गौतम अडानी की Ambuja Cement में हिस्सेदारी में बड़ी बदलाव, निवेशकों को मिलेगा बड़ा फायदा!

गौतम अडानी की सीमेंट कंपनी Ambuja Cement के लिए आने वाले दिनों में निवेशकों को तगड़ा मुनाफा दे सकती है। कंपनी के बिज़नस में काफी सारे ऐसे बदलाव देखने को मिल रहा है इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की निवेशकों को इसका जरुर अच्छा लाभ मिलता हुआ नजर आएंगे। आइए जानते है Ambuja Cement की ग्रोथ की पीछे का कारण:-

गौतम अडाणी की Ambuja Cement में हिस्सेदारी में बड़ी बदलाव

Ambuja Cement Share में अडानी की बढ़ी हिस्सेदारी

हालही में खबर आई थी कि उद्योगपति गौतम अडाणी के परिवार ने Ambuja Cement में अतिरिक्त 8339 करोड़ का निवेश किया है। इससे पहले कंपनी में उसकी हिस्सेदारी 70.3 प्रतिशत हो गई है। इस कदम से सीमेंट कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अडाणी परिवार ने इससे पहले 18 अक्टूबर 2022 को कंपनी में 5000 करोड़ और 28 मार्च 2024 को ₹ 6661 करोड़ का निवेश किया था। 8339 करोड़ के ताजा निवेश के साथ उसने 20000 करोड़ की योजना पूरी कर ली है। अडाणी परिवार की अंबुजा सीमेंट में हिस्सेदारी 3.6 प्रतिशत बढ़ गई है। कुल मिलाकर अंबुजा सीमेंट में इसकी हिस्सेदारी 63.2 प्रतिशत से बढ़कर अब 70.3 फीसदी हो गई है।

Ambuja Cement Share पर ब्रोकरेज की बड़ी टारगेट

अडानी ग्रुप की कंपनी Ambuja Cement के शेयर के लिए ICICI Securities काफी ज्यादा बुलिश दिखाई दे रही है। ब्रोकर्स ने शेयर के लिए BUY रेटिंग बरकरार रखते हुए इसका टारगेट प्राइस को बढ़ाकर ₹813 प्रति शेयर कर दिया है। अभी देखा जाए तो Ambuja Cement Share की प्राइस 607 रूपया के आसपास ट्रेड करते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

Ambuja Cement की बढ़ती बिज़नस

बढ़ती इन्वेस्टमेंट के चलते Ambuja Cement लगातार अपने बिज़नस को तेजी से फ़ैलाने पर फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं. Ambuja Cement ने तमिलनाडु के तूती कोरिन में 1.5 मिलियन टन प्रति वर्ष क्षमता वाली ग्राइंडिंग यूनिट का अधिग्रहण किया है। इसका लक्ष्य समुद्र के माध्यम से अपनी सहायक कंपनी Sanghi Industries के सीमेंट परिवहन को बढ़ावा देना और दक्षिण भारत में विस्तार करना है।

कंपनी का फोकस है की आनेवाले समय के अन्दर कंपनी ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर अपना कब्ज़ा बढ़ाए, इससे जरुर कंपनी के बिज़नस को अच्छा फ़ायदा होने के साथ ही लम्बे समय के अन्दर शेयरहोल्डर को भी बेहतरीन रिटर्न मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- क्या ONGC शेयर करेगा आपके निवेश को डबल: जानिए ब्रोकरों की राय!

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!