Adani port share price target 2022, 2023, 2025, 2030 (Future Target)

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Adani port share price target 2022, 2023, 2025, 2030। जो देश के सबसे बड़े प्राइवेट पोर्ट के कंपनी हैं। भारत में जो भी समुद्र के रास्ते बिज़नस होता है उसमे Adani port अकेला ही 25 पतिशत मार्केट शेयर हैं।

जिसके कारण इन्वेस्टर बहुत ज्यादा इस्सुक दिखाई देते है आनेवाले दिनों में कंपनी के शेयर कैसा पदर्शन दिखा चकता हैं। आइए कंपनी के बिज़नस को विश्लेषण करके जानने की कोशिश करते है भविष्य के दिनों में शेयर कितने रूपया तक जाने की संभवाना दिखता हैं।

Adani port share price target 2022

कंपनी के शेयर में बहुत सालों तक उतना तेजी देखने को नहीं मिले लेकिन महामारी के बाद से ही कम समय में अपने शेयरहोल्डर को जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दिया हैं। हालाकी कुछ न्यूज़ के चलते और बहुत ज्यादा तेजी होने के कारण थोड़ा बहुत शेयर में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिले।

लेकिन स्टॉक में कोई भी ज्यादा खराबी देखने को नहीं मिलते अपने सेक्टर में Adani port मार्केट लीडर हैं। जिसकी वजह से इसके रिजल्ट में हर साल Revenue और Profit में अच्छी ग्रोथ देखि जा चकती हैं। ऐसे ही लगातार होते ग्रोथ को देखते हुवे ज्यादातर निवेशक इस स्टॉक में निवेश करना पसंद करते हैं।

इससे शेयर प्राइस भी काफी तेजी से बढ़ते देखने को मिलते हैं। इसलिए 2022 तक कंपनी के शेयर प्राइस 890 रूपया पहला टारगेट दिखाने की पूरी उम्मीद की जा चकती हैं। इस टारगेट को छुते ही दूसरा टारगेट 940 रुपए भी हित होते देखेंगे।

Adani green share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Adani port share price target 2023

Adani port अपने मुख्य बिज़नस पोर्ट से 87 पतिशत Revenue कमाती हैं। जिसमे बाकि के Revenue उनके Subsidiary कंपनी से आता हैं। और ये कंपनी एक दुसरे को सप्पोर्ट करने के कारण बहुत ही कम खर्च में अपने पुरे बिज़नस को अच्छी तरह मैनेज कर पाते हैं।

साथ ही कंपनी के बिज़नस में कोई भी बड़ा पतियोगी कंपनी दिखाई नहीं देते। जिसकी वजह से जैसे जैसे बाहर के देशो के साथ ट्रेड बढ़ता रहेगा इससे Adani port को ही सीधे फ़ायदा होता नजर आनेवाला हैं। जिससे कंपनी आनेवाले दिनों में तेजी से अपने पोर्ट की क्षमता को बढ़ाते दिखंगे।

इससे कंपनी के बिज़नस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी बर्होतरी होते नजर आनेवाला हैं। 2023 में Adani port के शेयर प्राइस देखे तो पहला टारगेट 1130 रूपया दिखाते नजर आयेंगे। उसके बाद दूसरा टारगेट 1200 रुपए के लिए देख चकते हैं।

Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Adani port share price target 2025

किसी भी देश को मजबूत बनने के लिए अन्य देशो के साथ ट्रेड सबसे अहम होता हैं। भारत में जितने भी बाहर के देशो के साथ ट्रेड होता है ज्यादातर समुद्र के रास्ते होता हैं। अगर देश के ट्रेड और बिज़नस को बढ़ाना है तो पोर्ट इंडस्ट्रीज का मजबूत होना बहुत जरुरी हैं।

इसके लिए भारत सरकार FDI (Foreign Direct Investment) को अनुमति दिया है पोर्ट को Developed करने के लिए। उसके साथ ही सरकार एसी इन्वेस्टमेंट को बहुत सारे Tax में छुट देते नजर आया हैं। जिसके कारण Adani port कंपनी को बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट आते नजर आएंगे। इससे कंपनी जल्द ही अपने बिज़नस को बड़ा कर चकते हैं।

अगर कंपनी के प्लान के मुताबिक होता है तो 2025 तक इसके बिज़नस बढ़ने के कारण शेयर प्राइस पहला टारगेट 1680 रूपया दिखाते नजर आनेवाला हैं। फिर दूसरा टारगेट 1750 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हैं।

3i Infotech share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Adani port share price-target 2022 2023 2025 2030

Adani port share price target 2030

जैसे जैसे आप लंबे समय में कंपनी को देखंगे इसके बिज़नस भी ग्रो होता नजर आएगा। क्यूंकि इस बिज़नस में बाकि कंपनी को घुसने के लिए बहुत ज्यादा कठिनाई के साथ बड़ी इन्वेस्टमेंट की भी जरुरत पड़ती हैं। जोकि किसी भी छोटो मोती कंपनी के लिए संभव नहीं हैं।

पतियोगी कंपनी नहीं होने के कारण इसका बिज़नस तेजी से बढ़ने की पूरी उम्मीद की जा चकती हैं। साथ ही Adani port देश के सबसे बड़े गुजरात के Mundra port को  संचालन करती हैं। जहा पे सबसे ज्यादा ट्रेड होता हैं।

इसके कारण कंपनी का बिज़नस बहुत ही अच्छा नजर आता हैं। लंबे समय 2030 तक इसके शेयर प्राइस देखे तो आपको 3450 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभवाना दिखाई देती हैं।

TTML share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

भविष्य के हिसाव से Adani port स्टॉक

भविष्य के हिसाव से Adani port के बिज़नस को देखे तो काफी अच्छा दिखाई देती हैं। सरकार भी इस सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते रहते हैं। जिसके कारण इस सेक्टर से जुड़ी कंपनी को काफी ज्यादा मदद मिलता हैं।

जिससे Adani port के बिज़नस लगातार बेहतर होते नजर आ रहे हैं। और फाइनेंसियल में भी लगातार अच्छी सुधार देखने को मिल रहा हैं। Adani port कंपनी के अन्दर भविष्य में भी बहुत सारे अबसर दिखाई देती है। अगर कंपनी इस अबसर को पकड़ने में सख्यम होता है तो ग्रोथ में काफी तेजी मिलेगी।

Adani port  शेयर में रिस्क

कंपनी के अन्दर लंबे समय में जितना अबसर दिखाई देती है उसी के बीज रिस्क भी देखने को मिलता हैं। जिस तरह से भारत आत्मनिर्भर होने के लिए बहुत ज्यादा फोकस कर रहा हैं।

जैसे जैसे भारत अपने इस्तेमाल करनेवाले बस्तु खुद उत्पादन करने लगेगा। धीरे धीरे इम्पोर्ट कम होने के कारण इसका प्रभाव Adani port जैसी कंपनी को होता नजर आनेवाला हैं। जिसके कारण इसके बिज़नस में गिरावट आ चकता हैं।

मेरी राय:-

शेयर मार्केट के हर स्टॉक में रिस्क के साथ रिवॉर्ड जरुर होता हैं। अगर आपको मुनाफा कमाई करना है तो रिस्क को कम करके ही खरीदना चाहिए। और रिस्क तभी कम होगा जब आप निवेश करने से पहले उस स्टॉक के बारे में अपना विश्लेषण करें।

बिना चोचे किसी के बातों में आकर अगर आप निवेश करते हो तो आपको बड़ा नुकशान भी हो चकता हैं। इसलिए इन्वेस्टमेंट से पहले स्टॉक के बारे में अपना विश्लेषण जरुर करना चहिए।

Share market chart kaise samjhe शेयर मार्किट चार्ट एनालिसिस

Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

आशा करता हु Adani port share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ आनेवाले दिनों में कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसका अंदाजा आ गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी Adani port शेयर से जुड़ी कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर बाज़ार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ जरुर बने रहे।

Leave a Comment