Adani Transmission Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करेंगे Adani Transmission Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पॉवर की डिमांड जिस रफ़्तार से हर साल बढ़ते ही जा रहा है इसकी वजह से हर कोई निवेशक आनेवाले समय में भी इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Adani Transmission के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Adani Transmission Share Price Target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

Adani Transmission Share Price Target 2023

Adani Transmission प्राइवेट सेक्टर में देखे तो पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नस में देश की सबसे बड़ी कंपनीयों में एक दिखाई देती हैं। कंपनी गुजरात, राजस्थान, बिहार और झारखण्ड के अलाबा देशभर में लगभग 13 राज्य में पॉवर की ट्रांसमिशन लाइन को ऑपरेट करती हैं, इसके अलाबा कंपनी लगभग मुंबई की 3 मिलियन घरों में पॉवर की डिस्ट्रीब्यूशन भी करती है।

कंपनी के पास इतनी बड़ी पॉवर की ट्रांसमिशन लाइन और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क होने के चलते पॉवर की लगातर बढ़ती डिमांड के साथ कंपनी को भी बहुत ही अच्छी फ़ायदा मिलते हुवे दिखाई दे रहा हैं। मैनेजमेंट का मानना है की आनेवाले दिनों में मार्किट में पॉवर की डिमांड में और भी उछाल देखने को मिलनेवाला है, जिसकी वजह से Adani Transmission को बहुत ही अच्छी मुनाफा मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

आनेवाले दिनों में जैसे जैसे पॉवर की डिमांड बढ़ते जाएंगे Adani Transmission Share Price Target 2023 तक देखे तो बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 3900 रूपया जरुर देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट के बाद जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 4000 रुपए दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

Also read:- Power Finance Corporation PFC share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Adani Transmission Share Price Target 2024

देशभर पॉवर की लगातार बढ़ती डिमांड को देखते हुवे Adani Transmission लगातर अपने पॉवर की ट्रांसमिशन लाइन को बिस्तार करने पर पिछले कुछ सालों से जोड़ो से काम करता हुआ नजर आ रहा हैं। अभी देखे तो कंपनी के पास पावर ट्रांसमिशन की लंबाई लगभग 18500 CKM में फैला हुआ है, आनेवाले कुछ समय में मैनेजमेंट पावर ट्रांसमिशन लाइन की क्षमता को लगभग 20000 CKM तक ले जाने की पूरी प्लान दिखाई देती हैं।

Adani Transmission हर नए ट्रांसमिशन लाइन में भी बहुत ही हाई वोल्टेज 132V से लेके 765V पॉवर की ट्रांसमिशन लाइन डेवेलोप करने पर कंपनी तेजी से काम कर रही है, जिसके लिए कंपनी पावर ट्रांसमिशन लाइन में सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी में इन्वेस्टमेंट किया है, जिसकी वजह से कंपनी पावर ट्रांसमिशन लाइन में अधिकतम क्षमता का इस्तेमाल कर सकेगी।

जैसे जैसे पॉवर की ट्रांसमिशन लाइन बढ़ते जाएंगे Adani Transmission Share Price Target 2024 तक बहुत ही बढ़िया ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 4600 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 4800 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Adani Transmission Share Price Target 2025

Adani Transmission ने पुरे देशभर में अलग अलग क्षेत्र के हिसाव से बहुत सारे सब्सिडियरी कंपनीयों का गठन किया हैं। अभी तक देखा जाए तो कंपनी के पास लगभग 27 से भी ज्यादा सब्सिडियरी कंपनी देखने को मिलता है, जिसकी मदद से कंपनी पुरे देशभर में बहुत ही आसानी के साथ पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन करने में सख्यम होते नजर आया हैं।

आनेवाले सालों में Adani Transmission अपने पॉवर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नस को देश की और भी अलग अलग राज्य में भी फ़ैलाने के लिए नए नए सब्सिडियरी कंपनी का गठन करने की कंपनी पूरी प्लान बनाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। विश्लेषको की माने तो जैसे जैसे कंपनी अलग अलग राज्य में अपने बिज़नस को फ़ैलाने के लिए नए नए सब्सिडियरी कंपनीयों का गठन करते हुवे नजर आएंगे इससे बहुत ही आसानी होगी कंपनी को अपने बिज़नस को तेजी से फ़ैलाने के लिए।

सब्सिडियरी कंपनी की मदद से बिज़नस तेजी से फ़ैलाने के साथ Adani Transmission Share Price Target 2025 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 5500 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 5750 रुपए के लिए होल्ड करने की जरुर सोच सकते हैं।

Adani Transmission Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- NMDC Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Adani Transmission Share Price Target 2026

अदानी ग्रुप की ज्यादातर कंपनीयों में देखा जाए तो Organic ग्रोथ के साथ साथ Inorganic ग्रोथ पर भी काफी ज्यादा फोकस देखने को मिलता है, Adani Transmission भी अपने Inorganic से भी अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपने सेक्टर से जुड़ी काफी सारे कंपनीयों को अधिग्रहण करते हुवे नजर आया है। पिछले कुछ सालों में कंपनी ने Warora Kurnool Transmission Ltd, Alipurduar Transmission Ltd जैसे कई सारे कंपनी को अधिग्रहण करते हुवे नजर आया हैं।

आनेवाले सालों में भी मैनेजमेंट अपने बिज़नस की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने और भविस्य में  पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नस में अपना दबदवा बढ़ाने के लिए Adani Transmission ने अपने सेक्टर से जुड़ी छोटी छोटी कंपनीयों को अधिग्रहण करने की पूरा प्लान बनाते हुवे नजर आ रहा हैं, जिसके चलते उम्मीद किया जा सकता है आनेवाले सालों में कंपनी के बिज़नस और भी तेज रफ़्तार से बढ़ता हुआ नजर आनेवाला हैं।

नए नए कंपनीयों अधिग्रहण करके बिज़नस बढ़ाने के साथ Adani Transmission Share Price Target 2026 तक बहुत ही अच्छी कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको 6400 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। ये टारगेट हित होने के बाद आपको जरुर दूसरा टारगेट 6600 रुपए देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Also read:- Sterling and Wilson SW Solar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Adani Transmission Share Price Target 2030

लम्बे समय में देखा जाए तो पॉवर की डिमांड देश में काफी तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई देनेवाली है, क्यूंकि बाकि बिकषित देशों के मुकाबले देखे तो अभी भी भारत में पॉवर की खपत प्रति व्यक्ति काफी कम दिखाई देती है। लेकिन जिस वजह से धीरे धीरे लोग इलेक्ट्रिक उपकरणों उपयोग बढ़ाते ही जा रहा है इसके चलते हर साल काफी तेजी के साथ पॉवर की डिमांड भी बढ़ती ही जा रही है, जिस वजह से आनेवाले समय में पॉवर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के लिए ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रही हैं।

मैनेजमेंट भी आनेवाले समय में पॉवर की बढ़ती डिमांड की अबसरों को ध्यान में रखते हुवे लगातर नए नए बड़ी बड़ी प्रोजेक्ट पर मार्किट से कर्ज लेके भी काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिस वजह से Adani Transmission इस सेक्टर में एक मजबूत कंपनी के रूप उभरता हुआ नजर आ रहा है और इसके चलते गवर्मेंट भी पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन के लिए कंपनी के साथ लॉन्ग टर्म अग्रीमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसरों को ध्यान में रखते हुवे Adani Transmission Share Price Target 2030 तक देखे तो शेयरहोल्डर बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे शेयर प्राइस आपको 1300 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Adani Transmission Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearAdani Transmission Share Price Target
First Target 2023Rs 3900
Second Target 2023Rs 4000
First Target 2024Rs 4600
Second Target 2024Rs 4800
First Target 2025Rs 5500
Second Target 2025Rs 5750
First Target 2026Rs 6400
Second Target 2026Rs 6600
Target 2030Rs 13000
Adani Transmission Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Godawari Power & Ispat GPIL Share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Adani Transmission Share

भविस्य में पॉवर सेक्टर में आनेवाली ग्रोथ की अबसरों को ध्यान में रखते हुवे Adani Transmission अपने क्षमता को बढ़ाने के लिए लगातर नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट पर मैनेजमेंट काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की प्लान बनाते हुवे दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य में जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

साथ ही Adani Transmission भविस्य में अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए अपने सेक्टर की नए नए कंपनीयों और गवर्मेंट के साथ पार्टनरशिप के तहत भी काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके चलते जरुर उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी भविस्य में अपने सेक्टर में एक मजबूत कंपनी के रूप उभरता हुआ जरुर नजर आ सकता हैं।

Also read:- SJVN share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Adani Transmission Share

Adani Transmission Share में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी लगातर अपने बिज़नस में नए नए प्रोजेक्ट की डेवलपमेंट के लिए बैंक से काफी बड़ी मात्रा में कर्ज लेके इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, इसके चलते धीरे धीरे कंपनी के ऊपर कर्ज और इसके ब्याज का बोझ बढ़ती ही जा रही है, अगर आनेवाले दिनों में भी कर्ज की बोझ बढ़ता हुआ नजर आए तो इससे कंपनी के ग्रोथ में थोड़ा बहुत असर देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Adani Transmission के ज्यादातर बिज़नस सरकार की बहुत सारे पावर प्रोजेक्ट के  ऊपर निर्भर करता है, अगर भविष्य में सरकार यदि कोई भी नियमों में बदलाब करता हुआ नजर आए तो इससे कंपनी के बिज़नस में काफी बड़ी असर देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की आनेवाले समय में भारत में पॉवर की डिमांड बढ़ते ही रहनेवाली है। Adani Transmission इस बढ़ती अबसर को ध्यान में रखते हुवे जिस तरह से पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन बिज़नस में अपने आपको एक लीडिंग कंपनी के रूप स्थापित करने में सख्यम हुआ है इसकी वजह से आनेवाले समय में बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और पॉवर सेक्टर की लगातर बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो जरुर Adani Transmission Share में निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी की पूरी डिटेल्स एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Adani Transmission Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से Adani Transmission Share कैसा रहेगा?

Adani Transmission भविस्य को ध्यान में रखते हुवे जिस तरह से लगातर अपने पॉवर की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने पर जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को लम्बे समय में मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– क्या Adani Transmission Share हर साल अच्छी डिविडेंड पेमेंट करता हैं?

Adani Transmission अभी अपने बिज़नस को बिस्तार करने के लिए ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिस वजह से कंपनी अपने शेयरहोल्डर को अभी बिल्कुल भी डिविडेंड पेमेंट नहीं करती है।

– Adani Transmission कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Anil Kumar Sardana अभी Adani Transmission कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Adani Transmission Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह से अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की पदर्शन किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारियों के लिए आप हमारे अन्य आर्टिकल को भी जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *