Tata motors को लेकर आई बड़ी अपडेट | Tata Motors share news in hindi

Tata motors को लेकर आई बड़ी अपडेट (Tata Motors share news):-

टाटा मोटर्स को लेकर बड़ी अपडेट (Tata Motors Share News) निकल कर आ रही है साथ ही साथ करोड़ों का डील भी Tata Motors को मिली है। चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ने टाटा मोटर्स को लेकर नई टारगेट दिया है। सारी न्यूज़ डिटेल्स में जानेगे और टाटा मोटर्स खरीदने का सही समय है क्या? ये भी जानेंगे।

Tata Motors लास्ट ट्रेडिंग 21 may 312 रुपये पर बंद हुआ लगभग 1.5 प्रतिशत ऊपर जाकर बंद हुआ। इसका हाई की बात करे तो 315 के ऊपर गया था। वॉल्यूम की नजर मारे तो 4 cr के करीब NSE में ट्रेड हुआ है। लोगो ने लगभग 14% शेयर्स अपने पास डिलीवरी अपने पास रखा हैं।

इन सबसे कल जो सबसे बड़ी ब्लॉक डील हुआ है, राकेश झुनझुनवाला जोकि इंडियन शेयर मार्केट के Big Bull कहे जाने वाले उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने करीब 1 लाख Tata Motors की शेयर्स 312.43 रुपये में खरीदी हैं।

Tata Motors को मिला करोड़ों का डील:-

इस कोरोना काल टाटा मोटर्स के कंपनी को एक 44 करोड़ों का डील मिली है, जिसमे उनको 300 नया इलेक्ट्रिक गाड़ी की सप्लाई करनी हैं। ऐसे बुरे समय में कंपनी को ऐसा डील मिलना कंपनी के साथ साथ आपको भी आने वाला रिजल्ट में इसका फ़ायदा देखने को मिलेगा। डील में जो क्राइटेरिया तय किया है उसमे टाटा मोटर्स के Tata Nexon और Tata Tigor पूरी तरह से मिलती हैं। साथ ही Tata Motors जल्दी ही अपने Tata Tigor के नए अपडेट संस्करण लाने वाली हैं। ये जो कंपनी को 44 करोड़ों का डील मिली है 21 मई को मिली है इसका प्रभाव शेयर में सोमवार को मिल सकता हैं।

जमशेदपुर प्लांट खोला जायेगा:-

देश भर में कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया था की 18 मई से 22 मई तक बंद रहेगा जमशेदपुर प्लांट। कल से ये प्लांट खुलते हुए देखने को मिलेगा, जिसमे वापस आपको Cars, truck, Electric Vehicle की Manufacturing होते देखने को मिलेगा। जिसको नहीं पता Tata Motors का जमशेदपुर प्लांट सबसे बड़ा प्लांट हैं। उसके अंदर हर एक 5 मिनट के भीतर मिनी ट्रक Manufacturing होते हुए देखने को मिलता हैं।

Tata Motors share news

चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर का टाटा मोटर्स को लेकर नई टारगेट:-

चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ने कहा है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स पूरी तरह से Electric Vehicle पर निर्भर होने वाली है। 2019 में केबल 0.2% था लेकिन 2021 में 2% तक बढ़ गया हैं, और भविष्य में ये नंबर 2030 तक 10% से 15% देखने को मिलने वाला हैं।

Tata Motors खरीदने का सही समय है क्या?

जी हां, यदि आपका विज़न लम्बे समय के लिए है तो आपको इस शेयर में निबेश की सोच रख सकते हैं. आने वाली समय Electric Vehicle का है। अभी जो शेयर का प्राइस 300-350 के बीज में मिल रही है भविष्य में ये शेयर आपको 4 डिजिट में देखने को मिल सकता हैं। जब भी शेयर निचे आए तब आप खरीद सकते हैं भविष्य में जरुर मुनाफा दे सकता हैं।

शेयर मार्केट से जुड़ी और भी बातें सीखने के लिए आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़ सकते हैं. आपके मन में कोई सुझाब है तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं.

अन्य पढ़े:-

Leave a Comment