Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक एक लीडिंग home textile कंपनी आनेवाले समय में किस तरह की ग्रोथ दिखाने की क्षमता रखता हैं। पिछले कुछ सालों से देखे तो लगातार भारत की  textile इंडस्ट्री काफी अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़ते देखने को मिल रहा हैं, जिसके चलते हर बड़े निवेशक आनेवाले समय में इस इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनीयों के शेयर प्राइस में अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद कर रही हैं।

आज हम Welspun India के बिज़नस को अच्छी तरह डिटेल्स में एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिल जाएगा आनेवाले सालों में Welspun India share price target कितने रुपए तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते हैं-

Welspun India share price target 2022

Home Textile बिज़नस में देखे तो Welspun India कंपनी ने अपने प्रोडक्ट की बढ़िया क्वालिटी के दम पर पूरी दुनियाभर की मार्किट में इस इंडस्ट्री में एक अलग दर्जा हासिल करने में कामियाब हुआ हैं। पूरी दुनियाभर में Welspun India  home textile की मैन्युफैक्चरिंग में लीडिंग पोजीशन देखने को मिलता है, उसके साथ ही Technical textile products और Flooring solutions में भी कंपनी काफी मजबूती से अपने बिज़नस को आगे बढ़ाते ही ले जा रहा हैं।

Welspun India के पास ऐसे बहुत सारे Home Textile सेगमेंट के हर केटेगरी में मजबूत ब्रांड मजूद देखने को मिलते है जिसकी मदद से कंपनी अपने मार्किट साइज़ को तेजी से बढ़ाते देखि जा सकती है, उसकी साथ ही धीरे धीरे कंपनी ने बहुत सारे प्रीमियम ब्रांड में भी अपनी मजबूत पकड़ बनाते देखने को मिल रहा हैं।

जैसे जैसे कंपनी हर ब्रांड में मजबूत पकड़ बनाते जाएंगे Welspun India share price target 2022 में बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ के साथ आनेवाले कुछ समय में पहला टारगेट आपको 125 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 135 रुपए हित होते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त रिटर्न

Welspun India share price target 2023

Welspun India कंपनी के नेटवर्क की बात करें तो भारत की मार्किट में एक मजबूत पोजीशन होने के साथ ही ग्लोबल मार्किट में भी कंपनी के मजुदगी काफी मजबूत देखने को मिलता है, अभी कंपनी पूरी दुनियाभर के लगभग 50 से भी ज्यादा देशों की मार्किट में फैला हुआ हैं। कंपनी ने पिछले कुछ सालों से लगातर बहुत सारे USA, Europe की ग्लोबल कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप किया है, जिसकी मदद से कंपनी दुनियाभर की ज्यादातर मार्किट में तेजी से अपने बिज़नस को फ़ैलाने में कामियाब हुआ हैं।

विश्लेषको का मानना है की जिस तरह से एक्सपोर्ट लगातार बढ़ते जा रहा है इसके कारण आनेवाले कुछ सालों में भारत से home textile की एक्सपोर्ट डिमांड बड़ी तेजी के साथ बढ़त होने की आशंका कर रहा है, जैसे जैसे Export में बढ़ता नजर आएगा इस सेक्टर में Welspun India एक मजबूत प्लेयर होने के चलते इसका फ़ायदा इस कंपनी को जरुर मिलते नजर आनेवाला हैं।

धीरे धीरे एक्सपोर्ट की डिमांड के साथ Welspun India share price target 2023 तक बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 155 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 170 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Also read:- Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Welspun India share price target 2025

Welspun India के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए हर समय अपने प्रोडक्ट में नए नए Innovation और साथ ही प्रोडक्ट की ब्रांडिंग पर काफी फोकस देखने को मिलता हैं। कंपनी के पास Home Textile सेगमेंट में देखे तो लगभग 30 से भी ज्यादा प्रोडक्ट की पेटेंट कंपनी के पास मजूद है, जिसकी मदद से Welspun India काफी तेजी से अपने मार्केट शेयर को बढ़ाते ही जा रहा हैं।

उसके साथ ही कंपनी ने लोगों में बढ़ती टेक्नोलॉजी की उपयोग के चलते अपने बिज़नस में Digital Transformation पर भी तेजी से काम कर रहा है, इसके जरिए Welspun India अपने हर प्रोसेस जैसे मैन्युफैक्चरिंग से लेके Sales & Marketing तक हर सेगमेंट में कंपनी Digitalization कर रहा हैं। जैसे जैसे कंपनी के ज्यादातर प्रोसेस आनेवाले दिनों में डिजिटल होते जाएंगे उसी अनुसार कंपनी के बिज़नस में ग्रोथ बढ़ता हुआ नजर आने की उन्मीद दिखाई देती हैं।

बिज़नस में अच्छी बदलाब को देखते हुवे Welspun India share price target 2025 तक ये जरुर उम्मीद किया सकता है की पहला टारगेट आपको 220 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर दूसरा टारगेट 240 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हैं।

