आनेवाले 5 सालों में किस शेयर से बनेंगे करोड़पति? एक्सपर्टों का दावा, जानिए टॉप 5 शेयर्स की कहानी!

आनेवाले 5 सालों में कौन से ऐसे शेयर होंगे जो आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके दे सके। एक्सपर्ट की सुझाई हुवे आज हम आपको 5 बेहतरीन शेयरों के बारे में बतायेंगे जो आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देते हुवे नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले 5 सालों में किस शेयर से बनेंगे करोड़पति

भारतीय शेयर बाज़ार में इन्वेस्टमेंट को लेकर एक्सपर्ट की राय

एक्सपर्ट का मानना है कि भारतीय शेयर बाज़ार में निवेश करने के लिए एक आकर्षक बाजार नजर आता है, जिसमें भारत की बढ़ती जीडीपी, कॉर्पोरेट गवर्नेंस में सुधार और बढ़ती युवा आबादी जैसे कारक शामिल हैं। सभी दिशा में धीरे धीरे देश की उभरती ताकत को देखते हुवे ज्यादातर एक्सपर्ट अलग अलग सेक्टर के अन्दर निवेशकों को लम्बे समय के लिए निवेश की सलाह देते हुवे नजर आया हैं।

1. इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की कंपनी

Ambuja Cement:- सीमेंट सेक्टर से जुड़ा हुआ कंपनी Ambuja Cement सबसे तेजी से ग्रोथ दिखानेवाला कंपनीयों में एक दिखाई देती हैं। कंपनी लगातर मार्किट की डिमांड को ध्यान में रखते हुवे अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है, इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर लम्बे समय के अन्दर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

2. एनर्जी सेक्टर की कंपनी

JSW Energy:- रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर के अन्दर धीरे धीरे JSW Energy ने काफी मजबूती के साथ अपना पकड़ बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है। कंपनी लगातर भविष्य को ध्यान में रखते हुवे नए नए प्रोजेक्ट डेवलपमेंट पर फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, इससे लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस को जरुर अच्छा फ़ायदा मिलने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

3. बैंकिंग सेक्टर की कंपनी

Axis Bank:-  धीरे धीरे Axis Bank अपने बेहतरीन बैंकिंग सर्विसेज के जरिए बैंकिंग सेक्टर के अन्दर मजबूती से अपना पकड़ बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। Axis Bank मुख्य रूप से रिटेल बैंकिंग पर अपना ध्यान तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है इससे  बैंक को आनेवाले समय के अन्दर जरुर इसका बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

4. आईटी सेक्टर की कंपनी

Happiest Minds:- आईटी सेक्टर की उभरती हुई कंपनी Happiest Minds के बिज़नस में आनेवाले समय के अन्दर ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती हैं। कंपनी लगातर भविष्य के हिसाव से अपने टेक्नोलॉजी में बदलाव करके AI, Machine Learning पर काम करता हुआ नजर आ रहा है इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर भविष्य के अन्दर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

5. ऑटो सेक्टर की कंपनी

Tata Motors:- जिस मजबूती के साथ Tata Motors इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के अन्दर अपना पकड़ बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है इसकी वजह से कंपनी के अन्दर ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आ रही हैं। एक के बाद एक नए नए EV मॉडल मार्किट में लांच करने के साथ ही कंपनी  मार्किट में अपना दबदवा बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, इससे आनेवाले समय के अन्दर कंपनी के बिज़नस में बेहतरीन ग्रोथ देखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Also read:- Yatharth Hospital Share: भविष्य में कंपनी के बिज़नस में छिपा है क्या राज़? जानिए एक्सपर्ट की राय

Disclaimer:- “sharemarketin.com पर हम यह स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि हम किसी भी खबर या लक्ष्य को सही होने का दावा नहीं कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर दी जाने वाली जानकारियाँ हमारी शेयर मार्किट की लम्बे समय का अनुभव के आधार पर हैं। यदि आप किसी शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो कृपया उसे स्वयं विश्लेषण करें और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह प्राप्त करें, इसके बाद ही किसी निवेश के फैसले पर विचार करें।”

Leave a Comment

ऑटो सेक्टर से जुड़ा Eicher Motors Share में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस गेमिंग सेक्टर की कंपनी Nazara Technologies Share दिखा सकता है बड़ी कमाई, जानिए टारगेट प्राइस भविस्य में Sona BLW Share बड़ी ग्रोथ की तैयारी, क्या करें निवेशक जानिए क्या आनेवाले सालों में Kalyan Jewellers Share दिखा पाएगा बड़ी उछाल, जानिए बिस्तार से 3i Infotech Share बड़ी उछाल की तैयारी में है, क्या निवेश का सही समय है
Join Our WhatsApp Group!