Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी के पदर्शन आनेवाले समय में किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। जबसे कंपनी बाज़ार में लिस्ट हुआ है तभी से देखे तो शेयर प्राइस में काफी अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आया है, जिस वजह से ज्यादातर रिटेल निवेशक इस स्टॉक काफी बुलिश देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले समय में Max Healthcare share किस तरह की ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता है आज हम कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही बिज़नस की भविस्य के अबसर पर नजर डालेंगे जिससे हमें अच्छी तरह अंदाजा मिल जाएगा कितने रुपए तक Max Healthcare share price target दिखाते हुवे नजर नजर आ सकता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Max Healthcare share price target 2022

Max Healthcare अपने सेक्टर में भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनीयों में गिना जाता है, जहा पर कंपनी के पास पुरे देशभर की बड़ी बड़ी शहरों में लगभग 17 हॉस्पिटल मजूद है जिनमे 3400 से भी ज्यादा बेड कैपेसिटी देखने को मिलता हैं। कंपनी हेल्थकेयर सेगमेंट में eyecare, dermatology, lung transplant, dental care जैसी विभिन्न किस्म के और भी बहुत सारे हेल्थकेयर सेवा कंपनी अपने कस्टमर को ऑफर करती हैं।

Max Healthcare के अगर आप दैनिक Revenue की बात करे तो प्रति बेड लगभग 51200 रूपया है, जोकि अपने सेक्टर की बाकि पतियोगी कंपनीयों के मुकाबले काफी ज्यादा हैं। महामारी के समय देखे  तो Max Healthcare बहुत ही तेजी के साथ अपने बिज़नस में उभरते हुवे नजर आ आया हैं, और बहुत ही तेजी के साथ अपने बिज़नस को अलग अलग जगह में भी कंपनी बिस्तार करते हुवे दिखाई दे रहा है, जिस वजह से बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

बिज़नस में लगातार बिस्तार को देखते हुवे Max Healthcare share price target 2022 में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 415 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद किया जा सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 440 रुपए देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Divis Lab share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Max Healthcare share price target 2023

लगातर Max Healthcare अपने कस्टमर को बेहतर सेवा देने के लिए हर संभव कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके लिए कंपनी अपने बिज़नस में डिजिटल इकोसिस्टम बनाने पर कंपनी बहुत ही तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। कंपनी अपने कस्टमर को अलग अलग तरह की सेवा बहुत ही आसानी से देने के लिए वेब प्लेटफार्म, मोबाइल एप्लीकेशन, कालिंग सपोर्ट जैसी बहुत सारे डिजिटल सुबिधा प्रदान करता हुआ नजर आ रहा हैं।

उसके साथ ही Max Healthcare अपने कस्टमर के लिए गुणवत्ता और सुलभ देखभाल जैसे सुबिधा रोगियों के अपने घर में ही हर तरह की सेवा प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, इस सेगमेंट में Max Healthcare अभी सबसे बड़ी होमकेयर सेवा प्रदान करनेवाली कंपनी दिखाई देती हैं। विश्लेषको का मानना है की जिस तेजी के साथ होमकेयर सेगमेंट में कंपनी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ रहा है इससे आनेवाले समय में भी इस सेगमेंट में एक बड़ी ग्रोथ की पूरी उम्मीद किया जा सकता हैं।

हर सेगमेंट में लगातार बढ़ती बिज़नस को देखते हुवे Max Healthcare share price target 2023 तक आपको अच्छी उछाल दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 500 रूपया दिखाते हुवे आपको नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 520 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Max Healthcare share price target 2025

भारत की मेडिकल सेवा की बात करे तो यहाँ बेहतरीन क्वालिटी की मेडिकल सेवा बहुत ही कम खर्च में ही प्रदान किया जाता है, जिसके चलते काफी सारे कस्टमर बाहर से मेडिकल सेवा के लिए भारत में आते देखने को मिलता हैं। भारत के आसपास की देश बांग्लादेश, अफगानिस्तान, इराक जैसे बहुत सारे देशों से मेडिकल सेवा के लिए एक बड़ी मात्रा में लोग भारत में अपना इलाज करवाने के लिए आते नजर आ रहा है, जिसकी वजह से भारत के मेडिकल टूरिस की मार्किट शेयर हर साल बहुत ही तेजी के साथ बढ़त होते देखने को मिल रहा हैं।

पिछले कुछ सालों में देखे तो हर साल मेडिकल टूरिस की मार्किट  शेयर लगभग 18 पतिशत के साथ बर्होतोरी होते देखने को मिल रहा है, आनेवाले सालों में भी अनुमान लगाया जा रहा है की ये इंडस्ट्री और भी तेजी के साथ आपको बढ़त दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में मेडिकल सेवा की मार्किट शेयर में बर्होतोरी होते नजर आएंगे Max Healthcare इस सेक्टर की एक बड़ी प्लेयर होने के चलते इसका सबसे ज्यादा फ़ायदा कंपनी जरुर उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

मेडिकल सेवा की लगातर बढ़ती मार्किट को देखते हुवे Max Healthcare share price target 2025 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त के साथ ही पहला टारगेट आपको 650 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप  दूसरा टारगेट 700 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Vikas Ecotech Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Max Healthcare share price target 2030

लम्बे समय के लिए अगर आप भारत की पुरे मेडिकल सेक्टर में देखोगे तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है। महामारी के समय हमें एक चीज तो एहसास हुआ है की Tier 2 और Tier 3 शहरों में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर उतना मजबूत अभी भी बिल्कुल भी दिखाई नहीं देते, बहुत सारे मेडिकल एक़ुइवेमेन्त की कमी और बेड की कमी हमें इन शहरों में बहुत ही ज्यादा देखने को मिला है, जिस वजह से आनेवाले समय में इस सेक्टर से जुड़ी कंपनीयोंके लिए ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं।

Max Healthcare भारत की Tier 2 और Tier 3 शहरों की बिज़नस की इसी अबसर को देखते हुवे कंपनी ने लोकल डॉक्टर के साथ पार्टनरशिप करके अपने बिज़नस को इन शहरों में बिस्तार करने पर पूरी प्लान बनाते देखने को मिल रहा हैं। आनेवाले समय में जैसे जैसे Max Healthcare अपने बिज़नस को भारत की हर छोटे बड़े शहरों में अपने बिज़नस की पहुच बढ़ाते नजर आएंगे एक बड़ी ग्रोथ होते आपको शेयर प्राइस में भी देखने को मिलनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसर को ध्यान में रखते हुवे Max Healthcare share price target 2030 तक जबरदस्त रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 1500 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearMax Healthcare share price target
2022 First TargetRs 415
2022 Second TargetRs 440
2023 First TargetRs 500
2023 Second TargetRs 520
2025 First TargetRs 650
2025 Second TargetRs 700
2030 TargetRs 1500
Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Cipla share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Future of Max Healthcare share

भारत की हेल्थकेयर इंडस्ट्री को देखा जाए तो बाकि देशों के मुकाबले बहुत ही तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है, लेकिन अभी भी देखा जाए तो बाकि बिकषित देशों के मुकाबले भारत में इस इंडस्ट्री में इन्वेस्टमेंट बहुत ही कम होते दिखाई दे रहा हैं, आनेवाले दिनों में जैसे जैसे इस सेक्टर में गवर्मेंट और प्राइवेट सेक्टर की इन्वेस्टमेंट बढ़ता हुआ नजर आएगा आपको भविस्य में एक बड़ी ग्रोथ होते इस इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों में होते देखने को मिलनेवाला हैं।

उसके साथ ही धीरे धीरे लोगों के इनकम लेवल बढ़ने के साथ ही लोग क्वालिटी हेल्थकेयर सेवा लेने की क्षमता में भी बर्होतोरी होते देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा लोग अपने बेहतर इलाज के लिए खर्च को बढ़ाते नजर आएंगे जिसका फ़ायदा आनेवाले समय में Max Healthcare जैसी कंपनीयाँ उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Supriya Lifescience share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Max Healthcare share

Max Healthcare share में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो इस इंडस्ट्री में देखे तो गवर्मेंट के हेल्थकेयर सेवा की इन्फ्रास्ट्रक्चर बहुत ही तेजी से मजबूत होते दिखाई दे रहा है जिस वजह से यहाँ इलाज का खर्च कम होने के चलते धीरे धीरे भविष्य में कंपनी के मार्किट शेयर गवाने का ख़तरा बहुत ही देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो हेल्थकेयर इंडस्ट्री में देखा जाए तो धीरे धीरे हर जगह नए नए पतियोगी प्राइवेट कंपनी मार्किट में तेजी बढ़ते देखने को मिल रहा है जिसके चलते आनेवाले समय में Max Healthcare अपने बिज़नस की मार्किट शेयर को बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई शक नहीं है की जिस तेजी के साथ भारत की हेल्थकेयर इंडस्ट्री में ग्रोथ होता दिखाई दे रहा है Max Healthcare इस सेक्टर की एक बड़ी प्लेयर होने के चलते इसका फ़ायदा कंपनी जरुर उठाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और हेल्थकेयर सेक्टर में निवेश करना चाहते हो तो थोड़ा बहुत गिरावट क फ़ायदा उठाके जरुर Max Healthcare share में निवेश करने के लिए सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार शेयर का खुद अपना एनालिसिस या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Thirumalai Chemicals share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Medplus Health Services share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Alkyl Amines share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Max Healthcare share price target (FAQ)

– भविस्य के हिसाव से Max Healthcare share कैसा रहेगा?

भारत में  लगातार बढ़ती हेल्थकेयर इंडस्ट्री की ग्रोथ और Max Healthcare इस ग्रोथ को पकड़ने के लिए भविस्य को ध्यान में रखके मैनेजमेंट जिस तरह से काम कर रहा है इससे आनेवाले समय में शेयर प्राइस में बड़ी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

– क्या Max Healthcare कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, कंपनी के ऊपर छोटी मात्रा में कर्ज की बोझ जरुर देखने को मिलता है जोकि मैनेजमेंट बहुत ही आसानी से कर्ज को हैंडल करते अपने बिज़नस को बढ़ाते हुवे ले जा रहा हैं।

– Max Healthcare कंपनी के चेयरमैन अभी कौन हैं?

Abhay Soi अभी Max Healthcare कंपनी के चेयरमैन पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी के पदर्शन किस तरफ जाते नजर आ सकता हैं। अगर अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को पढ़ना बिल्कुल ना भूले।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *