Exide share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बार करने जा रहे Exide share price target 2022, 2023, 2025, 2030। जो बैटरी सेक्टर की सबसे तेजी से बढ़नेवाली कंपनी हैं। जैसे जैसे बैटरी की डिमांड बढ़ते जा रहे है बहुत सारे रिटेल निवेशक इस स्टॉक में निवेश करने की इस्सुक दिखाई दे रहा हैं।

अगर आप इस स्टॉक में निवेश करने की चोच रहे हो तो आपको ये जानना बहुत जरुरी है कंपनी के बिज़नस भविष्य में कैसा पदर्शन दिखा चकता हैं। आज हम Exide Industries के बिज़नस को पूरी एनालिसिस करके जानने की कोशिश करेंगे आनेवाले दिनों में कैसा पदर्शन दिखा चकता है। और कितने रुपए टारगेट तक जाने की उम्मीद दिखती हैं। आइए बिस्तार से जानते है-

Exide share price target 2022

Exide Industries लगातार अपनी पूरी फोकस Batteries सेक्टर में लगा दिया हैं। जिसके लिए कंपनी अपने इन्सुरेंस सेक्टर Exide Life को HDFC Life को 6687 करोड़ रुपए में बेच दिया हैं। जो पहले कंपनी Batteries सेक्टर के अलावा Insurance में भी अपना बिज़नस करती थी। लेकिन अब कंपनी का पूरी फोकस बैटरी बनाने पर रहनेवाला हैं।

क्यूंकि कंपनी Insurance सेक्टर में उतना अच्छा पदर्शन दिखाने में कामियाब होते देखने को नहीं मिले। जिसकी वजह से कंपनी उस सेक्टर से निकलके भविष्य में बैटरी बिज़नस पर ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते नजर आयेंगे। इससे कंपनी को इस सेक्टर में अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद दिखती हैं।

कम समय की बात करे तो 2022 में कंपनी के शेयर प्राइस आपको 255 रूपया पहला टारगेट दिखाते नजर आनेवाला हैं। इस टारगेट के बाद आप दूसरा टारगेट 262 रुपए के लिए खरीदने की चोच चकते हैं।

Polycab share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Exide share price target 2023

कंपनी के बिज़नस ज्यादातर भारत पर ही निर्भर करता हैं। हालाकी थोड़ा बहुत Revenue बाहर से भी आता हैं। लेकिन मूल 93 पतिशत Revenue घरेलु बिज़नस पर ही निर्भर देखने को मिलता हैं। इसलिए कंपनी अपनी बाहर के देशो में भी अपना मार्केट बढ़ाने के लिए अभी पूरी कोशिश करते नजर आ रहा हैं।

जिसके लिए कंपनी बहुत सारे इन्वेस्टमेंट करते दिख रहा हैं। इसका फ़ायदा आनेवाले सालों में रिजल्ट में देखने को मिल चकता हैं। जिस तरह से लोग ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक पर निर्भर होते दिख रहा हैं। इससे जरुर कहा जा चकता है आनेवाले दिनों में बैटरी से जुड़ी कंपनी को अच्छा फ़ायदा होता नजर आनेवाला हैं।

अगर कंपनी अपने बिज़नस को ऐसे ही बढ़ाने में कामियाब होता है तो आनेवाले सालों में 2023 तक Exide के शेयर प्राइस पहला टारगेट 320 रूपया दिखने को मिल चकते हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 335 रुपए के लिए देख चकते हो।

TCS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा रिटर्न

Exide share price target 2025

ज्यादातर लोग Exide स्टॉक में इसी वजह से लंबे समय के लिए इन्वेस्ट करने लगे है क्यूंकि कंपनी lithium ion battery पर पिछले कुछ सालों से तेजी से अपनी बिज़नस को बढ़ाते जा रहे हैं। जिस तरह से ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ी पर अभी ध्यान दे रहा हैं। उसी इलेक्ट्रिक गाड़ी में सबसे बड़ा कॉम्पोनेन्ट lithium ion battery होनेवाली हैं।

और इस बैटरी में Exide सबसे बड़ा मार्केट को कब्ज़ा करने के लिए पूरी तैयारी करते नजर आ रहा हैं। अगर कंपनी आनेवाले दिनों में ज्यादा से ज्यादा मार्केट को कब्ज़ा करने में सख्यम होता है तो Exide Industries के बिज़नस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

अगर कंपनी के प्लान के मुताबिक बिज़नस चलते नजर आए तो 2025 तक इसके शेयर प्राइस पहला टारगेट 490 रूपया दिखाते नजर आ चकता हैं। फिर दूसरा टारगेट 550 रुपए के लिए होल्ड करने की चोच चकते हैं।

HFCL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगेर रिटर्न

Exide share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Exide share price target 2030

जैसे जैसे आप लंबे समय के लिए Exide Industries के शेयर में इनवेस्टेड रहोगे कंपनी के बिज़नस में आपको अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं। जिस तरह से गवर्मेंट इलेक्ट्रिक गाड़ी और सोलर पर निर्भर होने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करते दिख रहा हैं।

इससे बैटरी बनानेवाली कंपनी को सबसे बड़ा फ़ायदा होता नजर आनेवाला हैं। क्यूंकि इन दोनों भविष्य के बिज़नस में बैटरी एक अहम भूमिका प्रदान करते नजर आएगा। जिसकी वजह से इसका डिमांड काफी तेजी से बढ़ता नजर आनेवाला हैं।

डिमांड बढ़ने के कारण कंपनी के बिज़नस में आपको एकतरफा तेजी देखने को मिलेगा। लंबे समय 2030 तक कंपनी के शेयर प्राइस की बात करे तो 1850 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखती हैं।

Dixon technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

भविष्य के नजर से Exide share

भविष्य के नजर Exide के बिज़नस को देखा जाए तो काफी अच्छा दिखाई देता हैं। लगातार मैनेजमेंट अपने बिज़नस में भविष्य के हिसाव से बदलाब करते दिख रहा हैं। जिससे लंबे समय में कंपनी के बिज़नस में इसका फ़ायदा आपको जरुर नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के बिज़नस में रफ़्तार अभी तो शुरु हुआ हैं। जैसे जैसे लोग धीरे धीरे सोलर और इलेक्ट्रिक गाड़ी पर निर्भर होना शुरु करेंगे इससे बैटरी का उपयोग भी बहुत ज्यादा बढ़ते नजर आयेंगे।

अगर Exide ज्यादा से ज्यादा पहले से ही मार्केट पर कब्ज़ा करते नजर आए तो पूरी फ़ायदा उठाते देखेंगे। इसी को देखते हुवे जरुर कहा जा चकता है लंबे समय में Exide के share आपको अच्छा रिटर्न देने की पूरी क्षमता रखता हैं।

Exide share Financial Result

कंपनी के फाइनेंसियल रिजल्ट पर नजर डाले तो काफी अच्छा नजर आता हैं। हर साल अच्छी ग्रोथ के साथ आगे बढ़ रहा हैं। साथ ही कंपनी के ऊपर कर्ज ना के बराबर कहा जा चकता है इसके साथ कंपनी के कैश रिज़र्व लगातार बढ़ रहा है। जिसके कारण कंपनी आनेवाले दिनों में जल्दी आगे बढ़ने की बहुत ज्यादा मदद मिलेगी।

Exide शेयर Quaterly और Annual रिजल्ट

Exide शेयर में रिस्क

कंपनी के अन्दर उतना बड़ा रिस्क देखने को नहीं मिलते लेकिन इसके पतियोगी कंपनी Amara Raja Batteries इसके बिज़नस में बहुत बड़ा पतियोगी कंपनी बनके निकल रहा हैं। लगातर Exide के मार्केट शेयर कब्ज़ा करने में लग रहा हैं। जिसकी वजह से आनेवाले सालों में अगर कंपनी के मैनेजमेंट अपने बिज़नस में नए नए बदलाब करते नजर नहीं आए तो कंपनी के बिज़नस में बड़ी मुसीबत देखने को मिल चकते हैं।

मेरी राय:-

कंपनी के अन्दर भविष्य में बहुत ज्यादा अबसर नजर आते हैं। लेकिन उसी के साथ रिस्क भी थोड़ा बहुत देखने को मिलते। अगर आप किसी भी प्राइस पर निवेश करने की चोच रहे हो तो एकबार अपना विश्लेषण जरुर करें। इससे आपको सही प्राइस पर खरीदने में मदद मिलेगी।

Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

Best Fundamentally Strong Penny Stock सस्ते Fundamental Strong शेयर

आशा करता हु आप Exide share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ कैसा पदर्शन भविष्य में दिखा चकता है उसका अंदाजा लग गया होगा। आपके मन में इस पोस्ट से जुड़ी कोई सवाल अभी भी है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए आप हमारे अन्यं पोस्ट को पढ़ चकते हैं।

Leave a Comment