Also read:- Sintex industries share price target 2022, 2025, 2030, 2030 अच्छी रिटर्न

Welspun India share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए पुरे Textile इंडस्ट्री में देखोगे ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर इस सेक्टर में देखने को मिलता है, हर दिन लोगों में तेजी से बदलते हुवे लाइफस्टाइल को देखते हुवे आनेवाले कुछ सालों में ग्लोबल हो या घरेलु मार्किट हर जगह Textile इंडस्ट्री की ग्रोथ बड़ी तेजी के साथ बढ़ने की पूरी उम्मीद दिखाई दे रही हैं।

पिछले कुछ समय में देखे तो गवर्मेंट भी Textile सेक्टर की आवशकता को देखते हुवे बहुत सारे योजना के तहत इन सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के लिए मदद प्रदान करते दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से पूरी उम्मीद किया जा सकता है की लम्बे समय में Welspun India जैसी Textile कंपनी के बिज़नस में अच्छी ग्रोथ होते नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसर को देखते हुवे Welspun India share price target 2030 तक बिज़नस में जबरदस्त ग्रोथ दिखाते हुवे शेयरहोल्डर को अच्छी रिटर्न के साथ शेयर प्राइस 600 रुपए के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearWelspun India share price target
2022 First TargetRs 125
2022 Second TargetRs 135
2023 First TargetRs 155
2023 Second TargetRs 170
2025 First TargetRs 220
2025 Second TargetRs 240
2030 TargetRs 600
Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Trident share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Welspun India share

भविस्य के हिसाव से देखे तो जिस तरह से Welspun India अपने Textile इंडस्ट्री में अपने ब्रांड में मजबूत पकड़ पूरी दुनिभर में बनाते नजर आ रहा है, इसके कारण कंपनी के फाइनेंसियल मजबूत होने के साथ ही Funadamental भी काफी मजबूत होते दिखाई पड़ रहा है, जिससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की भविस्य में Welspun India Textile इंडस्ट्री में एक  बेहतरीन पोजीशन पर आपको देखने को मिले।

आनेवाले समय में जैसे जैसे Welspun India अपने कम लागत की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी और अपने प्रोडक्ट की बेहतरीन क्वालिटी के दम पर हर जगह की मार्किट शेयर पर धीरे धीरे मजबूत होते नजर आएंगे बिज़नस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में भी एक अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Raymond share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Welspun India share

Welspun India के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो इस इंडस्ट्री में प्रॉफिट मार्जिन काफी कम होते है जिसके कारण ज्यादातर समय प्रोडक्ट की प्राइस को लेकर सभी कंपनीयों के बिज बहुत ही पतियोगिता देखने को मिलता है इससे कंपनी के प्रॉफिट बढ़ने की रफ़्तार बहुत कम हो सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो इस इंडस्ट्री की ग्रोथ ज्यादातर समय देखा गया है की लम्बे समय तक बहुत ही धीमा गति से चलते है जिसके कारण मार्किट भी इस सेक्टर की कंपनीयों वैल्यूएशन काफी कम देते देखने को मिलता है, जिसके कारण लम्बे समय के निवेशकों के लिए बड़ी रिटर्न की उम्मीद थोड़ी कम दिखाई देती हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई संदेह नहीं है की Welspun India अपने बिज़नस सेगमेंट में एक बेहतर पोजीशन बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है, आनेवाले दिनों में अगर मैनेजमेंट की प्लान के मुताबिक बिज़नस आगे बढ़ते नजर आए तो एक अच्छी ग्रोथ शेयर प्राइस में देखने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। अगर आप आनेवाले दिनों में बढ़ती Textile इंडस्ट्री की ग्रोथ का फ़ायदा उठाना चाहते हो तो Welspun India एक बेहतरीन कंपनी जरुर नजर आती हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद अपना एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Nykaa share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

CAMS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Welspun India share price target (FAQ)

– भविष्य के नजर से Welspun India share कैसा रहेगा?

पुरे Textile इंडस्ट्री की लगातार बढ़ती ग्रोथ को देखते हुवे Welspun India अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए जिस तरह से काम कर रहा है इससे जरुर उम्मीद किया जा सकता है की भविष्य में Welspun India share एक बेहतर पोजीशन पर आपको देखने को मिल सकता हैं।

– Welspun India share में कब निवेश करना सही रहेगा?

कंपनी के फाइनेंसियल सुधरने के साथ ही जब भी थोड़ी बहुत शेयर प्राइस गिरावट का माहौल दिखाई देते नजर आए तब आप लम्बे समय के लिए Welspun India share में निवेश करने की सोच सकते हो।

– क्या Welspun India कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Welspun India के ऊपर थोड़ा बहुत जरुर कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, लेकिन मैनेजमेंट धीरे धीरे पूरी कोशिश कर रहा है अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने के लिए।

उम्मीद करता हु Welspun India share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले सालों में कंपनी की ग्रोथ किस तरफ जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर बाज़ार से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *