Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री की उभरती हुई इस कंपनी के पदर्शन में किस तरह का ग्रोथ देखने को मिल सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय में ही जिस तरह की रिटर्न कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर कमाई करके दिया है इसके चलते हर कोई निवेशक आनेवाले सालों में भी शेयर में बड़ी ग्रोथ ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा है।

आज हम Morepen Laboratories के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें बेहतर अंदाजा मिलेगा Morepen Laboratories Share Price Target आनेवाले सालों में कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Morepen Lab Share Price Target 2023

Morepen Laboratories के बिज़नस की बात करे तो कंपनी APIs, branded and generic formulations, Diagnostics और Home Health products की मैन्युफैक्चरिंग से लेके मार्केटिंग तक सभी काम कंपनी खुद ही करती करती हैं। महामारी के समय और उसके बाद में भी देखे तो कंपनी के सभी प्रोडक्ट की केटेगरी में डिमांड काफी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से लगातर कंपनी के सभी प्रोडक्ट केटेगरी में Revenue में एक बहुत ही बढ़िया उछाल देखने को मिल रहा हैं।

महामारी के बाद जिस तरह से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति धीरे धीरे जागरूकता बढ़ते हुवे देखने को मिल रही है इसकी वजह से मैनेजमेंट पूरी उम्मीद कर रही है की आनेवाले दिनों में भी कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड इसी तरह बरकारार रहते हुवे नजर आ सकता है, जिसकी वजह से उम्मीद किया जा सकता है की कंपनी के Revenue और Profit में भी उसी तरह ग्रोथ देखने को मिल सकता हैं।

कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड जैसे जैसे बढ़ते जाएंगे Morepen Lab Share Price Target 2023 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे पहला टारगेट आपको  60 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 65 रूपया छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Deepak Nitrite Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 जबरदस्त कमाई

Morepen Lab Share Price Target 2024

पिछले कुछ सालों में देखे तो कंपनी के हर बिज़नस सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ के साथ साथ सबसे बड़ी ग्रोथ Home Health products सेगमेंट में बहुत ही तेजी के साथ बढ़त देखने को मिल रहा हैं। मैनेजमेंट का मानना है की आनेवाले दिनों में भी कंपनी के मेडिकल हेल्थ प्रोडक्ट की डिमांड अच्छी तेजी के साथ बरकारार रहने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है, जिसकी वजह से कंपनी इस सेगमेंट की डेवलपमेंट के लिए जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

मार्किट की डिमांड को देखते हुवे हालही में देखे तो मैनेजमेंट लगातर काफी सारे प्रोडक्ट इस Home Health products की केटेगरी में लांच करते हुवे नजर आया है जिसकी वजह से धीरे धीरे कंपनी को इसका बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आ रहा हैं। आनेवाले दिनों में भी देखे तो कंपनी काफी सारे ऐसे प्रोडक्ट लांच करने की पूरी प्लान बनाते हुवे दिखाई दे रहा है जिससे आनेवाले दिनों में भी कंपनी को अच्छा फ़ायदा मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

जैसे जैसे कंपनी नए नए प्रोडक्ट लांच करते जाएंगे Morepen Lab Share Price Target 2024 तक अच्छी उछाल दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 80 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 85 रुपए हित होने के लिए जरुर देख सकते हो।

Also read:- Adani Wilmar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Morepen Lab Share Price Target 2025

कंपनी के बिज़नस को देखा जाए तो भारत के साथ साथ लगभग 82 देशों की मार्किट में Morepen Laboratories अपने प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट करता है, जहा पर पुरे दुनियाभर की मार्किट में 100M से भी ज्यादा कस्टमर कंपनी के पास मजूद देखने को मिलता हैं। कुछ प्रोडक्ट सेगमेंट में तो USA जैसी बड़ी मार्किट में भी Morepen Laboratories के पास लगभग 90 पतिशत के आसपास मार्किट शेयर पर मजबूत पकड़ देखने को मिलता है, जोकि एकतरह से कंपनी ने कुछ प्रोडक्ट में मोनोपोली बिज़नस स्थापित करने में सख्यम हुआ हैं।

जिस तरह से कंपनी अलग अलग देशों की मार्किट में अपने बेहतरीन क्वालिटी प्रोडक्ट के दम पर लगातर अपने मार्किट शेयर को तेजी से बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, इससे पूरी उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में Morepen Laboratories के कस्टमर अच्छी तेजी से बढ़ने के साथ ही धीरे धीरे उसी नुसार कंपनी के बिज़नस में भी बढ़त होते देखने को मिलनेवाला हैं।

आनेवाले दिनों में मार्किट शेयर बढ़ने के साथ ही Morepen Lab Share Price Target 2025 तक शेयरहोल्डर को बहुत अच्छी कमाई देते हुवे पहला टारगेट आपको 100 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 105 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Vedanta Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Morepen Lab Share Price Target 2026

Morepen Laboratories हमेशा ही अपने प्रोडक्ट की नए नए Innovation और Development के लिए काफी ज्यादा फोकस अपनी Research & Development करता है, जिसकी वजह से कंपनी अपने प्रोडक्ट के बेहतरीन क्वालिटी के दम पर घरेलु मार्किट हो या ग्लोबल मार्किट हर तरह अपना दबदवा बनाते देखने को मिल रहा हैं। अभी देखा जाए तो कंपनी के पास लगभग 4 R&D फैसेलिटी अलग अलग जगह मजूद दिखाई देती है, जहा से कंपनी अभी तक लगभग 800+ क्वालिटी प्रोडक्ट डेवलपमेंट करने में सख्यम हुआ हैं।

Morepen Laboratories अपने मजबूत R&D की मदद से बहुत सारे APIs और Formulation प्रोडक्ट में कंपनी पेटेंट को अपनी नाम करने के साथ ही USFDA जैसी बड़ी संस्था से भी कंपनी के प्रोडक्ट की मान्यता प्राप्त हुआ है, जिस वजह से आनेवाले समय में कंपनी का भविस्य बहुत ही उज्जल दिखाई देती हैं।

जैसे जैसे कंपनी के R&D मजबूत होते जाएंगे Morepen Lab Share Price Target 2026 तक उसी अनुसार बिज़नस में ग्रोथ होने के साथ ही पहला टारगेट आपको 120 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 130 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हो।

Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Indigo Paints Share Price Target 2023, 2024 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Morepen Lab Share Price Target 2030

भारत की फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री को अगर आप लम्बे समय के लिए देखोगे तो जिस तरह की तेजी इस सेक्टर में लगातर हर साल ग्रोथ होता दिखाई दे रहा है इसका फ़ायदा Morepen Laboratories जरुर उठाते हुवे नजर आ रहा हैं। जो एक समय पहले ज्यादातर देश फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट के लिए चाइना के ऊपर ही निर्भर रहता था लेकिन अब धीरे धीरे इसके निर्भरता को कम करके भारतीय मूल के कंपनी के ऊपर ही ज्यादा से ज्यादा निर्भर होता दिखाई दे रहा है, जिसका फ़ायदा Morepen Laboratories जैसी कंपनी आनेवाले सालों में तेजी से उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

भारत सरकार भी लगातर फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे योजना के तहत मैन्युफैक्चरिंग कंपनीयों को ज्यादा से ज्यादा इंसेंटिव प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह आनेवाले समय में Morepen Laboratories जैसी कंपनीयों के बिज़नस बढ़ने की रफ्तार और भी तेजी के साथ बढ़त दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बढ़त के अबसरों को देखते हुवे Morepen Lab Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को जबरदस्त कमाई देते हुवे शेयर प्राइस आपको 350 रूपया के आसपास दिखने की पूरी संभावना दिखाई  देती हैं।

Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearMorepen Lab Share Price Target
First Target 2023Rs 60
Second Target 2023Rs 65
First Target 2024Rs 80
Second Target 2024Rs 85
First Target 2025Rs 100
Second Target 2025Rs 105
First Target 2026Rs 120
Second Target 2026Rs 130
Target 2030Rs 350
Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Urja Global Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Morepen Laboratories Share

भविस्य के नजर से Morepen Laboratories share को देखा जाए तो जिस तरह से कंपनी ने अपने अलग अलग बिज़नस डिवीज़न की ग्रोथ के अबसर को ध्यान में रखके तेजी से डेवलपमेंट करने पर जोड़ देते नजर आ रहा है आनेवाले दिनों में जैसे जैसे इन सेगमेंट में बिज़नस ग्रो होता नजर आएगा Morepen Laboratories को जरुर इसका फ़ायदा मिलते नजर आनेवाला हैं।

विश्लेषको का भी अनुमान है की आनेवाले सालों घरेलु मार्किट में लोगों के मेडिकल व्यय लगभग हर साल 9 से 10 पतिशत से बर्होतोरी होने की उम्मीद जताई जा रही है जिसकी वजह से धीरे धीरे मार्किट की ग्रोथ के साथ Morepen Laboratories के बिज़नस में अच्छी Revenue और Profit ग्रोथ आपको जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Bajaj Hindusthan Sugar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Morepen Laboratories share

Morepen Laboratories के बिज़नस में आनेवाले दिनों में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी के मेडिकल हेल्थ प्रोडक्ट जोकि बहुत ही तेजी के साथ ग्रो होता दिखाई दे रहा है इस सेगमेंट में गवर्मेंट आनेवाले दिनों में इसका प्रॉफिट मार्जिन स्थिर रखने की नियम बनाने की परिकल्पना कर रहा है जिसकी वजह से आनेवाले दिनों में कंपनी के प्रॉफिट मार्जिन पर थोडा असर देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी का बिज़नस अलग अलग देशों में फैला हुआ होने के साथ ही हेल्थ सेक्टर से जुड़ा हुआ होने के कारण हर देशों की रूल्स और रेगुलेशन से कंपनी को गुजरना होता है, जिसके चलते अगर कभी भी इनमे ख़राब पदर्शन देखने को मिले तो कंपनी के बिज़नस में बड़ी असर देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई सन्देश नहीं है कंपनी के फाइनेंसियल लगातर सुधरने के साथ ही अच्छी पकड़ नए नए मार्किट में भी तेजी से बढ़ाते देखने को मिल रहा है जिसका फ़ायदा Morepen Laboratories को जरुर लम्बे समय में मिलते नजर आनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री में निवेश करना चाहते हो तो जरुर इस कंपनी के ऊपर नजर रख सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद अपना एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Morepen Laboratories Share F.A.Q.

– भविस्य के हिसाव से Morepen Laboratories share कैसा रहेगा?

Morepen Laboratories भविस्य को ध्यान में रखके अपने हर बिज़नस सेगमेंट की डेवलपमेंट पर जोड़ देते नजर आ रहा है इसका फ़ायदा लम्बे समय में कंपनी को मिलने के साथ ही शेयर प्राइस में भी जरुर अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– क्या Morepen Laboratories कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, कंपनी के ऊपर थोड़ा बहुत कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है लेकिन मैनेजमेंट अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की पूरी कोशिश में लगी हैं।

– Morepen Laboratories कंपनी के CEO कौन हैं?

Sushil Suri अभी Morepen Laboratories के CEO पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Morepen Lab Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा कंपनी की ग्रोथ किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के हर महत्वपूर्ण जानकारी को बिस्तार से जानने के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को पढ़ना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

5/5 - (4 votes)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *