Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक पॉवर सेक्टर से जुड़ी अदानी ग्रुप की तेजी से उभरती हुई इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पॉवर सेक्टर में Adani power ने पिछले कुछ सालों से जिस तरह से ग्रोथ पकड़ते हुवे नजर आए है इसके चलते आनेवाले समय में भी हर छोटे बड़े निवेशक कंपनी की ग्रोथ को लेकर काफी उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Adani power के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Adani Power Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Adani Power Share Price Target 2023

अदानी ग्रुप की ये कंपनी भारत में थर्मल के जरिए पॉवर प्रोडक्शन करनेवाली देश की सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनीयों में एक दिखाई देती हैं। पॉवर सेक्टर में पिछले कुछ समय से जिस तरह से लगातर डिमांड में बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसके चलते पॉवर सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को इसका बहुत ही अच्छी फ़ायदा मिलते हुवे नजर आ रहा हैं। Adani power को भी मार्किट में लगातर बढ़ती पॉवर की डिमांड का फ़ायदा बहुत ही अच्छी तरह से उठाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

पॉवर की डिमांड में बर्होतोरी होने के साथ Adani power के Sales भी उसी अनुसार बढ़ने के चलते पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट में देखे तो कंपनी ने बहुत ही अच्छी पदर्शन दिखाने में कामियाब हुआ हैं। उम्मीद है आनेवाले समय में पॉवर की डिमांड जैसे जैसे बर्होतोरी होता नजर आएगा कंपनी भी उसी अनुसार आपको बहुत ही अच्छी रिजल्ट पेश करते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कम समय में देखे तो कंपनी के पदर्शन सुधरने के साथ ही Adani Power Share Price Target 2023 में बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 360 रूपया जरुर देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट को छुते ही आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 380 रुपए छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- TTML Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Adani Power Share Price Target 2024

हर दिन पॉवर की लगातार बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए Adani power अपने पॉवर प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने पर काफी जोड़ देते हुवे नजर आ रहा हैं। अभी देखे तो कंपनी के अलग अलग राज्य में पतिस्तित टोटल पॉवर प्लांट से प्रोडक्शन कैपेसिटी लगभग13,650 MW आता हुआ देखने को मिलता है, लेकिन मैनेजमेंट आनेवाले कुछ सालों में अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए नए नए पॉवर प्लांट की डेवलपमेंट पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं।

मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले दिनों भारत की Jharkhand, Madhya Pradesh, Gujarat, Rajasthan, karnataka जैसे अलग अलग राज्य में लगभग 7000 MW से भी ज्यादा पॉवर प्रोडक्शन प्लांट बनाने की पूरी प्लान पर काम कर रही है, जोकि आनेवाले कुछ सालों में ही सभी प्लांट पूरी तरह से संचालन होते हुवे नजर आनेवाला हैं। जैसे जैसे कंपनी के नए नए पॉवर प्लांट सालू होते हुवे नजर आएंगे पॉवर प्रोडक्शन कैपेसिटी में बर्होतोरी होने के साथ ही कंपनी का बिज़नस बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होता नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे बिज़नस बढ़ते हुवे नजर आएंगे Adani Power Share Price Target 2024 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 440 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। उसके बाद आप जरुर दूसरा टारगेट 460 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Adani Power Share Price Target 2025

Adani power धीरे धीरे पॉवर सेक्टर अपना मजबूत पोजीशन बरकारार रखने के लिए कंपनी लगातर गवर्मेंट हो या अलग अलग तरह की प्राइवेट कंपनीयाँ सभी के साथ कंपनी बहुत ही अच्छी पार्टनरशिप बनाने पर फोकस देखने को मिल रहा हैं। कंपनी पूरी फोकस कर रही है की देश की हर राज्य सरकार और बहुत सारे दुसरे व्यापारिक संस्था के साथ अच्छी रिलेशन बनाके Power Purchase Agreement (PPA) के जरिए काफी लम्बे समय तक अपने पॉवर को बेचे, अभी तक Adani power ने ऐसे बहुत सारे Long term Agreement किया है जिसकी मदद बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ की संभावना नजर आ रही हैं।

आनेवाले समय में भी जैसे जैसे Adani power अपने पॉवर को बेचने के लिए गवर्मेंट हो या दूसरी कंपनीयों के साथ लम्बे समय का Agreement बढ़ते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी को काफी लम्बे समय तक अपने एनर्जी को बेचने के लिए उतना मुस्किल का सामना करना नहीं पड़ेगा, और इससे कंपनी को हर साल एक बहुत ही अच्छी मुनाफा होते हुवे नजर आएंगे।

कंपनी के Power की बिक्री में रिस्क कम होने के चलते Adani Power Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 550 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जल्दी ही 600 रुपए भी दूसरा टारगेट जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- MCX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Adani Power Share Price Target 2026

हमेशा ही अदानी ग्रुप की सभी कंपनीयाँ अपने सेक्टर की नए नए कंपनीयों को अधिग्रहण करके बिज़नस में अपना दबदवा बढ़ाने की पूरी कोशिश करता हुआ देखने को मिलता हैं। Adani power ने भी पॉवर सेक्टर में अपना दबदवा बढ़ाने के लिए कंपनी ने पिछले कुछ सालों में ऐसे बहुत सारे अपने सेक्टर की छोटे बड़े कंपनीयों को अधिग्रहण किया हुआ है, जिसकी मदद से Adani Power मार्किट में अभी से ही पॉवर सेक्टर में एक मजबूत कंपनी के रूप में उभरते हुवे नजर आ रहा हैं।

Adani Power के मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले सालों में बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने और पॉवर की डिमांड को पूरा करने के लिए आगे भी नए नए कंपनीयों को अधिग्रहण करने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं। जैसे जैसे Adani power अधिग्रहण के जरिए अपने पॉवर की प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाते हुवे नजर आएंगे कंपनी के बिज़नस भी उसी अनुसार ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आएंगे।

कंपनी के बिज़नस बढ़ने के साथ ही  Adani Power Share Price Target 2026 तक आपको बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 700 दिखाने की उम्मीद जरुर नजर आती हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 750 रुपए हित होने के लिए जरुर रुक सकते हो।

Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- NMDC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Adani Power Share Price Target 2030

धीरे धीरे देखे तो आनेवाला समय में Clean Energy का ही उपयोग तेजी से बढ़ते हुवे नजर आनेवाला है, Adani power भी इसी अबसर को देखते हुवे Clean Energy की माय्ध्यम से पॉवर प्रोडक्शन करने के लिए कंपनी दुनिया का पहला Supercritical Thermal Power Plant डेवलपमेंट किया है, जिसकी मदद से कंपनी  पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पॉवर प्रोडक्शन करने में सख्यम होंगे। बहुत ही जल्दी कंपनी अलग अलग जगह अपने Supercritical Thermal Power Plant सेटअप करने की योजना पर तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

Supercritical Thermal की मदद से पॉवर की प्रोडक्शन करने के साथ साथ कंपनी बाकि अन्य स्रोत जैसे सोलर की माय्धम से भी पॉवर प्रोडक्शन पर जोड़ देते हुवे नजर आ रहा है। जैसे जैसे बाकि अन्य Renewable स्रोत की मदद से भी कंपनी अपना पॉवर प्रोडक्शन बढ़ाते हुवे नजर आएंगे भविस्य में पॉवर सेक्टर की एक बड़ी मार्किट पर कंपनी का कब्ज़ा होते देखने को मिल सकता हैं।

लम्बे समय में देखे तो कंपनी के बिज़नस की अबसरों को देखते हुवे Adani Power Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 2000 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearAdani Power Share Price Target
First Target 2023Rs 360
Second Target 2023Rs 380
First Target 2024Rs 440
Second Target 2024Rs 460
First Target 2025Rs 550
Second Target 2025Rs 600
First Target 2026Rs 700
Second Target 2026Rs 750
Target 2030Rs 2000
Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Adani Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Adani power share

