखाई दे रहा है, इसके लिए मैनेजमेंट हालही में Grofers पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी करता हुआ नजर आया है, जैसे जैसे कंपनी के अपने `Revenue स्त्रोत बढ़ते हुवे नजर आएंगे बिज़नस में भी आपको उसी अनुसार बढ़त होते आपको नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी Revenue स्त्रोत बढ़ते जाएंगे Zomato Share Price Target 2026 तक देखे तो अच्छी रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 150 रूपया देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 170 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Deepak Nitrite Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Zomato Share Price Target 2030

भारत में देखा जाए तो फ़ूड डिलीवरी मार्किट अभी तो धीरे धीरे बढ़ना सुरु ही हुआ है, जैसे जैसे लोगों का लाइफस्टाइल धीरे धीरे परिबर्तन होता दिखाई दे रहा है इसकी वजह से लोग भी ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन ही फ़ूड को आर्डर करते हुवे नजर आ रहा है जिसकी वजह से फ़ूड डिलीवरी मार्किट में Zomato एक लीडिंग प्लेयर होने के चलते इस ग्रोथ का फ़ायदा कंपनी को जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे लोगों के इनकम लेवल में बर्होतोरी होते जा रहा है उसी अनुसार देखा जाए तो फ़ूड डिलीवरी मार्किट में भी हर साल कस्टमर की Average Food Delevery आर्डर की वैल्यू में भी अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से धीरे धीरे कंपनीयों की खर्च में भी कमी होता नजर आ रहा है और इसकी वजह से भविस्य में कंपनी को अपने बिज़नस को तेजी से ग्रो करने में काफी मदद मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस बढ़ने की अबसरों को देखते हुवे Zomato Share Price Target 2030 तक देखे तो शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 450 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearZomato Share Price Target
First Target 2023Rs 70
Second Target 2023Rs 78
First Target 2024Rs 90
Second Target 2024Rs 95
First Target 2025Rs 110
Second Target 2025Rs 125
First Target 2026Rs 150
Second Target 2026Rs 170
Target 2030Rs 450
Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Future of Zomato Share

फ़ूड डिलीवरी बिज़नस में Zomato अपना लीडिंग पोजीशन बरकारार रखने के लिए अपने कस्टमर को बेहतर सर्विसेज ऑफर करने की पूरी कोशिश में लगी हुई है, इसके लिए कंपनी अपने प्लेटफार्म को बेहतर टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रखने के साथ साथ लगातर अपने नेटवर्क को बिस्तार करने में लगी हुई है जिसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविस्य में मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ Zomato भविस्य को ध्यान अपने बिज़नस में ग्रोथ को बढ़ाने के लिए लगातर कंपनी एक के बाद एक नए कंपनीयों को अधिग्रहण करके नए नए बिज़नस सेगमेंट में भी प्रवेश करने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। अगर आनेवाले समय में कंपनी नए बिज़नस सेगमेंट में भी अपना पकड़ मजबूत बनाने में कामियाब होता नजर आए तो भविस्य में Zomato को इसका जरुर फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Adani Wilmar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Zomato Share

Zomato के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी काफी लम्बे समय से नुकशान में ही अपना बिज़नस करती हुई नजर आ रही है, अगर लम्बे समय तक कंपनी का बिज़नस नुकशान में ही रहते हुवे नजर आता है तो इससे कंपनी के शेयर प्राइस पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ते हुवे आपको नजर आनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो फ़ूड डिलीवरी मार्किट में देखे तो Zomato के पतियोगी कंपनी Swiggy लगातर अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने के लिए नए नए रणनीति अपनाते हुवे दिखाई दे रहा है, अगर आनेवाले दिनों में Swiggy जैसी और भी नए पतियोगी कंपनी इस मार्किट में आता हुआ नजर आए तो इससे Zomato को अपने मार्किट शेयर गवाने खतरा दिखाई देती हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है आनेवाले समय में फ़ूड डिलीवरी मार्किट एक अच्छी तेजी के साथ ग्रो होता नजर आनेवाला है, Zomato पहले से ही इस बिज़नस सेगमेंट में लोगों के बीज अपना ब्रांड वैल्यू स्थापित करने के चलते कंपनी को जरुर इसका फ़ायदा लम्बे समय में भी मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और थोड़ा बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तभी आपको इस कंपनी में निवेश करने के लिए सोचना चाहिए। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी के बिज़नस के बारे में बिस्तार एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी न भूले।

Question Related Zomato Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Zomato Share कैसा रहेगा?

Zomato जिस तरह से लगातर फ़ूड डिलीवरी मार्किट अपना ब्रांड वैल्यू मजबूत करने और अपने प्लेटफार्म पर नए नए कस्टमर को जुड़ने के लिए लगातर विज्ञापन पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा है इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविस्य में भी मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

– कब Zomato Share में निवेश करना सही रहेगा?

Zomato जब धीरे धीरे अपने बिज़नस में नुकशान को छोड़कर प्रॉफिट पर आता हुआ दिखाई दिए तब सही समय है इस कंपनी में निवेश करने के लिए।

– Zomato कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Deepinder Goyal अभी Zomato कंपनी के अभी CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में इसकंपनी का पदर्शन किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारीयों के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

4.5/5 - (2 votes)

One thought on “Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *