Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030 ज़बरदस्त कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक जो एक भारत की सबसे बड़ी स्टॉक एक्सचेंज है आनेवाले सालों में कंपनी की ग्रोथ में किस तरह की पदर्शन देखने को मिल सकता है आज हम बात करने जा रहे हैं। पिछले कुछ समय से लगातर जिस तरह से BSE अपने बिज़नस के साथ साथ शेयर प्राइस में भी जबरदस्त ग्रोथ दिखाते नजर आ रहा है इसके चलते हर कोई निवेशक इस स्टॉक को लेकर बहुत ही बुलिश देखने को मिल रहा हैं।

आज हम Bombay Stock Exchange के बिज़नस की डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसर पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा Bombay Stock Exchange (BSE) share price target कितने रूपया तक आनेवाले समय में जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022

शेयर मार्किट में निवेश करनेवाली हर कोई इन्वेस्टर Bombay Stock Exchange को अच्छी तरह जानता है, जोकि भारत की सबसे बड़ी एक्सचेंज देखने को मिलता है और ग्लोबल मार्किट में भी कंपनी की रैंकिंग टॉप 10 की लिस्ट में देखने को मिलता हैं। BSE के बिज़नस की बात करे तो इक्विटी, डेब्ट इंस्ट्रूमेंट, डेरीवेटिव्स, म्यूच्यूअल फण्ड जैसी और भी बहुत सारे सेगमेंट में कंपनी अपनी बिज़नस चलाती है, इन सभी बिज़नस सेगमेंट में देखे तो कंपनी एक मजबूत मार्किट लीडिंग पोजीशन देखने को मिलता हैं।

पिछले कुछ सालों से देखे तो कंपनी के हर बिज़नस सेगमेंट में लगातर काफी अच्छी बढ़त दिखाने में कामियाब हुआ है, जिसके चलते इसके Revenue और Profit में लगातार अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आ रहा हैं। मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में भी BSE के हर बिज़नस सेगमेंट में अच्छी तेजी के साथ मार्किट शेयर बढ़ने की पूरी उम्मीद कर रही है, जिसके कारण बिज़नस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी आपको अच्छी उछाल दिखाने की उम्मीद नजर आती हैं।

अलग अलग सेगमेंट की लगातार बढ़ती बिज़नस के चलते BSE share price target 2022 तक उम्मीद किया जा सकता है की पहला टारगेट आपको 1000 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। इसके बाद आप दूसरा टारगेट 1060 रुपए हित होने के लिए आप देख सकते हो।

Also read:- Hindustan Aeronautics HAL Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Bombay Stock Exchange BSE share price target 2023

BSE अपने बिज़नस की मजबूत मार्किट के शेयर के बदलत लगातार कंपनी बिज़नस को बढ़ाने के लिए एक के बाद एक नए नए प्लेटफार्म समय समय पर लांच करते ही दिखाई दे रहा हैं। पिछले कुछ समय पहले देखे तो कंपनी ने Agriculture commodity के लिए BSE E – Agriculture Market Ltd नाम से एक नया प्लेटफार्म लांच किया हैं। भारत में देखे तो इस सेगमेंट के लिए ऐसा कोई भी दूसरा प्लेटफार्म देखने को नहीं मिलते, जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में इस सेगमेंट की सारा मार्किट पर कंपनी बहुत ही आसानी से कब्ज़ा बनाते नजर आनेवाला हैं।

उसके साथ ही आनेवाले सालों में भी BSE अलग अलग सेगमेंट के लिए नए नए प्लेटफार्म डेवलपमेंट करने पर जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई पड़ रहा हैं। जैसे जैसे Bombay Stock Exchange आनेवाले समय में नए नए प्लेटफार्म अलग अलग सेगमेंट के लिए लांच करते नजर आएंगे बहुत तेजी से कंपनी के मार्किट शेयर बढ़ते नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के मार्किट शेयर तेजी से बढ़त को देखते हुवे BSE share price target 2023 में अच्छी उछाल के साथ पहला टारगेट आपको 1200 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट को हित होते ही आपको जल्दी दूसरा टारगेट 1270 रुपए छुते हुवे नजर आ सकता हैं।

Also read:- JSW Steel share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Bombay Stock Exchange BSE share price target 2025

BSE के बिज़नस में देखा जाए तो NSE के बाद कोई भी दूसरी पतियोगी कंपनी देखने को नहीं मिलते और आनेवाले समय में भी आपको इस बिज़नस सेगमेंट में कोई भी बड़ी दूसरी पतियोगी कंपनी देखने को नहीं मिलनेवाला है, जिससे कारण कंपनी के बिज़नस को आनेवाले समय में तेजी से बढ़ने में उतना ज्यादा रुकाबत आपको देखने को नहीं मिलेगा।

Bombay Stock Exchange हमेशा ही टेक्नोलॉजी अपडेट के मामले में बहुत ही आगे दिखाई देती है, अपने प्लेटफार्म पर नए नए टेक्नोलॉजी लागु करना हो या किसी भी तरह की बिज़नस में सुधार करना हो कस्टमर के बेहतर सुबिधा देने के लिए हमेशा ही कंपनी काम करती है, जिसकी वजह से आज के समय हर किसी का सबसे पसंदीदा स्टॉक एक्सचेंज देखने को मिलता हैं।

कंपनी के इसी तरह की मार्किट में लीडिंग पोजीशन को देखते हुवे BSE share price target 2025 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते के साथ ही आपको पहला टारगेट 1650 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 1800 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- KPIT Technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Bombay Stock Exchange BSE share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए BSE के बिज़नस की ऊपर नजर डालोगे तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, भारत में अभी भी देखा जाए तो बाकि बिकषित देशों के मुकाबले बहुत कम लोग ही अपने पैसे को शेयर मार्किट या म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट करते है, जिस वजह आनेवाले समय में इस कंपनी के बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ दिखाने की जरुर उम्मीद दिखती हैं।

बीते कुछ सालों में देखे तो लोगों के इन्वेस्टिंग नॉलेज बढ़ने के साथ ही नए नए लोग तेजी से मार्किट में प्रबेश करते दिखाई दे रहा है, जैसे जैसे लोग ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टिंग सुरु करते नजर आएंगे BSE भारत की सबसे बड़ी स्टॉक एक्सचेंज होने के चलते इस ग्रोथ का अच्छी तरह से जरुर फ़ायदा उठाने पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस की अबसर को देखते हुवे BSE share price target 2030 तक जबरदस्त ग्रोथ दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 4000 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearBSE share price target
2022 First TargetRs 1000
2022 Second TargetRs 1060
2023 First TargetRs 1200
2023 Second TargetRs 1270
2025 First TargetRs 1650
2025 Second TargetRs 1800
2030 First TargetRs 4000
Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Info Edge Naukri share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of BSE share

भविस्य के नजर से BSE के बिज़नस में देखा जाए तो कंपनी जिस तरह से अपने बिज़नस प्लेटफार्म बढ़ाने के साथ ही हर बिज़नस सेगमेंट की मार्किट शेयर पर लगातार एक मजबूत पोजीशन बनाते देखने को मिल रहा है इसके चलते आनेवाले समय में कंपनी के बिज़नस की Revenue और Profit अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

कंपनी के Financial और Fundamental दोनों बहुत ही मजबूत है, भविस्य में आनेवाले बिज़नस में कोई भी बदलाब को कंपनी बहुत ही आसानी से हैंडल कर  सकता है, जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए ये स्टॉक बहुत ही सुरक्षित दिखाई देती है, इसलिए अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो तो BSE share एक बढ़िया इन्वेस्टमेंट जरुर नजर आती हैं।

Also read:- Mapmyindia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Financial Analysis of BSE share

Bombay Stock Exchange (BSE) के फाइनेंसियल पदर्शन पर नजर डाले तो कंपनी बहुत ही मजबूती से आगे बढ़ते दिखाई दे रहा हैं। हर तिमाही रिजल्ट में कंपनी प्रॉफिट में काफी अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे बहुत ही बढ़िया रिजल्ट पेश करते नजर आ रहा है, अगर आनेवाले दिनों में भी कंपनी प्रॉफिट की इसी ग्रोथ को बरकारार रखने में कामियाब होता नजर आए तो एक अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में भी आपको देखने को मिलनेवाला हैं।

BSE के ऊपर कर्ज की मात्रा देखे तो बिल्कुल भी नहीं है और हर साल कैश रिज़र्व में भी लगातर बर्होतोरी होता दिखाई पड़ रहा है, जिस वजह से अगर आनेवाले कंपनी को अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए कभी भी बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है बहुत ही आसानी से कंपनी मैनेज कर सकती हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई सन्देश नहीं है BSE का बिज़नस बेहतर पोजीशन पर होने के साथ ही भविस्य में भी इस बिज़नस सेगमेंट में कंपनी के अन्दर एक बड़ी ग्रोथ दिखाने की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और अच्छी ग्रोथ देनेवाली कंपनीयों में निवेश करना चाहते हो तो BSE share के लिए आप जरुर सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार स्टॉक का खुद के एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Eicher Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Alkyl Amines share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Bombay Stock Exchange BSE share FAQ

– भविस्य के हिसाव से BSE share कैसा रहेगा?

BSE जिस तरह भविष्य को ध्यान में अपने प्लेटफार्म बढ़ाने के साथ ही ज्यादा ज्यादा से मार्किट शेयर पर अपना कब्ज़ा बनाते नजर आ रहा है, इसके चलते भविस्य में कंपनी के बिज़नस तेजी से बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी आपको उसी अनुसार ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

– क्यों BSE Share अपने खुद के प्लेटफार्म पर लिस्ट नहीं होते?

BSE Share अपने खुद के प्लेटफार्म में लिस्ट ना होने के बहुत सारे कारण है उनमे से मुख्य कारण यह है की कंपनी यदि खुद के प्लेटफार्म पर ही लिस्ट होते है तो इसके शेयर प्राइस में हेरफेर होने का खतरा रहता है, जिस वजह से इन्वेस्टर की सुरक्षा के लिए SEBI ने इस शेयर को अपने खुदके प्लेटफार्म के बजाए NSE में लिस्ट होने का अनुमति देते हैं।

– BSE कंपनी के अभी CEO कौन हैं?

Mr. Ashishkumar Chauhan अभी BSE कंपनी के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Bombay Stock Exchange BSE share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी कैसा पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *