RattanIndia Power के ताज़ा नंबर्स ने हिला दिया सबको! जानिए कैसे कंपनी ने घाटे से निकला और निवेशकों को दिया शानदार लाभ!

हम सब जानते हैं कि RattanIndia Power स्टॉक रिटेल निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय है और हमेशा चर्चा में रहता है। अब इसने क्वार्टर वन के नंबर्स जारी कर दिए हैं, जिनमें काफी हैरान करने वाली बातें देखने को मिली हैं। आइए जानते है कंपनी के रिजल्ट और आनेवाले दिनों में कंपनी के शेयरों में कैसा पदर्शन देखने को मिल सकता हैं।

RattanIndia Power के ताज़ा नंबर्स ने हिला दिया सबको

RattanIndia Power की बिज़नस बिस्तार

RattanIndia Power एक इलेक्ट्रिक यूटिलिटी कंपनी है, जो बिजली परियोजनाओं के विकास में काम करती है और कोयले का इस्तेमाल करके बिजली पैदा करती है। कंपनी महाराष्ट्र के अमरावती और नासिक थर्मल पावर परियोजनाओं से भी जुड़ी हुई है।

पिछले कुछ सालों के अन्दर RattanIndia Power के मैनेजमेंट ने अपने बिज़नस के अन्दर बहुत सारे ऐसे डेवलपमेंट करते हुवे नजर आया है, जिसके चलते कंपनी के बिज़नस के अन्दर काफी अच्छी पदर्शन होते नजर आ रहा हैं।

RattanIndia Power की बेहतर होते पदर्शन

RattanIndia Power की रिजल्ट के बारे में बात करें, तो कंपनी ने लॉस से प्रॉफिट की ओर कदम बढ़ाया है। इसके प्रॉफिट की बात करें, तो एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने 550 करोड़ के घाटे की तुलना में 93 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया है, यह निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है।

कमाई के आंकड़ों की बात करें, तो इसमें भी इजाफा हुआ है। कमाई ₹847 करोड़ से बढ़कर ₹931 करोड़ हो गई है। एबिटा की बात करें, तो यह 156 करोड़ से बढ़कर 188 करोड़ के आसपास हो गया है। एबिटा मार्जिन भी 15% से बढ़कर 20% के आसपास हो गया है।

कंपनी के कुल खर्चों की बात करें, तो पिछले साल के ₹8006 करोड़ के मुकाबले इस बार खर्च बढ़कर ₹934 करोड़ के आसपास हो गया है। कंपनी ने इस बार ₹51 करोड़ का प्रॉफिट दर्ज किया है।

RattanIndia Power Share की पदर्शन

पिछले कुछ समय के अन्दर RattanIndia Power Share की पदर्शन को देखे तो काफी अच्छी रिटर्न अपने निवेशकों को बनाके दिया हैं। पिछले 6 महीनों की रिटर्न की बात किया जाए तो इस शेयर ने 62 पतिशत की बहुत ही अच्छी रिटर्न बनाके दिया हैं। वही पिछले एक सालों की रिटर्न की बात करें तो लगभग 247 पतिशत की जबरदस्त रिटर्न बनाके देने में कामियाब होते नजर आया हैं।

जिस तरह की पदर्शन RattanIndia Power ने अपने बिज़नस के अन्दर पिछले कुछ समय के अन्दर दिखाते हुवे नजर आया है, इसी को देखते हुवे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय के अन्दर निवेशकों को इस शेयर में बहुत ही बेहतरीन रिटर्न मिलते हुवे जरुर नजर आनेवाला हैं।

Also read:- निफ्टी 50 में धमाल मचाने आ रही हैं ये 2 कंपनियाँ! जानिए कैसे Trent Ltd और Bharat Electronics Ltd बनाएंगे आपका निवेश सोना

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

यह स्टॉक 4 साल में 1200% रिटर्न! जानें Borosil Renewables की मल्टीबैगर सफलता की कहानी क्या यह बाजार में तेजी का स्थायी संकेत है? जानिए विशेषज्ञों की राय ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए