Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक अदानी ग्रुप की इस फ्लैगशिप कंपनी का पदर्शन आनेवाले दिनों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ सालों में जिस तरह की ग्रोथ कंपनी अपने शेयर प्राइस दिखाते हुवे नजर आया है उसके चलते निवेशकों के मन ये सवाल जरुर आ रहा है की क्या आनेवाले सालों में भी कंपनी के शेयर प्राइस में इस तरह की ग्रोथ देखने को मिल सकता है?

आज हम Adani Enterprises के बिज़नस की पूरी एनालिसिस करने के साथ साथ बिज़नस की भविस्य की अबसरों पर भी नजर डालेंगे, जिससे हमें अच्छी तरह से अंदाजा मिल जाएगा आनेवाले सालों में Adani Enterprises का share price target कितने रूपया तक दिखाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Adani Enterprises share price target 2022

अदानी ग्रुप की जितने भी कंपनी देखने को मिलता है सभी Adani Enterprises से ही निकली है, जितने भी बिज़नस में अदानी ग्रुप की अलग अलग कंपनी काम कर रही है सभी Adani Enterprises के अन्दर ही आता है, इसके अलाबा कंपनी के लगभग 111 से भी ज्यादा सब्सिडियरी कंपनी देखने को मिलता है, जिसकी मदद से कंपनी अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में लागातर अपने बिज़नस को बढ़ाते हुवे नजर आ रहा हैं।

Adani Enterprises का मुख्य बिज़नस की बात करे तो कंपनी airports, roads, rail/ metro, water, data centres, solar manufacturing, agro, defence जैसे कई सारे सेगमेंट में बिज़नस फैला हुआ है। कंपनी अपने हर बिज़नस सेगमेंट मे देखे तो बहुत ही तेजी के साथ अपने बिज़नस को बिस्तार करने में लगी है, जिसके चलते हर बड़े निवेशक तेजी से अपने इन्वेस्टमेंट अमाउंट बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, इससे शेयर प्राइस में भी अच्छी उछाल देखने को मिल रहा हैं।

आनेवाले दिनों में भी इसी तरह इन्वेस्टमेंट बढ़ती रही तो Adani Enterprises share price target 2022 में बहुत ही बढ़िया रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस 2750 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही है।. इस टारगेट को हित होने के बाद जल्दी ही आपको दूसरा टारगेट 2900 रुपए भी छुते हुवे नजर आ सकता हैं।

Also read:- Airan share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Adani Enterprises share price target 2023

महामारी के बाद से देखे तो Adani Enterprise भारत की इन्फ्रास्ट्रक्चर को डेवलपमेंट करने के लिए आक्रामक रूप से सबसे बड़ी फोकस Airports और Road Transport बिज़नस सेगमेंट पर दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने Ahmedabad, Lucknow, Mangalore, Jaipur, Guwahati और Trivandrum की 6 Airport को 50 सालों के लिए संचालित करने के लिए गवर्मेंट की तरफ से अनुमति मिल सुका है, जिसके चलते कंपनी Airports में आनेवाले दिनों में एक अच्छी मुनाफा कमाई करने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

उसके साथ साथ Adani Enterprise को Road Transport बिज़नस सेगमेंट में भी कंपनी को केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से बहुत सारे बड़ी बड़ी अमाउंट के प्रोजेक्ट का काम मिलते हुवे देखने को मिल रहा हैं। आनेवाले दिनों में भी जैसे जैसे कंपनी को अलग अलग Road Transport से जुड़ी प्रोजेक्ट का काम मिलते हुवे नजर आएंगे बिज़नस में भी उसी अनुसार बढ़त होते नजर आनेवाला हैं।

बिज़नस की लगातर बढ़त को देखते हुवे Adani Enterprises share price target 2023 तक बहुत ही बेहतरीन रिटर्न के साथ ही आपको पहला टारगेट 3300 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 3400 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- JP Associates share price target 2022, 2023, 2025, 2030 कमाई देगा

Adani Enterprises share price target 2025

अदानी ग्रुप की सभी कंपनीयाँ हमेशा ही अपने बिज़नस को आक्रामक रूप से बिस्तार के लिए जाना जाता है, Adani Enterprises अपने बिज़नस में Organic ग्रोथ के साथ साथ Inorganic ग्रोथ में भी तेजी से बिज़नस को बिस्तार करने के लिए कंपनी ने अलग अलग कंपनीयों को अधिग्रहण करते हुवे नजर आ रहा हैं। हालही में देखे तो Adani Enterprises ऐसे बहुत सारे छोटे बड़े कंपनीयों को अधिग्रहण करते हुवे नजर आया है जिसके चलते बहुत ही तेजी के साथ कंपनी अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में अपने बिज़नस में प्रभुत्व को बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

पिछले कुछ सालों से लगातार जिस तरह से मैनेजमेंट नए नए कंपनीयों को अधिग्रहण करते हुवे देखने को मिली है उसके चलते आनेवाले सालों में भी कंपनी नए नए कंपनीयों को अधिग्रहण करके अपने बिज़नस को बढ़ाने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं। विश्लेषको की माने तो जिस तरह से Adani Enterprises अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए नए नए अधिग्रहण करके बिज़नस को तेजी से बिस्तार करने में लगी है इसकी वजह से आनेवाले समय में बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

लगातर बिज़नस की बिस्तार को देखते हुवे Adani Enterprises share price target 2025 तक बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 4500 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 4750 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- Piramal Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Adani Enterprises share price target 2030

लम्बे समय में Adani Enterprises अपने बिज़नस बड़ा बनाने के लिए सही रणनीति के तहत एक के बाद एक नए बिज़नस में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा हैं। धीरे धीरे कंपनी हर उस बिज़नस सेगमेंट में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है जिसके डिमांड हर दिन बढ़ते ही जा रहा है और आनेवाले समय में भी बढ़ते ही रहनेवाली हैं।

कंपनी अभी जिस भी बिज़नस सेगमेंट में प्रवेश कर रहा है हर उस सेगमेंट अपना दबदवा बनाने और पतियोगिता को ख़तम करने के लिए उस सेक्टर की बहुत सारे कंपनी को अधिग्रहण के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा मात्रा में अपना इन्वेस्टमेंट बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, जिसके चलते धीरे धीरे Adani Enterprises अपने पतियोगी कंपनी के मार्किट शेयर पर अपना मजबूत पकड़ बनाते हुवे देखने को मिल रहा है। आनेवाले समय में भी जैसे जैसे कंपनी नए नए रणनीति के तहत इन्वेस्टमेंट अमाउंट बढ़ाते हुवे नजर आएंगे बिज़नस में एक बड़ी उछाल दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की बढ़त के अबसर को देखते हुवे Adani Enterprises share price target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 11000 रूपया के आसपास ट्रेड होते नजर आ सकता हैं।

Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearAdani Enterprises share price target
First Target 2022Rs 2750
Second Target 2022Rs 2900
First Target 2023Rs 3300
Second Target 2023Rs 3400
First Target 2025Rs 4500
Second Target 2025Rs 4750
Target 2030Rs 11000
Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Hindalco share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Adani Enterprises share

अदानी ग्रुप की सभी कंपनीयाँ भविस्य में भी अपने बिज़नस की ग्रोथ को बनाए रखने के लिए सभी कंपनी integrated बिज़नस मॉडल के तहत काम करते हुवे दिखाई पड़ रहा है, जिसकी मदद से कंपनी को एक बिज़नस के दुसरे बिज़नस को जुड़ने में मदद मिलता हैं। Adani Enterprises भी अपने बिज़नस को एक के साथ एक एकीकृत करके तेजी से अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है, जिसका फ़ायदा कंपनी को भविष्य में जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

Adani Enterprises जिस भी सेगमेंट में अभी काम कर रहा है चाहे infrastructure हो या Renewable सेक्टर सभी सेगमेंट आनेवाले दिनों में बढ़ते ही रहनेवाली है, सरकार भी इन सभी सेगमेंट के ऊपर काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है। इस बढ़ती अबसर को ध्यान में रखते हुवे कंपनी जिस तेजी के साथ अपने बिज़नस में काम करता हुआ नजर आ रहा है इसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा जरुर कंपनी उठाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- JSW Steel share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Adani Enterprises share

Adani Enterprises में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी अभी लगातर अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मात्रा में कर्ज लेके अपने बिज़नस में इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से हर दिन कंपनी के ऊपर कर्ज का बोझ बढ़ते ही जा रहा है, अगर जल्दी से जल्दी कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज की बोझ को कम करता हु नजर नहीं आए तो बिज़नस में प्रॉफिट ग्रोथ में भी इसका असर देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क की बात करे तो Adani Enterprises अभी जिस भी सेक्टर में काम कर रही है इस सेक्टर में अपने बिज़नस को बचाए रखने के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है, अगर कंपनी सही समय पर इन्वेस्टमेंट करने में असमर्थ होता है तो बिज़नस में भी भारी गिरावट भी देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है Adani Enterprises जिस भी सेक्टर में अभी काम कर रहा है आनेवाले समय में ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर नजर आती है। हालाकि अभी वैल्यूएशन के हिसाव से कंपनी के शेयर प्राइस थोड़ी महेंगे जरुर नजर आ रही है, अगर आप एक लम्बे समय का निवेशक हो तो थोड़ी इन्तेजेर करके सही समय पर निवेश करने के लिए एकबार जरुर सोच सकते हैं। ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से रिलेटेड फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Adani Enterprises share price target F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Adani Enterprises share कैसा रहेगा?

Adani Enterprises लगातर अपने बिज़नस में भविस्य के हिसाव से ही हर उस सेक्टर में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा है जिसकी डिमांड आनेवाले समय में बहुत ही तेजी बढ़त होते नजर आनेवाला है, जिसका फ़ायदा कंपनी के बिज़नस बढ़ने के साथ भविस्य में शेयरहोल्डर को जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– Adani Enterprises कंपनी के मालिक कौन हैं?

गौतम अदानी  Adani Enterprises के मालिक हैं।

– क्या Adani Enterprises कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Adani Enterprises के ऊपर काफी बड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है, ज्यादातर देखे तो अदानी ग्रुप की सभी कंपनीयाँ कर्ज की मदद से ही अपने बिज़नस को बढ़ाते हुवे देखने को मिलता हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Adani Enterprises share price target 2022, 2023, 2025, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिलने के साथ साथ आनेवाले सालों में कंपनी का पदर्शन किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक से जुड़ी बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *