Premier Energies Ltd IPO: क्या ये सोलर कंपनी बनेगी आपका अगला मल्टीबैगर? निवेश से पहले जानें पूरी कहानी!

हाल ही में निवेशकों के बीच ग्रीन एनर्जी थीम को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। इसका एक उदाहरण है EV थीम वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक, जिसकी लिस्टिंग के बाद से स्टॉक में जबरदस्त उछाल देखा गया है।

आज हम बात करेंगे Premier Energies Ltd जो IPO के जरिए मार्किट में लिस्ट होने के जरिए आ रही हैं। इस कंपनी का बिजनेस मॉडल क्या है, ग्रे मार्केट में इसका भाव कितना ऊपर चल रहा है, और आपको इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं, आइए इन सभी बातों के बारे में बिस्तार से जानते है:-

Premier Energies Ltd IPO क्या ये सोलर कंपनी बनेगी आपका अगला मल्टीबैगर

Premier Energies Ltd IPO की बिज़नस मॉडल

सबसे पहले Premier Energies के बिजनेस मॉडल की बात करते हैं। Premier Energies एक इंटीग्रेटेड सोलर सेल और सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना अप्रैल 1995 में हुई थी। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में सोलर मॉड्यूल, मोनोफेशियल मॉड्यूल, बाइफेशियल मॉड्यूल, ईपीसी सॉल्यूशंस और ओ एंड एम सॉल्यूशंस शामिल हैं।

कंपनी की पांच मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं, जो सभी तेलंगाना में स्थित हैं। इसके ग्राहकों में एनटीपीसी, टाटा पावर, सोलर सिस्टम्स लिमिटेड, पैनासोनिक लाइफ सोल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड, शक्ति पंप्स, फर्स्ट एनर्जी, ब्लू पाइन एनर्जी, लुमिनस, और हार्टेक सोलर प्राइवेट लिमिटेड जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को देश के साथ-साथ अमेरिका, हांगकांग, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नॉर्वे, नेपाल, श्रीलंका, जर्मनी, हंगरी, चीन, ताइवान, और फिलीपींस जैसे देशों में भी एक्सपोर्ट करती है।

Premier Energies Ltd की IPO के बारे में

अब बात करते हैं आईपीओ की, Premier Energies Ltd का IPO 27 अगस्त को ओपन हो रहा है, और निवेशक 29 अगस्त तक इस आईपीओ के लिए बोली लगा सकते हैं। इस इश्यू के जरिए कंपनी 2,830.40 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी 1,291.40 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू कर रही है, जबकि मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 1,539.00 करोड़ रुपये उठायेंगे।

Premier Energies Ltd के IPO की प्राइस बैंड की बात करें तो 427 से 450 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। रिटेल निवेशक कम से कम एक लॉट यानी 33 शेयर्स के लिए बोली लगा सकते हैं। अगर अपर प्राइस बैंड 450 रुपये के हिसाब से एक लॉट के लिए अप्लाई करते हैं, तो आपको 14850 रुपये निवेश करने होंगे।

Premier Energies Ltd की IPO में निवेश करें याँ नहीं

Premier Energies Ltd की IPO की लिस्टिंग से पहले कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में करीब 42 पतिशत यानि 190 से 200 रुपये प्रीमियम पर चल रहा है, और इसकी लिस्टिंग 450 रुपये के प्राइस बैंड पर होने की संभावना है।

मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार, Premier Energies Ltd का IPO काफी अच्छा दिख रहा है और इसका बिज़नस मॉडल भी भविष्य के हिसाव से है जिस वजह से एक्सपर्ट ने निवेशकों को इस IPO में अप्लाई करने की सलाह दिया हैं।

Also read:- टाटा ग्रुप पर S&P की मेहरबानी: इन कंपनियों के शेयर में आ सकता है जबरदस्त उछाल!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए