देश का सबसे बड़ा Paytm IPO आने वाला है बहुत जल्द | Paytm IPO news

देश का सबसे बड़ा Paytm IPO आने वाला है बहुत जल्द:-

दोस्तों बहुत जल्द देश का सबसे बड़ा Paytm IPO आने वाला है. (Paytm IPO News) इस साल 2021 में बहुत सारे आईपीओ शेयर मार्केट में लिस्ट होते देखा है. कुछ आईपीओ में बहुत अच्छा लिस्टिंग हुआ और इन्वेस्टर को अच्छा मुनाफा कमाके दिए. आने वाले समय में और भी बहुत अच्छी कंपनी का IPO आने वाला है.

लेकिन आज एक बहुत अच्छा न्यूज़ निकलकर आ रही है जो की सबको चौंकाने वाला हैं. क्युकी आज तक जितना भी बड़ा IPO आया है इतना बड़ा आईपीओ आजतक नहीं आया हैं. Paytm IPO जल्द से जल्द आने की तैयारी कर रहा हैं. ऑफिसियल तो न्यूज़ नहीं है लेकिन बहुत ताज़ा रिपोर्ट से खबर निकलकर आ रही है. आप सभी को पता है जब ऑफिसियल न्यूज़ आएगी सबको पता लग जायेगा.

Paytm IPO कितना बड़ा होगा:-

आईपीओ लगभग 21800 करोड़ रूपया का होने वाला हैं. इतना बड़ा IPO भारत के इतिहास में अभी तक नहीं आया हैं. LIC का IPO हो सकता है इससे भी बहुत बड़ा हो लेकिन उसका आने का पुष्टि अभी नहीं हुआ हैं. लेकिन Paytm IPO का पुष्टि रिपोर्ट के खबर से हुई हैं.

देश का सबसे बड़ा Paytm IPO आने वाला है बहुत जल्द Paytm IPO news

कब आएगा Paytm का IPO:-

शेयर मार्केट में Paytm का IPO दीपावली के समय यानि नवम्बर में आने की पूरी संभावना हैं. आईपीओ के लिए जो भी प्रोसेस पूरा करना पड़ता है कंपनी को, उम्मीद है जून या जुलाई से सुरु हो सकता हैं. जब भी कंपनी का IPO आएगा पहले ही दिन Oversubscribe हो जायेगा. इतना बढ़िया कंपनी का आईपीओ मार्केट में आने की तैयारी में हैं.

Startup में इन्वेस्टर लोग:-

बहुत सारे ऐसे लोग है जो Paytm कंपनी में पहले से ही इन्वेस्टर है उनमे से है Warren Buffett, Softbank Group, Ant Group इन लोगो ने पहले से ही Paytm Startup में पैसा लगा हुआ हैं. बहुत बड़े बड़े लोगो ने ही इस बिज़नस में पैसा लगाया हैं. मार्केट में जब आईपीओ आएगा तब बाज़ार में IPO को लेकर बहुत हलचल देखने को मिलने वाला हैं.

Paytm IPO आने के बाद फोकस क्या होगा:-

कोई भी कंपनी जब भी मार्केट में लिस्ट हो जाता है इनकम के ऊपर ज्यादा फोकस रहता हैं. Paytm का CEO (Chief Executive Officer) BIjay Shekhar Shara का भी फोकस इनकम पर ही होगा. उसी के साथ जो सर्विसेज पहले आपको फ्री में मिलती थी अभी शायद फ्री नहीं भी हो सकता हैं. Paytm अपनी कंपनी को और भी बड़ा करने का फोकस है Credit card, Financial services,Wealth Management कस्टमर को सर्विसेज देने की कंपनी का बड़ा प्लान हैं.

Paytm लगातार अपनी कस्टमर बड़ा रहा है. लगभग 140 करोड़ ट्रांसफर हर महीने होता हैं. बहुत ही Paytm कंपनी के पास कस्टमर है, जिससे मुनाफा बहुत तेजी से ग्रो होते देख सकते हैं.

इन्वेस्ट करना चाहिए या नहीं:-

आप इन्वेस्ट करना चाहते हो या लिस्टिंग गेन के लिए जाना चाहते आपको दोनों तरफ Paytm IPO फ़ायदा देने वाला हैं. आप एक अकाउंट से ज्यादा लत बिल्कुल अप्लाई मत करना एक अकाउंट से एक लत अप्लाई करना ही सही रहेगा. उम्मीद है जब IPO आपको जबरदस्त पैसा कमाई करके देगा।

आपको Paytm IPO News जानके ख़ुशी हुआ तो जरुर कमेंट बताए। आपको यदि नहीं पता IPO में कैसे इन्वेस्ट करे आप हमें कमेंट में बता सकते है. जल्द ही रिप्लाई देने की प्रयास रहेगा।

अन्य पढ़े:-

शेयर मार्केट में Broker भाग जाए तो, शेयर का क्या होगा

अच्छा Share कैसे सुने

Leave a Comment