भविस्य की नजर से पुरे पॉवर सेक्टर में देखे तो लोगों का इलेक्ट्रिक उपकरणों की बढ़ती उपयोग के चलते हर दिन बहुत ही तेजी के साथ पॉवर की खपत में तेजी से बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है। अभी भी बाकि बिकषित देशों के मुकाबले देखे तो पॉवर की खपत में भारत बहुत ही पीछे है, लेकिन धीरे धीरे जिस तरह से इलेक्ट्रिक उपकरण का उपयोग हर सेगमेंट में बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसके चलते आनेवाले समय में पॉवर की खपत बहुत ही तेजी के साथ बढ़ते हुवे नजर आनेवाला है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा पॉवर सेक्टर में सबसे तेजी से काम कर रही कंपनी Adani power को मिलते हुवे नजर आ सकता हैं।

सरकार भी पॉवर सेक्टर की बढ़ती अबसर को देखते हुवे Clean Energy के जरिए पॉवर की प्रोडक्शन करनेवाली कंपनीयों को बढ़ावा देने के लिए नए नए योजना के तहत काफी बढ़चढ़कर मदद प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है। Adani power सरकार की मदद का सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाने के लिए नए नए प्रोजेक्ट पर तेजी से अपना इन्वेस्टमेंट बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, जिसका फ़ायदा कंपनी को जरुर लम्बे समय में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Indian Energy Exchange IEX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Adani power share

Adani power के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी पॉवर सेक्टर में अपना दबदवा बनाने  के लिए कंपनी बैंक से कर्ज लेके नए नए प्रोजेक्ट पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट कर रहा है, जिस वजह से हर दिन देखे तो कंपनी के ऊपर कर्ज की बोझ बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आनेवाले दिनों में कंपनी के प्रॉफिट में कर्ज का असर जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो पॉवर सेक्टर में समय समय पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती रहती है, अगर कंपनी नए नए प्रोजेक्ट पर समय समय पर इन्वेस्टमेंट करने में कामियाब होता नजर नहीं आए तो कंपनी के बिज़नस में भारी गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की जिस तेजी के साथ पॉवर की डिमांड हर साल बढ़ती ही जा रही है इसका फ़ायदा आनेवाले समय में Adani power जैसी इस सेक्टर की मजबूत कंपनीयाँ जरुर उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और पॉवर सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के अन्दर निवेश करने की मन बनाते हुवे नजर आ रहे तो Adani power इस सेक्टर की एक बहुत ही बेहतरीन कंपनी नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का पूरी डिटेल्स एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Adani power share price F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Adani power share कैसा रहेगा?

पॉवर सेक्टर में Adani power जिस तेजी के साथ नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर ज्यादा से ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है इससे कंपनी को भविस्य में जरुर फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– कब Adani power share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी Adani power share में थोड़ा बहुत करेक्शन का माहौल देखने को मिले तब आप थोड़ा थोड़ा मात्रा में लम्बे समय के लिए निवेश करने की सोच सकते हो।

– क्या Adani power कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, कंपनी के ऊपर काफी बड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, अभी भी देखे तो मैनेजमेंट बैंक से कर्ज लेके नए नए पॉवर प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर फोकस बढ़ाते देखने को मिल रहा है जिसके चलते काफी लम्बे समय तक कंपनी के ऊपर बड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलनेवाला हैं।

– क्या Adani power share अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड को देखते हुवे ये जरुर कहा जा सकता है की डिविडेंड के मामले में Adani power share बिल्कुल भी अच्छी नहीं है , कंपनी अपने शेयरहोल्डर डिविडेंड से कमाई करने का मौका नहीं देते।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल आपके मन मन में आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

4.5/5 - (12 votes)

3 thoughts on “Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

  • August 20, 2021 at 1:30 pm
    Permalink

    I have 500 share at average price 115. Pl advice .whether sell or more share.long term one year

    Reply
    • October 13, 2021 at 5:12 pm
      Permalink

      WAITING FOR 1 YEAR .

      Reply
  • September 21, 2021 at 10:33 pm
    Permalink

    Tata power 2030 how it will be for long term investment

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *