Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 तक फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ इस  कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। आनेवाले समय में फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों की ग्रोथ की संभावना को देखते हुवे ज्यादातर रिटेल निवेशक आनेवाले सालों में Dr. Reddy Laboratories के शेयर में ग्रोथ की काफी उम्मीद दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं।

आज हम कंपनी के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ ही बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह से अंदाजा मिलेगा Dr. Reddy Laboratories Share Price Target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022

Dr. Reddy Laboratories भारत की फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में अपने प्रोडक्ट की दम पर एक लीडिंग पोजीशन हासिल करने में कामियाब हुआ हैं। इस इंडस्ट्री में कंपनी के पास एक लम्बे समय अनुभव और मजबूत विशेषज्ञ कर्मचारियों की टीम होने के चलते बहुत ही आसानी के साथ Dr. Reddy Laboratories अपने बिज़नस की मजबूती को बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा हैं। Dr. Reddy इस इंडस्ट्री में Active Pharmaceutical Ingredients (APIs), Custom Pharmaceutical services (CPS), generics, biosimilars और differentiated formulations जैसे बहुत सारे प्रोडक्ट और सेवा अपने कस्टमर को ऑफर करती हैं।

धीरे धीरे देखे तो कंपनी अपने बिज़नस को तेजी से बढ़ाने के लिए समय समय पर नए नए प्रोडक्ट और सेवा मार्किट में लांच करने के साथ ही पिछले कुछ सालों से मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बनाने पर काफी ध्यान दिया है, जिसके चलते कंपनी का मार्किट  शेयर भी धीरे धीरे अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़त होते दिखाई दे रहा हैं।

कंपनी अपने मार्किट शेयर बढ़ाने के साथ ही Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022 में बहुत ही अच्छी रिटर्न देते हुवे पहला टारगेट आपको 4800 रूपया के देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट भी 5000 रूपया मिलने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

Also read:- Apollo Hospital share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2023

Dr. Reddy धीरे धीरे अपने बिज़नस को भारत की मार्किट के साथ साथ अन्य देशों में भी तेजी से फ़ैलाने के लिए लगातार उस जगह के ब्रांडेड कंपनीयों को अधिग्रहण करके अपने जेनेरिक बिज़नस को तेजी से फ़ैलाने पर कंपनी काफी जोड़ देते नजर आ रहा हैं। पिछले कुछ समय पहले ही Dr. Reddy Laboratories ने लगभग 62 ब्रांड को अधिग्रहण किया है जिसकी मदद कंपनी ने नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मालदीव जैसे उभरता हुआ मार्किट में अपने बिज़नस की एक मजबूत पहचान बनाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

आनेवाले सालों में भी मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की नए नए मार्किट में अपने बिज़नस की दबदवा तेजी से बढ़ाने के लिए बहुत सारे नए नए ब्रांडेड प्लेयर को अधिग्रहण करके अपने बिज़नस को हर जगह मजबूत बनाने की पूरी प्लान पर काम कर रही हैं। कंपनी का मजुदगी अभी लगभग 56 देशों में फैला हुआ है और जिस रणनीति के तहत मैनेजमेंट अपने बिज़नस को बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है इससे पूरी उम्मीद  किया जा सकता है की आनेवाले कुछ सालों में Dr. Reddy Laboratories एक बड़ी मार्किट पर अपना कब्ज़ा बनाते हुवे देखने को मिलेगा।

जैसे जैसे बिज़नस हर जगह फैलते हुवे नजर आएंगे Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2023 में अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 5700 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 6000 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Morepen Laboratories share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2025

फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी किसी भी कंपनी को अपने प्रोडक्ट में नए नए Innovation के जरिए बिज़नस को मजबूती से आगे बढ़ाने के लिए उसके R&D फैसेलिटी मजबूत होना बहुत ही जरुरी है। Dr. Reddy Laboratories के R&D फैसेलिटी को देखे तो काफी मजबूत दिखाई देती है, जहा पर दुनिभर के अलग अलग जगह लगभग 9 R&D सेंटर मजूद दिखाई देती है जिसकी मदद से कंपनी मार्किट में लगातार समय समय पर नए नए Innovative प्रोडक्ट बहुत ही कम लागत में बनाने में कामियाब होता हैं।

आनेवाले सालों में भी कंपनी अपने R&D फैसेलिटी को सबसे मजबूत बनाने के लिए काफी बड़ी मात्रा में अपने इन्वेस्टमेंट अमाउंट को बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है, जिसकी मदद से कंपनी नए नए कम पतियोगिता वाली Niche Products सेगमेंट की मार्किट को पकड़ने के लिए पूरी प्लान बनाते हुवे दिखाई दे रहा है जिससे कंपनी का Revenue और Profit दोनों ही आनेवाले दिनों में बहुत ही तेजी से ग्रो करने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

मजबूत R&D की मदद से नए नए सेगमेंट में प्रवेश करके Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2025 तक बिज़नस में एक बढ़िया ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 8100 रूपया दिखाने की उम्मीद नजर आती हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 8400 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030

Also read:- SBI Life share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2030

फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में लम्बे समय की अबसर को ध्यान में रखते  हुवे Dr. Reddy Laboratories ने पिछले कुछ सालों से लगातार ऑनलाइन प्लेटफार्म पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट किया है, इसके जरिए कंपनी के पास नए नए कस्टमर तेजी से जुड़ने के साथ ही कंपनी डेटा एनालिटिक्स का प्रयोग करके पहले से बेहतर तरीके से कस्टमर की जरूरतों को पूरा कर सकती है जिसके कारण आनेवाले समय में इस सेक्टर में Dr. Reddy Laboratories के बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ की अबसर नजर आ रही हैं।

साथ ही आनेवाले समय में भी Dr. Reddy Laboratories के ऑनलाइन प्लेटफार्म जैसे जैसे मजबूत होते जाएंगे कंपनी बहुत ही आसानी के साथ नए नए प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक तेजी से पहुचाने में कामियाब होंगे जिसकी वजह से बहुत ही तेजी के साथ कंपनी अपने बिज़नस को एक बड़ी मुकाम तक ले जाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं।

बिज़नस में लम्बे समय की अबसरों को देखते हुवे Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बढ़िया रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 16000 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 Table

YearDr. Reddy Laboratories Share Price Target
2022 First TargetRs 4800
2022 second TargetRs 5000
2023 First TargetRs 5700
2023 second TargetRs 6000
2025 First TargetRs 8100
2025 second TargetRs 8400
2030 TargetRs 16000
Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 Table

Also read:- Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Dr. Reddy Laboratories Share

भविस्य के नजर से देखे तो भारत की फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री को देखे तो हर साल बहुत ही अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़त होते दिखाई दे रहा है, जो एक समय चाइना इस सेक्टर में दबदवा बनाके रखा हुआ था अब जैसे जैसे ज्यादातर देश भारत की फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री पर ज्यादा भरोसा दिखाते हुवे नजर आ रहा है इसकी वजह से प्रोडक्ट की डिमांड में भी बहुत ही तेजी के बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, जिसका फ़ायदा भविस्य में भी इस सेक्टर की सभी कंपनीयाँ उठाने के साथ ही Dr. Reddy Laboratories भी उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Dr. Reddy Laboratories पहले से ही एक मजबूत ब्रांड होने के चलते अगर कंपनी आनेवाले समय में कभी भी चाहे तो अपने फार्मास्यूटिकल सेक्टर में नए नए हेल्थ सेगमेंट में प्रवेश करके अपने बिज़नस को बहुत ही तेजी के साथ बढ़ाने की क्षमता रखता है जिसका संभावना भविस्य में जरुर दिखाई देती है, अगर आनेवाले समय में ऐसा होते दिखाई दिए तो बिज़नस में बड़ी ग्रोथ के साथ शेयर प्राइस में भी उसी अनुसार उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Ujjivan Small Finance Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Dr. Reddy Laboratories Share

Dr. Reddy Laboratories के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क को देखे तो फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ कंपनी होने के चलते गवर्मेंट की काफी सारे कठोर रूल्स और रेगुलेशन से गुजरना पड़ता है, जिसकी वजह से कभी कभी कंपनी को अपने बिज़नस को चलाने के लिए काफी मुस्किल का सामना करना पड़ता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो Dr. Reddy को हमेशा ही अपने प्रोडक्ट को अलग अलग मार्किट में बेचने के लिए FDA approval की जरुरत पड़ती है अगर अभी भी कोई भी प्रोडक्ट में किसी भी कारण से रिजेक्ट होते दिखाई दिए तो कंपनी को काफी बड़ी नुकशान होने के साथ ही ब्रांड वैल्यू पर भी  काफी बड़ी प्रभाव देखने को मिलता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी भारतीय कंपनीयाँ जिस तेजी के साथ घरेलु और ग्लोबल मार्किट में अपना ब्रांड वैल्यू मजबूत बनाते हुवे दिखाई दे रहा है इसकी वजह लम्बे समय में Dr. Reddy Laboratories इस सेक्टर की एक बड़ी प्लेयर होने के चलते बिज़नस अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों में निवेश करना चाहते हो तो Dr. Reddy Laboratories Share एक बढ़िया इन्वेस्टमेंट आप्शन जरुर दिखाई देती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Dr. Reddy Laboratories Share Price Target (FAQ)

– भविष्य के नजर से Dr. Reddy Laboratories Share कैसा रहेगा?

Dr. Reddy Laboratories अपने ब्रांड वैल्यू की मदद से जिस तरह नए नए प्रोडक्ट सेगमेंट में प्रवेश करके अपने मार्किट शेयर को तेजी से बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की भविष्य में कंपनी का शेयर एक बड़ी  उछाल दिखाते हुवे नजर आए।

– क्या Dr. Reddy Laboratories कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Dr. Reddy Laboratories कर्ज मुक्त नहीं है, लेकिन कैश रिज़र्व अच्छी मात्रा में होने के चलते कंपनी बहुत ही आसानी के साथ अपने ऊपर लगे कर्ज को हैंडल कर सकता हैं।

– Dr. Reddy Laboratories कंपनी के Chairman कौन हैं?

Satish Reddy अभी Dr. Reddy Laboratories के Chairman हैं।

उम्मीद करता हु Dr. Reddy Laboratories Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी  तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल या हमारे लिए सुझाव है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को एकबार जरुर पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *